123Movies 2019 – Download & Watch Movies, TV Shows Online For Free

0

123Movies 2019 – Download & Watch Movies, TV Shows Online For Free! आज इंटरनेट एजुकेशन के साथ-साथ Entertainment का एक मुख्य जरिया बन चुका है। अब देखिए ना! आज से कुछ साल पहले हम TV के जरिए लेटेस्ट tv shows, New मूवीस को देखने का इंतजार करते थे। लेकिन आज हमें On the Go भी इंटरनेट के जरिए उन प्रोग्राम तथा मूवीस को कहीं से भी देख पाते हैं। लेकिन TV की तरह ही स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर लेटेस्ट मूवी देखने के लिए हमें विभिन्न sites या APP पर Paid subscription लेना पड़ता है!

लेकिन क्या कोई ऐसा उपाय है? जिससे हम new लेटेस्ट मूवी को घर बैठे देख सके! जी हाँ इसका एक उपाय है, जो मैं आज आपको इस लेख में बताने वाला हूं कि कैसे आप भी उन लोगों में से एक हो सकते हैं जो घर बैठे इंटरनेट से लेटेस्ट मूवीस देख पाते हैं।


अब आपको किसी नई मूवी रिलीज होने पर उसे देखने के लिए कई महीनों का इंतजार नहीं करना होगा। आप हफ्ते भर में उस लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन देख सकते हैं, वह भी बिना कोई पैसा खर्च किये बगैर!

दोस्तों आज हम 123Movies.com नामक इस पॉपुलर मूवी डाउनलोडिंग साइट की जानकारी देने जा रहे हैं जो कि इस समय लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड करने के सुविधाएं सभी यूजर्स को दे रही हैम

तो यदि आप भी जानना चाहते हैं 123movies साइट क्या है? इस साइड से आप कौन-कौन सी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं? यहां से मूवी डाउनलोड करने का क्या तरीका है? और क्या यहां से मूवी लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करना leegal होता है? इसकी जानकारी आपको इस लेख में विस्तारपूर्वक मिलेगी! तो सबसे पहले हम जानते है-


123Movies 2019 – Download & Watch Movies, TV Shows Online For Free

simple शब्दों में कहें तो Tamilrockers, Tamilgun, Filmywap, 9xRockers जैसी अन्य पायरेटेड साइट्स की तरह ही 123movies भी एक नॉन कॉपीराइट कंटेंट अपलोड करने वाली वेबसाइट है! जो यूजर्स को फ्री में इंडियन कॉन्टेंट के साथ- साथ अमेरिकन, इटालियन चाइनीज इत्यादि अलग-अलग देशों के नॉन पायरेटेड मूवीस को उपलब्ध करती है।

दोस्तों पर्दें पर जैसे ही कोई बॉलीवुड हॉलीवुड टीवी सीरीज इत्यादि रिलीज होते हैं, तो कुछ दिन बाद ही इस साइट पर उस मूवी का पायरेटेड version मिल जाता है, जहां से यूजर्स फ्री में लेटेस्ट मूवी को आसानी से ऑनलाइन देख पाते हैं।

इस वेबसाइट पर मूवीज, Tv Shows का Huge कलेक्शन है, क्योंकि दुनिया के 20 भाषाओं से अधिक का कंटेंट इस वेबसाइट पर उपलब्ध है।

123movies साइट पर कौन सी movies डाउनलोड कर सकते हैं?

123movies साइट पर इंडिया के अलावा भी अन्य विदेशी Language’s की मूवीस, टीवी Shows इत्यादि कंटेंट Available है। इसलिए प्रतिदिन इस वेबसाइट पर लाखों यूजर्स दुनिया भर से विजिट करते हैं और full Hd में कंटेंट को देख पाते हैं।

इस वेबसाइट पर बॉलीवुड की सभी लेटेस्ट मूवीस, हॉलीवुड latest मूवीस तथा Tv सीरियल एवं New Cartoon मूवीस भी साइट पर अपलोड होती हैं। इसके अलावा यदि आप किसी अन्य Country की Movies को फ्री में देखना चाहते हैं तो आपके लिए यह best साइट है। तो आइये जानते हैं

123movies साइट से मूवीस कैसे डाउनलोड करें?

123movies साइट इंडिया के अलावा अन्य कंट्री में भी काफी फेमस है, क्योंकि इस साइट पर ऑस्ट्रेलिया ब्राजील कनाडा जैसे अन्य देशों के पायरेटेड मूवीस एवं कंटेंट पाए जाते हैं।

अतः मूवी डाउनलोड करने के लिए जब आप सबसे पहले 123movies.net Url पर विजिट करेंगे!

तो यहाँ सबसे पहले Home टैब में आपको कहीं सारी हॉलीवुड की मूवीस दिखाई दे रही होंगी! आप इन हॉलीवुड मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं या ऑनलाइन देख सकते हैं।

इसके अलावा इसमें अन्य केटेगरी हैं, Genres कैटेगरी में आपके इंटरेस्ट के हिसाब से सभी तरह की movies देखने को मिलेंगी। जिस प्रकार की मूवीस देखना चाहते हैं- जैसे कि Action, रोमांस, ड्रामा, हिस्ट्री, म्यूजिकल Tv Shows, Adventure, Horror, क्राइम, एनीमेशन इत्यादि।

इनमें से किसी भी कैटेगरी की मूवीस पर क्लिक कर आप उस movie को देख सकते है।

उसके बाद अगला टैब Country का है। जहां पर आपको ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, स्वीडन, चाइना, थाईलैंड, सिंगापुर, कनाडा, साउथ कोरिया इत्यादि अनेक देशों की मूवीस का Large कलेक्शन मिल जायेगा। आप इनमें से किसी भी देश की Pirated मूवीस को online देख सकते हैं।

इसके अलावा India कंट्री का भी ऑप्शन है, यदि आप इंडिया से हैं तथा Bollywood की letest मूवी देखना चाहते हैं तो इंडिया कंट्री पर click करें।

इसके अलावा Year कैटेगरी में आप 123movies साइट से पिछले 20 सालों की मूवीस को भी देख सकते हैं। आप जिस भी Year की मूवी देखना चाहते हैं उस year पर क्लिक कर दीजिए।

उसके बाद 123movies साइट पर Anime, Cartoon Asian Drama, Tv series की अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है! जहां से आप लेटेस्ट Cartoon movies, Tv सीरीज को विभिन्न भाषाओं में फ्री में देख पाएंगे।

तो दोस्तों यदि आप बॉलीवुड की मूवीस को यहां से डाउनलोड करना चाहते तो India country को select कर लीजिये।

उसके बाद जैसा कि आप उपरोक्त स्क्रीनशॉट में देख रहे होंगे। यहां पर सभी 2019 की लेटेस्ट मूवी जो हाल ही में रिलीज हुई है जैसे कि Judgemental Hai Kya, Bala House, वार, सूबेदार जोगिंदर सिंह, मिशन मंगल, सन ऑफ सरजीत सिंह, रॉकी हैंडसम यह सभी मूवीस यहां पर अभी Available हैं।

जिनके नॉन कॉपीराइट इस साइट पर अपलोड किए गए हैं, तो आप जिस भी letest बॉलीवुड मूवी को इस साइट पर देखना चाहते हैं, उस मूवी पर क्लिक कर दीजिए।

Movie पर क्लिक करते ही अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। जिस पेज में आपके पास उस मूवी को प्ले करने के लिए कई सारे links मिलेंगे। आप play मूवी के बटन पर Tap करके सभी लिंक्स को चेक कर सकते हैं, और देख सकते हैं कि किस लिंक से आप यह मूवी Hd में देख पा रहे हैं।

तो दोस्तों इस तरह आप आसानी से किसी भी लेटेस्ट हॉलीवुड, बॉलीवुड मूवी, Cartoon movie, Tv Series को 123movies साइट पर ऑनलाइन देख सकते हैं, तथा डाउनलोड कर सकते हैं।

अलग-अलग Domain पर कार्य कर रही है 123movies site

फिल्म इंडस्ट्री के अनेक रिक्वेस्ट के बाद एवं साइबर सिक्योरिटी फोर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद अब तक पायरेटेड साइट का कारोबार पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। आज भी 123movies जैसी वेबसाइट खुलेआम इंटरनेट पर कार्य कर रही हैं।

और जब भी इसका पता सरकार को लगता है तो वे उस वेबसाइट के डोमेन को Ban कर देते है। लेकिन उसके कुछ ही दिनों बाद इंटरनेट पर फिर से 123movies के नए डोमेन पर पायरेटेड कांटेक्ट उपलब्ध हो जाता है, और नई नई मूवीस वह दूसरे डोमेन पर फिर से upload करने लगती है।

यदि आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आप पाएंगे 123मूवीस के अनेक डोमेन समय इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, यदि आप 123movies साइट से मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे कुछ letest वर्किंग यूआरएल दिए गए हैं इन url के जरिये आप 123movies साइड से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

123Movies New Website Link 2019

123movies.review123movies.tips
123movies.in123movies.re
123movies.punjabi123movies.cc
123movies.info.hub123movies.info.hub
123movies.apk123movies.is
123movies.com123movies.gallery
123movies.best123movies.to
123movies.hub123movies.co

क्या 123Movies site को access करना legal है?

दोस्तों इस Site से जहाँ तक मूवी डाउनलोड करने की बात है, तो यह पूरी तरह गैरकानूनी है। और यहाँ से movie डाउनलोड करना अपने ऊपर मुसीबत पाल लेना जैसा है।

जी हाँ ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार द्वारा भारत में सभी पायरेटेड वेबसाइट को बंद करने के लिए अनेक कोशिशें की गई हैं, और आज भी की जा रही हैं।

आपको बता दें जब 123मूवीस नामक इस वेबसाइट के बारे में सरकार को पता चला था। तो उसके बाद इस वेबसाइट द्वारा घोषणा की गई थी कि वह अपने इस कारोबार को बंद करने वाले हैं। लेकिन ऐसा कहने के बावजूद आज 2019 में भी यह साइट लेटेस्ट मूवीस illegal रूप से upload करती है, तथा इन movies को यूज़र्स भी डाउनलोड कर रहे हैं या ऑनलाइन देख पा रहे हैं।

तो ऐसे में गुप्त रूप से 123moviss नॉन-कॉपीराइट कंटेंट को साइट पर अपलोड कर रही है। लेकिन यदि सरकार को इन वेबसाइट को चलाने वाले Owner का नाम या फिर इनका उपयोग करने वाले किसी यूजर की सूचना मिल जाती है! तो ऐसे में आप मुसीबत में फंस सकते हैं आप पर भारी जुर्माना या फिर जेल तक की सजा हो सकती है।

123movies Block Website Ko Open Kaise Kare?

दोस्तों चूंकि सरकार अब तक 123movies के कई यूआरएल पर बैन लगा चुकी है। इसलिए जब आप 123movies.com, 123movies.net ब्राउज़र से टाइप कर इस वेबसाइट पर जाने की कोशिश करेंगे! तो आपको Url Ban होने की सूचना दी जाएगी।

इसलिए अब यदि आपने उपरोक्त जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ी है, तो अब आपके मन में सवाल आ सकता है कि आखिर मैं कैसे इस साइट तक पहुंच पाया?

दोस्तों आपको बता दें कि कई सारे Vpn Apps एवं Proxy साइट होती हैं! जो किसी दूसरे देश के आईपी एड्रेस से आपको अपनी कंट्री में Blocked साइट को ओपन करने का मौका देती है।

तो दोस्तों जैसा कि आप उपरोक्त स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं मैंने यहां पर एक Chrome ब्राउज़र की एक एक्सटेंशन को इंस्टॉल किया है! यह फ्री VPN एक्सटेंशन है जिसके जरिए आप किसी भी वेबसाइट को ओपन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे आप 123 मूवीस साइट के blocked url को open कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के chrome ब्राउजर में इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल कर लेना है।

Install

तो दोस्तों जैसे ही आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं तो आप Direct Free Vpn एक्सटेंशन को add करने का एक ऑप्शन आ जाएगा।

यह सबसे बेहतरीन एक फ्री VPN Chrome एक्सटेंशन में से एक है, अतः आप Add To Chrome पर क्लिक कर इस chrome-extension को सफलतापूर्वक अपने कंप्यूटर गूगल क्रोम में इंस्टॉल कर लीजिए।

इनस्टॉल करने के बाद इस chrome-extension पर क्लिक कीजिए।

और आपके सामने कई सारी Country’s के सर्वर दिखाई देंगे। आप india के अलावा जिस भी कंट्री से 123movies साइट को सर्च करना चाहते हैं उस कंट्री को सेलेक्ट कर लीजिए।

तो दोस्तों जब आप रिफ्रेश करेंगे तो आप पाएंगे कि 123 movies.net website आपके Pc में खुल रही है और इस तरह आप इस site से लेटेस्ट मूवी ऑनलाइन देख सकते हैं।

इस प्रकार आप जान चुके हैं कि कैसे किसी भी blocked url को एक्सेस किया जा सकता है।

आइए हम जानते हैं 123movies Site से मूवी डाउनलोड करने के लिए यूजर को क्या-क्या फायदे और नुकसान होते हैं?

123movies साइट से होने वाले लाभ!

दोस्तों 123movies साइट मूवीस का Huge collection है, अतः यहां पर आप इंडिया समेत दूसरी Country कि हॉलीवुड मूवीस को फ्री में देख सकते हैं।

इस साइट से आप लेटेस्ट कार्टून मूवीस, टीवी सीरीज को फुल Hd क्वालिटी में देख सकते हैं, जिसके लिए सामान्यतः आपको किसी site में पेमेंट करनी पड़ती है।

इतनी बड़ी साइट होने के बावजूद भी इस Site से मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं पड़ती। आपको यहाँ पर बिना Sign Up किए बगैर मूवीस डाउनलोड करने की परमिशन होती है

विभिन्न Country के Tv Shows अलग-अलग भाषाओं में देखना पूरी तरह फ्री होता है।

123 मूवी साइट से होने वाले नुकसान।

दोस्तों क्योंकि यह साइट इंडिया समेत अन्य देशों में कई बार Ban की जा चुकी है, अतः यह एक गैरकानूनी वेबसाइट है जहां से Content देखना या डाउनलोड करना भी गैरकानूनी होता है।

कहीं बार मूवी को ऑनलाइन play करने पर आप किसी unprotected साइट पर आटोमेटिक visit कर जाते हैं, या फिर कोई भी apk auto-install हो जाता है।

तो इन फायदे एवं नुकसानों को समझने के बाद आपके ऊपर फैसला है कि इस साइट से आपका मूवी डाउनलोड करना सही है या फिर नहीं?


Alternative Sites Of 123Movies 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

यह भी पढ़े:

तो आज के इस लेख यहीं समाप्त करते हैं। दोस्तों आज आपने 123movies नामक World फेमस वेबसाइट के बारे में जानकारी ली। उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपका कोई अन्य सवाल है तो कमेंट में जरूर पुछे! साथ ही यह जानकारी उपयोगी साबित हुई है तो सोशल मीडिया पर भी शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।