1337x New Link 2020 – Download Web Series, Bollywood, Hollywood

0

1337x एक torrent वेबसाइट है, और TorrentFreak नामक एक news blog के मुताबिक़ यह 2018 में दुनिया की तीसरी सबसे लोकप्रिय torrent वेबसाइट है!

इसलिए इस torrent वेबसाइट के बारे में यदि आप अधिक जानना चाहते हैं की यह 1337x वेबसाइट क्या है?इससे कैसे मूवी download करें? और क्या यहाँ से मूवी download करना लीगल होता है? पूरी जानकारी इस लेख में मिलेगी! तो चलिए सबसे पहले जानते हैं की


1337x क्या है?

1337x Latest movies, tv shows, games, software इत्यादि कंटेंट को download करने के लिए काफी फेमस साईट है!

Torrent साइट की शुरुआत वर्ष 2007 में की गई थी। लेकिन इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को 2018 के बाद पता चला क्योंकि यह वह समय था जब अधिकतर Torrent साइट्स को कई देशों में बैन कर दिया गया। उनमें से ही एक Site थी Extratorrents! इसलिए वर्तमान समय में यह Torrent साइट मूवीस Tv shows इत्यादि Content को डाउनलोड करने के लिए लोगों की फेवरेट साइट बन चुकी है।

दोस्तों इस टोरेंट साइट से आप blocked content को भी ऑनलाइन देख सकते हैं। यह वेबसाइट सभी torrent फाइल्स के लिए directory प्रदान करती है! हालांकि इस समय आप direct इस वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर सकते! क्योंकि वेबसाइट को banned कर दिया गया है! हालांकि इसके बावजूद इस वेबसाइट से आज भी नयी नयी हॉलीवुड, बॉलीवुड movies यूज़र्स देख पाते हैं!

आप सोच रहे वो कैसे…  तो यह proxy servers के जरिये Possible हो पाता है! चलिए दोस्तों पहले बात करते हैं कि

1337x मैं कौन-कौन सी मूवीस देखने को मिलेंगी?

दोस्तों जैसा कि आपको बताया यह Torrent साइट न सिर्फ इंडिया में बल्कि दुनिया के अनेक देशों में इस्तेमाल की जाती है, क्योंकि यहां पर सभी languages का content मिलता है।

इस वेबसाइट पर आपको लेटेस्ट मूवीस, tv shows, games music, Animations, Documentry Apps तथा Adult कंटेंट भी देखने को मिलता है। इसलिए दुनिया भर से रोजाना लाखों यूजर्स 1337x वेबसाइट पर विजिट कर अपनी फेवरेट मूवीस या अन्य Content को यहां से डाउनलोड कर पाते हैं।

इसलिए यदि आप नई नई बॉलीवुड या Hollywood मूवीस देखना चाहते हैं! तो यह Torrent साइट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, चलिए अब हम जानते हैं कि

1337x Site Se Movie Download Kaise Kare?

दोस्तों कुछ समय पहले भारत समेत सभी देशों में 1337.to Domain को बैन कर दिया गया था! और अब आप डायरेक्ट इस वेबसाइट को Access नहीं कर सकते।

इसलिए यहां से मूवी डाउनलोड करने के लिए अब आपको Proxy server VPN का इस्तेमाल करना होगा। तभी आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस में इस वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड कर पाएंगे। दोस्तों Vpn तथा Proxy सर्वर आपके ip address, लोकेशन को चेंज करने का कार्य करती हैं जिससे आप किसी country में Block किए गए Content को किसी अन्य Country के सर्वर से Access कर पाते हैं।

इसलिए यहां पर कुछ proxy साइट्स की लिस्ट दी गई है जो आपको इस टॉरेंट साइट से मूवीस डाउनलोड करने में मदद करेंगे! दोस्तों इस समय यह सभी proxy links working है, इसलिए आप यहां से मूवीस को देख सकते हैं

1337x Website New Link Latest Working URL 2020

  • 1337x.to
  • 1337x
  • 1337x.is
  • x1337x.se
  • x1337x.eu
  • x1337x.ws
  • 1337x.st

दोस्तों इनमें से आप किसी भी प्रॉक्सी लिंक पर क्लिक करते हैं तो आप 1337x साइट पर आ जाएंगे। और ऊपर आपको Search torrent का एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा, यदि आप Bollywood movies टॉरेंट साइट से देखना चाहते हैं तो bollywood मूवीस बॉक्स में Type कर दीजिए।

और उसके बाद एक new मूवी पेज ओपन होगा! जिसमें आपके सामने सभी मूवीस के लिस्ट दिखाई देगी आपको जो भी मूवी पसंद आती है उस मूवी पर क्लिक कर इस Torrent साइट से उस मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

आपको बता दें ऊपर बताई गई सभी proxy site अलग–अलग Domains maintain की जाती है! तथा इन्हें किसी अन्य साइट या Torrentfreak द्वारा ऑपरेट किया जाता है। इसलिए इन सभी साइट्स को  proxy/mirror site भी कहा जाता है यह देखने में ओरिजिनल टोरेंट साइट की तरह ही होगी! और यहां से आप लगभग सभी प्रकार के Content को देख और डाउनलोड भी कर सकते हैं.

परंतु चूंकि 1337x नामक इस टोरेंट साइट को वास्तविक रूप से कई देशों में बैन किया गया है, इसलिए इस वेबसाइट को आफ डायरेक्ट Access नहीं कर सकते।

दोस्तों नीचे 1337x के कुछ अन्य प्रोक्सी साइट्स की लिस्ट दी गई है तथा उनके Status एवं Speed को भी दिया गया है।

http://1337x.goblockt.com/
ONLINE
Very Fast

https://1337x.unblocked.cab/
ONLINE
Fast


https://1337×4-to.unblocked.lol/
ONLINE
Fast

https://1337x.unblockall.xyz/
ONLINE
Very Fast

https://1337x-to.pbproxy2.co/
ONLINE
Very Fast

http://www.1337x.pl/
ONLINE
Very Fast

https://1337x-to.pbproxy.red/
ONLINE
Normal

https://1337x.bypassed.team/
ONLINE
Fast

https://1337x-to.proxydude.faith/
OFFLINE
N/A

https://1337x.unblocked.plus/
ONLINE
Normal

https://1337x.immunicity.cab/
ONLINE
Very Fast

https://1337x.immunicity.plus/
ONLINE
Very Fast

https://1337x-to.proxydude.xyz/
ONLINE
Normal

https://1337x.unblocked.bet/
ONLINE
Fast

https://1337x.unblocked.team/
ONLINE
Very Fast

https://1337x.immunicity.team/
ONLINE
Slow

https://1337x.unblocked.cool/
ONLINE
Very Fast

https://1337x-to.proxydude.red/
OFFLINE
N/A

https://1337x.bypassed.plus/
ONLINE
Very Fast

https://1337x.bypassed.cab/
ONLINE
Very Fast

http://www.1337x.tv/
ONLINE
Normal

1337x Torrent
ONLINE
Slow

1337 USA Mirror
ONLINE
Very Fast

1337 UK Unblock
ONLINE
Slow

1337x Proxy
ONLINE
Fast

Best Alternatives of 1337x in 2020

क्या आप अभी भी 1337x टोरेंट site से मूवीस को डाउनलोड करने में असमर्थ हैं तो चिंता ना करें क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में आपको और भी कहीं ऐसे टॉरेंट साइट्स मिल जाएंगे जो 1337x की तरह ही आपको अनेक प्रकार का मूवीस tv show इत्यादि Content प्रोवाइड करवाती है! साथ ही वहां से इन कांटेक्ट को देखना भी आसान होता है। इसलिए नीचे 1337x के अलावा कुछ बेस्ट टॉरेंट साइट्स के बारे में जानकारी दी गई है

1. Limetorrents

दोस्तों यह भी पॉपुलर mirror Torrent साइट्स में से एक है, क्योंकि यहां से भी आप अपने फेवरेट कॉन्टेंट को देख सकते हैं। हालांकि limetorrent किसी भी फाइल को अपने सर्वर पर Host नहीं करती लेकिन यह उन वेबसाइट से आपको कनेक्ट करती है जहां पर वह फाइल होती है।

इसलिए यदि आप मूवीस एप्लीकेशन ebook, music इत्यादि को डाउनलोड करना चाहते हैं तो Limetorrent साइट आपकी हेल्प करेगी। दोस्तों इस Site पर family-friendly Content available है, इसका मतलब है कि आपको कोई अश्लील या Abusive कॉन्टेंट नहीं मिलेगा।  आपको यूट्यूब पर गई ऐसे वीडियो ट्यूटोरियल्स भी मिल जाएंगे जिनकी Help से आप limetorrent साइट से Content को देख सकते हैं।

2. the pirate bay

जब भी आप टोरेंट की बात करते हैं तो इंटरनेट पर TPB अर्थात The pirate bay नामक यह साइट काफी देखने को मिलेगी। हालांकि बीते समय में इस वेबसाइट में भी कई shutdowns हुए और कहीं सारे उतार-चढ़ाव इस Domain में देखे गए। लेकिन आज भी यह एक पॉपुलर टोरेंट साइट्स में से एक है इसकी Alexa रैंकिंग इस बात को दर्शाती है।

दोस्तो अपने सिंपल इंटरफेस की वजह से Begginers के लिए भी यहां से कांटेक्ट देखना सरल हो जाता है, इसलिए भारी मात्रा में इस टोरेंट साइट का यूजर्स इस्तेमाल करते हैं।।

3. Yts.Am

YTS बेस्ट टोरेंट साइट्स की लिस्ट में Yts.Am तीसरा स्थान है हालांकि यह टॉरेंट साइट 1337x तथा Rarbg से थोड़ी भिन्न हैम क्योंकि यहां पर मूवी Content सबसे अधिक देखने को मिलता है इसलिए हाई क्वालिटी एचडी मूवीस देखने के लिए यूजर्स साइट को काफी पसंद करते हैं। यहां पर आपको मूवीज 720p 1080p जैसे HD Resolution में देखने को मिलती हैं इसलिए हमारी बेस्ट टॉरेंट साइट्स की इस लिस्ट में इसको भी स्थान मिला है.

4. RarBG

RARBG टोरेंट की दुनिया में Rarbg एक ऐसा नाम है जिसे शायद टोरेंट यूजर्स जरूर जानते होंगे! क्योंकि इस टोरेंट साइट को 1337x से compare किया जाता है साल 2008 में इस साइट की शुरुआत एक Bit टोरेंट ट्रैकर के रूप में हुई थी परंतु आज के समय में daily 3,00000 से भी अधिक यूजर्स को Torrent Files तथा उनके Magnet डाउनलोडिंग लिंक प्रोवाइड करती है।

यह site पूरी दुनिया में सिंपल इंटरफेस की वजह से काफी पॉपुलर है साथ ही torrent files users के feedback  बड़ी मात्रा में इस टॉरेंट साइट के प्रति प्रसन्नता जाहिर करते हैं। हालांकि कंट्री जैसे इंडिया, यूके, सऊदी अरब, पुर्तगाल जैसे कई ऐसे देश हैं जहां पर रारबीजी वेबसाइट को बैन किया हुआ है। लेकिन यदि आप इस वेबसाइट को इन Countries में एक्सेस करना चाहते हैं तो आपको Rarbg Proxy का इस्तेमाल करना होगा।

5. Torrent Download

शानदार डाउनलोडिंग स्पीड और बड़े Database के साथ Torrent डाउनलोड भी एक Top torrent साइट्स की लिस्ट में अपना स्थान रखती है। इसलिए इस वेबसाइट को भी 1337x का Alternative कहना गलत नहीं होगा।

6. Zoogle

बेहतरीन इंटरफेस के साथ जूगल एक नई पीयर टू पीयर Site के रूप में देखी जा रही है  क्योंकि 1300 से अधिक टीवी शो, अलग अलग भाषाओं के यहां पर आपको देखने को मिलेंगे। इसके अलावा 30,000 से अधिक मूवीस यूजर्स अपनी इच्छा अनुसार इस वेबसाइट की मदद से कभी भी ऑनलाइन देख सकते हैं। इसलिए गूगल को भी एक बेस्ट Torrent साइट् के रूप में देखा जा रहा है.

तो दोस्तों यह थे कुछ बेस्ट Torrent साइट्स जिनका इस्तेमाल आप 1337x के अलावा भी कर सकते हैं।

1337x इतनी पॉपुलर क्यों है?

भारत समेत दुनिया के अनेक देशों में इस वेबसाइट की लोकप्रियता का मुख्य कारण है यहां पर Content को फ्री में अवेलेबल होना! क्योंकि जैसा कि हमने जाना यहां पर आपको विभिन्न लैंग्वेजेस की मूवी, टीवी शो फ्री में देखने को मिल जाते हैं।

इसलिए फ्री में मूवीस को देखने का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए यह वेबसाइट उनके लिए बेहद लाभदायक साबित होती है। इसलिए कम समय में ही Torrent साइट इंडिया में भी काफी पॉपुलर हुई है, और आज भी इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर लाखों यूजर्स इंडिया से मूवीस को देखते हैं।

लेकिन Torrent साइट से आप मूवीस देखें! उससे पूर्व आपको पता होगा कि पायरेटेड Site से मूवीस देखना illegal होता है और आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि क्या Torrent साइट्स को इस्तेमाल करना safe होता है, आइए जानते हैं।

क्या 1337x साइट से movies देखना Legal है?

दोस्तों जैसा कि हमने इस आर्टिकल में आपको बताया कि 1337x डोमेन को इंडिया समेत कई देशों में बैन कर दिया गया है। इसके block होने की मुख्य वजह यही है कि इस साइट पर अधिकतर कांटेक्ट नॉन-कॉपीराइट होता है।

इसलिए आज अधिकतर कंट्रीज में इस वेबसाइट को बैन कर दिया गया है। क्योंकि बिना owner की परमिशन के content को इस वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाता था! लेकिन किसी Torrent साइट से आप फ्री में फाइल को डाउनलोड करें, उससे पूर्व आपके लिए समझना जरूरी है कि सभी टॉरेंट साइट्स illegal नहीं होते। इसी प्रकार 1337x साइट को भी पूरी तरह लीगल नहीं कहा जा सकता।

लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण आज भी कई यूजर्स इस वेबसाइट की  परवाह किए बगैर यहां से अपने फेवरेट Content को देखते हैं, इसलिए Ban होने के बावजूद भी आज users 1337x Proxy links के जरिए इन वेबसाइट को एक्सेस पा रहे हैं।


लेकिन यहां ध्यान रखने योग्य है कि पायरेसी इंडिया में लीगल नहीं है! इसलिए यहां से मूवीस ना डाउनलोड करने में ही समझदारी है। क्योंकि कॉपीराइट एक्ट के तहत यदि कोई  पायरेसी करने वाली किसी भी टॉरेंट Sites से किसी यूज़र को Content को देखते हुए पकड़ा जाता है, तो उस पर 3 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान है

इसलिए यहां से मूवी डाउनलोड करने का आग्रह कभी भी FutureTricks साइट यूजर्स को नहीं देती है।

पायरेसी भारत में बैन क्यों की गई?

इसका मुख्य कारण है पायरेसी से होने वाला फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान। दोस्तों भारत समेत दुनिया के कई देशों में इन पायरेटेड साइट्स को Ban इसीलिए किया जाता है, क्योंकि इन पर कॉपीराइटड कंटेंट को साइट पर अपलोड किया जाता है।

और साथ ही piracy करने वाली Site की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपए का घाटा भी उठाना पड़ता है, क्योंकि कई बार जब मूवी को सिनेमा हॉल में रिलीज भी नहीं किया जाता उससे पहले ही इन वेबसाइट पर उस मूवी को रिलीज कर दिया जाता है। जिससे लाखों users इस site से फ्री में मूवी देख पाते हैं, इसका सीधा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को होता है। इसलिए आज इन वेबसाइट को सरकार द्वारा Ban करने के अनेक प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।