9xmovies 2020: Download Bollywood, Hollywood HD Hindi Movies

0

9xmovies 2020: Download Bollywood, Hollywood HD Hindi Movies! आपको पता होता है की इस Friday आपकी पसंदीदा Horror, Action या फिर रोमांटिक मूवी रिलीज़ होने वाली है, आप उस मूवी का ट्रेलर तो हम कई महीनों पहले youtube से ही देख लेते हैं लेकिन क्या हर बार ऐसा होता है की आप अपनी पसंदीदा लेटेस्ट मूवी को देखने के लिए सिनेमाहॉल जा सके।

नहीं ना! क्यूंकि हर किसी के पास इतना पैसा और टाइम नहीं है की वह अपनी Favourite मूवी देखने के लिए हर महीने theater जाए! लेकिन उस लेटेस्ट मूवी को देखना possible है!


जी हाँ सही सूना! आप बिना घर से बाहर गये और बिना खर्चा किये घर बैठे आराम से लेटेस्ट Movies देख सकते हैं, अपने smartphone या कंप्यूटर पर! वो भी बिना कोई अतिरिक्त खर्चा किये बगैर!

लेकिन अब यदि आप सोच रहे हैं की आखिर पैसा खर्च किये बगैर लेटेस्ट Movie को कैसे देखा जा सकता है? तो मैं आपको बता दूं आज internet हमें ढेर सारा मनोरंजन फ्री में दे रहा है, अतः यह अब आपको फ्री में लेटेस्ट मूवी देखने का तरीका बतायेगा!

जी हाँ! आज कई सारी ऐसी website हैं जो आपको मूवी डाउनलोड करने की सुविधा देती है और उनमें से ही एक ऐसी साईट है 9xMovies! उम्मीद है यह Post सिनेमाहाल जाने पर आपके होने वाले खर्चे तथा टाइम दोनों की बचत करेगी! तो चलिए दोस्तों आज के इस लेख को शुरू करते हैं! और जानते हैं की 9xMovies क्या है?

9xmovies 2020: Download Bollywood, Hollywood HD Hindi Movies

दोस्तों 9xmovies एक Movie Downloading Website है! जहां से users लेटेस्ट मूवीस/ tv shows को ऑनलाइन देख या डाउनलोड कर सकते हैं। यह एक Public Torrent वेबसाइट है, जो विभिन्न भाषाओं में Movies को साइट पर अपलोड करती है! तथा सार्वजनिक रूप से कोई भी यूजर इन वेबसाइट से मूवीस को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस वेबसाइट पर पाई जाने वाली सभी मूवीस गैरकानूनी रूप से अपलोड होती हैं। क्योंकि इस साइट पर अपलोड की जाने वाली Movies का इस साइट के पास कोई कॉपीराइट नहीं होता.

अतः इसे गैरकानूनी माना जाता है, इसलिए सरकार पायरेसी करने वाली वेबसाइट को बंद करने की अनेक कोशिशें करती रहती हैं। तो दोस्तों आइए जानते हैं 9X मूवीस नामक इस मूवी डाउनलोडिंग साइट्स में हमें कौन-कौन सी मूवीस देखने को मिलेगी चलिए जान लेते हैं!

punjabi, भोजपुरी, बंगाली जैसी क्षेत्रीय भाषाओं की मूवीस के अलावा हिंदी letest Movies, इंग्लिश मूवीस भी आप यहाँ से देख सकते हैं।

दोस्तों कई बार bollywood, hollywood की कुछ movies को बगैर Release किए बगैर इन मूवीस साइट पर Upload कर दिया जाता है, जिससे यूजर्स के लिए फ्री में लेटेस्ट मूवी को देखने का मौका मिल जाता है।

दोस्तों इस वेबसाइट पर उपलब्ध इन सभी Movies को आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं! और खास बात यह है कि इन सभी मूवीस को आप Hd प्रिंट में डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों इंटरनेट पर उपलब्ध कई सारे वेब सीरीज एवं सीरियल जिन्हें देखने के लिए आपको पैसे देना पड़ता है! वह भी आप इस साइट की मदद से फ्री में देख सकते हैं या डाउनलोड कर पाएंगे।

9xmovies Website Se Movie Download Kaise Kare?

तो दोस्तों 9xmovies से मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर आना होगा! आप Search bar में www.9xmovies.beer टाइप कर इस वेबसाइट पर visit कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको यहां पर निम्नलिखित Cateogry में Movies देखने को मिलेगी! जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं

18+ Movies

सबसे पहले यहां पर आपको 18+ movies का ऑप्शन दिया गया है, जहां से आप Adult मूवीस डाउनलोड कर सकते हैं।

अगला बटन 300mb movies का है, जहां पर आप 300mb में मूवीस को डाउनलोड कर पाएंगे! यहां पर आपको साउथ एवं बॉलीवुड की लेटेस्ट मूवी देखने को मिलेंगी।

अगला ऑप्शन 3D मूवीस का है, जहां पर आपको 3D मूवी देखने को मिलेंगी। उसके बाद आपको इस साइट पर बंगाली एवं भोजपुरी मूवीस देखने के लिए option मिलेगा। जहाँ से आप Regional language में मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों उसके बाद बॉलीवुड मूवीस का button है, जहां पर आपको बॉलीवुड की नई फिल्में जैसे War, जजमेंटल है क्या इत्यादि लेटेस्ट मूवी अभी देखने को मिल जाएगी!

इसके अलावा अन्य केटेगरी में आपको hindi dubbed movies, dual-audio, Hollywood movies, Kannada movie, गुजराती मूवी, Hevc Movies, Malayalam movies, Marathi Movies, Nepali movies, Odia Movies, Orignal Web series, Pakistani Movies, Punjabi Movies, Songs Tamil Movies, Telugu Movies , Trailer, Tv Shows, Urdu Movies है।

तो इस तरह यह साइट मनोरंजन का खजाना है! जहां पर आपको विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं की मूवीज टीवी Shows, movie ट्रेलर्स, वेब सीरीज इत्यादि एक साइट पर देखने को मिल जाती है! तो आपको जिस भी Letest मूवी को डाउनलोड करना है उस मूवी पर क्लिक कीजिए।

उसके बाद 9xmovies का एक नया पेज खुलेगा! जहां पर आपको इस मूवी को ऑनलाइन देखने या फिर उसको डाउनलोड करने के लिंक से मिल जाएंगे।

तो दोस्तों इस प्रकार है आप पढ़ चुके हैं, की 9xmovies पर कौन-कौन सी मूवीस उपलब्ध है और आप इन मूवीस को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं!

Working URL Of 9xmovies 2020

यदि आप पहली बार पायरेटेड वेबसाइट के बारे में पढ़ रहे हैं, तो आपको बता दें इन वेबसाइट को रोकने के लिए सरकार इन साइट्स पर बैन लगाती हैं। लेकिन इतना करने के बावजूद यह पायरेटेड sites कहां मानती हैं, यह sites अपना subdomain बदलकर दोबारा से अपना व्यापार शुरू कर देती हैं!

जहां यूज़र्स लेटेस्ट movie को बिना कॉपीराइट के अपलोड कर देती हैं! तो दोस्तों क्योंकि समय-समय पर सरकार इन वेबसाइट को बंद करती रहती है, और नयी खुलती रहती हैं! इस वजह से इनके URL fix नहीं होते, यहाँ 2019 के कुछ Working Url की जानकारी आपको दी जा रही है।

दोस्तों उपरोक्त दी गई सभी वेबसाइट पर आप एक-एक कर visit कर सकते हैं, और चेक कर सकते हैं कि क्या यहां से 9xmovie साइट ओपन हो रही है?या नहीं!

तो दोस्तों उम्मीद है, इनमें से कोई ना कोई Url try करने के बाद आप 9xmovies साइट तक पहुंच जाएंगे! और वहां से लेटेस्ट मूवी डाउनलोड कर पाएंगे।

इस समय इस साइट का Working Url www.9xmovies.beer है।

9xmovies.today9xmovies.press
9xmovies.biz9xmovies.in
9xmovies.pro9xmovies.one
9xmovies.guru9xmovies.run
9xmovies.proxy9xmovies.info
9xmovies.link9xmovies.top
9xmovies.ink9xmovies.asia
9xmovies.win9xmovies.fun
9xmovies.side9xmovies.online
9xmovies.lol9xmovies.bid
9xmovies.net9xmovies.best
9xmovies.papa9xmovies.bid
9xmovies.beer9xmovies.one

क्या 9xmovies से मूवी डाउनलोड करना Legal है या फिर Illegal?

क्योंकि हम ऊपर ही आपको बता चुके हैं भारतीय सरकार पायरेसी करने वाली सभी वेबसाइट के खिलाफ है, अतः इन वेबसाइट द्वारा किए जा रहे हैं इन अवैध कार्यों से फिल्म Industry को जो नुकसान पहुंचता है, उसकी भरपाई करने के लिए सरकार अब ठोस कदम उठा रही है।

क्योंकि Producer एवं Actors को भारी मात्रा में खर्चा करने एवं कठिन प्रयासों के बावजूद एक फिल्म तैयार की जाती है, लेकिन जब वही फिल्म Piracy करने वाली वेबसाइट द्वारा रिलीज होने से पूर्व या रिलीज होने के बाद बिना कॉपीराइट के साइट पर अपलोड की जाती है।

तो यह Pirated content लोगों तक न पहुंच सके! इसके लिए सरकार इन वेबसाइट पर लगाम लगाने की कोशिश करती है। परंतु दुर्भाग्यवश सरकार आज भी पूरी तरह से इन पायरेटेड वेबसाइट को रोकने में सफल नहीं हुई है। क्योंकि आज भी 9xrockers, bolly4u, TamilGun की तरह ही Piracy करने वाली अनेक वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद हैं।

तो जहां तक बात आती है कि क्या यहां से मूवी डाउनलोड करना उचित होगा! तो आपको बता दें कि सरकार के नियमों के तहत Piracy कंटेंट साइट पर अपलोड करना अपराध है! बल्कि इस कंटेंट को देखना या उसे डाउनलोड करना भी कानूनी जुर्म है जिसके तहत भारी जुर्माना या फिर जेल तक हो सकती है।


9xmovies के अलावा मूवी डाउनलोड करने के कुछ सही तरीक़े?

दोस्तों यहां हम जिन Methods को आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, वहां से आप लेटेस्ट Movies एवं tv Shows तथा Web सीरीज को देख सकते हैं।

लेकिन चूंकि यह लीगल तरीके हैं, तो यहां पर आपको Paid सब्सक्रिप्शन लेकर इन Services का इस्तेमाल करना होगा! तो आइए जान लेते हैं इनमें से कुछ paid sites तथा Apps को! जो आपको लेटेस्ट मूवीस एवं Tv Shows देखने का मौका देती हैं।

Hotstar

दोस्तों आपने शायद Hotstar का इस्तेमाल पहले जरूर किया होगा! यह भारत की सबसे बड़ी प्रीमियम Streaming प्लेटफार्म है, जहां users को 17 से अधिक भाषाओं में लेटेस्ट मूवीस तथा पसंदीदा Shows देखने को मिलते हैं।

दोस्तों letest फिल्म के रिलीज होने के कुछ ही दिन बाद हॉटस्टार पर आपको वह मूवीस दिखाई देती है! तो यहां से आप बॉलीवुड एवं Hollywood की बेहतरीन मूवीस का लुफ्त उठा सकते हैं,


जैसा कि आप जानते होंगे hotstar पर अलग-अलग plans हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार buy कर सकते हैं।

Netflix

दोस्तों आज इंडिया में Netflix तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, और यह भी Hotstar की तरह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा है।

जिस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ charge देना होता है! कबीर सिंह, संजू जैसा कई मूवीस आपको इस समय Netflix पर देखने को मिल जाएंगे।

हालांकि आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स हॉलीवुड की लेटेस्ट मूवीस एवं पॉपुलर मूवीस के लिए काफी लोकप्रिय है, यहां पर आपको अंग्रेजी भाषा में कहीं बेहतरीन web series तथा Tv Shows भी देखने को मिलेंगे। आप Netflix का एक महीने का plan फ्री में लेकर नेटफकिक्स कंटेंट देखने की शुरुआत कर सकते हैं।

दोस्तों इन दोनों सर्विस के अलावा इस समय आप zee5 , जिओ सिनेमा के जरिए भी पुरानी एवं letest movies को देख सकते हैं तो यह तो कुछ बेस्ट तरीके जो आपको लेटेस्ट मूवी देखने की सुविधाएं लीगल रूप से देते हैं!

9xmovies साइट इतनी लोकप्रिय क्यों है?

इसकी लोकप्रियता का मुख्य कारण Letest movies को फ्री में offer करना है, दोस्तों आज इंटरनेट तेजी से लोगों तक पहुंच रहा है ऐसे में जब किसी यूजर को इन 9xmovies जैसी pirated वेबसाइट के बारे में पता चलता है।

तो यूज़र्स यहां से लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करने की हर संभव कोशिश करते हैं! और यदि वह एक बार सफल हो जाते हैं तो वे अपने दोस्तों को भी इस साइट की और खूबियों के बारे में बताते हैं।

इस तरह कोई नई पायरेटेड वेबसाइट हफ्तों या महीनों के भीतर लाखों लोगों तक पहुंच जाती है। दोस्तों अब तक आप 9Xmovies के बारे में काफी जानकारी प्राप्त कर चुके हैं, इस Site से मूवी डाउनलोड करने के कुछ नुकसान है, आइये उन्हें भी जान लेते हैं।

इस site से मूवी डाउनलोड करने का एक मुख्य नुकसान यह है की यह एक Pirated कंटेंट अपलोड करने वाली वेबसाइट है, अतः इस वेबसाइट के illegal होने की वजह से यहाँ से कंटेंट डाउनलोड करना भी गैर-कानूनी माना जाता है। इसके अलावा इस site से मूवी डाउनलोडिंग करने में मुख्य समस्या यह है कि इस साइट पर आपको कहीं सारे Ads देखने को मिलेंगे।

9xmovies साइट पर मूवी डाउनलोडिंग के लिंक पर क्लिक करते हुए कहीं बार 9Xmovies जैसी pirated वेबसाइट पर मूवीस के स्थान पर कोई file या Apk डाउनलोड हो जाता है, जो आपके डिवाइस में वायरस या फिर यह आपके Device को infect कर सकता है।

तो दोस्तों अब आप समझ चुके हैं कि 9xmovies साइट भले ही हमें लेटेस्ट मूवीस देखने का मौका प्रदान करती है, लेकिन यह तरीका गलत एवं गैर-कानूनी है। लेकिन अब हम उन यूज़र्स की बात कर लेते हैं जो 9Xmovies जैसी अन्य साइट से मूवी डाउनलोड करना गैरकानूनी मानकर Movie डाउनलोडिंग का कुछ सही तरीका अपनाते हैं!

Alternative Sites Of 9xmovies 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

यह भी पढ़े:

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं! आज के इस लेख में आपको मूवी डाउनलोड करने से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां मिल चुकी होंगी! साथ ही आपका कोई सवाल या सुझाव है तो वह भी बेहिचक जरूर शेयर करें! और जानकारी पसंद आई हो तो सोशल मीडिया पर भी शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।