9xRockers 2019 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Movies

0

9xRockers 2019 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Movies! फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता! हालांकि आज समय बीत चुका है, आज एंटरटेनमेंट (मनोरंजन) के तौर पर हमारे सामने Movies के अलावा Web सीरीज, Comedy Shows तथा Tv सीरियल्स इत्यादि मौजूद है। लेकिन आज भी फिल्में देखना लोगों को काफी पसंद हैं, और जब से स्मार्टफोन तथा सस्ता इंटरनेट लोगों तक पहुंचा है, लोगों के लिए अपनी पसंदीदा फिल्में देखना और भी सरल हो चुका है।

आज इंटरनेट पर हजारों ऐसी वेबसाइट हैं जहां से आप Movies को ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। परंतु काफी कम ऐसी वेबसाइट होती हैं जहां से हम Free में Letest मूवीज अर्थात हाल ही में रिलीज की गई Movies को डाउनलोड या फिर ऑनलाइन देख सकते है।


दोस्तों आपको बता दें आजकल हम अपने पाठकों के लिए इंटरनेट पर रिसर्च कर कुछ ऐसी शानदार वेबसाइट की जानकारी दे रहे हैं, जहां से आप लेटेस्ट मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

तो यदि आपको सिनेमा हॉल में जाने और खर्चा करने का मन नहीं है तो आप घर बैठे अपने सुविधाजनक टाइम में अपनी लेटेस्ट मूवीस को देख सकते हैं।

तो पिछले लेख में हमने Bolly4u साइट के बारे में आपको जानकारी दी थी कि कैसे आप इस वेबसाइट से अपनी पसंदीदा मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं! और आज हम एक बार फिर से हाजिर है एक ऐसी ही बेहतरीन वेबसाइट 9xRockers के बारे में आपको जानकारी देने के लिए!

तो दोस्तों यदि आप तैयार हैं कि कैसे बिल्कुल लेटेस्ट मूवीस को अपने स्मार्टफोन पर बिना पैसा खर्च किए बगैर बेहतरीन क्वालिटी में देखना चाहते हैं, तो आज हम आपको 9xRockers वेबसाइट के माध्यम से यह पूरी जानकारी दे रहे हैं तो आइए दोस्तों बिना देरी किए इस लेख को शुरू करते हैं और देखते है की आख़िर 9xRockers क्या है?

यह भी पढ़े: हॉटस्टार (Hotstar) क्या है? – What Is Hotstar In Hindi

9xRockers 2019 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Movies

9xRockers एक पायरेटेड वेबसाइट है जो लेटेस्ट मूवीस के रिलीज होने से पहले ही मूवीस के कंटेंट्स को अपनी साइट पर अपलोड करती है! जिसके जरिए यूज़र्स फ्री में 9xRockers वेबसाइट के माध्यम से लेटेस्ट Films डाउनलोड करवाते हैं। परंतु 9xRockers के बारे में अधिक जानने से पूर्व हम आपको यहां बता दें कि यहां से Movie डाउनलोड करना फ्री वेबसाइट की तुलना में आसान नहीं होता!

मतलब आपको थोड़ा रिसर्च करने की जरूरत पड़ती है क्योंकि पायरेटेड वेबसाइट्स अलग-अलग Domains पर कार्य करती हैं। यदि आप पहली बार पायरेटेड का शब्द का नाम सुन रहे तो आपको बता दें “पायरेटेड वेबसाइट वे वेबसाइट होती हैं जो किसी मूवी के कॉपीराइट्स के बिना ही उस मूवी को अपनी वेबसाइट, सोशल मीडिया या फिर अन्य प्लेटफार्म पर शेयर करती हैं.”

इसलिए पायरेटेड वेबसाइट को illegal कहा जाता है, इसलिए सभी पायरेटेड वेबसाइट से ध्यानपूर्वक मूवी डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। तो दोस्तों अभी यहां सवाल आता है कि 9xRockers वेबसाइट से किन-किन Contents को डाउनलोड किया जा सकता है?

9xRockers की साइट पर इंग्लिश, Hindi भाषा मे Dubbed Movies तथा हॉलीवुड की Full HD 1080p, HD 720p, MP4 420p, 320p MVK और 300mb movies download करने के लिए उपलब्ध है।

इसके अलावा आप Netflix, Amazon प्राइम की तरह यहाँ फ्री में Web सीरीज तथा tv Shows को ऑनलाइन स्ट्रीम या डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों अब सवाल आता है की 9xRockers से मूवी कैसे डाउनलोड करें?

9xRockers Se Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Movies Download Kaise Kare?

दोस्तों जैसा कि अभी हमने बताया यह पायरेटेड वेबसाइट बंद होती रहती हैं जिन्हें बंद करने के लिए सरकार द्वारा कड़े कदम उठाए गए हैं,

अतः सामान्य वेबसाइट की तरह इन पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने के लिए कोई निश्चित डोमेन नहीं होता! इन Sites का जैसे ही कोई डोमेन सरकार द्वारा बंद होता है तो यह नए डोमेन के साथ अपना कार्य प्रारंभ कर देती हैं।

तो दोस्तों इसलिए यहां पर जो थोड़ी बहुत मेहनत लगती है वह यह है कि इसमें आपको इन वेबसाइट 9xRockers की Working Domains को पता करना होगा, अर्थात जो वेबसाइट इस समय कार्य कर रही है, उस वेबसाइट की जानकारी लेनी होगी।

तो दोस्तों जैसे ही आप यह पता लगा लें कि यह 9xRockers साइट का ही एक लिंक है तो आप उस वेबसाइट पर जाकर Letest Movie या फिर किसी अन्य मूवी को सर्च कीजिए।

मूवी सिलेक्ट करने के बाद उसकी क्वालिटी को Choose कीजिए।

तो उसके बाद यहां पर आपके सामने दो ऑप्शन होंगे पहला या तो आप उस मूवी को ऑनलाइन देख सकते हैं, या फिर आप डाउनलोड लिंक पर क्लिक कर डाउनलोडिंग शुरू कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप आसानी से लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन समस्या इस स्थिति में यह आती है की कैसे पायरेटेड वेबसाइट 9xRockers के Working यूआरएल का पता लगाया जाए!

दोस्तों जैसे ही आप उसका पता लगा लेते हैं तो आप उस वेबसाइट से अपनी लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पाते हैं।

तो दोस्तों यहां हमने आपके लिए कुछ working यूआरएल सर्च किए हैं तथा आप ट्राई करके देख सकते हैं कि यह वर्क करेंगे! या नहीं यदि करते हैं तो आपका काम बन जाएगा।

आप यहां से मूवीस डाउनलोड कर पाएंगे तो चलिए जान लेते हैं-

Working Urls (Domains) of 9xRockers Site 2019

आपको बता दें इनमें से भी कुछ Urls तो अब काम नहीं करेंगे, क्योंकि सरकार द्वारा इन्हें Ban किया जा चुका होगा! लेकिन आप यदि फ्री में लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको थोड़ी बहुत मेहनत तो करनी होगी।

तो आप इनमें से प्रत्येक यूआरएल को बारी-बारी से चेक कर सकते हैं। दोस्तों इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी 9xRockers साइट के बारे में नए-नए अपडेट्स आते रहते हैं, जहां से आप इन वर्किंग यूआरएल का पता कर सकते हैं।

9xRockers Telegram Channel


दोस्तों अभी आपने 9xRockers के कुछ वर्तमान Working यूआरएल के बारे में जानकारी ली! लेकिन हां यदि ऐसी स्थिति आती है कि जब इनमें से कोई भी Url काम ना करे! और आप मूवीस भी डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आप 9xRockers के टेलीग्राम चैनल को join कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह आप 9xRockers की साइट पर जाए बगैर लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पाएंगे! क्योंकि टेलीग्राम चैनल पर भी आपको सभी साइट्स देखने को मिल जाती हैं। तो दोस्तों इस प्रकार आप जान चुके हैं कि कैसे 9xRocker साइट से आप मूवीस तथा अन्य कंटेंट्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन जब आप इन कंटेंट्स को डाउनलोड करें, उससे पहले हमारा आपको यह बताना जरूरी हो जाता है कि क्या यह 9xRocker वेबसाइट्स से मूवीस डाउनलोड करना सही है?

9xrockers.com9xrockers.net
9xrockers.in9xrockers.org
9xrockers.to9xrockers.vip
9xrockers.me9xrockers.
9xrockers.site9xrockers.world
9xrockers.biz9xrockers.viz
9xrockers.trade9xrockers.icu
9xrockers.site9xrockers.io
9xrockers net9xrockers com
9xrockers tamil9xrockers malayalam

9xRockers से मूवीस डाउनलोड करना सही है?

दोस्तों सरकार ने स्पष्ट रूप से 9xRockers जैसी तमाम अन्य पायरेटेड वेबसाइट पर रोक लगाने की पुरजोर कोशिश की है, ताकि किसी भी यूजर को फ्री में इन मूवीस को देखने का मौका न मिल सके।

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं एक नई मूवी का टिकट काफी महंगा होता है जिसमें निर्माताओं की काफी मेहनत लगी होती है, और लोग उस movie देखने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं और सिनेमाघरों में जाते हैं।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ सोचिए! एक तरफ तो लोगों कोमूवी देखने के लिए पैसा Pay करना पड़े वहीं दूसरी तरफ यह पायरेटेड वेबसाइट लोगों को फ्री में मूवी देखने का मौका देती है!

जिससे Film Makers की की कमाई पर असर पड़ता है, तथा वह भी इससे काफी नाराज होते हैं!

इसलिए सरकार द्वारा भारत में piracy को illegal घोषित किया है, अर्थात कोई भी ऐसी वेबसाइट जो मूवी रिलीज होने से पहले ही उन्हें Leak कर देती है, या फिर बिना कॉपीराइट्स के अपनी साइट पर मूवी अपलोड करती है तो वह गैरकानूनी है।

इसलिए इस बात का सीधा जवाब नहीं है, क्योंकि यहां से मूवी डाउनलोड करना सही तरीका नहीं है, परंतु ऐसा समझने के बावजूद देश में हजारों यूजर्स ऐसे हैं जो इन वेबसाइट्स का working यूआरएल कहीं ना कहीं से पता कर लेते हैं और फ्री में न्यू मूवीस को देख लेते हैं।

तो दोस्तों इस तरह 9xRocker साइट के बारे में काफी जानकारियां प्राप्त करने के बाद आइए हम जानते हैं कि 9xRocker साइट से movie डाउनलोड करने के क्या-क्या फायदे हैं तथा नुकसान?

9xRockers के फायदे?

दोस्तों कोई भी कोई यूजर 9xRocker से बिना पैसा खर्च किये मूवीस या वेब सीरीज इत्यादि कोई भी कंटेंट डाउनलोड कर सकता है, साथ ही इन सभी ओरिजनल Shows को देखने के लिए यूजर को एक भी पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती।

यहां पर आप न सिर्फ मूवीस ऑनलाइन आप तमिल, तेलुगू, मलयालम, गुजराती इत्यादि क्षेत्रीय भाषाओं की Movies को डाउनलोड कर पाते हैं।

9xRockers साइट से मूवीस को डाउनलोड करने के लिए आपको किसी की परमिशन लेने की जरूरत नहीं पड़ती। आप इनके वर्किंग यूआरएल से डायरेक्ट मूवी देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

9xRockers से आप इंग्लिश कंटेंट को बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं जिन्हें देखने के लिए आज आपको Usually इंटरनेट पर अन्य साइट्स या apps में सब्सक्रिप्शन लेकर पैसा खर्च करना पड़ता है।

9xRockers का इस्तेमाल करने के नुकसान?

दोस्तों सबसे पहली बात तो यह है कि समय-समय पर इनके Working Url Change होते रहते हैं, क्योंकि सरकार द्वारा इन domains को बंद कर दिया जाता है, तथा नए वर्किंग Url को खोजना सभी के लिए आसान नहीं होता।

दूसरा यदि आप इन वर्किंग यूआरएल का पता कर भी लेते हैं, तो कई बार इन लिंक पर क्लिक करने पर आप कुछ अज्ञात साइट पर पहुंच जाते हैं, जहां से मूवी डाउनलोड करने के चक्कर में कहीं बार Virus फाइल्स को अपने कंप्यूटर या मोबाइल सिस्टम में डाउनलोड कर लेते हैं जो बाद में आपको काफी पछतावा देते हैं।

दोस्तों इसके अलावा इन वेबसाइट से कंटेंट डाउनलोड करने के दौरान अनेक ऐसे लिंक होते हैं जो Spam लिंक्स होते हैं। जिन पर आप क्लिक करते हैं तो यह आपके पर्सनल डाटा को चुरा सकती है तथा उस पर्सनल डाटा को किसी को Sell भी कर सकती हैं, अतः प्राइवेसी के नजरिए से भी यहां से डाउनलोडिंग करना सुरक्षित नहीं होता।

दोस्तों 9xRockers समेत सभी पायरेटेड वेबसाइट्स में Ads काफी ज्यादा होते हैं, जब भी आप मूवीस को डाउनलोड करने जाएंगे तो आपको कई तरह के Advertisement देखने को मिलेंगे जिन्हें skip करने में काफी समय लगता है।

9xRockers का इतिहास – History Of 9xRockers Hindi

आपको बता दें वर्ष 2011 में पहली बार 9X rockers.com वेबसाइट इंटरनेट पर live हुई, और समय इन पायरेटेड वेबसाइट ने इंटरनेट की दुनिया में काफी नाम कमाया! और यह साइट Movies को फ्री में डाउनलोड करने की पसंदीदा वेबसाइट बन गई।

हालांकि वर्तमान समय में 9X rockers.com से हम मूवीस डाउनलोड नहीं कर सकते! क्योंकि इस डोमेन को बैन किया जा चुका है तथा उसके बाद कई अन्य डोमिन पर 9Xrockers ने ग्राहकों को फ्री हॉलीवुड बॉलीवुड कंटेंट को डाउनलोड करने की सुविधा दी थी!

तथा नवंबर 2018 के आंकड़ों के अनुसार 1.5 मिलियन से अधिक विजिटर्स 9x rocker साइट पर विजिट करते थे और इस साल यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है!


यदि आप सोच रहे हैं कि इस साइट की शुरुआत किसने की थी! तो चूँकि यह पायरेटेड वेबसाइट illegal कार्यों को अंजाम देती हैं, अतः जिस व्यक्ति द्वारा इन वेबसाइट को बनाया जाता है,इंटरनेट पर उनका नाम गुप्त होता है, अर्थात उनका Name पब्लिकली Show नहीं किया जाता।

अब हम यहां पर आपके लिए 9x rocker जैसे ही कुछ अन्य पायरेटेड वेबसाइट्स जहाँ से आप फ्री में मूवी वीडियो डाउनलोडिंग कर सकते हैं, उनके बारे में जानकारी दें रहे हैं-

Alternative Sites Of 9xRockers 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFlimywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyzillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap


दोस्तों हम आगे अन्य आर्टिकल्स में इन सभी साइट्स के बारे में आपको जानकारी देंगे! ताकि आप यहां से Easily मूवीस डाउनलोड कर सकते हैं!

यह भी पढ़े:

तो दोस्तों आज के इस लेख में बस इतना ही आज आपने सीखा 9xRockers क्या है? (9xRockers 2019 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Movies) इसमें कौन-कौन सी मूवीस या कंटेंट्स को डाउनलोड कर सकते हैं! 9xRockers से मूवी कैसे डाउनलोड करें? तथा यहां से मूवी डाउनलोड करना सही है या नहीं! उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।