Affiliate Marketing क्या है? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

3

what is affiliate marketing in hindi? दोस्तों आज इस पोस्ट में में आपको बताऊंगा की Affiliate Marketing क्या है? Affiliate Marketing कैसे करे? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? Affiliate Marketing Account कैसे बनाये? और Affiliate Marketing से Income कैसे होती है? all detail about Affiliate Marketing in hindi.

अगर आप एक  Blogger या YouTuber हो तो एक आप Affiliate Marketing के बारे में जरूर जानते होंगे। अगर आप नहीं भी जानते हो तो आज इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता चल जायेगा की Affiliate Marketing क्या होता है? कैसे होता है? और इससे पैसे कैसे कमाते है? Affiliate Marketing क्या है? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप online internet से पैसे कमाना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आ सकती है, क्युकी Affiliate Marketing से आप घर बैठे online internet से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो.


Affiliate Marketing क्या है?

Affiliate Marketing नाम से ही आपको पता चल रहा होगा की यह एक तरहा की Marketing होती है, और इसमें आपको किसी Company के Product को sell करना होता है. आप किसी भी comapny और website के product और service को sell कर सकते हो.

आप जितने ज्यादा जिस comapny और website के product और service को sell करते हो उतना ही आपको उसका commission मिलता है. और उतनी ही आपकी income होती है, बस इसी को Affiliate Marketing कहते है.

यह भी पढ़े: घर बैठे Online Internet से पैसे कैसे कमाए?

Affiliate Marketing Bloggers और YouTubers के लिए पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया है. मन लो की आप एक Blogger हो और आपके Blog पर अच्छा खासा Traffic भी है, अब अगर आप अपने Blog पर अपने किसी Product का Affiliate लिंक add कर देते हो तो,

जितने ज्यादा लोग आपके Affiliate Link से Product को ख़रीदिंगे उतना ही आपको उसका commission मिलेगा और उतनी ही ज्यादा आपकी income भी होगी।

तो दोस्तों यही होता है Affiliate Marketing. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Affiliate Marketing क्या है? और Affiliate Marketing कैसे काम करता है? 

यह भी पढ़े: Blog से पैसे कैसे कमाए?

अब अगर आप भी Affiliate Marketing से पैसे कमा चाहते हो तो अब हम जानते है की best affiliate sites कोन कोन सी है और एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?


एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

जैसा की ऊपर मैंने आपको बताया की एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको किसी comapny और website के product और service को sell करना होता है, और जितना ज्यादा आप sell कर पाते हो उतनी ही ज्यादा आपकी income होती है.

यह भी पढ़े: YouTube से पैसे कैसे कमाए?

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप बड़ी E Commerce Website like Amazon, Flipkart जैसी company के Affiliate Program को join कर सकते हो.

Amazon और Flipkart के इलावा आप  Snapdeal Affiliate, Clickbank, Commision Junction, Ebay जैसी websites के Affiliate Program को join करके भी पैसे कमा सकते हो.

किसी भी Affiliate Program को choose करने के बाद आपको सिर्फ affiliate program के लिए Signup करना है और उसके बाद Company के products और services को referral या affiliate links, banners आदि के द्वारा promote करना है।

जैसे ही लोग आपके द्वारा promote किये गए products को खरीदेंगे आपको fixed पैसे प्रत्येक products की sale पर मिलने लगेंगे।

आपको Payment कैसे मिलेगा, और Minimum Payout कितना होगा यह आपके affiliate company पर depend करता है.

उम्मीद है की अब आपको Affiliate Marketing से related पूरी जानकारी मिल चुकी होगी। और अब आपको पता चल गया होगा की Affiliate Marketing क्या है? Affiliate Marketing कैसे करे? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? Affiliate Marketing Account कैसे बनाये? और Affiliate Marketing से Income कैसे होती है?

अगर आपका Affiliate Marketing से related कोई सवाल है, तो आप नीचे Comment में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट Helpful लगा हो तो इसको अपने दोस्तो के साथ Social Media पर Share भी कर सकते हो.



3 COMMENTS

  1. whoah thіs blog іs gteat і love reading your posts. Stay սp
    the good wоrk! You know, lots of persoons are lοoking around for thіs info, you can aidd tһem
    greatly.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here