Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare


3 अक्टूबर 2020 को बिग बॉस का चौदहवां सीजन शुरू हो चुका है अगर आप भी बिग बॉस देखना पसंद करते हैं और अपने फेवरेट प्रतियोगी (contestant) को बाहर जाने से बचाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में आप जानेंगे Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare?


Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare

Bigg Boss कलर्स चैनल पर आने वाला एक सबसे popular TV shows में से एक है, जिसे भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोगों द्वारा देखा जाता है। सलमान खान हर शनिवार रविवार शो को होस्ट कर के लाखों लोगों को एंटरटेन करने का काम करते हैं वे इस शो से काफी सालों से जुड़े हुए हैं।


अगर आपको भी इस शो का कोई प्रतियोगी बेहद पसंद है तो आपके पास उस प्रतियोगी को वोट कर उसे eliminate ( बाहर जाने से)  बचाने के कई तरीके होते है। आइए जानते हैं उन सभी तरीकों के बारे में! एक एक करके

Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare?

यह सबसे आसान और पहला तरीका है अगर आप कलर्स चैनल पर बिग बॉस देखते हैं, तो आपको स्क्रीन पर एक मेसेज फ़्लैश होता दिखाई देता है। जिसमें कहा जाता है कि आप इस नंबर पर S.M.S. करके अपने फेवरेट प्रतियोगी को वोट कर सकते हैं।

अगर आप इस तरीके से वोट करना चाहते हैं तो show को tv पर देखने के दौरान स्क्रीन पर दिए गए नंबर पर sms करके अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं।

अगर आप मोबाइल पर बिग बॉस को देखते हैं तो फिर आप ऑनलाइन भी अपने फेवरेट प्रतियोगी को वोट कर सकते हैं। जिसके लिए आपको नीचे दी गई प्रोसेस फॉलो करनी होगी.

Online Voot App Se Bigg Boss Me Vote Kaise Kare?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Voot ऐप डाउनलोड करना होगा यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध है आप नीचे दिए गए लिंक से Voot ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।

Download

Voot ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें। अब इस App में कोई भी कंटेंट देखने से पहले आपको स्क्रीन पर Login बटन पर क्लिक करके Login करना होगा।

आप अपनी फेसबुक आईडी या गूगल अकाउंट किसी से भी Login कर सकते हैं। उसके बाद आप आ जाएंगे होम स्क्रीन पर अब यहां से बिगबॉस देखने के लिए और प्रतियोगी को वोट करने के लिए आपको स्क्रीन पर कई सारे ऑप्शन मिलते हैं आपको Big Boss को सेलेक्ट करना है। उसके बाद पेज scroll करें, आपके सामने vote now का ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा तो उस बटन पर क्लिक करें।

अब इस हफ़्ते बिग बॉस में जीस भी कंटेस्टेंट को नॉमिनेट किया गया है उनका नाम और उनका फोटो स्क्रीन पर आपको दिखाई देगा। आपको जिस कंटेस्टेंट को वोट करना है, उसके फोटो को पर Tap करना होगा और उसके बाद Submit के बटन पर क्लिक कर देना होगा।

बस इतना करने मात्र से आपका वोट उस सदस्य को चला जाएगा। और इस तरीके से आप मोबाइल में voot app का इस्तेमाल करके अपनी फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं।

वेबसाइट से बिग बॉस वोट कैसे करें? सीजन 14

अब हम आपको तीसरा और अंतिम तरीका बताने वाले हैं जिससे आप बिग बॉस में अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं बिना ऐप डाउनलोड किए बगैर!

अगर आप कंप्यूटर पर बिग बॉस देखते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर official website से किसी भी सदस्य को वोट कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर Voot.com वेबसाइट ओपन करें।
  • Voot.com नामक इस साइट पर आने के बाद आपको कई सारे Shows स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • आपको सलमान खान की फोटो और 2020 bigg Boss season का बैनर दिखाई देगा।उस पर क्लिक करना है।
  • अब एक नया पेज खुलेगा जिसे आपको स्क्रॉल करके नीचे की और आना है।
  • नीचे आपको एक टैब मिलेगा fun zone:  play win आपको इस टैब में नीचे दिखाई डे रहे
  • Vote now के बटन पर क्लिक कर देना है फिर एक नया पेज खुलेगा।
  • स्क्रीन पर इस हफ्ते जिन लोगों को नॉमिनेट किया गया है उनके नाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • तो आपको जिस कंटेस्टेंट को वोट करना है उसको सेलेक्ट कर लेना है और उसके बाद submit के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • बस इतना करते ही अपने कंप्यूटर डिवाइस से आप किसी को भी वोट कर पाएंगे हालांकि यह तरीका मोबाइल में भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन मोबाइल के लिए Voot ऐप डाउनलोड करना अधिक फायदेमंद होगा।

अब यदि आप सोच रहे हैं कि बिग बॉस में किसी कंटेस्टेंट को हम कितनी बार वोट कर सकते हैं? तो बता दें आप एक बारी में एक ही कंटेस्टेंट को वोट कर सकते हैं।

Bigg Boss में वोट करने के फ़ायदे

Bigg Boss में जीतने के लिए और बिग बॉस में सबसे अंत तक घर में रहने के लिए जनता का समर्थन चाहिए होता है। जिस वजह से big box के कंटेस्टेंट दर्शकों से वोट मांगते हैं जिसको जितना ज्यादा वोट मिलता है इसका मतलब दर्शक उसे उतना ही लोग ज्यादा पसंद करते हैं और वह उतने ज्यादा समय तक बिग बॉस के घर में वह व्यक्ति रहता है

और जो व्यक्ति अंत तक बिग बॉस के घर में रहता है वही व्यक्ति बिग बॉस के इस सीजन का विनर कहा जाता है। अब इसके अलावा यह भी आपका जानना जरूरी है कि बिग बॉस के घर से बेघर यानी कि एलिमिनेट कोई सदस्य इसलिए होते हैं।


क्योंकि बिग बॉस द्वारा दिए गए टास्क को अगर वे अच्छी तरह पूरी नहीं करते या घर के आपसी मतभेदों की वजह से उन सदस्यों को वोट किया जाता है। और फिर उन सदस्यों को घर से बेघर करने के लिए नॉमिनेट किया जाता है। ऐसे में अगर आपका कोई पसंदीदा कंटेस्टेंट है, जिसे आप बेघर होने से बचाना चाहते तो आप उसे वोट कर सकते हैं जितने ज्यादा वोट मिलेंगे, उतनी ज्यादा संभावना है उसके घर में रहने की होती।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको बिग बोस में वोट करने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare?

उम्मीद है की Bigg Boss 14 Me Vote Kaise Kare? इस बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गयी होगी।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here