कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए

2

आपने अपने andriod मोबाइल फ़ोन में तो बहुत बार Pattern Lock का use किया होगा। लेकिन क्या आप आपने कभी अपने कंप्यूटर (windows pc) में Pattern Lock लगाया है? अगर नहीं! तो आजका यह पोस्ट आपके लिए काफी informative हो सकता है, क्युकी आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आसानी से फ्री में अपने किसी भी लैपटॉप और कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए?

दोस्तों वैसे तो यह trick और software काफी पुराना है, लेकिन अगर आपको नहीं पता की कंप्यूटर में pattern lock कैसे लगाते है तो आज इस पोस्ट में मैं आपको डिटेल से बताऊंगा की कैसे अपने किसी भी लैपटॉप और कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए?


किसी भी Computer का Password कैसे तोड़े? (पासवर्ड तोड़ने का तरीका) और Windows 10 का Login Password हैक कैसे करे? उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है, लेकिन आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए?

कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए?

अपने Windows PC में pattern lock set करने के लिए आपको नीचे बताये गए steps को ठीक से follow करना होगा.

Step1: सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में XUS PC Lock Ultimate Edition software को डाउनलोड करके install करना है.

Download XUS PC Lock

Step2: XUS PC Lock को install करने के बाद open करे और अपना कोई new pattern set करे.

Step3: अपना कोई new pattern set करने के बाद General tab पर क्लिक करके अपने हिसाब से setting कर ले.

Step4: General setting करने के बाद Background पर क्लिक करे, अब यहां पर आप background image को change कर सकते हो. और अपने हिसाब से कोई भी effect choose कर सकते हो.

Step5: अब Advanced tab पर क्लिक करे यह advanced setting है, आप चाहो तो इसको change कर सकते हो, वरना इसको ऐसे ही रहने दे.


Step6: अब सारी setting करने के बाद ok पर क्लिक करे. अब आपसे register करने के लिए कहा जायेगा क्युकी यह एक paid software है.

Step7: अब आप इसको free में use करने के लिए नीचे दी गयी key को paste करके register कर सकते हो.

Registration Code:

BRD-IKKS4V-7X29Q3YDAAB6VB735BA

Step8: अब आपका software free में register हो जायेगा, और अब आप free में इसको life time use कर सकते हो. इस software का demo देखने के लिए, taskbar में जाकर software पर right click करके Lock Computer पर क्लिक करे, या फिर Win + A button press करे.

Step9: अब आपका कंप्यूटर लॉक हो जायेगा, और कुछ इस तरह दिखेगा।.

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने Windows PC / Computer  / Laptop में आसानी से pattern lock लगा सकते हो.

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की आसानी से फ्री में अपने किसी भी लैपटॉप और कंप्यूटर में पैटर्न लॉक (Pattern Lock) कैसे लगाए?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


Rate this post

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here