DownloadHub 2019: 300MB Dual Audio Bollywood Movies Download

0

DownloadHub 2019: 300MB Dual Audio Bollywood and Hollywood Movies Download! हमारे देश में आज भी मूवीस देखना काफी लोग पसंद करते हैं यही वजह है फिल्मों की दुनिया में Bollywood industry की विशेष पहचान है।

हालांकि आज Movie देखने के तरीके में जरूर बदलाव चुका है, क्योंकि आज हमारे पास स्मार्टफोन है और इंटरनेट की मदद से हम कभी भी मूवीस को मोबाइल पर ही देख सकते हैं। इसलिए आज कई users ऐसे भी हैं जो इंटरनेट की मदद से ही लेटेस्ट मूवी को अपने मोबाइल पर देख रहे हैं वह भी फ्री में।


जी हां फ्री में मूवी देखने की जब बात आती है तो कई सारी users इंटरनेट पर लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करने वाली साइट्स को खोजते हैं, परंतु काफी कम ऐसे Users हैं, जिन्हें फ्री में New मूवी देखने का तरीका पता चल पाता है।।

परंतु आज आप बिल्कुल सही लेख पर आए हैं, जिसमें हम आपको movie डाउनलोडिंग साइट की ही जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों DownloadHub एक पॉपुलर movie downloading प्लेटफॉर्म है, परंतु यदि अब तक आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो इस लेख में आप जानेंगे कि DownloadHub क्या है? इससे कैसे मूवीस को डाउनलोड करते हैं? यहां पर कौनकौन सी मूवीस अवेलेबल है और क्या यहां से मूवीस को डाउनलोड करना safe है? इन सभी प्रश्नों का जवाब आपको इस लेख के अंत तक मिल जाएगा। तो चलिए लेकर शुरुआत करते हैं।

DownloadHub 2019: 300MB Dual Audio Bollywood Movies Download

free में New मूवीज को डाउनलोड करने के लिए बेहतरीन साईट है DownloadHub जिसमें आपको bollywood,  hollywood, मलयालम, मराठी तथा पंजाबी latest मूवीज मुफ्त में देखने को मिल जाती है!

DownloadHub वेबसाइट पर आपको movies के अलावा bollywood mp3 सोंग्स, video songs तथा web series भी provide किये जाते हैं, ताकि अधिक से अधिक कंटेंट users को इस साईट पर मिल जाये!

चलिए जानते हैं आपको कौनकौन सी movie साईट पर देखने को मिलेगी!

दोस्तों साईट पर आने के बाद homepage पर आपको हिंदी समेत कई अन्य भाषाओँ  की movies देखने को मिल जाती है, इसके साथ ही 1080p movies,300mb movies, 720p HEVC movies के फोर्मट्स भी दिए गये हैं जिन्हें आप अपने  device अनुसार download कर देख सकते हैं!

दोस्तों एक प्रकार से देखें तो यह साईट movie downloading के लिए काफी बड़ा platform है, जो की free to use है, इसलिए आइये अब हम इस साईट पर available movie categories के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं, जिसके बाद हम साईट से movie download करने के तरीके को आपके साथ शेयर करेंगे!


DownloadHub All Movies Categories

1080P Movies

यदि आप अपने कंप्यूटर में latest Bollywood, Hollywood की movies देखना चाहते हैं, तो आपको 1080p Resolution की HD मूवीस इस कैटेगरी में देखने को मिल जाएंगे।

  • War 2019 Hindi 1080p HDRip ESubs
  • Fast And Furious Presents Hobbs And Shaw 2019 Hindi ORG Dual Audio 1080p BluRay ESubs
  • Kabir Singh 2019 Hindi 1080p HDRip ESubs

जैसी अन्य बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीस को Full HD में इस कैटेगरी के जरिए देख सकते हैं।

300MB Movies

दोस्तों उसके बाद बारी आती है, मोबाइल यूजर्स की जो इस कैटेगरी की मदद से Small size की मूवी को मोबाइल में डाउनलोड कर देख सकते हैं। इस कैटेगरी में आपको 300-400 MB की full movie देखने को मिल जाती हैं। जब आप 300mb मूवी की इस कैटेगरी पर क्लिक करते हैं तो यहां पर आपको South इंडियन,बॉलीवुड, हॉलीवुड की सभी Movies दिखाई देंगी! आप इनमें से किसी भी मूवी को अपने मोबाइल स्क्रीन पर देख सकते हैं।

720p Movies

दोस्तों इस कैटेगरी में उन मूवीस को शामिल किया गया है जिनका Resolution 720p में है, इसलिए यदि आप अपने कंप्यूटर डिवाइस के लिए new मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस केटेगरी में से New मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Bollywood Movies Download

दोस्तों पिछले हफ्ते ही रिलीज की गई Latest बॉलीवुड मूवी को आप इस site से free of cost डाउनलोड कर देख सकते हैं। जैसे ही आप Bollywood movies की इस category पर आते हैं तो आपके सामने सभी New बॉलीवुड movies के पोस्टर दिखाई देंगे आप किसी भी मूवी पर click कर new movies का घर बैठे आनंद ले सकते हैं। इस समय

  • Commando 3 2019 Hindi 720p 480p Pre-DVDRip x264
  • Sye Raa Narasimha Reddy 2019 Hindi 720p HDRip ESubs
  • Dream Girl 2019 Hindi 720p HDRip x264
  • Pagalpanti 2019 Hindi 720p 480p Pre-DVDRip x264

जैसी अनेक लेटेस्ट मूवीस को आप यहां से देख सकते हैं।

Bollywood MP3 Songs

दोस्तों सिर्फ मूवीस बल्कि Songs को भी डाउनलोड करने के लिए आप DownloadHub नामक इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इस कैटेगरी पर आपको अधिकतर कुछ वर्ष पुरानी Released मूवी के सॉन्ग दिखाई देंगे यदि आप New बॉलीवुड MP3 सॉन्ग डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप Wapking, Djmaza साइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों इस category के अलावा Bollywood MP4 वीडियो songs, की कैटेगरी भी साइट पर देखने को मिल जाती है।

Dual Audio HD Movies Download

इस कैटेगरी मैं आपको Hollywood,  South Indian सैकड़ों मूवीस देखने को मिल जाती है, जिन्हें आप डाउनलोड कर हिंदी भाषा में देख पाएंगे।

English TV Shows

दोस्तों DownloadHub साइट का इस्तेमाल भारत समेत अन्य Countries में भी किया जाता है। इसलिए English टीवी Shows की इस कैटेगरी में आपको popular TV shows तथा WWE के latest episodes डाउनलोड करने के लिए मिल जाते हैं।

Hindi TV Shows

दोस्तों इसी प्रकार Big Boss, Comedy Nights with kapil, Dance plus जैसे भारतीय प्रोग्राम को डाउनलोड कर देखने के लिए यह कैटेगरी बनाई गई है।

Hollywood Movies

Action, रोमांस से भरपूर यदि हॉलीवुड मूवीस का आनंद उठाना चाहते हैं, तो साइट की इस कैटेगरी में आपको New हॉलीवुड मूवीस को देखने का मौका मिलता है। इस समय आप 2019 में Released हॉलीवुड मूवी जैसे

  • Once Upon a Time in Hollywood 2019 English 720p
  • Angel Has Fallen 2019 English 720p
  • Dora and the Lost City of Gold 2019 English 720p

मूवीस को डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Malayalam & Marathi Movies

दोस्तों यह स्पेशल कैटिगरी south इंडियन यूजर्स के लिए बनाई गई है, जहां से वे मलयालम एवं मराठी दोनों अलगअलग प्रकार की केटेगरी में से लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।


Web Series Download

खाली समय में आज कई लोग Web सीरीज देखना पसंद करते हैं, इसलिए Downloadhub साइट पर वेब सीरीज की इस कैटेगरी में आपको इंडियन एवं Hollywood वेब सीरीज देखने को मिल जाती हैं।

  • Orange Is the New Black S02 Complete Hindi Dual Audio 720p
  • Charmsukh (Sautela Pyaar) 2019 Hindi S01 ULLU WEB Series
  • Lost in Space S01 Complete Hindi Dual Audio 720p

जैसी अनेकों latest web series का आनंद उठा सकते हैं।

PC Games

दोस्तों उसके बाद पीसी यूजर्स के लिए कई interesting games download करने के लिए PC Games कैटेगरी को बनाया गया है। जहां से यूजर्स मनचाहे गेम्स को अपनी Pc या लैपटॉप मैं डाउनलोड कर play कर सकते हैं।

Trailers

साहू, भारत जैसे नईनई Movie के ट्रेलर देखने वाले यूजर्स के लिए यह कैटेगरी बनाई गई है, जहा पर आपको हॉलीवुड बॉलीवुड की New movies के Trailer देखने को मिल जाते हैं।

तो दोस्तों यह थी मुख्य Categories Downloadhub साइट की! इसके अलावा भी आपको इस साइट पर Punjabi movies, Telugu movies, Pakistani movies वीडियो सोंग्स जैसी अन्य कैटेगरी देखने को मिल जाती हैं। चलिए अब हम बात करते हैं कि कैसे इस साइट से मूवी को डाउनलोड किया जा सकता है?

DownloadHub Website Se Movie Download Kaise Kare?

सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर डिवाइस के ब्राउज़र पर जाएं! और इस लेटेस्ट Url https://downloadhub.cool/ को copy कर paste कर दीजिए।

 

अब आपको Downloadhub साइट पर मूवीस की अलगअलग कैटेगरी देखने को मिलेंगी। साथ ही नीचे सभी लेटेस्ट Movies के पोस्टर भी दिखाई देंगे।

 

मान लीजिए आप बॉलीवुड की new movie को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो Bollywood movies की इस कैटेगरी पर क्लिक कीजिए।

उसके बाद एक New पेज ओपन होगा। जिसमें आपको उस Year की सभी लेटेस्ट hindi मूवी देखने को मिल जाती हैं, आप इच्छानुसार किसी भी Movie पर क्लिक कर दीजिए।

अब आपके सामने उस मूवी के Screenshots दिखाई देंगे। यदि आपको वह मूवी ऑनलाइन देखनी है, तो Watch Online पर क्लिक कीजिए। इसके साथ ही मूवी को डाउनलोड करने की कुछ links भी दिए जाते हैं।

अब इनमें से किसी भी डाउनलोडिंग लिंक पर क्लिक करते ही एक new page ओपन होगा। जिसको scroll करने पर नीचे Hidden links का एक ऑप्शन दिखाई देगा! जिसमें कुछ लिंक दिए गए हैं आप इनमे से किसी भी link पर क्लिक कीजिए।

क्लिक करने के बाद एक New पेज ओपन होगा। जिसमें डाउनलोड का एक बटन दिख जाएगा। उस पर क्लिक करते ही आपको अपने गूगल अकाउंट को इस साइट में Verify करना होगा।

यह करते ही आपकी वह Movie डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। तो दोस्तों इस तरह आप Step by step इस site से आसानी से मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

DownloadHub Website New Link & Working URL 2019

दोस्तों अब हम आपको Downloadhub साइट के कुछ Working URL की इनफार्मेशन देने जा रहे हैं, क्योंकि downloadhub एक पायरेटेड साइट है। इसलिए इस वेबसाइट के Domain समयसमय पर चेंज होते रहते हैं, इसलिए यदि भविष्य में Downloadhub.cool डोमेन को ब्लॉक कर दिया जाता है तो आप निम्नलिखित url के जरिये downloadhub site पर विजिट कर पाएंगे।

downloadhub.todownloadhub.in
downloadhub.comdownloadhub.net
downloadhub.moviedownloadhub.online
downloadhub.bizdownloadhub.movie
downloadhub.proxydownloadhub.live
downloadhub.wpdownloadhub.biz
downloadhub.ccdownloadhub.vin
downloadhub.netdownloadhub.info
downloadhub.vetdownloadhub.vip
downloadhub.pwdownloadhub.lol

Join Telegram Channel

यदि आपने टेलीग्राम App को अब तक इंस्टॉल नहीं किया है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय कई सारे telegram users टेलीग्राम चैनल के जरिए लेटेस्ट मूवीस को देख पा रहे हैं, क्योंकि कई सारे टेलीग्राम movie channels है,

जहां पर New मूवी के Updates तथा उन मूवी को डाउनलोड करने के लिंक यूजर को मिल जाते हैं। इसी प्रकार नीचे एक movie downloading टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है, जिसे Join करने के बाद आप लेटेस्ट मूवीस को टेलीग्राम पर ही देख सकते हैं।

Join Now

तो दोस्तों इस प्रकार अब तक हम Downloadhub साइट के बारे में तथा इस साइट से मूवी डाउनलोड करने से जुड़ी अनेक जानकारियां ले चुके हैं, अब हम जानते हैं इस site से जुड़ी कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करेंगे!

क्या DownloadHub साइट से मूवीस को देखना safe और legal है?

नहीं! अब आप यदि ऐसा सोच रहे हैं कि मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं तो इसका एक सीधा उत्तर है कि यह एक Pirated साइट है, तथा भारत में किसी भी पायरेटेड site से मूवीस को डाउनलोड करना गैरकानूनी है।

दोस्तों भारत में Piracy करने वाली सभी वेबसाइट्स को गैरकानूनी करार दिया गया है, इसलिए इंटरनेट पर जो भी पायरेटेड वेबसाइट कार्य कर रही हैं वे illegal रूप से active हैं।

इसलिए सिक्योरिटी के नजरिए से देखें तो यहां से मूवी को डाउनलोड करना safe नहीं है, क्योंकि copyright act के तहत किसी भी Original कंटेंट का इस्तेमाल बिना Owner की अनुमति के बगैर कहीं पर भी किया जाता है तो यह एक अपराध है। और new movies को भी बिना copyrights के किसी वेबसाइट पर upload करना एक अपराध है।

इसलिए यदि इन pirated websites को चलाने वाली टीम को मूवी Upload करते हुए पकड़ा जाता है, या कोई यूजर यहाँ से मूवीस को डाउनलोड करते हुए पाया जाता है तो ऐसे में दोनों को सजा मिल सकती है। जिसमें 3 साल तक की सजा एवं जुर्म का प्रावधान है।

तो दोस्तों इसलिए यहां से मूवी डाउनलोड करना बिल्कुल भी Safe नहीं है, अब सवाल आता है कि भारत में इन पायलेटेड साइट्स को Ban क्यों किया गया है?

आखिर भारत में Piracy Ban क्यों?

दोस्तों जब भी लेटेस्ट मूवी को illegal रूप से अर्थात बिना Copyrights के अपलोड किया जाता है, तो इससे फिल्म निर्माताओं को नुकसान झेलना पड़ता है। क्योंकि इससे करोड़ों रुपए के बजट से तैयार की गई मूवी को users फ्री में देख पाते हैं।

जिससे हर साल बॉलीवुड industry को इन पायरेटेड साइट्स की वजह से करोड़ों रुपए का घाटा होता है। इसलिए सरकार इस समय Cyber security टीम के साथ मिलकर इन पायरेटेड साइट्स को Ban करने की तमाम कोशिशें कर रही हैं, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण अभी भी ऐसी अनेक पायरेटेड साइट्स इंटरनेट पर उपलब्ध है जहां से लेटेस्ट मूवीस को देखा जा सकता है।

Alternative Sites Of DownloadHub 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।