कंप्यूटर पर निबंध – Essay on Computer in Hindi

6

Essay on Computer in Hindi? अगर आप कंप्यूटर पर निबंध लिखना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्पफ़ुल होने वाला है, क्यूकी आज इस पोस्ट में हम computer के बारे में डिटेल से जानिंगे की आख़िर कंप्यूटर क्या है? इसके प्रकार? फ़ायदे? कैसे काम करता है? इतिहास & All about computer in hindi? कंप्यूटर पर निबंध – Essay on Computer in Hindi

दोस्तों कंप्यूटर की मदद से हम लोग बहुत कुछ काम आसानी से कर पाते हैं आज के इस आर्टिकल पर मैं आप लोगों को कंप्यूटर के निबंध (Essay on Computer in Hindi) के बारे में ही बताऊंगा अगर आप लोगों को कंप्यूटर के बारे में बहुत कुछ जानना है और आप लोग अगर कंप्यूटर के बारे में कुछ नहीं जानते तब इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।


आज के इस आर्टिकल पर मैं आप लोगों को बताऊंगा कि कंप्यूटर क्या है इसका क्या इस्तेमाल है, Essay on Computer in Hindi और कंप्यूटर के इतिहास के बारे में भी बताऊंगा अगर आप लोग कंप्यूटर के एक student हैं तब यह सब आप लोगों को जानना बहुत ही जरूरी है। 

कंप्यूटर पर निबंध – Essay on Computer in Hindi

कंप्यूटर कब बना था किसने बनाया था अगर आपके मन में यह सब प्रश्न है तब इस आर्टिकल को पूरा पढ़े आज
के इस आर्टिकल पर हम लोग आप लोगों को बताएंगे कि कंप्यूटर क्या है? इसका क्या इस्तेमाल। किसने बनाया और भी बहुत कुछ चीजों के बारे में आज हम लोग बात करेंगे।

आप लोग आपके काम पर रोजाना कंप्यूटर का उपयोग तो करते होंगे पर आप लोग कभी यह नहीं सोचा कि कंप्यूटर क्या है? कैसे काम करता है? और इसको किसने बनाया है। दोस्तों कोई बात नहीं है दोस्तों आज हम लोग कंप्यूटर के पूरा विषय और इतिहास के बारे में बताएंगे। Essay on Computer in Hindi! 

कंप्यूटर क्या है?

दोस्तों कंप्यूटर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है। इस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के मदद से हम लोग कोई भी कठिन से लेकर कठिन गणित का उतार आसानी से निर्णय कर सकते है दोस्तों सिर्फ यही नहीं कंप्यूटर के मदद से हम लोग डाटा को स्टोर करके रख सकते हैं और साथ ही में हम लोग डाटा का आदान-प्रदान भी कर सकते हैं।


यह भी पढ़े: कंप्यूटर चलाना कैसे सीखे – कंप्यूटर कैसे चलाये?

कंप्यूटर के मदद से हम क्या क्या कर सकते है?

दोस्तों अभी के समय पर आप लोग कंप्यूटर जंत्र की मदद से बहुत कुछ कर सकते हैं आज हम लोग ऐसे ही कुछ कार्यकारी उपयोग के बारे में बात करेंगे कंप्यूटर के। दोस्तों कंप्यूटर में ऐसा कोई काम नहीं है जो कि हम लोग नहीं कर सकते।तो दोस्तों चलिए जानते हैं वैसे ही कुछ कंप्यूटर के उपयोग के बारे में –

1. दोस्तों कंप्यूटर की मदद से आप लोग आपके ऑफिस का काम को आसानी से कर सकते हैं बहुत सारे कार्यकारी सॉफ्टवेयर आप लोगों को देखने को मिल जाते हैं आपके ऑफिस के काम को आसानी से करने के लिए आप लोग उन सभी सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल कर सकते हैं उनमें से कुछ सॉफ्टवेयर का नाम है;

ms-excel, ms-word, ms-powerpoint, tally etc इन सभी सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करके आप लोग आपका ऑफिस का काम को बहुत आसानी से कर सकते हैं।

2. दोस्तों अगर आप लोगों को गाना सुनना बहुत अच्छा लगता है तब आप लोग कंप्यूटर की मदद से गाना भी सुन सकते हैं। सिर्फ यही नहीं दोस्तों कंप्यूटर के मदद से आप लोग games भी खेल सकते हैं बड़े ही आसानी स।

3. कंप्यूटर को इस्तेमाल करके आप लोग internet banking कर सकते हैं । दोस्तों ऑनलाइन banking के मदद से आप लोग घर बैठे आपका bank balance check कर सकते हैं।

4. दोस्तों कंप्यूटर के मदद से आप लोग इंटरनेट चला सकते हैं। आप लोग कंप्यूटर में mozila firefox, google chrome, opera, दोस्तों इन सभी सॉफ्टवेयर की मदद से आप लोग इंटरनेट का लुफ्त उठा हैं।

5. दोस्तों कंप्यूटर पर आप लोग डाटा स्टोर करके रख सकते हैं जैसे कि हो गया photos, videos, document, audio और भी बहुत कुछ।

चलिए अब कंप्यूटर पर निबंध – Essay on Computer in Hindi? के बारे में थोड़ा और डिटेल से जानते है।

कंप्यूटर के प्रकार – Types Of Computer In Hindi

क्या आप लोग जानना चाहते हैं कि कंप्यूटर कितने प्रकार के होते हैं तो दोस्तों कंप्यूटर 3 प्रकार का होता है जैसे कि हो गया – १.ANALOG COMPUTER , २.DIGITAL COMPUTER ३.HYBRIDE COMPUTER दोस्त आप लोग जान ही गए होंगे कि कंप्यूटर कितने प्रकार का होता है तो दोस्तों चलिए अब हम लोग जानते हैं इन सब कंप्यूटर के प्रकार का इस्तेमाल ।

1. ANALOG COMPUTER

एनालॉग कंप्यूटर एक ऐसा कंप्यूटर है जिसकी मदद से भौतिक तापमान यानी कि ताप मात्रा निर्णय करने में और लंबाई या फिर बाहर का उच्च का निर्णय करने के लिए इस कंप्यूटर का इस्तेमाल किया जाता है इस कंप्यूटर को ज्यादातर साइंटिस्ट यानी कि वैज्ञानिक और इंजीनियर ही ज्यादातर इस्तेमाल करते हैं।

एनालॉग कंप्यूटर को इस्तेमाल करने के लिए आप लोगों को अलग से प्रशिक्षण लेना पड़ता है तभी आप लोग एनालॉग कंप्यूटर को इस्तेमाल कर पाएंगे।

2. DIGITAL COMPUTER

दोस्तों आप सभी लोगों ने डिजिटल कंप्यूटर के बारे में सुना ही होगा क्योंकि आप लोग ज्यादातर जो कंप्यूटर इस्तेमाल करते हैं उसको डिजिटल कंप्यूटर ही कहा जाता है। डिजिटल कंप्यूटर में हम लोगों को 2 number देखने को मिलते हैं 0 और 1 इसको हमलोग बाइनरी नंबर भी कहते है ।

3. HYBRIDE COMPUTER

हाइब्रिड कंप्यूटर एक ऐसा कंप्यूटर है जो कि डिजिटल और एनालॉग कंप्यूटर के मिश्रण से यह कंप्यूटर ज्यादातर इस्तेमाल होता है मरीजों का चिकित्सा करने के लिए इस कंप्यूटर को इस्तेमाल करना बेहद ही जटिल है।

दोस्तों आप लोग चिकित्सा के लिए यानी कि जब आप लोग आपका ब्लड प्रेशर, शुगर चेक करते हैं जो device का इस्तेमाल होता है उसको ही हाइब्रिड कंप्यूटर कहा जाता है। हाइब्रिड कंप्यूटर का काम है कि एनालॉग सिगनल को डिजिटल सिगनल पर रूपांतरित करना.

अन्य प्रकार के कंप्यूटर (Other types of Computers)

Smartphone

दोस्तों अभी के समय पर ऐसा कोई भी नहीं है जो कि स्मार्टफोन के बारे में नहीं जानता स्मार्टफोन भी एक बहुत अच्छा आविष्कार है हम लोग कंप्यूटर में जो काम करते हैं वह हम लोग हैं मोबाइल से भी बहुत आसानी से और अच्छे से कर सकते हैं।

Smart Watches

दोस्तों स्मार्ट वॉचेस भी एक बहुत अच्छा डिवाइस है इसको भी हम लोग रोजाना काम पर लेते हैं अभी के टाइम पर बहुत सारा ऐसा स्मार्ट वॉच भी निकल कर आए हैं जिससे हम लोग हमारा ब्लड प्रेशर चेक कर सकते हैं साथी में हम लोग और भी बहुत कुछ जान सकते हैं उन खरे के मदद से।

डिजिटल कंप्यूटर के प्रकार – Types Of Digital Computer

दोस्तों डिजिटल कंप्यूटर का बहुत सारा टाइप्स यानी कि प्रकार होता है आज हम लोग उनमें से ही कुछ प्रकार के बारे में बात करेंगे।

1. PC

इन शब्दों को आप लोगों ने बहुत सुनाई होगा पी सी का पूरा नाम है पर्सनल कंप्यूटर। कंप्यूटर दो प्रकार का होता है एक होता है डेक्सटॉप और एक होता है लैपटॉप।

2. Desktop

डेक्सटॉप का मतलब है आपके टेबल के ऊपर जो कंप्यूटर रहता है उसको ही डेक्सटॉप कहा जाता है। डेक्सटॉप कंप्यूटर मैं आप लोगों को बहुत अच्छा अच्छा फंक्शन देखने को मिलता है।

आप लोगों को डेक्सटॉप कंप्यूटर में अच्छा पावर देखने को मिलता है और यह कंप्यूटर बहुत अच्छा काम करता है इस कंप्यूटर के मदद से आप लोग गेम्स खेल सकते हैं आपका ऑफिस का काम कर सकते हैं गाना सुन सकते हैं और भी बहुत कुछ आप लोग कर सकते हैं डेक्सटॉप कंप्यूटर की मदद से।

3. Laptop

दोस्तों Laptop भी एक कंप्यूटर के जैसा ही device है। लैपटॉप आकार में बहुत छोटा है होता है पर आप लोग कंप्यूटर में जो काम करते हैं वही काम आप लोग इस छोटे से लैपटॉप में कर पाएंगे पर इस लैपटॉप पर आप लोगों को कंप्यूटर जैसा गति नहीं मिलेगा देखने को।

और भी बहुत अच्छा अच्छा फंक्शन आप लोगों को देखने को मिलेगा लैपटॉप पर आप लोग कंप्यूटर को कहा पर भी नहीं ले जा सकते पर लैपटॉप का आकार छोटा होने के कारण है आप लोग कोई भी जगह पर लैपटॉप को ले जा सकते हैं।

4. Netbook

अभी किस समय पर नेट बुक का नाम सुना ही नहीं देता पर बहुत दिन पहले यह भी लैपटॉप के जैसा ही एक device था। इस डिवाइस का काम करने का क्षमता बहुत ही कम है और साथ ही में यह इतना छोटा है कि इस पर काम करना भी बहुत मुश्किल हो जाता है।

नेटबुक लैपटॉप के जैसा ही एक डिवाइस है पर यह बहुत ही छोटा है लैपटॉप के ममुकाबल में। अभी के समय पर यह उतना देखने को नहीं मिलता। पर पहले समाई पर इसका आकार छोटा होने के कारण इसको सभी लोग बहुत इस्तेमाल करते थे।

5. SUPER COMPUTER

दोस्तों इस कंप्यूटर के बारे में आप लोग सुने होंगे क्योंकि यह एक बहुत ही पावरफुल कंप्यूटर है। यह कंप्यूटर कोई भी आम काम करने के लिए नहीं बना है बहुत बड़े-बड़े काम करने के लिए यह कंप्यूटर बना है। इस कंप्यूटर का आकार बहुत बड़ा है करीबन 1 बिल्डिंग लगता है इस कंप्यूटर को रखने के लिए यही एक इकलौता कंप्यूटर है जिसको सीखने के लिए बहुत समय लगता है और इसका प्रशिक्षण भी बहुत कठिन है।

सुपर कंप्यूटर को कोई एक आदमी नहीं चला सकता इसको चलाने के लिए एक टीम का होना बहुत जरूरी है । सुपर कंप्यूटर पर आप लोगों को बहुत सारा फंक्शन देखने को मिल जाता है। सुपर कंप्यूटर के मदद से आप लोग एक ही समय पर बहुत सारा काम कर सकते हैं ।

इस कंप्यूटर का मूल्य बहुत ज्यादा है जिसको कोई आम इंसान नहीं खरीद सकता दोस्तों इस कंप्यूटर का इस्तेमाल किया जाता है बड़े बड़े कामों के लिए जैसे मिसाइल बनाने के बक्त, मिलिट्री के लिए भी इस कंप्यूटर का इस्तेमाल किया जाता है। इनका निर्माण विशेष कामों को अंजाम देने के लिए किया जाता है।

कंप्यूटर का इतिहास – History Of Computer In Hindi

दोस्तों हमारा पृथ्वी बहुत आगे निकल जा रहा है अगर आप लोग कंप्यूटर के बारे में कुछ नहीं जानते तब आप लोग बहुत पीछे रह जाएंगे दोस्तों आप लोगों को कंप्यूटर के बारे में जानना बहुत जरूरी है दोस्तो आप लोग जानते ही होंगे कि कंप्यूटर क्या है अब हम लोग कंप्यूटर के कुछ अनजाने इतिहास के बारे में बताएंगे जो कि आप लोगों को बहुत पसंद आएगा ।

दोस्तों आप मैसेज सभी लोग जानते होंगे कि कंप्यूटर को बनाया था “चार्ल्स बैबेज” ने पर क्या आप लोग जानते हैं कि पहला कंप्यूटर किया था ।

#ABACUS

तो दोस्तों पहला जो कंप्यूटर था वह बना था आज से लगभग 5008 साल पहले उन समय जो कंप्यूटर बना था वह अभी के समय के कंप्यूटर के मुकाबले बहुत ही साधारण है क्योंकि उन समय के कंप्यूटर में आप लोग आज के समय जैसा काम नहीं कर पाते थे वहां पर सिर्फ आप लोग गणित के गनाना ही कर पाते थे । पहला कंप्यूटर बना था चाइना में जिसका नाम था अब “ABACUS” आप में से बहुत सारे लोग अब आकाश जनरल के बारे में जानते होंगे यह एक गणना यंत्र है यही है पहला कंप्यूटर ।

दोस्तों एक बात सुनकर आप लोगों को बहुत हैरानी होगा कि क्या आप लोग जानते हैं कि अभी तक नहीं पता चला है कि ABACUS यंत्र को किसने बनाया है पर ABACUS यंत्र को पहले बार चाइना में ही देखा गया था। इसके बाद और एक कंप्यूटर आया जिसका नाम था SAROBON इस device को सादा लोगों ने इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि इसमें गणना करना में बहुत  दिक्कत है आता था।

#Napier Bone

दोस्त उसके बाद 1617 साल में और एक नया कंप्यूटर का आविष्कार हुआ इस कंप्यूटर का नाम था Napier Bone इस कंप्यूटर को बनाया था Jon Napier दोस्त इनका नाम से ही इस कंप्यूटर का नाम रखा गया था। इस कंप्यूटर का काम ABACUS  के जैसा ही है इस कंप्यूटर के मदद से आप लोग (+)(-)(×)(÷) यह सब गणित कर सकते हैं। यह कंप्यूटर बना था हाथी के दांत से सिर्फ इस बात के कारण ही यह कंप्यूटर अलग है।

#SIDERULE

नेपियर बोन कंप्यूटर के 1920 साल में और एक नया कंप्यूटर आया था जिसका नाम था साइड रूल यह भी एक गणना यंत्र था अभी के कंप्यूटर जैसा कार्यकारी नहीं था फिर भी उस जमाने में इस कंप्यूटर का मूल्य बहुत ज्यादा था इस कंप्यूटर के मदद से सभी लोग छोटा-मोटा गणित कर पाते थे।

#Pascal Calculator 

दोस्तों साइट रूल कंप्यूटर के 22 साल बाद और एक नया कंप्यूटर आया था जो कि बहुत ही अच्छा कंप्यूटर था उस जमाने में इस कंप्यूटर का नाम था पास्कल केलकुलेटर यही था पहला केलकुलेटर। इस कंप्यूटर के मदद से आप लोग बहुत बड़े-बड़े गणित आसानी से कर पाते थे। इस कंप्यूटर को वैज्ञानिक पास्कल ने ही बनाया था ।

#STEPED PECK

दोस्तों पास्कल केलकुलेटर के बाद यह कंप्यूटर आया था इस कंप्यूटर का नाम था STEPED PECK यही था पृथ्वी का पहला मेकेनिकल केलकुलेटर।

यह कंप्यूटर 1671 में आया था। यह केलकुलेटर उस जमाने का एक बहुत अच्छा और बड़ा अविष्कार था। दोस्तों यह कंप्यूटर भी एक बहुत अच्छा कंप्यूटर था इसको हम लोग कंप्यूटर तो नहीं कह सकते पर उन जमाने में गणित  करने के लिए यह एक बहुत ही अच्छा यंत्र था।


#Charls Babbage

1822 साल भी कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण ही आज हम लोग कंप्यूटर को अच्छे से इस्तेमाल कर पाते हैं 1822 साल को पहली बार चार्ल्स बैबेज ने कंप्यूटर निकाला था दोस्तों आज हम लोग सिर्फ इस आविष्कार के कारण ही कंप्यूटर को इतने अच्छे से इस्तेमाल कर पाते हैं।

चार्ल्स बबेज के इस अभिष्कर के बाद ही input-proccess -output शब्द का नाम सुनने को मिला है। वैज्ञानिक चार्ल्स बैबेज के कारण ही हम लोग अभी के टाइम पर आधुनिक कंप्यूटर को देख पा रहे हैं कंप्यूटर के जगत में चार्ल्स बैबेज का बहुत महत्व है ।

चार्ल्स बैबेज को father of computer भी कहा जाता है। चार्ल्स बैबेज ने जो कंप्यूटर बनाया था उस कंप्यूटर का नाम था analaytical engine यह कंप्यूटर बहुत ही गतिशील था और सिर्फ यही नहीं इस कंप्यूटर में हम लोग डाटा को संजय करके भी रख सकते थे। चार्ल्स बैबेज कि इस आविष्कार के बाद एक से एक बेहतरीन कंप्यूटर आने लगे बाजार पर ।

#MARK 1

दोस्तों चार्ल्स बैबेज के कंप्यूटर के बाद और एक कंप्यूटर बाजार पर आया था जिसका नाम था मार्क वन यह भी एक बहुत अच्छा कंप्यूटर था उस जमाने में यह कंप्यूटर संपूर्ण रूप से इलेक्ट्रॉनिक नहीं था फिर भी इस कंप्यूटर का काम करने का क्षमता बहुत अच्छा था ।

पर दोस्तो आकार के हिसाब से इस कंप्यूटर का आयतन बहुत ज्यादा था यह कंप्यूटर अभी के जमाने के कंप्यूटर के मुकाबले बहुत बड़ा था इस कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए बहुत बड़ा जगा का जरूरत होता था। दोस्त चुप हॉट असुविधा है इस कंप्यूटर का वह है कि यह कंप्यूटर आकार में तो बहुत ही बड़ा है साक्षी में यह कंप्यूटर बहुत जल्द गरम हो जाता है यह कंप्यूटर इतना गरम होता है कि इस कंप्यूटर के सामने कोई भी खड़ा नहीं रह सकता। दोस्तों जो कि सही में एक गंभीर समस्या है।

#UNIVAC

1946 में presper और jhon mouchli ने एक बहुत अच्छा कंप्यूटर बनाया था इस कंप्यूटर का नाम था UNIVAC यही था पृथ्वी का पहला इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर इसमें हम लोगों को बहुत सारी फंक्शन देखने को मिलता था। यह कंप्यूटर मार्क 1 कंप्यूटर से बहुत छोटा था आकार में जो कि एक बहुत अच्छा बात है। इन सभी कंप्यूटर की वजह से ही हम लोगों को आज इतना अच्छा-अच्छा मॉडर्न जमाने का कंप्यूटर देखने को मिलता है।

कंप्यूटर के फायदे – Advantages Of Computer In Hindi

दोस्तों अभी मैंने आप सभी लोगों को बताया कि कंप्यूटर क्या है अभी मैं आप लोगों को कंप्यूटर के कुछ सुविधा के बारे में बताऊंगा। दोस्तों कंप्यूटर पर हम लोगों को बहुत सारे सुविधा देखने को मिलता है आज हम लोग उनमें से कुछ सुविधा के बारे में बात करेंगे।

1. Speed

दोस्तों कंप्यूटर बहुत ही गतिशील है जो काम हम लोगों को करने में बहुत समय लगता है वह काम कंप्यूटर चुटकियों में कर देता है यह बात नहीं मैं एक बहुत अच्छा बात है। दोस्तों कंप्यूटर इतना गतिशील है जो कि सभी काम को एक साथ कर सकता है हम लोग एक ही समय पर अधिक काम कंप्यूटर की मदद से कर सकते हैं।

दोस्तों आज हम लोग सिर्फ कंप्यूटर की वजह से ही हमारे काम को आसानी से कर पाते हैं कंप्यूटर कोई भी बरा बरा गणित के प्रश्नों को कंप्यूटर 1 sec में सॉल्व कर देता है जोकि बहुत अच्छा बात है।

2. No Mistake

दोस्तों कंप्यूटर की मदद से हम लोग कोई भी काम को बिना गलती करी कर सकते हैं यह एक बहुत अच्छा बात है कंप्यूटर का ऐसा बहुत सारा काम होता है जिस पर गलती करना नहीं चाहिए वैसा ही काम हम लोग कंप्यूटर की मदद से बिना कोई गलती करी कर सकते हैं।

3. HEALTH

दोस्तों आज हम लोग कंप्यूटर की वजह से ही बहुत सारा ऐसा मशीन देख पा रहे हैं जिसकी मदद से बहुत जल्द ही मरीजों का टेस्ट रिपोर्ट कम समय में निकल पाती है । जो कि सही में एक बहुत अच्छा बात है

4. INTERNET

दोस्तों आज के समय में इंटरनेट एक ऐसा माध्यम है जहां से हम लोग कुछ भी सीख सकते हैं आजकल इंटरनेट के बिना दुनिया नहीं चलता हम लोग कंप्यूटर की मदद से बहुत आसानी से इंटरनेट को चला पाते हैं । अभी किस समय पर जितना भी काम होता है वह सब ऑनलाइन होता है ।

5. Application Software

दोस्तों कंप्यूटर पर आप लोगों को बहुत सारा एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर देखने को मिल जाता है उनमें से ही बहुत कुछ ऐसा एप्लीकेशन होता है जो कि आपका बहुत काम आता है उन एप्लीकेशन के माध्यम से आप लोग बहुत ही कम समय में आपका काम पूरा कर पाते हैं।

कंप्यूटर को इस्तेमाल करके आप लोग घर बैठे ऑनलाइन बस टिकट बुक कर सकते हैं सिर्फ यही नहीं आप लोग घर बैठे आपका bank balance भी कंप्यूटर की मदद से चेक कर सकते हैं।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल पर हम लोगों ने आप लोगों को बताया कंप्यूटर के निबंध (Essay on Computer in Hindi) के बारे में और साथ ही में बताएं कंप्यूटर क्या है और कंप्यूटर के सुविधा और असुविधा और कंप्यूटर के कुछ इतिहास के बारे में भी बताया। 

यह भी पढ़े:

Hope की आपको कंप्यूटर पर निबंध – Essay on Computer in Hindi? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।

If you like this article about Essay on Computer in Hindi! don’t forget to share.


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

6 COMMENTS

  1. bohot accha article likha hain sir aap ne kamal kardiya best of luck aur aap se sampark kaise kare mujhe aap se baat karna hain mujhe ek product ka review karna hain.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here