नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये (ऑनलाइन मोबाइल से)

5

हमारे हर एक सरकारी और लीगल काम में आधार कार्ड का उपयोग होता है। आधार कार्ड एक रूप में हमारा पहचान पत्र है। भारत में काफी सारे लोग ऐसे हैं जो नकली आधार कार्ड भी बनाते हैं। नकली आधार कार्ड का इस्तेमाल हम अपने दोस्त और परिवारजनों के साथ मजाक और मनोरंजन के लिए करते हैं। अगर आप भी फेक आधार कार्ड बनाने का तरीक़ा तलाश रहे हो तो आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की आसानी से फ्री में नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये (ऑनलाइन मोबाइल से)

नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये (ऑनलाइन मोबाइल से)


ऐसी कई सारी एप्स और ऑफिसियल वेबसाइट है जो नकली आधार कार्ड बनाने में मदद करती है। नकली आधार कार्ड का इस्तेमाल कोई भी लीगल काम के लिए नहीं करना चाहिए। हम आपको नकली आधार कार्ड बनाने की सलाह नहीं देना चाहेंगे अगर फिर भी आप नकली आधार कार्ड बनाना चाहते है।

तो आइए जानते हैं इस आर्टिकल में नक़ली आधार नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये? और नकली आधार कार्ड बनाने का तरीका क्या है?

Fake Aadhar Card कैसे बनाये?

अपने दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए काफी सारे लोग नकली आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। नकली आधार कार्ड बनाना इतना आसान नहीं होता है। हालांकि ऐसे कई सारी एप्लीकेशन और ऑफिशल वेबसाइट हैं जो नकली आधार कार्ड बनाने में मदद करती हैं और उनके जरिए हम नकली आधार कार्ड बना सकते है।


मोबाइल ऐप से फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये?

आप चाहें तो ऑनलाइन एप्लीकेशन के द्वारा नक़ली आधार कार्ड बना सकते हैं। इसके लिए आपको सही एप्लीकेशन का पता होना चाहिए और उसे किस तरह इस्तेमाल करते हैं यह भी पता होना चाहिए। तो आइए जानते हैं हम किस तरह ऑनलाइन एप्लीकेशन के द्वारा नक़ली आधार कार्ड बना सकते है।

Step1: सबसे पहले आपको अपने फोन में गूगल ब्राउज़र को ओपन करके Fake ID Card Maker For India लिख कर उसे सर्च करना है। फिर एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करके आपको एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।


Step 2: इसके बाद आपको एप्लीकेशन Install करके ओपन कर लेना है। जैसे आप एप्लीकेशन के मेन पेज पर जाएंगे वहां पर एक Popup आएगा जिसको आपको allow करना है और आगे की प्रोसेस को फॉलो करना।

Step 3: Popup allow करने के बाद आपको स्क्रीन पर कई सारे ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। आपको उसमें से दूसरा ऑप्शन Aadhar card को सेलेक्ट करना है और आगे की प्रोसेस को फॉलो करना है।

Step 4: आधार कार्ड सेलेक्ट करने के बाद आपके सामने एक Create Aadhar Card form ओपन हो जाएगा। उसमें सबसे पहले आपको अपने आधार कार्ड की फोटो लगानी है।


Step 5: Photo लगाने के बाद आपको Name of person, Date of birth, gender और ID number डालना है । यह सारी जानकारी आपको सही तरीके से डालनी है। क्योंकि यह आपके आधार कार्ड पर दिखाई देंगे।

Step 6: सारी जानकारी भरने के बाद ऊपर की तरफ आपको सेव का एक आइकॉन दिखाई देगा। आपको उस बटन पर क्लिक करना है और आगे की प्रोसेस फॉलो करनी है।


Step 7: इतनी प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद आपका नकली आधार कार्ड बन जाएगा और आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। आप चाहें तो उसे वहाँ से शेयर भी कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते है।

फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये (वीडियो देखें)

ऑनलाइन वेबसाइट से नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये?

दोस्तों अगर आप चाहें तो नीचे दी गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी अपना नकली आधार कार्ड बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस साइट के द्वारा नकली आधार कार्ड बनाने का तरीका क्या है.

Step1: सबसे पहले आपको गूगल ब्राउज़र को ओपन करना है और https://idcards.pw/ लिख कर सर्च करना है और आगे की प्रक्रिया फ़ॉलो करना है।

Step3: अब आपके सामने वेबसाइट का मेन पेज ओपन होगा वहाँ पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। जब आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करेंगे तब वहां पर आपको सिलेक्ट स्टाइल का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। उसके अंदर आपको Fake Indian NID / Aadhar card के ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

Step4: अब आपके सामने डिटेल भरने का पेज आ जाएगा। आपको वहां पर सारी डिटेल्स भरने हैं और उसके बाद वहां पर आपको अपनी फोटोग्राफ अपलोड करनी है जो आपके आधार कार्ड में दिखाई देगी।

Step5: उसके बाद जब आप नीचे स्क्रॉल करेंगे तब वहाँ पर आपको ऑरेंज कलर में क्रिएट कार्ड लिखा ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है और आगे की प्रोसेस को फॉलो करना है।

Step6: Create Card के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपका आधार कार्ड बन जाएगा और आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा। नीचे की तरफ आपको आधार कार्ड को डाउनलोड करने का भी ऑप्शन दिखाई देगा।

Step7: डाउनलोड करने के लिए आपको ऑरेंज कलर के Download ID Card Now के बटन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपका नकली आधार कार्ड डाउनलोड हो जायेगा। 

तो देखा दोस्तो आपने कितना आसान है ऑनलाइन वेबसाइट से नकली आधार कार्ड बनाना। आपको खाली ऊपर दी गई प्रक्रिया को फ़ॉलो करना होता है और आप बड़ी आसानी से प्रोसेस को फॉलो करके अपना नकली आधार कार्ड बना सकते हैं।

नकली या फर्जी आधार कार्ड बनाने का ऐप

यहा मैं आपको फ़र्ज़ी और Duplicate ID Card बनाने वाले Top 5 Best Android Apps के बारे में बता रहा हु, आपको जो भी सबसे अच्छा लगे आप उसे use कर सकते हो.

#1 Fake ID Card Maker

दोस्तों यह एक बहुत ही अच्छा application है fake aadhaar card generate करने के लिए आप इससे aadhaar card के इलावा और भी बहुत से फ़र्ज़ी और Duplicate Indian Govt ID Proof बना सकते हो. 

यह भी पढ़े: Temporary Email ID कैसे बनाये?

इस aaplication से आप कौन कौन से id card बना सकते हो, उसकी list यहा ↓ है.

• Fake Aadhar Card Maker & aadhar Backside with address, QR Code
• Fake PAN Card prank
• Fake Voter ID Card Maker
• Fake Driving Licence India
• Fake Pan Card Maker
• Fake ID Card Maker
• Blueprint ID
• Credit Card
• Generic Identification
• Employee Badge
• FBI ID
• Student ID
• Police ID
• Inmate ID

Download

#2 Fake Aadhar Card Prank

अगर आपको सिर्फ आधार कार्ड बनाना है, तो यह app आपके लिए एक दम best है. क्यूंकि यह specially Aadhaar card के लिए ही बनाया गया है.

बस simply आपको नीचे दिए गए लिंक से इस ऐप को अपने android मोबाइल फ़ोन में download करके install करना है. और open करने के बाद अपनी आधार details डालनी है, उसके बाद आपका एक फ़र्ज़ी और Duplicate आधार कार्ड बन जायेगा.

Download

#3 Fake ID Card Maker For India

Fake ID Card Maker For India – इस application के नाम से ही आप अंदाज़ा लगा सकते हो की यह सिर्फ indian users के लिए है. इसमें आपको लगभग सारे इंडियन id cards के duplicate fram मिल जयिंगे, जिससे आप आधार कार्ड के इलावा अपना कोई भी fake id card generate कर सकते हो.

यह भी पढ़े: [Don’t Touch Here] Whatsapp हैंग मैसेज कैसे बनाये?

इस aaplication से आप कोन कोन से id card बना सकते हो, उसकी list यहा ↓ है.

like: photo background changer, tatoo photo editor, photo editor, fake screenshot maker, Fake ID Card Generator, Fake Aadhar Card Maker, Fake Voter ID Card Maker, fake call, fake gps, fake caller id, fake caller app, fake call app, Fake Driving Licence India and Fake Pan Card Maker.

Download

#4 Fake ID Card Generator

दोस्तों यह भी एक बहुत अच्छा application है कोई भी फ़र्ज़ी और Duplicate ID Card बनाने के लिए. आपको इसमें बहुत सारे फ़र्ज़ी और Duplicate ID Cards के fram (png) format मिल जयिंगे। जिनकी help से आप आसानी से अपना कोई भी फ़र्ज़ी और Duplicate ID Card create कर सकते हो.

इस aaplication से आप कोन कोन से id card बना सकते हो, उसकी list यहा ↓ है.

• Fake Aadhar Card Maker
• Fake Voter Card Maker
• Fake PAN Card Maker
• Fake Passport Maker
• Fake Movie Ticket Maker
• Employee Badge Card
• Credit Card
• Fake Driving Licence Maker 
• Police ID
• College ID
• Doctor Card

Download

#5 Fake ID Card Maker 2023

यह app भी Fake ID Card Generator app की तरहा ही है, इसमें भी आपको बहुत सारे फ़र्ज़ी और Duplicate ID Cards के fram (png) format मिल जयिंगे। अगर आपको ऊपर बताये गए apps में अपने मन का id card fram नहीं मिलता है, तो आप इसको try कर सकते हो.

यह भी पढ़े: QR Code क्या है और QR Code कैसे बनाये?

इस aaplication से आप कोन कोन से id card बना सकते हो, उसकी list यहा ↓ है.

Fake Aadhar Card Maker
Fake Voter ID Card Maker
Fake Driving Licence India
Fake Pan Card Maker
Fake ID Card Maker
Credit Card
Employee Badge
Student ID
Police ID

Download

तो दोस्तों यह थे वो फ़र्ज़ी और Duplicate ID Card बनाने वाले Top 5 Best Android Apps. आपको इन में से जो भी पसंद हो आप उसको download & use करके अपना नकली आधार कार्ड बना सकते हो.

नकली आधार कार्ड कैसे बनाया जाता है?

नकली आधार कार्ड बनाने के लिए काफी सारे एप्लिकेशन और ऑफिसियल वेबसाइट अवेलेबल हैं। इन एप्लीकेशन और वेबसाइट पर आप लॉग इन करके बड़ी आसानी से नकली आधार कार्ड बना सकते हैं।

आप चाहें तो आर्टिकल में ऊपर दी गई प्रक्रिया को फ़ॉलो करके भी बड़ी आसानी से अपना नकली आधार कार्ड बना सकते हैं। इसका ट्यूटोरियल वीडियो आपको यूट्यूब पर भी मिल जाएगा जहां से आप स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को देख सकते हैं।

गूगल पर नकली आधार कार्ड कैसे बनाएं?

गूगल के ऊपर नकली आधार कार्ड बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपना डाटा कनेक्शन ऑन करना होता है और ऊपर आर्टिकल में दी गई ऑफिशल वेबसाइट पर क्लिक करके और ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़ी आसानी से अपना नकली आधार कार्ड गूगल पर बना सकते हैं।

फेक आधार कार्ड क्या होता है?

फेक आधार कार्ड एक फर्जी आईडी प्रूफ होता है जिसमें हर एक डिटेल्स जैसे नाम, पता, DOB, फोटो, UID नंबर, वर्चुअल आईडी नंबर इत्यादि जेन्युइन नहीं होता है। जब, आप फेक आधार कार्ड का नंबर ऑनलाइन UIDAI की साइट से वेरीफाई करेंगे तो पता चलेगा की वह UID नंबर UIDAI के डेटाबेस में नहीं मिलेगा।

फेक आधार कार्ड के फायदे और नुकसान?

फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल अगर आप अपने दोस्त के साथ मजे लेने के लिए कर रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा है। अगर आप इसका इस्तेमाल किसी भी लीगल काम के लिए करते हो तो ये आपके लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है। पकड़े जाने पर आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है, इसलिए इसका इस्तेमाल खाली मनोरंजन के लिए करें।

FAQ:

क्या फर्जी आधार कार्ड बनाया जा सकता है?

जी हा, ऐसी कई सारे ऑफिशल वेबसाइट और एप्लिकेशन है जहां से हम फर्जी आधार कार्ड बना सकते हैं।

नकली आधार कार्ड की पहचान कैसे करें?

https://resident.uidai.net.in/aadhaarverification वेबसाइट पर जाके चेक कर सकते हैं। इसमें आधार नंबर भरकर पता चल जाएगा कि जो आधार नंबर उनको मिला है वो सही है या नहीं।

आधार कार्ड कितनी बार बनता है?

प्रत्येक नागरिक के लिए आधार जीवन में एक बार ही बनता है।

फेक आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करे ?

आर्टिकल में ऊपर दी गई प्रक्रिया को फ़ॉलो करके आप आधार कार्ड को डाउनलोड कर सकता है।

फेक आधार कार्ड बनाने वाली ऐप को कौन सी है ?

Fake id maker app

आधार कार्ड किसका बन सकता है?

यदि, परिवार में किसी सदस्य के पास अपना खुद का कोई मान्य दस्तावेज नहीं है तो वह भी आधार नामांकन करवा सकता है।

Hope अब आपको नकली या फर्जी आधार कार्ड कैसे बनाये? समझ आ गया होगा, और आप जान गये होगे की आप अपना नकली आधार कैसे बना सकते है।

अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

Previous articleGoogle Tumhara Naam Kya Hai? हेलो गूगल तुम्हारा नाम क्या है?
Next articleCorelDraw क्या है? और कैसे सीखें? (CorelDraw in Hindi)
Mahipal Negi
नमस्कार! मैं मोहित नेगी FutureTricks ब्लॉग का लेखक हूं। इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से उपयोगी पोस्ट शेयर करता हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी में काफ़ी रुचि है और इस ब्लॉग पर में इंटरनेट, कंप्यूटर और मोबाइल से जुड़े टुटोरिअल लिखता हूँ।

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here