Full4Movies 2020: Watch & Download Bollywood, Hollywood HD Movies

0

Full4Movies 2020: Watch & Download Bollywood, Hollywood HD Movies! आज लोग नईनई मूवीस का इंतजार Tv पर नहीं बल्कि इंटरनेट पर करते हैं, क्योंकि आज हमें अपनी पसंदीदा मूवी देखनी हो तो हम इंटरनेट की मदद से उसे आसानी से देख पाते हैं।

इसलिए जब बात हो latest मूवीस को देखने की तो आज लोग सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली latest movies को भी फ्री में घर बैठे देख पा रहे हैं। क्योंकि आज अनेक ऐसी पायरेटेड वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है, जो नईनई मूवीस लो leak करती रहती हैं।


और एक ऐसी ही मूवी साइट का नाम है Full4movies जिसमें आए दिन नई bollywood & हॉलीवुड मूवीस को leak कर दिया जाता है। परंतु आज भी लाखों लोग ऐसे हैं, जो इस वेबसाइट के बारे में नहीं जानते क्योंकि यह एक pirated वेबसाइट है! और इसका सार्वजनिक रूप से प्रचार नहीं किया जाता है

इसलिए इस लेख के माध्यम से मैंने उन सभी यूजर्स को इस वेबसाइट की जानकारी देने की कोशिश की है! तो यदि आप जानना चाहते हैं कि full4movies क्या है? इस साइट पर कौनकौन सी मूवीस upload की जाती है? और कैसे इस site से मूवीस को डाउनलोड करें?

साथ ही आप यह भी जानेंगे कि क्या इस वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड करना legal होता है? सरल शब्दों में इस वेबसाइट के विषय पर पूरी जानकारी पाने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। चलिए जानते हैं, full4movies kya hai?

Full4Movies 2020: Watch & Download Bollywood, Hollywood HD Movies

नाम से ही स्पष्ट होता है यह एक movie downloading साइट है, जिसमें आपको लेटेस्ट हिंदी, हॉलीवुड तथा south indian मूवीस देखने को मिलती है। इसके साथ ही इस वेबसाइट पर popular hollywood dubbed मूवीस भी hindi version में देखने को मिल जाती हैं।

simple interface की वजह से full4movies साइट से मूवीस को डाउनलोड करना यूज़र्स के लिए आसान हो जाता है। इसलिए इस वेबसाइट की मदद से यूजर हिंदी या इंग्लिश मूवीस को देख पाते है, आइए जानते हैं कौनकौन सी मूवीस Full4movies साइट में available होती है।

Download the Latest & Trending Bollywood Hollywood Movies on Full4Movies

दोस्तों इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको अलगअलग Types की मूवी कैटेगरी दिखाई देंगी! आप Action movies, Romantic, comedy जिस टाइप की भी मूवी देखना चाहते हैं वह आपको इस साइट पर डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है।

खास बात यह है कि इस वेबसाइट पर अवेलेबल किसी भी कंटेंट को आप Full HD में डाउनलोड कर देख सकते हैं। जिस वजह से नई web series, tv shows, dubbed movies को देखना इस वेबसाइट से काफी आसान हो जाता है। तो चलिए जानते हैं दोस्तों कौनकौन सी मूवी category आपको इस साइट पर देखने को मिलती हैं।

All Available Movies and Other Contents Categories On Full4Movies

Bollywood Movies

इस कैटेगरी में नई नई बॉलीवुड मूवीस को अपलोड किया जाता है, साल 2019 में अब तक रिलीज की गई कई बॉलीवुड मूवीस आपको इस कैटेगरी में देखने को मिल जाती हैं। हाल ही में रिलीज की गई बॉलीवुड मूवी जैसे housefull4, drive, dream girl इत्यादि सभी latest मूवीस को आप इस वेबसाइट के माध्यम से free of cost डाउनलोड कर देख सकते हैं।

तो यदि आप टीवी पर नई नई मूवीस का इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर नई मूवीस का लुत्फ उठा सकते हैं।

Hollywood Movies

दोस्तों पूरी दुनिया में hollywood मूवीस देखी जाती है, इसलिए जब कोई पॉपुलर हॉलीवुड movie रिलीज होती है तो इंडिया में भी काफी लोग उसे सिनेमाहॉल देखने जाते हैं, इसलिए hollywood मूवीस की इस कैटेगरी में आपको latest पॉपुलर मूवीस का कलेक्शन देखने को मिलता है। आपको इनमें से जो भी मूवी पसंद आती है उस मूवी पर क्लिक कर Full Hd में देख सकते हैं।

Hollywood Hindi Dubbed Movies

हॉलीवुड की अनेक मूवीस english भाषा में होने की वजह से कई users उन्हें नहीं देख पाते हैं। इसलिए साइट पर हॉलीवुड की लेटेस्ट मूवीस को हिंदी dubbed वर्जन में अपलोड किया गया है ताकि यूजर्स अपनी फेवरेट हॉलीवुड मूवी को इस वेबसाइट के जरिए आसानी से डाउनलोड कर देख सके।

आपको बता दें बॉलीवुड, हॉलीवुड Movies की तरह ही ये सभी movies भी Full HD में आपको देखने को मिल जाती है ,इसलिए dubbed मूवीस का आनंद आप इस केटेगरी से ले सकते हैं।

Web Series

दोस्तों movies की इस कैटेगरी के अलावा इस साइट पर आपको नईनई original वेब सीरीज देखने को मिलती है। amazon, Netflix जैसे प्लेटफॉर्म पर जहां आपको ओरिजिनल वेब सीरीज के लिए प्रीमियम service pack लेना पड़ता है।

लेकिन यहां पर आपको यह सभी ओरिजिनल वेब सीरीज फ्री में देखने को मिलती हैं।

इसलिए हर महीने आपको एक नई वेब सीरीज हिंदी वर्जन में यहां पर देखने को मिलती है। इसलिए Mxplayer तथा अन्य platform की हिंदी वेब सीरीज का आप यहां आनंद ले सकते हैं।

TV Shows

दोस्तों जब बात आती है इंडियन Tv shows की तो Big boss, season, kapil sharma show इत्यादि भारतीय कॉमेडी Shows आपको इस कैटेगरी में देखने को मिल जाते हैं। इसलिए टीवी shows की इस कैटेगरी से आप अपने मनचाहे tv shows को देखना शुरू कर सकते हैं।

हालांकि यहाँ पर आपको सभी tv shows तो नहीं मिलेंगे, परंतु जो भी टीवी shows available है, उन्हें आप Full HD में ऑनलाइन देख या डाउनलोड कर पाएंगे।

English TV Shows

दुनिया भर में इंग्लिश टीवी SHOWS पॉपुलर है! इसलिए जब आप इस केटेगरी पर आते हैं! तो आपको सैकड़ों इंग्लिश टीवी shows को देखने का मौका मिलता है! तो यदि आप अपने फ्री टाइम में इंग्लिश tv shows को देखना चाहते हैं तो इस कैटेगरी का इस्तेमाल कर आप उन shows को भी देख सकते हैं।

दोस्तों इसके अलावा आपको इसी केटेगरी में WWE shows भी देखने को मिलते हैं। इसलिए यदि आप अपने Wwe सुपरस्टार की लेटेस्ट फाइट्स का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां पर Wwe show की sub–कैटेगरी का आनंद ले सकते हैं।

तो इस प्रकार खत्म होती है! इस वेबसाइट की सभी main movie & tv shows कैटेगरी इसके अलावा भी आपको साइट पर अन्य contents देखने को मिलता है! दोस्तों अब हम बात करते हैं कि कैसे आप इस site से मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं!

Full4Movies Website Se Movies Download Kaise Kare?

वैसे तो इस वेबसाइट के माध्यम से नईनई मूवीस को डाउनलोड करना बेहद आसान है! लेकिन इसके Working URL का पता करने में दिक्कत आती है! चूंकि यह एक पायरेटेड वेबसाइट है, इसलिए इसके डोमेन को अब तक कई बार कोर्ट के आदेश पर बैन कर किया जा चुका है।

इसलिए यदि आप full4movies.com Url को search करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह Url/ डोमेन active नहीं है।

इसलिए आपको इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के लिए थोड़ी इंटरनेट पर रिसर्च करनी होगी! तथा इसके latest working डोमेन का पता करना होगा। आप सोशल मीडिया तथा गूगल के जरिए इसके working डोमेन को पता कर सकते हैं।

क्योंकी इस वेबसाइट का कोई एक Fix domain नहीं है, क्योंकि जैसे ही किसी domain को block किया जाता है, तो कुछ समय बाद यह साइट नए डोमेन के साथ इंटरनेट पर website को live कर दिया जाता है।

Full4Movies Website New Link 2020

इसलिए आपको समयसमय पर इसके working domain’s का पता करते रहना होगा। हालांकि नीचे हमने 2020 के लेटेस्ट working domains की जानकारी दी है, जिनमें से आप किसी भी Url को try कर मूवी डाउनलोड कर पाएंगे।


दोस्तो सभी url को try करने के बावजूद आप इस मूवी site तक नहीं पहुंच पाते हैं! तो आपके सामने एक और विकल्प है लेटेस्ट बॉलीवुड हॉलीवुड मूवीस को देखने का जी हां आइए जानते हैं, कौन सा है वह तरीका।

full4movies.namefull4movies.com
full4movies.cofull4movies.com
full4movies.linkfull4movies.site
full4movies.netfull4movies.org
full4movies.infull4movies.link
full4movies.fmfull4movies.asli
full4movies comfull4movies.io
full4movies.videofull4movies.songs

Join telegram channel for download new movies

दोस्तो टेलीग्राम whatsapp की तरह ही instant मैसेजिंग के लिए बनाया गया। जिसमें आप एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं, photos, वीडियो सेंड कर सकते हैं और भी बहुत कुछ।

परंतु इसमें आपको कुछ अन्य स्पेशल फीचर्स भी मिल जाते हैं जैसे कि टेलीग्राम Channel क्या आपको पता है? कि आप टेलीग्राम चैनल के जरिए मूवीस को भी देख सकते हैं। बिल्कुल! क्योंकि टेलीग्राम पर आपको हजारों हॉलीवुड & bollywood मूवी channels देखने को मिल जाते हैं।

जिन्हें आप फ्री में join कर सकते हैं और लेटेस्ट मूवीस का आनंद उठा सकते हैं। आपको बस उस मूवी चैनल का नाम पता होना चाहिए जिसके बाद आप लेटेस्ट मूवीस को टेलीग्राम चैनल पर एक सकते हैं। नीचे ऐसे ही movie चैनल का लिंक दिया गया है।

Join Now

दोस्तों इस प्रकार हमने बात की movie डाउनलोडिंग site के बारे में! परंतु यदि आपको इस मूवी site पर अपनी पसंदीदा मूवी नहीं मिल रही है, तो आप अन्य मूवी साइट्स पर visit कर नई नई बॉलीवुड हॉलीवुड मूवीस को देख सकते हैंम

नीचे आपको बेस्ट pirated वेबसाइट की लिस्ट दी गई है, जहां पर आप नईनई बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस को सबसे पहले देख सकते हैं।

लेकिन दोस्तो इन पायरेटेड मूवी साइटस आप मूवीस डाउनलोड करें! उससे पहले आपका यह जानना जरूरी हो जाता है कि क्या इन पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस देखना harmfull तो नहीं होता! दोस्तों आइए पायरेटेड site से मूवीस देखने के नुकसान और फायदे दोनों को जानते हैं

Alternative Sites Of Full4Movies 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

Pirated साइट से मूवी देखने के फायदे?

किसी torrent वेबसाइट या पायरेटेड वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना फ्री होता है। इसलिए नई नई मूवीस को फ्री में देखने के लिए पायरेटेड sites को best source कह सकते हैं।

पायरेटेड साइट्स पर आपको मूवीस के अलावा tv shows, वेब सीरीज इत्यादि अन्य content भी देखने को मिल जाता है, जो आमतौर पर इंटरनेट पर फ्री में कहीं पर available नहीं होता।

दोस्तों लेटेस्ट मूवीस को सबसे पहले देखने के लिए भी आज पायरेटेड साइट्स का इस्तेमाल लोग कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही कई बार तो लेटेस्ट मूवी के रिलीज होने से पहले ही इन pirated साइट्स पर उसे leak कर दिया जाता है, इसलिए सबसे पहले आपको इन sited से मूवी देखने का मौका मिलता है।

streaming/ डाउनलोडिंग दोनों option पायरेटेड साइट्स पर अधिकतर देखने को मिलते हैं। इसलिए आप किसी भी ऑप्शन को अपनी सुविधानुसार choose कर सकते हैं।

Pirated sites से movie देखने के नुकसान?

दोस्तों पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करना new यूजर के लिए आसान नहीं रहता! क्योंकि इन वेबसाइट्स पर आपको अनेक Ads तथा popups दिखायी देते हैं। जिससे शुरू में users के लिए यहां से मूवी डाउनलोड करने में दिक्कतआती है।

दूसरा सबसे बड़ा नुकसान तो यह है की पायरेसी site से मूवीस देखना illegal है। जिसके लिए जेल तक की सजा और यहां तक कि भारी जुर्माना भी पकड़े जाने पर हो सकता है।


इसलिए हम कभी भी पायरेटेड site से मूवीस देखने का समर्थन या आग्रह नहीं करते हैं।

दोस्तों आप इन पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस तो फ्री में देख सकते हैं लेकिन आपका यह जानना भी जरूरी है कि अधिकतर पायरेटेड साइट्स में third party ads लगे होते हैं। तथा यह Wrong script का इस्तेमाल करते हैं, जिससे आपके डिवाइस में वायरस, malware आने की संभावनाएं रहती है।

तो दोस्तों क्या आप सिर्फ लेटेस्ट मूवीस को देखने के लिए अपने डिवाइस या फिर अपने डेटा को नुकसान पहुंचाना चाहेंगे! नहीं ना इसलिए इन पायलेटेड मूवीस से दूर रहने में ही भलाई है, अब सवाल आता है कि वे कौन से तरीके हैं जिनसे लेटेस्ट मूवीस को legally देखा जा सकता है?

Best ways to watch movies legally in India

दोस्तों यदि आप उचित तरीके से latest वमूवीस देखना चाहते हैं! तो  सबसे बढ़िया तरीका है कि आप मूवीस को सिनेमा हॉल में देखने जाए। इसके अलावा यदि आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से लेटेस्ट मूवी देखना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए services का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालांकि यहां पर आपको new मूवीस, contents को देखने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है, परंतु यह सभी legal तरीके हैं।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।