Hdmovies300 – Download Bollywood, Hollywood, South Indian Movies

0

Hdmovies300 – Download Bollywood, Hollywood, South Indian Movies! हम भारतीय फिल्में देखना काफी पसंद करते हैं क्योंकि खाली समय में मनोरंजन के लिए फिल्में देखना सबसे best timepass में से एक होता है, लेकिन आज के समय में movie देखने के लिए लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।

क्योंकि इंटरनेट की मदद से हम जब चाहे तब किसी भी मूवी को देख सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास भी fast internet कनेक्शन है, तो आप भी घर बैठे बड़ी आसानी से नईनई मूवीस तथा पसंदीदा movies को डाउनलोड कर देख सकते है.


इसलिए आज हम बात करेंगे मूवी site HDmovies300 की जहां से आप अपने मोबाइल तथा PC डिवाइस के लिए नई नई MOVIES को full HD में डाउनलोड कर देख पाएंगे!

दोस्तों अक्सर हम नई Movies को तो डाउनलोड कर लेते हैं, लेकिन उनकी print क्वालिटी बेहद खराब होती है। इसलिए इस साइट पर जितनी भी मूवी है वह अधिकतर आपको HD Resolution में देखने को मिलेंगी।

तो दोस्तों HDmovies300 क्या है? कैसे HDmovies300 साइट से movie डाउनलोड करें? और यहां कौन कौन सी मूवीस available है? तथा क्या यहां से मूवीस को देखना लीगल और secure होता है? पूर्ण जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है तो चलिए लेख की शुरुआत करते हैं!

दोस्तों इस site की पूर्ण जानकारी के बगैर HDmovies300 से से मूवीस डाउनलोड करना risky साबित हो सकता है! इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। HDmovies300 क्या है?

Hdmovies300 – Download Bollywood, Hollywood, South Indian Movies

यह एक latest bollywood, hollywood एवं south इंडियन movie डाउनलोडिंग site है। hdmovies300 की मदद से users latest भारतीय सिनेमा की मूवीस के अलावा hollywood की new movies को हिंदी भाषा में डाउनलोड कर देख पाते है।

दोस्तों जैसा कि साइट के नाम से ही जाहिर होता है, यहां पर अवेलेबल सभी मूवीस आपको HD क्वालिटी में देखने को मिलती हैं। इसलिए यदि आप NEW HD hollywood मूवीस का आनंद लेना चाहते हैं, तो एक बार इस साइट पर जरुर विजिट करें! यहां पर आपको हॉलीवुड की लेटेस्ट मूवीस इंग्लिश एवं हिंदी दोनों version में देखने को मिलेंगी। तो आइए जानते हैं कौनकौन सी मूवीस इस साइट पर देखने को मिलेंगी


Download New Hollywood, Punjabi and Bollywood Movies on HDmovies300

दोस्तों इस मूवी साइट पर आने के बाद आपको कुछ categories दिखाई देंगी! तथा आप इन कैटेगरी के हिसाब से अपनी पसंदीदा मूवी HDmovies300  साइट से डाउनलोड कर देख पाएंगे।।

दोस्तों हालांकि आपको HDmovies300 साइट पर अधिकतर कंटेंट hollywood का देखने को मिलेगा! क्योंकि हॉलीवुड के tv shows तथा hollywood new movie देखने के लिए यह साइट काफी पॉपुलर है। हालांकि आप बॉलीवुड की लेटेस्ट मूवीस को भी इस साइट से डाउनलोड कर देख सकते हैं। चलिए जानते हैं कौनकौन सी कैटेगरी की मूवी इस साइट पर उपलब्ध है।

All Available Movies Category On Hdmovies300

दोस्तों साइट पर आने के बाद आप homepage पर recently अपलोड की गई movies के नाम देख सकते हैं, आप चाहे तो इनमें से किसी भी latest मूवी पर क्लिक कर उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। तथा इसके अलावा menu में मूवीस की कुछ कैटेगरी भी हैं आइए उनके बारे में जानते हैं

Bollywood Movies

दोस्तों इस वेबसाइट पर हिंदी content काफी कम है, परंतु यदि आप बॉलीवुड मूवीस का लुत्फ उठाना चाहते हैं! तो इस कैटेगरी में आकर latest बॉलीवुड मूवीस को देख सकते हैं, साथ ही आपको बीते कुछ वर्षों में रिलीज की गई bollywood मूवीस का collection आपको बॉलीवुड मूवीस की इस केटेगरी में देखने को मिल जाता है।

इसके अलावा इस साइट की खासियत है कि आप अपने device के according small size एवं large साइज की मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Hollywood English Movies

दोस्तों foreign countries में इस वेबसाइट का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि यहां पर अधिकतर  hollywood की लेटेस्ट मूवी सबसे पहले देखने को मिलेंगी! अर्थात new hollywood english मूवी देखने के लिए visitors इस कैटेगरी पर आकर अपनी पसंदीदा मूवी डाउनलोड कर पाते हैं।

दोस्तों इन हॉलीवुड मूवीस को आप 1080p, 720p के resolution में full HD में डाउनलोड करने के साथ ही small size में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Hollywood Hindi Movies

लेटेस्ट हॉलीवुड फिल्मों को हिंदी भाषा में देखना चाहते हैं, तो यह कैटेगरी आपके लिए है। जिसमें इस साल की release की गई सभी लेटेस्ट फिल्मों के अलावा अन्य popular मूवीस हिंदी भाषा में देखने को मिलेंगी। जिन्हें आप एक क्लिक कर डाउनलोड कर पाएंगे।

South Indian Hindi Dubbed Movies

दोस्तों तमिल, मलयालम इत्यादि भाषाओं की साउथ indian मूवीस को यदि आप हिंदी वर्जन में देखना चाहते हैं। तो इस कैटेगरी पर आए! यहां पर आपको साउथ इंडियन लेटेस्ट मूवीस का collection देखने को मिलेगा। इन available मूवीस को आप अपने pc या mobile version के अनुसार डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Punjabi Movies

दोस्तों पंजाबी मूवीस भी यह साइट यूजर्स को देखने का मौका देती है! इसलिए यदि आप घर बैठे पंजाबी मूवीस का आनंद लेना चाहते हैं तो इस कैटेगरी में आपको सैकड़ों पंजाबी मूवीस दिखाई देंगी। इनमें से आप किसी भी मूवी को देखने के लिए उस पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

TV Shows

उसके बाद बारी आती है अंत में hollywood tv shows की, यह सभी shows english वर्जन में अवेलेबल है। इसलिए इंग्लिश टीवी शोज देखना पसंद करते हैं तो इस कैटेगरी से आप लेटेस्ट टीवी shows को देख पाएंगे।

इस प्रकार खत्म होती है साइट की सभी Main categories इसके अलावा साइट पर एक Dmca पॉलिसी की कैटेगरी दी गई है, आइए उसके बारे में भी बात करते हैं।

DMCA

इस साइट पर जितना भी कंटेंट Available है, यदि उनमें से किसी कॉन्टेंट के owner आप हैं! और आप चाहते हैं कि वह content इस पायरेटेड साइट पर पब्लिश ना किया जाए, तथा आप उसे Remove करना चाहते हैं तो Dmca पॉलिसी पेज के जरिए आप HDmovies300 साइट की टीम से contact कर सकते हैं जिसके बाद आपकी request को देखते हुए जल्द ही उस content को HDmovies300 वेबसाइट से remove कर दिया जाएगा।

Hdmovies300 Website Se Movies Download Kaise Kare?

अपने मोबाइल या computer के web browser में जाएं! और इस URL को paste कर दीजिए।

https://hdmovies300.fun/

अब आप इस मूवी साइट पर जाएंगे! और आपको homepage पर ही मूवीस के names दिखाई देंगे!

आप जिस भी मूवी को डाउनलोड करना चाहते है, उस movie पर क्लिक कीजिए। या फिर मूवी के अनुसार कैटेगरी पर जाएं और अपनी पसंदीदा मूवी पर क्लिक कीजिए।

अब एक new page open होगा। जिसमें उस मूवी को डाउनलोड करने के server links दिखाई देंगे! अब आप इनमें से किसी भी server पर क्लिक कर दीजिए। यदि एक server link काम नहीं करता है, तो दूसरे server लिंक को ट्राई कीजिए!


और इस तरह आप किसी भी server link के जरिए उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं। तो दोस्तों इस प्रकार आपने जाना कि किस तरीके से HDmovies300 साइट से movies को डाउनलोड किया जाता है!

लेकिन यदि आप जिस मूवी को डाउनलोड करने के लिए इस वेबसाइट पर आये थे वह आपको नहीं मिल रही है! तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ अन्य popular मूवी डाउनलोडिंग साइट्स की जानकारी दे रहे हैं, यह सभी famous मूवी साइट्स है जहां आपको अपनी पसंदीदा मूवी जरूर मिल जाएगी!

दोस्तों आपको बता दें इनमें से लगभग सभी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने का प्रोसेस तथा इनकी पूरी जानकारी हम इस वेबसाइट पर allready आपको दे चुके हैं। जहां से आप इनमें से किसी भी साइट की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों यह थे वे working url’s जिनकी मदद से आप HDmovies300 से मूवीस को डाउनलोड कर देख सकते हैं, दोस्तों समयसमय पर इस site के domain’s को बैन किया जाता है, इसलिए इसके url चेंज होते रहते हैं। इसलिए भविष्य में HDmovies300 का लेटेस्ट working यूआरएल ban हो जाता है, तो इस स्थिति में आप इनमें से किसी भी url को try कर इस मूवी साइट को access कर सकते हैं।

Hdmovies300 New & Working Website Link 2020

hdmovies300.namehdmovies300.com
hdmovies300.cohdmovies300.com
hdmovies300.linkhdmovies300.site
hdmovies300.nethdmovies300.org
hdmovies300.inhdmovies300.link
hdmovies300.fmhdmovies300.asli
hdmovies300 comhdmovies300.io
hdmovies300.videohdmovies300.songs

Alternative Sites Of Hdmovies300 2020

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Join telegram channel for new movies

दोस्तों टेलीग्राम एक instant मैसेजिंग App है। जिसकी मदद से आप अब लेटेस्ट movies, वीडियो, MP3 songs को डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए यदि आप latest मूवीस को डाउनलोड करना चाहते हैं तो टेलीग्राम पर एक विशेष फीचर टेलीग्राम चैनल है।

आज आपको ढेरों टेलीग्राम movies channels मिल जाएंगे! नीचे आपको एक ऐसे ही टेलीग्राम मूवी डाउनलोडिंग चैनल का लिंक दिया जा रहा है, जिस पर क्लिक कर आप इस मूवी चैनल को join कर सकते हैं! जहां आपको नईनई मूवीस के updates सबसे पहले देखने को मिल जाएंगे।

Join Now

दोस्तों अब तक हम इस मूवी साइट के बारे में काफी कुछ जान चुके हैं, अब हम जानते हैं

HDmovies300 कैसे कार्य करती है?

दोस्तों अधिकतर पायरेटेड साइट्स के समान ही HDmovies300 साइट पर अवेलेबल content अर्थात कोई भी फाइल HDmovies300 site के server पर स्टोर नहीं की जाती। बल्कि वेब पर उपलब्ध अन्य वेबसाइट के माध्यम से content यूजर्स तक पहुंचाया जाता है।

अर्थात मूवीस को अपलोड करने या डाउनलोड करने में HDmovies300 का कोई हाथ नहीं होता बल्कि यह साइट सिर्फ मूवीस के link को पोस्ट करने का कार्य करती है।

तथा जब आप Dmca पॉलिसी पेज पर जाते हैं, तो आप जानेंगे कि जितना भी कांटेक्ट इस site पर अवेलेबल है, वह केवल एजुकेशनल purpose के लिए दिया गया है तथा किसी भी content के कॉपीराइटस HDmovies300 के पास मौजूद नहीं है। तो दोस्तों अब यहां पर सवाल जाएगी कि क्या

क्या HDmovies300 से मूवीस को देखना लीगल एवं safe होता है?

यदि  देखा जाए तो HDmovies300 नामक इस pirated site पर non copyright कंटेंट अपलोड करने का अधिकार किसी के पास नहीं है। ठीक उसी तरह इन contents को डाउनलोड करने का हक यूजर्स को बिल्कुल भी नहीं है। इसलिए सरकार द्वारा इन पायरेटेड वेबसाइट का इस्तेमाल करने की सख्त मनाही यूजर्स को दी है जिसके तहत यदि किसी यूजर को पकड़ा जाता है, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

क्योंकि HDmovies300 साइट पर जिन मूवीस को अपलोड किया जाता है! उन्हें अपलोड करने से पूर्व फिल्म मेकर्स की कोई अनुमति नहीं ली जाती। परन्तु कॉपीराइट एक्ट 1957 के अंतर्गत यदि कोई किसी के original कंटेंट को बिना copyrights के अर्थात बिना अनुमति के इस्तेमाल करता है, तो यह कानूनन जुर्म है।

जिसके तहत यदि कोई इन pirated साइट्स पर non copyright मूवीस को अपलोड करते हुए पकड़ा जाता है, या कोई यूजर इन पायरेटेड content को डाउनलोड करते हुए पाया जाता है।  तो उसे 3 से लेकर 6 साल तक की सजा एवं लाखों रुपए के जुर्माने का प्रावधान दिया गया है।

इसलिए दोस्तों जब बात आती है security की तो इस site से मूवीस देखना रिस्की हो सकता है! तथा हम अपने पाठकों से हमेशा से ही यह सलाह देते हैं कि वह इन pirated sites से मूवीस ना देखें! यह आर्टिकल सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से पब्लिश किया गया है।

आखिर भारत में पायरेटेड साइट्स को बंद क्यों किया गया है?

दोस्तों पायरेसी करने वाली किसी भी तत्व को भारतीय सरकार पूरी तरह समाप्त करना चाहती है! इसलिए इन पायरेटेड साइट्स को पूरी तरह Ban करने के लिए सरकार आज तमाम कोशिशें कर रही है।

तथा इन्हें बैन करने की मुख्य वजह है फिल्म इंडस्ट्री को होने वाला नुकसान, क्योंकि हम सभी जानते हैं भारी बजट के साथ एक फिल्म में निवेश किया जाता है, ताकि वह मूवी दर्शकों को खूब पसंद आए तथा उससे अच्छी कमाई भी हो सके।

लेकिन जैसेजैसे आज इंटरनेट का विस्तार हुआ है, इन पायरेटेड साइट्स की वजह से आज फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जैसे ही New मूवी रिलीज होती है तो इन पायरेटेड साइट्स पर piracy करने वाले लोगों द्वारा उन movies को leak कर दिया जाता है! जिससे बिना टिकट खरीदे लोगों के पास लेटेस्ट मूवी को फ्री में देखने का मौका मिल जाता है।

इसलिए आज सरकार इन सभी pirated वेबसाइट को Ban करने के लिए साइबर सिक्योरिटी टीम के साथ मिलकर इन पर कड़ी नजर रख रही है! लेकिन आज भी कई ऐसी पायरेटेड वेबसाइट्स हैं, जिनके domain को बैन करने के बावजूद वह नए Domain के साथ इंटरनेट पर कार्य कर रही हैं।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।