HindiLinks4U 2020: Watch Latest HD Hindi Full Movies & TV Shows Online

0

HindiLinks4U 2020: Watch Latest HD Hindi Full Movies & TV Shows Online & Download Also… दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं Bollywood फिल्में सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया के अनेक देशों में देखी जाती हैं, और जब भी कोई नई Movie रिलीज होती है तो इंडिया समेत कई countries में उसे रिलीज किया जाता है.

लेकिन जब भी कोई लेटेस्ट मूवी launch होती है, तो मूवीस के शौकीनों के मन में ख्याल आता है कि कैसे हम उस Latest मूवी को देख सकें! परन्तु मूवी देखने का बजट ना होने की वजह से कई लोग Latest मूवी को देखने का दूसरा तरीका निकालते हैं, अर्थात इंटरनेट की मदद लेते हैं कि कैसे Latest मूवीस को online मोबाइल पर देखा जा सके?


और users लेटेस्ट मूवी डाउनलोडिंग साइट की तलाश में लग जाते है, मूवी डाउनलोडिंग साइट्स में एक ऐसी ही प्रसिद्ध साइट है hindilinks4u| यदि आप पहली बार इस वेबसाइट का नाम सुन रहे हैं तो आपको बता दें की मूवी डाउनलोडिंग के लिए यह pirated site शानदार है! जहां आपको नईनई  बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस को सबसे पहले देखने का मौका Free में मिल जाता है।

तो यदि आप भी जानना चाहते हैं कि hindilinks4u क्या है? इस साइट में कौन सी Movies Available है? और hindilinks4u Site से मूवीस को कैसे डाउनलोड करते हैं? और क्या यहां से मूवीस को डाउनलोड करना Safe होगा पूरी जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से मिलने वाली है

तो अब हम बिना समय को नष्ट किए बगैर इस लेख कि शुरुआत करते हैं, और सबसे पहले जानेंगे hindilinks4u क्या है?


HindiLinks4U 2020: Watch Latest HD Hindi Full Movies & TV Shows Online

दोस्तों इंटरनेट पर Latest Hindi movies को देखने के लिए इस साइट का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें आपको लेटेस्ट हिंदी मूवीस A To Z मिल जाएंगे।

अर्थात सिर्फ आप लेटेस्ट मूवीस को बल्कि Hindi की पुरानी Old/popular मूवीस को भी hindilinks4u साइट के माध्यम से ऑनलाइन देख सकते हैं।

हिंदी मूवीस के अलावा hindilinks4u साइट पर Dubbed मूवीस का भी एक Large Collection है, जिसमें आपको A To Z मूवीस देखने को मिल जाएंगी। इसके अलावा यदि आप Amazon prime, Netflix series अक्सर देखते हैं तो इसमें आपको अमेज़न प्राइम नेटफ्लिक्स serries भी देखने को मिल जाती हैं।

चलिए जानते हैं hindilinks4u साइट पर कौन-कौन सी मूवीस देखने को मिलेंगी?

जब आप hindilinks4u साइट को Access करते हैं, तो यहां पर आपको बॉलीवुड समेत सभी Latest Movies होमपेज पर देखने को मिल जाएंगी। यह सभी कुछ दिन पहले ही रिलीज की गई मूवीस हैं, जिन्हें आप फ्री में इस Site पर देख सकते हैं।

दोस्तों हर महीने लाखों लोग इस साइट पर Latest हॉलीवुड मूवीस को हिंदी भाषा में देखने के लिए आते हैं। क्योंकि इस साइट पर Hollywood की सभी New movies हिंदी Version में available होती हैं, इसके अलावा वर्ष 2019 में रिलीज Movie जैसे– Bypass रोड, उजड़ा चमन, ड्राइव जैसी लेटेस्ट मूवी hindilinks4u साइट में देखने को अभी मिल रही हैं तो चलिए जानते हैं

All Movie Categories On HindiLinks4U Website 2020

दोस्तों आए दिन hindilinks4u साइट पर New मूवीस अपडेट होती हैं। इन Updated मूवीस को आप HomePage पर देख सकते हैं, इसके अलावा मूवीस की कुछ कैटेगरी हैं उनके बारे में भी आइए जान लेते हैंtest

Latest HD Movies Download

दोस्तों यदि आप लेटेस्ट मूवीस को ऑनलाइन देखने की तलाश में है, तो इस साइट पर आपको हाल ही में Released सभी बॉलीवुड, हॉलीवुड की नई नई मूवीस Latest केटेगरी में देखने को मिल जाएंगी। इस समय the Aeronauted, the night before Christmas, Charlie’s angles जैसी Hollywood movie को Hindi version में  देख सकते है।

यदि आप Bollywood इंडस्ट्री की मूवीस देखना पसंद करते हैं तो इन हॉलीवुड की लेटेस्ट मूवीस के बीच आपको लेटेस्ट बॉलीवुड फिल्में  Housefull 4, Bala जैसी movies दिखाई देंगी। इसके अलावा आप Year के अनुसार भी पुरानी हिंदी हॉलीवुड मूवीस को hindilinks4u पर देख पाएंगे।

Movies With Letters

दोस्तों इस category के अंतर्गत Movies को Letter’s के आधार पर बांटा गया है। आप A से लेकर Z तक किसी भी  पसंदीदा हिंदी मूवी को इस कैटेगरी में Find कर सकते हैं। यहां आपको हजारों मूवीस हिंदी भाषा में देखने को मिल जाएंगी इसके अलावा ऊपर एक Search Bar भी दिया गया है, जहां से आप अपनी फेवरेट हिंदी मूवी को इस साइट के जरिए ऑनलाइन देख सकते हैं।

Dubbed Movies

Hollywood Hindi dubbed movies देखना कई लोग पसंद करते हैं, यदि आप Hollywood की नईनई मूवीस को हिंदी में देखना चाहते हैं। तो हिंदी Movies की इस कैटेगरी में आपको यह फिल्में देखने को मिल जाती हैं।

दोस्तों 2019 में अब तक कई Popular एवं Latest मूवीस को Hindi Dubbed मूवी कैटेगरी में शामिल किया गया है, जिनको आप ऑनलाइन देख सकते हैं।

Web Series

इस कैटेगरी में आपको अनेक Options मिलेंगे! जैसे Amazon Prime, Netflix, Eros now HD, altbalaji tvfplay, HBO,  Zee5 जैसे platforms पर रिलीज होने वाली इन वेब सीरीज को आप मुफ्त में देख सकते हैं।

तो इस तरह यह साइट सिर्फ मूवीस को बल्कि Web सीरीज देखने के लिए भी एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। जहां पर आपको कई प्रीमियम वेब सीरीज फ्री में देखने को मिल जाती हैं। इस समय आप Amzon प्राइम सीरीज में The Family Man, Jack Ryan, The Terror जैसे पॉपुलर एपिसोड्स मुफ्त में hindilinks4u साइट की मदद से देख पाएंगे।

इसी प्रकार Netflix में भी आपको वेब सीरीज देखने को मिल जाती है। इन सभी वेब सीरीज के लिए जहां लोग पेमेंट करते हैं, इन्हें आप मुफ्त में घर बैठे Enjoy कर सकते हैं। परन्तु यहाँ आप Zee5, tvfplay के episodes का  भी आनंद ले सकते हैं


Documentaries

दोस्तों Foreign Countries में डॉक्यूमेंट्री काफी पॉपुलर हैं। क्योंकि डॉक्युमेंट्रीज वहां काफी ज्यादा देखी जाती हैं, इससे पहले यदि आप डॉक्यूमेंट्री क्या होती है? यह नहीं जानते तो आपको बता दें जिस तरह Feature फिल्म में Drama Story होती है, जबकि Documentry सच्चाई पर आधारित होती है। संक्षेप में कहें तो documentary में सिर्फ वास्तविकता दिखाई देती है।

दोस्तों इस डॉक्यूमेंट्री के सेक्शन में आपको Netflix,Amazon प्राइम तथा बॉलीवुड डॉक्युमेंट्रीज हिंदी भाषा में देखने को मिलेंगी। अतः आपको इन सैकड़ों डॉक्युमेंट्रीज में से जो पसंद आती है, उस पर क्लिक कर Online देख सकते हैं।

Brows by

दोस्तों साइट में उपलब्ध यह अंतिम कैटेगरी Users की सुविधा के लिए बनाई गई है। Brows By कैटेगरी में Actor तथा Actress की sub-category बनाई गई है, जिनके आधार पर आसानी से यूजर अपनी पसंदीदा मूवी को खोज सकें।

यदि आप Actor नामक इस sub-category पर क्लिक करते हैं तो यहां पर सभी Actors से A से लेकर Z तक आमिर खान, अभिषेक बच्चन, छोटे से लेकर सभी बड़े Actors को list किया गया है।  ताकि आप किसी भी अभिनेता/ अभिनेत्री की movies को देख सकें।

इस प्रकार हमने बात की hindilinks4u साइट की सभी Main Categories के बारे में! यदि आप अपने Pc पर hindilinks4u साइट ओपन करते हैं तो वहां पर आपको अलग से action- adventure, Crime, बायोग्राफी, History, Musical जैसी 20 से भी अधिक कैटेगरी देखने को मिलेंगी, आप जिस प्रकार की मूवी देखना चाहते हैं उसे आप इन categories के जरिए फाइंड कर सकते हैं।

दोस्तों अब हम जानेंगे कि किस तरह से hindilinks4u साइट से Movies को ऑनलाइन कैसे देखा जा सकता है?

HindiLinks4U Website Par Online HD Movies Free Me Watch Kaise Kare?

दोस्तों सबसे पहले आपको https://hindilinks4u.siteunblocked.info/ URL को ब्राउज़र में Enter करना होगा। तभी आप hindilinks4u साइट पर Visit कर सकते हैं।

उसके बाद साइट पर Available सभी Letest मूवीस के name आपको देखने को मिल जाते हैं। इसके अलावा आप मूवीस को कैटेगरी या Search Bar के जरिए फाइंड कर सकते हैं।

तो यदि आप बॉलीवुड मूवीस को देखना चाहते हैं, तो Latest कैटेगरी पर क्लिक कीजिए। और आपके सामने बॉलीवुड एवं हॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री की लेटेस्ट मूवीस देखने को मिल जाएगी। तो अब आप इनके बीच latest movie को find के उस पे क्लिक कर दीजिए।

क्लिक करते ही अब एक नया पेज ओपन होगा! जिसमें उस मूवी को ऑनलाइन देखने का एक Button दिखाई देगा। जिस पर Tap करते ही वह वीडियो ऑनलाइन Play हो जाएगी।

तो दोस्तों इस तरह आप सरलता पूर्वक hindilinks4u साइड से मूवीस को देख सकते हैं, लेकिन क्योंकि इस साइट पर Movie Download करने का बटन हटा दिया गया है, तो अब आपको ऑनलाइन देखना पड़ेगा।

लेकिन देखने में एक बड़ी समस्या है कि इंडिया में hindilinks4u साइट कि कई Domain को बंद किया जा चुका है, तो यदि आपको इन Videos को ऑनलाइन देखना है, तो आपको Proxy या फिर VPN का इस्तेमाल करना पड़ेगा। इसलिए Video play करने के दौरान site पर आपको Free Vpn Use करने की सलाह भी दी जाती है।

तो दोस्तों इस प्रकार हमने जाना कि किस तरह से hindilinks4U साइट से Movies को देखा जा सकता है।

क्या यहां से मूवीस को डाउनलोड करना safe है?

जी नहीं यहां से मूवीस को देखना बिल्कुल safe नहीं है, क्योंकि भारतीय सरकार इसकी इजाजत नहीं देती। इसलिए hindilinks4u एक पायरेटेड वेबसाइट है, इसमें अपलोड की जाने वाली मूवी के कॉपीराइटस hindilinks4u Site  के पास उपलब्ध नहीं होते। क्योंकि जो भी मूवी इस साइट पर अपलोड की जाती है वह गैरकानूनी तरीके से की जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें Copyright एक्ट 1957 के अधीन यदि किसी भी मूवी को बिना owner की परमिशन के अर्थात कॉपीराइट्स की बिना अपलोड किया जाता है, तो यह एक गैरकानूनी कार्य है। जिसके तहत सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई के अंतर्गत सजा का प्रावधान दिया गया है।

इसलिए hindilinks4u.साइट से मूवीस को डाउनलोड करना Secure नहीं होता। क्योंकि भारत में सिर्फ पायरेटेड वेबसाइट को चलाना एक अपराध है, बल्कि यहां से मूवीस या किसी भी प्रकार के Content को देखना भी अपराध की श्रेणी में गिना जाता है। और यदि सरकार इस वेबसाइट को चलाने वाली टीम का या फिर यहां से मूवीस डाउनलोड करने वाले Users को पकड़ लेती है, तो ऐसे में उनके खिलाफ 3 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माना भी लग सकता है।

अब यहां पर सवाल आता है कि आखिर Pirates वेबसाइट को भारत में क्यों बंद किया गया है?

दोस्तों भारत में पायरेटेड वेबसाइट्स को बैन करने की मुख्य वजह है फिल्म इंडस्ट्री को होने वाला नुकसान। दोस्तों आज सिर्फ यह Sites बॉलीवुड, हॉलीवुड की Movies को leak करती है, बल्कि यहाँ Regional movies को भी वेबसाइट पर upload किया जाता है। जिससे हर बार फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपये का नुकसान इन pirated sites की वजह से हो जाता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि जैसा कि हम जानते हैं कोई भी मूवी को बनाने में करोड़ों रुपए की लागत आती है, यही वजह है कि इन मूवीस के Tickets भी काफी महंगे होते हैं। ताकि बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक मूवी से अधिक से अधिक फायदा मिल सके। परंतु जब कोई पायरेटेड वेबसाइट्स बिना अनुमति के New मूवीस को Leak कर देती है, तो ऐसे में users के लिए घर बैठे मुफ्त में movie देखने का मौका मिल जाता है।

यही वजह है कि इससे सीधा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को उठाना पड़ता है, इसलिए अब भारतीय सरकार इन pirated वेबसाइट्स को बैन करने के लिए कई बार hindilinks4u साइट के Domain’s को बैन कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भी आज इंटरनेट से लोग Latest मूवीस को hindilinks4u Site से देख पा रहे हैं।

भारत में पायरेसी कैसे बंद हो सकती है?

दोस्तों hindilinks4u समेत आज भारत में कई पायरेटेड वेबसाइट्स कार्य कर रही है, और इन Pirated वेबसाइट्स को रोकना सरकार की लिए चुनौतीपूर्ण हो चुका है। क्योंकि फिल्म की टिकटें काफी महंगी होती है, इसलिए  हर बार Latest movie को देखने के लिए सिनेमा हॉल जाना हर किसी के लिए संभव नहीं होता। इसलिए जब कोई Pirated site लेटेस्ट मूवीस को Leak कर देती है, तो यूजर्स के लिए सोने पर सुहागा जैसा अवसर हो जाता है New मूवीस को देखने के लिए।

हालांकि सरकार इन पायरेटेड वेबसाइट्स को रोकने के लिए कई बार इनके Domain को block कर चुकी है। लेकिन फिर से यह साइट इंटरनेट पर Active हो जाती है, दोस्तों पायरेसी तभी रुक सकती है जब इन पायरेटेड वेबसाइट से यूजर्स मूवीस देखना बंद कर देंगे! यहां नीचे hindilinks4u के अलावा कुछ पायरेटेड वेबसाइट्स की Name list दी गई है।

HindiLinks4U Website New Link 2020

hindilinks4u.tohindilinks4u.in
hindilinks4u.comhindilinks4u.net
hindilinks4u.moviehindilinks4u.online
hindilinks4u.bizhindilinks4u.movie
hindilinks4u.proxyhindilinks4u.live
hindilinks4u.wphindilinks4u.biz
hindilinks4u.cchindilinks4u.vin
hindilinks4u.nethindilinks4u.info
hindilinks4u.vethindilinks4u.vip
hindilinks4u.pwhindilinks4u.lol

Alternative Sites Of HindiLinks4U 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।