फेसबुक पर ऑफलाइन (Offline) कैसे दिखे

2

How to show offline in facebook in hindi? अगर आप फेसबुक पर offline show होना चाहते हो तो आप simply chat off कर सकते हो, लेकिन अगर आप किसी specific person को ऑफलाइन दिखना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आसानी से अपने मोबाइल और कंप्यूटर से किसी को भी फेसबुक पर ऑफलाइन (Offline) कैसे दिखे?

How To Stay Offline For Single Person On Facebook in hindi? अगर आपके फेसबुक पर ऑनलाइन आते ही बहुत सारे messages आने लगते है, और आप चाहते हो की आपको वो फालतू के मैसेज ना आये तो आप chat off करके फेसबुक use कर सकते हो.


लेकिन अगर आप फेसबुक पर chat off भी करना नहीं चाहते हो और आप चाहते हो की केवल कुछ लोगो को ही आप ऑफलाइन दिखो वाकी को ऑनलाइन। तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आसानी से अपने मोबाइल और कंप्यूटर से किसी specific person को फेसबुक पर ऑफलाइन (Offline) कैसे दिखे?

फेसबुक पर ऑफलाइन (Offline) कैसे दिखे?

#1: सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन कर ले. (अपने कंप्यूटर में अपना फेसबुक अकाउंट लॉगिन करे, या फिर मोबाइल में chrome browser में request a desktop site पर टिक करे.)

Login Facebook

#2: अब righ side में आपकी chat list आ रही होगी, उसपर क्लिक करे फिर Chat List में Setting पर क्लिक करे.

#3: Setting पर क्लिक करने के बाद Advance Setting पर क्लिक करे.


#4: अब आपके सामने options आ जायिंगे, जिसमे आप अपने सभी दोस्तों के लिए offline हो सकते हो, या फिर किसी एक दोस्तों के लिए भी ऑफलाइन हो सकते हो.

यह भी पढ़े: फेसबुक टिप्स & ट्रिक्स (Facebook Tricks In Hindi)

#5: किसी specific person के लिए 1 option को select करे और जिस दोस्त के लिए ऑफलाइन होना चाहते हो उसका नाम डाले.

अब आप जितने चाहे उतने दोस्तों के नाम वहा add करके उन सब के लिए ऑफलाइन हो सकते हो.

तो दोस्तों इस तरह से आसानी से फेसबुक पर किसी भी specific person के लिए ऑफलाइन show हो सकते हो. उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की आसानी से अपने मोबाइल और कंप्यूटर से किसी specific person को फेसबुक पर ऑफलाइन (Offline) कैसे दिखे?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here