Computer Laptop Ki Copy Paste Speed Kaise Badhaye

4

How to increase copy paste speed in windows pc in hindi? अगर आपके computer और laptop की copying speed काफ़ी slow है, और आप अपने PC की copy paste speed बढ़ाना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से अपने किसी भी Computer Laptop Ki Copy Paste Speed Kaise Badhaye?

अगर आपका Computer Old है, तो हो सकता है की उसकी speed काफ़ी slow हो। और आपको किसी file (DATA) को Copy or Move करने में काफ़ी समय लगता हो। तो अगर आप अपने Computer की copying speed को fast करना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्पफ़ुल हो सकता है।


अपने पुराने slow computer ki speed kaise badhaye or usko fast kaise kare? उस सब के बारे में मैंने पहेले से ही बताया हुआ है, लेकिन आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से अपने किसी भी Computer Laptop Ki Copy Paste Speed Kaise Badhaye?

Computer Laptop Ki Copy Paste Speed Kaise Badhaye?

1. सबसे पहले आपको अपने Computer में Tera Copy Pro software को download करके activate करना होगा। वेसे तो यह software paid है, लेकिन नीचे दिए गये link से आप एसे free में download कर सकते हो।

Download Tera Copy Pro

2. अब Tera_Copy_Pro.rar file को download करने के बाद उसको winzip software की help से unzip कर ले, और password में ‘futuretricks‘ type करे.

Have a look: Computer Me IDM Ki Downloading Speed Kaise Badhaye?

3. अब आपके पास 2 files होंगे, “License.txt & Tera Copy.exe” Tera Copy.exe पर double click करके उसको install कर ले।

4. अब I accept पर click करके next पर click करे।

5. वाकी options को एसे ही रहेने दे और Next पर click करके tera copy को install कर ले। अब License.txt file को open करे, और all code को copy कर ले।


6. अब Tera Copy software को open करे, और more में जाकर Enter Activate key पर click करे और paste कर दे। अब आपका Software fully activate हो जाएगा। अब किसी भी file को copy करे;

7. अब आपके पास 2 options आ जयिंगे, Copy with Tera Copy को choose करे;

8. अब आप ऊपर image में

देख सकते हो की copying speed 53MB/s है। जो की normally 10 – 20 MB/s होती है।

अगर आप इसकी speed और ज़्यादा increase करना चाहते हो तो अपने Computer में Ctrl + Alt + Delete button press करे और task manager >> process >> show processes from all users में जाकर Tera Copy को find करके उसपर right click करके set priority को high कर दे।

अब आपकी Copying speed और भी increase हो जाएगी। तो दोस्तों इस तरह से आप अपने किसी भी Computer की Copying speed को बड़ा सकते हो और Windows Explorer की speed को भी increase कर सकते हो।

उम्मीद है की अब आप जान गये होगे की आसानी से अपने किसी भी Computer Laptop Ki Copy Paste Speed Kaise Badhaye?

अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.


5.0
13

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here