IndiaMp3 2020 – Latest Punjabi Hindi A to Z Mp3 Songs Download

0

IndiaMp3 – Latest Punjabi Hindi A to Z Mp3 Songs Download! दोस्तों Hindi songs हमेशा से ही India में ही नहीं बल्कि foreign कंट्रीज में भी पसंद किए जाते हैं। यही वजह है कि आज इंटरनेट की वजह से हमारे लिए अपने पसंदीदा songs को सुनना बहुत आसान हो गया है।

क्योंकि Youtube तथा ऑनलाइन कहीं ऐसे Platforms हैं, जहां पर हम वीडियो सोंग्स तथा MP3 songs को आसानी से सुन पाते हैं, लेकिन जब Songs को डाउनलोड करने की बात आती है। तो आज भी कई यूजर्स अपने पसंदीदा MP3 songs डाउनलोडिंग साइट की तलाश में रहते हैं।


और शायद आप भी किसी बेहतरीन songs डाउनलोडिंग site को खोज रहे हैं, तो आज आप बिल्कुल सही लेख पर आए हैं। क्योंकि आज इंडिया में पॉपुलर indiaMp3 नामक इस MP3 Song डाउनलोडिंग साइट के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी इस लेख के माध्यम से देने की पूरी कोशिश रहेगी।

तो दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि यह Site क्या है? कैसे यहां से songs को डाउनलोड करें? कौनकौन से Songs यहां से डाउनलोड किए जा सकते हैं, इसके अलावा कौन सी Best song डाउनलोडिंग साइट है, और क्या यहां से Songs को डाउनलोड करना लीगल है? पूरी जानकारी इस लेख  के माध्यम से आपको मिलेगी तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं, और जानते हैं IndiaMp3 क्या है?

IndiaMp3 – Latest Punjabi Hindi A to Z Mp3 Songs Download 2019

दोस्तों जैसा कि नाम से ही स्पष्ट होता है यह साइट specially इंडियन यूजर्स के लिए बनाई गई है। ताकि वह अपने पसंदीदा songs को इस वेबसाइट से डाउनलोड कर सके।

इसलिए IndiaMP3 साइट पर आपको लेटेस्ट बॉलीवुड songs, पंजाबी songs, कव्वाली सोंग्स इत्यादि देखने को मिल जाते हैं। तो यदि आप बॉलीवुड की नई Movie के songs डाउनलोड करना चाहते हैं या फिर किसी पंजाबी सॉन्ग को सुनना चाहते हैं तो IndiaMP3 साइट आपको इन सभी सोंग्स को फ्री में डाउनलोड करने या ऑनलाइन सॉन्ग सुनने में मदद करती है।

तथा IndiaMP3  साइट पर आपको Music All Categories देखने को मिलेगी। जिसमें आपको सभी तरह के इंडियन, भोजपुरी, बंगाली, सोंग्स सुनने को मिल जाएंगे।

तो चलिए अब हम जानते हैं कि कौनकौन से Song इस साइट पर सुनने को मिलेंगे?


Download Latest Hindi, Punjabi, Bhojpuri Songs on  IndiaMP3

दोस्तों कई सालों से यूजर्स इंडिया में इस वेबसाइट का इस्तेमाल Latest songs को डाउनलोड करने के लिए कर रहे हैं, और आप भी Hindi songs हो या फिर कोई भोजपुरी, तमिल इत्यादि Regional Languages के सोंग्स सुनना पसंद करते हो!

सभी तरह के songs आपको इंडिया MP3 साइट पर सुनने को मिल जाते हैं जिन्हें इस समय आप Free of cost साइट के जरिए सुन सकते हैं। तो इस site से Songs डाउनलोड करने से पहले आइए जान लेते हैं, कौनकौन सी कैटेगरी के songs आपको इस साइट पर देखने को मिलेंगे।

All Available songs categories on IndiaMp3 Website 2020

Punjabi Songs Download

इस कैटेगरी में पॉपुलर पंजाबी singers के सभी Songs को Add किया गया है। अतः पंजाबी सोंग्स सुनना पसंद करते हैं तो इस कैटेगरी में आपको New पंजाबी सोंग्स सुनने को मिल जाएंगे। साथ ही search Box की मदद से आप किसी पंजाबी सोंग्स को आसानी से इस साइट पर find कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Bollywood Songs

दोस्तों उसके बाद बारी आती है, बॉलीवुड मूवीस देखने वाले यूजर्स की! इस साइट में आपको नईनई Hindi songs आसानी से डाउनलोड करने के लिए मिल जाते हैं। इसलिए बॉलीवुड सोंग्स को डाउनलोड करने के लिए भी यह साइट Famous है।

Bhojpuri Songs

आज भोजपुरी songs पसंद करने वाले यूजर्स इंटरनेट पर लेटेस्ट भोजपुरी सोंग्स की खोज में रहते हैं। इसलिए यदि आप New & superhit भोजपुरी songs को डाउनलोड करना चाहते है, इस कैटेगरी से songs को डाउनलोड कर सकते हैं।

Bengali Songs

इंडिया में बंगाली सोंग्स सुनने वाली users के लिए लेटेस्ट बंगाली Songs का Collection आपको इस कैटेगरी में देखने को मिलता है। जहां से मनचाहे बंगाली songs को Easily डाउनलोड किया जा सकता है।

English Songs

यही नहीं साइट पर आपको Hollywood सिंगर्स के English Songs सुनने को मिलेंगे! यदि आप English सॉन्ग सुनना पसंद करते हैं, तो इस कैटेगरी में से नएनए & Popular इंग्लिश songs का लुत्फ उठा सकते हैं। दोस्तों हालांकि नए सोंग्स आपको इस कैटेगरी में जल्दी नहीं देखने को मिलते हैं, क्योंकि इस कैटेगरी में केवल पॉपुलर इंग्लिश सोंग्स को ही Download करने की सुविधा दी जाती है।

तो दोस्तों यह थी IndiaMp3 साइट की Main songs की Category अब हम जान लेते हैं कि कैसे इस वेबसाइट से सोंग्स को आप डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaMp3 Website Se Songs Download Kaise Kare?

दोस्तों इस site से सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए आपको लेटेस्ट URL IndiaMp3.com पर Visit करना होगा। जिसके बाद इस साइट पर जाएंगे।

Site के HomePage पर ही आपको लेटेस्ट MP3 songs की लिस्ट दिखेगी! आप इनमें से भी किसी भी Song पर क्लिक कर अपने Device में सेव कर सकते हैं।

या फिर आप आप यहां दी गई Categories में से Songs को डाउनलोड करना चाहते हैं , उस category पर Tap कर दीजिए।

जिसके बाद उस Category में आपको सभी songs देखने को मिलेंगे! या फिर आप ऊपर दिए गए Search Bar में से अपने Favourite song  को फाइंड कर सकते हैं।

दोस्तों song पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे डाउनलोड का बटन दिखाई देगा! तथा इस डाउनलोडिंग Link पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल में song की डाउनलोडिंग होना शुरू हो जाएगी।

और इस तरह आप अपने किसी भी favourite song को IndiaMp3 साइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

Latest Working URL of IndiaMP3 Website New Link 2020

क्या आप जानते हैं अब तक कई बार IndiaMp3 site एक पायरेटेड वेबसाइट होने की वजह से Block की जा चुकी है। जी हां दोस्तों चूंकि यह एक पायरेटेड वेबसाइट है इसलिए इस साइट को कहीं बार सरकार द्वारा Block/ban किया जा चुका है। ऐसे में यदि भविष्य में फिर से इसके लेटेस्ट Url को बैन कर दिया जाता है तो आपके पास Working Url की लिस्ट होनी चाहिए, निम्नलिखित Url’s आपको उस समय इस साइट को एक्सेस करने में मदद करेंगे और यहां से आप लेटेस्ट सोंग्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों इस प्रकार हमने बात की IndiaMp3 साइट के बारे में! लेकिन यदि आपको अपने पसंदीदा songs इस साइट पर नहीं मिल पा रहे हैं, तो आपके पास और भी कई sites हैं, जिनके बारे में हम आपको अब बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने पसंदीदा songs को इनमें से किसी भी साइट में find कर डाउनलोड कर सकते हैं। तथा लेटेस्ट सोंग्स को फ्री में सुन सकते हैं।

indiamp3.toindiamp3.in
indiamp3.comindiamp3.net
indiamp3.movieindiamp3.online
indiamp3.bizindiamp3.movie
indiamp3.proxyindiamp3.live
indiamp3.wpindiamp3.biz
indiamp3.ccindiamp3.vin
indiamp3.netindiamp3.info
indiamp3.vetindiamp3.vip
indiamp3.pwindiamp3.lol

Similar Sites to IndiaMP3 Website

तो यह थी कुछ Best songs Downloading sites जिनका आप IndiaMP3 साइट के अलावा भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दोस्तों और यदि आपको इनमें से किसी Site से Songs डाउनलोड करने में दिक्कत आती है, तो इन sites के बारे में पूरी जानकारी आप Futuretricks साइट पर पढ़ सकते हैं। अब मुझे उम्मीद है आपको इनमें से कोई कोई song डाउनलोडिंग साइट आपको अपने पसंदीदा सोंग्स को डाउनलोड करने में जरूर Help करेगी!

Join Telegram Channel

दोस्तों इस समय Whatsapp की तरह ही एक मैसेजिंग App टेलीग्राम है, जोकि नईनई Movies तथा songs को डाउनलोड करने के लिए काफी फेमस हो रहा है। क्योंकि आज आपको टेलीग्राम पर सैकड़ों ऐसे टेलीग्राम Channel मिल जाएंगे! जहां से आप लेटेस्ट हिंदी MP3 songs को इस ऐप के जरिए ही मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड कर Enjoy कर सकते हैं। दोस्तों एक ऐसे ही टेलीग्राम MP3 सोंग्स चैनल का लिंग का आपको नीचे दिया गया है जिसे ज्वाइन करने के बाद आपको सभी लेटेस्ट songs के अपडेट्स अपने telegram App ही देखने को मिल जाएंगे।

Join Now

Latest Movie Songs in IndiaMP3

वर्ष 2019 में अब तक कई मूवीस रिलीज हो चुकी है, जिनमें से अधिकतर सभी बॉलीवुड मूवीस के Songs को आप IndiaMP3 साइट पर डाउनलोड कर सकते हैं, उनमें से कुछ movies  के नाम यहाँ दिए गए हैं

  • Drive
  • Housefull 4
  • pagalpanti
  • ujde chaman
  • Bharat
  • Made in China
  • The sky is pink
  • War
  • mission mangal
  • judgemental hai kya

दोस्तों हम बात करते हैं कि आखिर IndiaMP3 साइट किस तरीके से कार्य करती है? जिससे यूजर्स फ्री में यहाँ से Latest songs को डाउनलोड कर पाते हैं?

IndiaMP3 कैसे कार्य करती है?

दरअसल इस साइट के Free To use होने की यही मुख्य वजह है कि इस साइट पर जितने भी songs अपलोड किए गए हैं, वे किसी दूसरे websites से लिए गए हैं, तथा इंडिया MP3 किसी भी Songs को अपने server पर host नहीं करती।

तथा इस साइट पर अपलोड होने वाले Songs का पायरेटेड वर्जन आपको देखने को मिलता है, अर्थात यह Non-copyrights सॉन्ग होते हैं, इसलिए यूजर्स आसानी से IndiaMP3 जैसी अन्य पायरेटेड साइड से songs को फ्री में डाउनलोड कर पाते हैं।

अब आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि क्या IndiaMP3 site से सोंग्स को डाउनलोड करना Legal तथा user के लिए secure होता है? तो आइए जानते हैं

IndiaMP3 site से मूवी डाउनलोड करना Safe है?

दोस्तों आप में से अधिकतर यूजर्स जानते होंगे कि इंडिया में कोई भी Pirated वेबसाइट को चलाने का सरकार द्वारा लाइसेंस नहीं दिया जाता! अर्थात इन वेबसाइट्स को चलाने की अनुमति सरकार द्वारा नहीं दी गई है लेकिन इसके बावजूद IndiaMP3 जैसी तमाम अन्य पायरेटेड साइट्स आज इंटरनेट पर मौजूद हैं।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि इन sites से songs को डाउनलोड करना हमारे लिए Safe है, बल्कि यहां से songs को डाउनलोड करना हमेशा जोखिम भरा हो सकता है। क्योंकि भारतीय कानून में इन pirated वेबसाइट्स को   इस्तेमाल करने की सलाह users को दी गई है। ऐसे में यदि कोई इन वेबसाइट को चलाते हुए या यहां से किसी song या मूवी को डाउनलोड करते हुए पकड़ा जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

जैसा कि आपको पहले ही बताया जा चुका है कि इस साइट पर जिन songs को अपलोड किया जाता है। वह बिना परमिशन के अर्थात non-copyrighted uploaded song होते हैं।

और Copyright Act 1957 के तहत यदि किसी ओरिजिनल कंटेंट को किसी वेबसाइट या किसी Platform पर  बिना अनुमति के इस्तेमाल किया जाता है, तो यह गैरकानूनी है। जिसके तहत यदि pirated साइट पर मूवीस को अपलोड करने वाले या मूवीस को देखते हुए यूजर को पकड़ा जाता है, तो 6 महीने तक की जेल तथा भारी जुर्माना हो सकता है।

इसलिए इन पायरेटेड वेबसाइट से दूर रहना ही सभी के लिए फायदेमंद होगा।

आखिर भारत में Pirated वेबसाइट बंद क्यों हैं?

दोस्तों पहली बात तो यह किं पायरेटेड वेबसाइट पर बिना कॉपीराइट्स के बगैर सभी मूवीस को अपलोड किया जाता है। दूसरी बात इन मूवीस से film industry को भारी नुकसान झेलना पड़ता है। जिस वजह से आज बॉलीवुड Industry भी लोगों से इन पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस देखने के लिए मना कर चुकी है।

क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अधिक से अधिक दर्शक जब latest मूवी को देखने के लिए सिनेमा हॉल जाते हैं, तो इससे फ़िल्म निर्माताओं को काफी फायदा होता है। लेकिन जब कोई movie Flop होती है, उसकी टिकट भी काफी कम बिकती हैं। तो इससे Filmmakers को नुकसान भी झेलना पड़ता है। लेकिन अब अच्छी फिल्म बनाने के बावजूद फिल्म Makers को Pirated sites की वजह से नुकसान उठाना पड़ता है।

क्योंकि यह पायरेटेड sites लेटेस्ट मूवीस तथा सोंग्स को बिना Copyrights के अपलोड कर देती हैं, जिससे फ्री में लेटेस्ट मूवीस को देखने का मौका यूजर्स को मिल जाता है। और यूज़र्स के लिए सिनेमाहॉल जाने का खर्चा तथा अपना टाइम बचाकर घर बैठे नई मूवीस का आनंद उठाने का मौका मिल जाता है।

इसलिए अब साइबर सिक्योरिटी टीम इन पायरेटेड Movie sites को बंद करने के अनेक प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।