Ipagal – Bollywood Hollywood Hindi Dubbed HD Movies Download

0

Ipagal – Bollywood Hollywood Hindi Dubbed HD Movies Download! कई लोग इंटरनेट का इस्तेमाल सिर्फ facebook, whatsapp के इस्तेमाल के लिए करते हैं, तो दूसरी तरफ कई लोग इसका इस्तेमाल new मूवीस को देखने के लिए भी करते हैं। लेकिन हम यहां youtube की बात नहीं कर रहे हैं, क्योंकि Youtube पर लेटेस्ट मूवीस को अपलोड होने में कुछ समय लगता है।

इसलिए कई इंटरनेट यूजर्स movie डाउनलोडिंग sites की तलाश में रहते हैं, जहां नईनई मूवीस अपलोड की जाती हो! तो दोस्तों यदि आप भी movies देखना पसंद करते हैं, और किसी मूवी साइट की खोज में है, तो आज का यह लेख आपके लिए ही है।


क्योंकि Movie Downloading के लिए एक Popular वेबसाइट ipagal की जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जा रही है,दोस्तों Latest Hindi, Hollywood तथा तमिल मूवीस को डाउनलोड करने के लिए यह काफी प्रसिद्ध मूवी साइट है। लेकिन यदि आपने अब तक इसका इस्तेमाल नहीं किया है तो देरी किस बात की

इस लेख में आप जानेंगे कि ipagal क्या है? यहां कौनकौन सी मूवीस available है? तथा कैसे इस वेबसाइट पर Available किसी मूवी को आप डाउनलोड कर सकते हैं तथा क्या यहां से मूवीस को डाउनलोड कर देखना लीगल होता है, पूर्ण जानकारी इस आर्टिकल पर आपको मिलेगी।

तो आइए शुरू करते हैं, और जानते हैं सबसे पहले की ipagal क्या है?


Ipagal – Bollywood Hollywood Hindi Dubbed HD Movies Download

दोस्तों ऑनलाइन दुनिया में पहली बार ipagal वेबसाइट को 2014 में Establish किया गया! धीरेधीरे कुछ सालों में ही ipagal movie डाउनलोडिंग के लिए पूरी country में फेमस हो गई! यह वेबसाइट cloudflare inc server पर Hosted है!

मुख्यतः यह मूवी साइट users को latest Bollywood, हॉलीवुड एवं साउथ इंडियन मूवीस को डाउनलोड करने की सुविधा देती है। क्योंकि जैसे ही कोई नई movie पर्दे पर रिलीज होती है वह ipagal साइट पर अपलोड कर दी जाती है।

हालांकि ipagal साइट का Target हॉलीवुड मूवीस देखने के शौकीनों पर है, क्योंकि अधिकतर यहां पर हॉलीवुड Content आपको इस वेबसाइट पर देखने को मिलता है। लेकिन यदि आप New हिंदी मूवीस देखना चाहते हैं, तो भी इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं आइए जानते हैं कौनकौन सी मूवी साइट पर available है।

दोस्तों ipagal साइट लगभग सभी popular Movies को cover करती है। आपको इस साइट पर लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीस के साथसाथ popular हिंदी मूवीस भी मिल जाएंगी!इसके साथ ही आप Hindi मूवीस को HD format में भी डाउनलोड कर सकते हैं, और आप तमिल, तेलुगु जैसी साउथ मूवीस को डाउनलोड कर देखना चाहते तो भी आप ipagal साइट के जरिए आसानी से देख सकते हैं।

दोस्तों इस साइट की एक और खासियत है कि आप Hollywood मूवीस को hindi Dubbed version में आप यहां से डाउनलोड कर देख सकते हैं! इसके अलावा साइट पर अलग से मूवी कैटेगरी दी गई है, जिन्हें genre के आधार पर Quality, एवं Release Years के आधार पर बांटा गया है, अब हम अभी Available Movies कैटेगरी की बात करते हैं!

All Available Movies Category on Ipagal

Hollywood Movies

दोस्तों साल 2019 में रिलीज की गई अधिकतर हॉलीवुड मूवीस आपको इस वेबसाइट पर अभी Free of cost डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगी। तो यदि आप New HD hollywood मूवीस को घर बैठे फ्री में देखना चाहते हैं तो ipagal वेबसाइट पर आकर हॉलीवुड मूवीस की कैटेगरी में से आप किसी भी हॉलीवुड मूवी को डाउनलोड कर देख पाएंगे।

Hollywood TV Shows

हॉलीवुड के कुछ Tv shows दुनिया भर में देखें जाते हैं, और उनमें से अनेक पॉपुलर Hollywood tv shows वेबसाइट की इस कैटेगरी के अंतर्गत देखने को मिलेंगे! इनमें से आप जिस भी Tv Shows के लेटेस्ट Episode देखना चाहते हैं, उस टीवी Show पर क्लिक कर आप उसे ऑनलाइन देख सकते या डाउनलोड कर पाएंगे।

साइट पर अपलोड किए गए कुछ मुख्य Hollywood Tv Shows में game of thrones, flash, Mr Bean Man vs wild इत्यादि शामिल है।

Bollywood Movies

दोस्तों जब बात आती है बॉलीवुड मूवीस की तो इंडिया में लाखों लोग बॉलीवुड की Latest मूवीस देखना चाहते हैं। इसलिए ipagal साइट में बॉलीवुड मूवीस कि इस कैटेगरी में समय समय पर new बॉलीवुड मूवीस को अपलोड किया जाता है, भारी मात्रा में यूजर्स इस साइट की मदद से नई नई बॉलीवुड मूवी को डाउनलोड कर देख पाते हैं। क्योंकि यहां नई मूवीस को High Quality प्रिंट अपलोड किया जाता है।

Hollywood Web Series

इस समय Amazon, Netflix जैसे प्लेटफॉर्म पर आपको यदि Original वेब सीरीज देखनी है तो आपको काफी चार्ज लिया जाता है। लेकिन यदि आप ऐसे ही Popular web सीरीज को free of cost देखना चाहते तो ipagal साइट पर आपको यह सुविधा दी हुई है जहां से आप अपने पसंदीदा Web सीरीज को फाइंड कर देख सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह site सिर्फ Web series को देखने के लिए कितना बड़ा प्लेटफार्म है।

Tamil Movies

दोस्तों Drama, Action से भरपूर तमिल मूवीस आज पूरे भारत में देखी जाती है। इसलिए users इन tamil मूवीस को इंटरनेट पर काफी खोजते रहते हैं, इसलिए यदि आप भी तमिल मूवीस देखना पसंद करते हैं तो इस कैटेगरी पर आकर आपको Popular एवं latest तमिल मूवीज का Collection देखने को मिलेगा। आप किसी भी तमिल मूवी पर click कर उसे डाउनलोड कर देख पाएंगे।

Telugu and Kannada Movies

तमिल मूवीस के अलावा लोग south के superstars की तेलुगु, कन्नड़ मूवीस देखना चाहते हैं, आपको इस कैटेगरी में सभी मूवीस देखने को मिल जाएगी। आप किसी भी साउथ इंडियन मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं तथा online enjoy कर सकते हैं।

Hindi Dubbed Stuff

दोस्तों आज Dubbed मूवीस पूरी दुनिया में पॉपुलर है। क्योंकि Dubbed मूवीज में आप कोई भी मूवी आसानी से download कर सकते हैं। इसलिए इस कैटेगरी में हॉलीवुड तथा साउथ इंडियन मूवीस को शामिल किया गया है,जिन्हें हिंदी भाषा में Dubb किया गया है। इसलिए यदि आप Dubbing movies देखना पसंद करते हैं, तो इस केटेगरी में आपको मूवीस का बड़ा कलेक्शन मिलेगा।

तो दोस्तों इस प्रकार खत्म होती है ipagal वेबसाइट की सभी main मूवी कैटेगरी! आइए अब हम जानते कि

Ipagal Website Se Movies Download Kaise Kare?

दोस्तों अन्य मूवी sites की तरह ही यहां से भी मूवीस को डाउनलोड करना simple है, लेकिन मूवी डाउनलोड करने में यूजर्स को एक चुनौती का सामना करना पड़ता है, क्योंकि इस साइट के Working Domain को कई बार Ban कर दिया गया है।

इसलिए जब आप ipagal.com को किसी browser में सर्च करेंगे तो आप देखेंगे कि यह डोमेन/ब्लॉक कर दिया गया है! दोस्तों पायरेटेड साइट होने की वजह से अब तक ipagal Site के कई डोमेन डोमेन ब्लॉक किए जा चुके हैं। इसलिए आपके सामने चुनौती होती है इस वेबसाइट के Working Url का पता लगाने में!

इसलिए इंटरनेट पर रिसर्च करने के बाद हमने ipagal साइट के latest डोमेन की एक लिस्ट तैयार की गई है, आप इनमें से एकएक कर सभी Url’s को Try कर सकते हैं और ipagal साइट पर विजिट कर मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीद है इनमें से कोई ना कोई Url आपके लिए कार्य करेगा। यदि इसके बावजूद भी आप ipagal site से मूवी डाउनलोड नहीं कर पाते तो आपके पास एक और तरीका है लेटेस्ट मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर देखने का।

Ipagal New & Working Website Link 2020

ipagal.nameipagal.com
ipagal.coipagal.com
ipagal.linkipagal.site
ipagal.netipagal.org
ipagal.inipagal.link
ipagal.fmipagal.asli
ipagal comipagal.io
ipagal.videoipagal.songs

Join telegram channel for latest movies

दोस्तों नई नई मूवीस को आप अब telegram App के माध्यम से भी देख सकते हैं, यदि आप ने Telegram App इंस्टॉल नहीं किया तो अभी कर लीजिए। क्योंकि Telegram App में चैनल फीचर होता है, जिसमें Youtube की तरह ही आप किसी Content को देखने के लिए उस चैनल को Subscribe कर सकते हैं।

और खास बात यह है कि Telegram App में आपको सैकड़ों मूवी चैनल्स मिल जाएंगे! जहां से आप लेटेस्ट मूवीस को Direct टेलीग्राम App पर ही देख सकते हैं, या डाउनलोडिंग लिंक के जरिए उसे डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे एक ऐसे ही टेलीग्राम मूवी चैनल का लिंक दिया गया है!

Join Now

क्या आपको पता है आज ipagal ही नहीं बल्कि Latest बॉलीवुड एवं हॉलीवुड मूवीस देखने के लिए हजारों पायरेटेड साइट इंटरनेट पर available है, और उनमें से कुछ sites इंडिया तथा अन्य Countries में काफी पॉपुलर है।

उनमें से ही कुछ लोकप्रिय Movie साइट्स के नाम नीचे दिए गए हैं, दोस्तो अभी आप ipagal साइट एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं या इस साइट पर आपकी फेवरेट मूवी नहीं मिल पा रही है। तो इस स्थिति में आप इन वेबसाइट पर जाकर भी latest मूवीस देख सकते हैं, इन सभी वेबसाइट के बारे में Full details पहले ही पब्लिश कर चुके हैं।

Alternative Sites Of Ipagal 2020

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

क्या ipagal site से मूवीस डाउनलोड करने के क्या नुकसान हैं।

दोस्तों इस साइट से मूवी डाउनलोड करते समय आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि ipagal पागल एक pirated साइट है, तथा जब आप इस वेबसाइट से किसी मूवी को डाउनलोड करते हैं तो कई बार Popup ads ऑटोमेटिक ओपन हो जाते हैं।

क्योंकि यह सभी Piracy साइट wrong स्क्रिप्ट का इस्तेमाल करती है, जिससे बिना जानकारी के यही स्क्रिप्ट आपके डिवाइस में भी install हो सकती है। जिसका मुख्य नुकसान आपको है क्योंकि यदि कोई हैकर या यूजर आपके Device तक पहुंचना चाहता है, तो इन पायरेटेड वेबसाइट पर Harmfull या spamming code inject कर आसानी से आप तक पहुंच सकता है

इसलिए यदि आप अपने डिवाइस को तथा डाटा को सिक्योर रखना चाहते हैं, तो हमारी सलाह में आपको किसी भी पायरेटेड Site से दूर रहना चाहिए। क्योंकि यहां से आप किसी भी तरह की Movies को डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इस तरीके का इस्तेमाल कर security की कोई गारंटी नहीं होती। अतः अब यह आपकी मर्जी है कि आप इस साइड से मूवीस डाउनलोड करें या हीं!

क्या ipagal site से मूवीस देखना legal है?

बिल्कुल भी नहीं! क्योंकि यहां से मूवीस देखना सिर्फ आपके device के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। बल्कि इससे आपकी सिक्योरिटी भी खतरे में पड़ सकते हैं, क्योंकि कॉपीराइट Act 1957 के अंतर्गत यदि  किसी पायरेटेड वेबसाइट में मूवीस को upload, distribute या फिर डाउनलोड किया जाता है,तो यह तीनों ही गैर कानूनी है।

अतः ऐसा करते हुए पाए जाने पर सिर्फ इस पायरेटेड वेबसाइट से मूवी upload करने वाले यूजर्स को बल्कि पायरेटेड मूवी देखने वाले यूजर्स के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। जिसके अंतर्गत 3 से 6 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान कानून में है।

इसलिए यहां से मूवीस देखना हीं safe और ना ही लीगल है। इसलिए इस तरह की किसी भी Pirated वेबसाइट से दूर रहने की सलाह हम हमेशा आपको देते हैं, यह आर्टिकल आपको सिर्फ pirated वेबसाइट के विषय पर जागरूक करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है।


आखिर भारत में Pirater sites को बंद क्यों किया गया है?

दोस्तों पायरेसी करने वाली सभी मूवीस को इंडिया में पूरी तरह रोक लगाने के आदेश कानून में दिए गए हैं। जिसकी वजह है इन Pirated sites से फिल्म इंडस्ट्री को होने वाला नुकसान! चलिए जानते हैं कैसे

दोस्तों जैसा कि हमने अभी जाना कि यह सभी पायरेटेड sites पर लेटेस्ट मूवीस देखना फ्री होता है! लेकिन यही फ्री service फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपए घाटे की ओर ले जाती है। क्योंकि हम सभी जानते हैं करोड़ों रुपए के बजट के साथ एक मूवी तैयार होती है, और जब वह मूवी सिनेमा घरों में Hit होती है तथा अधिक से अधिक लोग उसे देखने आते हैं तो उस फिल्म की करोड़ों रुपए कमाई भी होती है।

लेकिन ipagal जैसी अनेक पायरेटेड वेबसाइट्स आज जैसे ही कोई लेटेस्ट मूवी रिलीज होती है या रिलीज से पहले ही उनके Pirated version को Site पर leak कर देती है। जिससे यूजर्स के लिए नई मूवी एकदम फ्री में देखना आसान हो जाता है, क्योंकि उन्हें सिनेमाहॉल में जाकर New मूवी देखने की जरूरत नहीं पड़ती।

इसलिए बॉलीवुड इंडस्ट्री कई बार लोगों को रिक्वेस्ट कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद आज इंटरनेट पर ढेरों Pirated वेबसाइट मौजूद है।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।