Jio Phone Hack Kaise Kare? (How to Hack Jio Phone)

0

दोस्तों आपने मजे मजे में या फिर किसी को परेशान करने के लिए कभी ना कभी तो सोचा ही होगा की यार इसका फोन हैक कर लेते हैं! पर क्या कभी आपने सोचा है Jio Phone Hack Kaise Kare? (How to Hack Jio Phone) आज भी बहुत सारे लोग हैं, जो जिओ फोन का इस्तेमाल करते हैं।

Jio Phone Hack Kaise Kare? (How to Hack Jio Phone)


अगर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति का फोन हैक करना चाहते हैं, जो जिओ मोबाइल इस्तेमाल करते हैं! तो यकीन मानिए आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको Jio Phone Hack Kaise Kare? के बारे में ही बताएंगे। ‌

इतना ही नहीं इस आर्टिकल में आप ये भी जानेंगे कि अगर आपका जिओ फोन हैक हो जाने पर आपको कैसे पता चलेगा! जिओ फोन को हैक होने से कैसे बचाएं। ये सभी बातें भी आपको इस आर्टिकल में जाने को मिलेंगी। इसीलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़िएगा।

जिओ फ़ोन हैक करने का मतलब क्या है?

जब किसी व्यक्ति के जानकारी के बिना उनके जिओ फोन को कोई दूसरा access कर लेता है या फिर उसे पूरे अपने कंट्रोल में कर लेता है उसे जिओ फोन हैक करना कहते हैं। आज के समय में जहां टेक्नोलॉजी तेजी से कदम बढ़ा रही है, उसमें hacking लोगों के लिए एक इंटरेस्टिंग चर्चा का विषय है। ‌


अगर आप सोचते हैं की हैकिंग में सिर्फ एंड्राइड या फिर स्मार्टफोन को ही हैक किया जा सकता है, तो भाई ऐसा नहीं है। क्योंकि करने वाले लोग जिओ फोन जैसे कीपैड में मोबाइल को भी हैक कर लेते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही करना चाहते हैं तो इसी तरह से आर्टिकल को आगे पढ़ते जाएं।

क्या जिओ फोन को हैक किया जा सकता है?

अगर आप मुझसे इस सवाल का सटीक और सरल जवाब मांगेंगे। तो इसका जवाब है – ना, जिओ फोन को हैक नहीं किया जा सकता है। क्योंकि जियो फोन में हैकर के लिए कोई सा भी एप्लीकेशन डाउनलोड करना ही बहुत मुश्किल होता है। ‌

ऐसे में फोन हैक करने के लिए उनके लिए थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करना काफी ज्यादा मुश्किल होता है। इतना ही नहीं क्योंकि ज्यादातर लोगों के पास जियो फोन के नाम पर कीपैड मोबाइल होता है।


इसीलिए कीपैड मोबाइल से किसी वेबसाइट पर जाकर हैकिंग tool का इस्तेमाल करना भी काफी ज्यादा मुश्किल होता है। इसीलिए आप ये मानकर चल सकते हैं की जिस तरीके से एंड्राइड मोबाइल को आसानी से है किया जा सकता है उस तरीके से जियो फोन को हैक नहीं किया जा सकता। लेकिन हां, अगर आपको किसी दूसरे का जिओ फोन मिल जाए तो आप उसे हैक कर सकते हैं।

Jio Phone Hack Kaise Kare? (How to Hack Jio Phone)

ऊपर हमने आपको बहुत ही आसान शब्दों में बता दिया कि टेक्निकल तरीके से जिओ फोन को हैक नहीं किया जा सकता है। और हैकिंग करने के लिए जो tricks व techniques का इस्तेमाल किया जाता है। उसका इस्तेमाल भी आप नहीं कर सकते हैं।

ऐसे में अगर आपको जिओ फोन हैक करना है तो आपको अपने शिकार से बात करना पड़ेगा। आपको उन्हें कोई भी बहाना देकर उनका जिओ फोन कुछ समय के लिए लेना होगा।


आप अपने शिकार को कोई ऐसा रीजन बताइए की वो खुदा आपको अपना जिओ फोन दे दे। इसके बाद जब आपके पास जिओ फोन आ जाए, तो आपको बिना उनकी जानकारी के फोन में मौजूद सारी चीजों को explore करना है।

ऐसा करने से आप अपने शिकार की जानकारी के बिना छुप छुप के उनके जियो फोन के messages, calls आदि को check कर सकते हैं और अगर आपको कोई ऐसी जानकारी मिल जाए जो आपके काम किया तो आप अपने शिकार को उससे परेशान भी कर सकते हैं।

वैसे तो नॉर्मल लोगों के लिए जिओ फोन को इस तरीके के अलावा किसी भी तरीके से हैक करना मुश्किल होता है। लेकिन professional hackers के लिए जिओ फोन को hack करना कोई मुश्किल काम नहीं है। professional hackers नीचे बताए गए तरीके से जिओ फोन को हैक करते हैं –


  • Spam Messages

हैकर जिओ फोन को हैक करने के लिए ज्यादातर इसी तरीके का इस्तेमाल करते हैं, वो जिओ यूजर के मोबाइल में fake message भेजते हैं और फिर वो अपने शिकार को rewards पाने के लिए फेक मैसेज के लिंक पर क्लिक करने के लिए कहते हैं।

जब उनका शिकार reward प्राप्त करने के लिए उस link पर क्लिक करता है, तो वो उनके जियो फोन को हैक कर लेते हैं। इस तरह के मैसेज में लिखा होता है – Hurray! आपके मोबाइल नंबर ने जीता है 3 महीने का 666 रुपए का jio data।

इस तरह से हैकर जिओ फोन यूज करने वाले लोगों को अपने झांसे में लेते हैं और उनसे fraud link पर क्लिक करवा कर उनकी सारी जानकारी चुरा लेते हैं। और फिर उन जानकारियों को वो कंपनियों को बेच देते हैं या फिर वापस से यूज़र को ब्लैकमेल करने लगते है।

  • Spam calls

हैकर यूजर के जिओ फोन को सिर्फ मैसेज के जरिए ही hack नहीं करते हैं, बल्कि वो call करके या फिर OTP का बहाना देकर भी उनके जिओ फोन को हैक करने की कोशिश करते है।

इस तरह के Calls में बताया जाता है, आपने 1 करोड़ रुपए जीत लिया है अगर आपको अपने जीते हुए रकम चाहिए तो आपको अपने मोबाइल में आए ओटीपी को बताना होगा।

पर अधिकतर मामलों में जिओ फोन हैक करने के लिए हैकर बैंक के लोगों का बहाना देते हैं। वो जिओ फोन यूजर को फोन करके कहते है कि आपका ATM card expire हो गया है। ऐसे में आपके एटीएम कार्ड की सर्विस वापस से renew करने के लिए मैंने आपको कॉल किया है। आपको कुछ नहीं करना है बल्कि आपको सिर्फ अपने मोबाइल में आए ओटीपी को मुझसे share करना है।

Call Divert Karke Jio Phone Hack Kaise Kare?

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया, लोग जियो फोन को हैक तभी करते हैं, जब उन्हें या तो अपने शिकार के जियो फोन से ओटीपी चाहिए होता है या फिर वो उनके शिकार के जिओ फोन के कॉल को सुनना चाहते हो ! अगर आप भी किसी ऐसे ही उद्देश्य से किसी का जिओ फोन हैक करना चाहते हैं। तो नीचे मैंने आपको जिओ फोन करने का steps by step तरीका बताया हैं। जिससे follow करने के बाद आपको जिओ फोन करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी –

1. शिकार के जिओ फोन को हैक करने के लिए आपको सबसे पहले उनके फोन को लेना है और फिर Menu पर क्लिक करके settings में चले जाना है।

settings

2. Settings में आने के बाद आपको यहां पर कई तरह settings देखने को मिलेगी, तो आपको वहां से call setting के बटन पर क्लिक कर देना हैं।

super battery

3. Call setting पर क्लिक करने के बाद आप को Call से संबंधित कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां पर आपको सीधे Call divert के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

call divert

4. जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपको कुछ और ऑप्शन देखने को मिलेंगे।‌ पर आपको सबसे ऊपर वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

call unconditional

5. इस ऑप्शन पर क्लिक कर देने के बाद आप को Activated का एक ऑप्शन मिलेगा, आप उस पर क्लिक कर दीजिए ‌।

activated

6. इसके बाद आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे। हमें जिओ फोन को हैक करना है, इसलिए यहां पर आप को Divert to number के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

divert to number

7. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने ये पेज ओपन हो जाएगा। जिसे निचे आप इमेज में देख सकते है। 

enter number

8. तो यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर डाल देना है। ताकि जिओ फोन यूज़र के फोन में आने वाले सारे कॉल और मैसेज आपके फोन में आने लगे।

divet to number

अपना नंबर डालने के बाद जैसे ही आप ok बटन पर क्लिक करेंगे। वैसे ही आपके शिकार का जिओ फोन हैक हो जाएगा और उसके फोन में आने वाले सारे कॉल व मैसेज आपके फोन में आने लगेंगे।

लोग जियो फोन क्यों हैक करते हैं?

कभी ना कभी आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि एंड्रॉयड फोन तो चलो ठीक भी है, लेकिन जियो फोन को क्यों किया जाता है और किसके पास इतना टाइम है कि वो जिओ फोन हैक करें!

अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचते है तो मैं आपको बता दूं कि बात एंड्रॉयड फोन हैक करने की या फिर जिओ फोन हैक करने की नहीं हो रही। बल्कि हैकिंग तो सिर्फ जरूरी डाटा चुराने के लिए की जाती है। फिर भले ही वो डाटा जियो फोन में हो या फिर एंड्राइड फोन में ये मायने नहीं रखता है।

जैसा की आप सभी को पता ही है की आज के समय में हमारी सारी जानकारी हमारे फोन में मौजूद होती हैं। तो आप ये मान सकते हैं की हैकर के लिए फोन जरूरी नहीं है। बल्कि हैकर के लिए फोन में मौजूद data सबसे ज्यादा जरूरी होता है।

मान लीजिए कोई व्यक्ति है जो जिओ फोन का इस्तेमाल करता है। ऐसे में अगर कोई hacker उनके फोन को हैक कर लेता है और फोन हैक करने के बाद वो उन्हें ब्लैकमेल करता है तो ये चीज आप देख सकते हैं कितनी खतरनाक है।

जिओ फोन हैक हुआ है, कैसे पता करें?

जिस तरह से एक एंड्राइड फोन हैक हो जाने पर, यूजर को इसकी भनक अपने आप ही लग जाती है। ठीक उसी तरह से अगर कोई आपके जिओ फोन को हैक कर लेता है, तो भी आप आसानी से इसका पता लगा सकते हैं।

ऐसा इसीलिए क्योंकि जब किसी का जिओ फोन हैक हो जाता हैं, तो उसके जियो फोन में इससे संबंधित signs साफ साफ दिखाई देते हैं। तो उन signs पर ध्यान देकर आप जान सकते हैं कि आपको जिओ फोन हैक हुआ है या नहीं।

आपके जिओ फोन को अगर कोई हैक कर लेता है तो उसके बाद आपके कीपैड फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो जाएगी।

हैक हो जाने के बाद आपका जिओ फोन गर्म होने लगेगा और Auto mode में काम करने लगेगा। अगर आपसे किसी ने आपका ओटीपी पूछा था और आपने उन्हें अपना ओटीपी बता दिया था तो हो सकता है कि आपके बैंक से ट्रांजैक्शन के मैसेज आने शुरू हो जाए।

अगर आपका जिओ फोन ठीक से काम नहीं कर रहा है, बार-बार बंद हो रहा है। तो भी आप समझ जाइए कि आपका जिओ फोन हैक हो चुका है।

जिओ फ़ोन हैक होने से कैसे बचाएं?

  • टेक्नोलॉजी की इस दुनिया में अगर आपको लगता है कि सिर्फ कंप्यूटर या फिर एंड्रॉयड फोन को हैक किया जाता है तो ऐसा नहीं है! आप के जिओ फोन को कोई भी हैक कर सकता है। इसीलिए आपको सावधान रहना चाहिए –
  • आपको अपने जियो फोन को उन लोगों को कभी नहीं देना चाहिए जिन्हें आप नहीं जानते हैं। ‌
  • अगर कोई आपको लालच दे रहा है या फिर आपको reward जीतने वाली कोई बात कह रहा है, तो भी आपको उनकी बातों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। ‌
  • आपको बिना सोचे समझे किसी भी मैसेज का लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए।
  • अगर आप इन बातों को ध्यान में रखते हैं, तो कोई भी आपके जिओ फोन को hack नहीं कर पाएगा।

FAQ

क्या कोई हैकर जिओ फोन को हैक कर सकता है ?

जी हां, हैकर जिओ फोन को हैक कर सकता है।

जिओ मोबाइल का नंबर कैसे निकाला जाता है?

जिओ मोबाइल का नंबर *580# या फिर *1# डायल करके जिओ मोबाइल का नंबर निकाला जा सकता है।

यह भी पढ़े: 

दोस्तों, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे कि Jio Phone Hack Kaise Kare? इस आर्टिकल में हमने आपको जिओ फोन हैक करने के बारे में सारी बातें बहुत ही डिटेल में शेयर की है। मुझे उम्मीद है की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको इस बारे में कुछ और सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस आर्टिकल में बताई गई बातें अगर आपको पसंद आई हो, तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और हैकिंग से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग से जुड़े रहें।

Previous articleकिसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें (6 तरीक़े)
Next articleTelegram Hack Kaise Kare? (How to Hack Telegram Account)
Tanishq
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम तनिष्क है और मैंने B.Sc (Computer Science) से Graduation किया है और में एक Certified Ethical Hacker हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी और हैकिंग में काफ़ी रुचि है और में इस ब्लॉग पर Ethical Hacking, Cyber Security और Kali Linux से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here