Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare

0

गेम्स खेलने, वीडियो देखने तथा और भी कई कामों को करने के लिए अलग-अलग Apps मोबाइल में होते हैं अगर आप भी अपने Jio फोन में Apps डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां आपको Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare? की जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों Android Mobile में तो ऐप्स डाउनलोड करना आसान है। लेकिन जियो फोन का क्योंकि ऑपरेटिंग सिस्टम अलग है तो इसमें Apps डाउनलोड करने के लिए Jio Phone का खुद का Jio store इस्तेमाल किया जाता है।


तो अगर आप भी Jio फोन का इस्तेमाल करते हैं! तो आप भी Jio स्टोर की मदद से नए नए Apps को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन अगर नहीं जानते कैसे? तो फिर इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। आपको जिओ फोन में एप्स डाउनलोडिंग करने की पूरी जानकारी मिलने वाली है।

Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare

1. सबसे पहले अपने जियो फोन के Menu बटन को दबाएं। अब स्क्रीन पर आपको कई एप्स मिलेंगी जिनमें से Jio store के ऐप पर जाएं।


2. अब Jio store आपको कई तरह के ऐप्स पेश करता है, आप Sports, Racing इत्यादि कैटेगरी साथ-साथ कई अन्य तरह के टॉप एप्स को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

3. यह सारी ऐप्स जियो फोन के KAIOS पर कार्य करती है। यहां दी गई जिस भी ऐप को आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है, उस ऐप पर जाएं।

4. या फिर आप सर्च bar से किसी भी App को सर्च कर भी कर सकते हैं। search करने के बाद install के बटन पर क्लिक करें और अब कुछ समय में जैसे ही यह ऐप इंस्टॉल हो जाता है आप इसको इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों यह थी प्रोसेस jio phone में ऐप्स डाउनलोड करने की, हालांकि एंड्रॉयड की तुलना में जियो स्टोर में काफी कम ऐप्स है जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप एक जियो यूजर हैं तो आप उम्मीद कर सकते हैं आने वाले समय में कुछ और भी पॉपुलर ऐप्स जिओ स्टोर में कंपनी द्वारा लाए जाएंगे।

Jio Phone Me Vidmate Download Kaise Kare?

दोस्तों एंड्राइड मोबाइल में Videos डाउनलोड करने के लिए एक पॉपुलर एप्लीकेशन है विडमेट, यह इतनी पॉपुलर है कि कई सारे Jio यूजर्स अक्सर Jio फोन में विडमेट डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट पर सर्च करते हैं।

इस सवाल का जवाब कि क्या वाकई विडमेट को अपने जियो फोन में डाउनलोड किया जा सकता है? तो इसका उत्तर है “नहीं” क्योंकि फिलहाल यह App जिओ स्टोर में अवेलेबल नहीं है।

लेकिन अगर आने वाले समय में यूजर्स की डिमांड को देखते हुए कंपनी विडमेट एप को जिओ स्टोर में शामिल करती है तो फिर आप ऊपर बताए गए तरीके से आसानी से विडमेट एप को सर्च करके इसको डाउनलोड कर सकते हैं अपने जियो फोन में।

Jio Phone Me Android App Download Kaise Kare?

अगर आप यूट्यूब पर जाएं तो आपको कई सारी ऐसी Fake वीडियो देखने को मिलेंगी! जिनमें यह बताया जाता है कि आप यह ट्रिक यूज करें और android app को अपने जियो फोन में चलाएं।

परंतु हम अपने पाठकों को सीधी & स्पष्ट जानकारी देने में भरोसा करते हैं तो बता दे जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड फोन से अलग है जिओ फोन पर कार्य करता है।

इसलिए जो एप्स Android के लिए बनाए गए हैं उन्हें आप ऑपरेटिंग सिस्टम पर नहीं चला सकते। आप किसी एंड्रॉयड ऐप को अपने फोन में तभी चला सकते हैं जब वह ऐप आपको जिओ स्टोर में देखने को मिलेगा।

आप सीधे किसी भी ब्राउज़र की मदद से गूगल या किसी सर्च इंजन से जियो फोन में कोई भी एंड्राइड ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते।

Jio Phone Me TikTok Download Kaise Kare?

अगर आप गूगल या Youtube पर सर्च करें तो आप पाएंगे टिक टॉक को जियो फोन में देखने की गई सारी ट्रिक बताई जाती हैं।

लेकिन हकीकत यह है कि उनमें से 99% ट्रिक्स गलत होती हैं। हालांकि इस बात में कोई शक नहीं कि इंडिया में टिक टॉक काफी ज्यादा पॉपुलर था और करोड़ों लोग उसे देखते थे और उम्मीद थी कि जल्द ही यह App जिओ स्टोर पर भी आएगा।

लेकिन इस ऐप के Ban होने तक जिओस्टोर में इस ऐप को कंपनी द्वारा लांच नहीं किया गया था। जिस वजह से जिओ यूजर्स अपने मोबाइल में Tiktok ऐप को नहीं डाउनलोड कर पाते थे।


तो अगर आप जानना चाहते थे कि क्या वाकई जिओ फोन में Tiktok download कर सकते हैं? तो Sorry, अभी आप केवल वही एप्स अपने मोबाइल में इस्तेमाल कर सकते हैं जो जिओ स्टोर में Available हैं।

Jio Phone Me Songs Download Kaise Kare?

जियो फोन में सॉन्ग आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं अगर आपके मोबाइल में रिचार्ज है और इंटरनेट की सुविधा है तो फिर आप किसी भी MP3 MP4 गाने को सॉन्ग डाउनलोडिंग वेबसाइट की मदद से आसानी से अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं

1. जियो फोन में सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए वेब ब्राउज़र को ओपन करें।
2. अब यहां कोई भी song downloading Website जैसे waptrick.com को सर्च करें
3. वेबसाइट पर आने के बाद कई सारे सोंग्स दिखाई देंगे आप जो भी गाना डाउनलोड करना चाहते हैं Search bar में उस गाने को सर्च करें।
4. रिजल्ट में आपको डाउनलोड का बटन दिखाई देगा तो डाउनलोड पर क्लिक करें और वह गाना आपके मोबाइल में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

इसी तरीके से आप किसी वीडियो डाउनलोडिंग वेबसाइट की मदद से किसी भी गाने को सर्च करके वीडियो भी जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में apps download करने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare In Hindi?

Hope की आपको Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here