Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele? 2022


Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele? 2022 आज के समय में दुनिया के 10 से भी अधिक देशों में फ्री फायर सबसे अधिक खेली जाने वाली गेम की लिस्ट में नंबर वन की पोजीशन पर पहुंच चुकी है। फ्री फायर गेम को लेकर के लोगों के मन में इतनी अधिक दीवानगी है कि वह अपने कीपैड वाले फोन में भी फ्री फायर गेम खेलने के तरह-तरह के तरीके ढूंढते रहते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि रिलायंस जिओ के द्वारा जिओ फोन को लांच किया गया है जो कि एक मल्टीमीडिया फोन है, जिसमें आप कुछ गेम खेल सकते हैं।


 Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele?

इसीलिए कई लोग Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele? अथवा “जियो फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करते हैं” इसके बारे में भी सर्च करते हैं। आइए “जियो फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड करने की सच्चाई” अथवा “जिओ फोन में फ्री फायर गेम खेलने की सच्चाई क्या है” इसके बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।


Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele?

Garena कंपनी के द्वारा जिओ फोन को बनाया गया है जो कि सिंगापुर की कंपनी है। इस गेम का निर्माण 111dots studio और omcent company द्वारा किया गया है।

इसकी मुख्य मालिक गरीना कंपनी ही है और कंपनी के द्वारा वर्तमान के समय तक आईओएस और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए ही इसे डिवेलप किया गया है और आपको हम यह बात भी क्लियर कर देते हैं।

आपके हाथ में मौजूद जिओ फोन ना तो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है ना हीं आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है बल्कि जिओ फोन kaios operating system पर काम करता है।

इसलिए आप अपने जियो फोन के अंदर बड़ी तो क्या कोई भी छोटी एंड्राइड एप्लीकेशन भी डाउनलोड नहीं कर सकते हैं ना ही कोई आईओएस एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और फ्री फायर गेम की साइज 600 MB के ऊपर में है।

ऐसे में यह किसी भी प्रकार से आपके जियो फोन में डाउनलोड नहीं हो सकती है, तो जियो फोन में फ्री फायर गेम खेलने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

क्या जियो फोन में फ्री फायर डाउनलोड कर सकते हैं?

आप अपने जियो फोन में फ्री फायर गेम को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं तो इसका मतलब यहीं है कि आप अपने जियो फोन में free fire गेम खेल भी नहीं सकते हैं और इसके पीछे कौन सा कारण है, इसकी वजह हमने आपको ऊपर ही बता दी है।

फ्री फायर गेम की साइज आज के समय में 600 MB के ऊपर है और गेम को कंपनी के द्वारा आईओएस और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए ही बनाया गया है और उस पर भी स्मार्ट फोन की रैम 2GB या फिर उससे अधिक हो साथ ही INTERNAL STORAGE भी हो तो ही उन स्मार्टफोन में आसानी से फ्री फायर चल पाती है।

बात करें अगर जियो फोन की तो जियो फोन में आपको 512 एमबी की रैम प्राप्त होती है जोकि फ्री फायर जैसी हैवी साइज की गेम को चलाने के लिए परिपूर्ण नहीं है। दूसरी तरफ जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम फ्री फायर गेम को सपोर्ट भी नहीं करेगा।

इसके अलावा जियो फोन में टच स्क्रीन में नहीं होती है। इसलिए फ्री फायर गेम में आप ना तो गोली चला सकते हैं ना ही कैरेक्टर को कंट्रोल कर सकते हैं, तो इस प्रकार से अब आपको यह समझ में आ गया होगा कि कोई व्यक्ति अगर आपसे यह कहता है कि फ्री फायर जिओ फोन में खेली जा सकती है तो वह बात बिल्कुल झूठी है।

जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड वाली नकली वेबसाइट

यूट्यूब पर ऐसे वीडियो की काफी भरमार है, जिसमें यह दिखाया जाता है कि जियो फोन में फ्री फायर गेम को खेला जा सकता है, साथ ही उस वीडियो में यह भी दिखाया जाता है कि, फ्री फायर गेम को जियो फोन में इंस्टॉल भी किया जा सकता है परंतु इसकी सच्चाई शायद ही आपको पता हो।


इसकी सच्चाई यह है कि यूट्यूब पर जो वीडियो मौजूद है, वह सभी फर्जी वीडियो है, क्योंकि फ्री फायर गेम को आप किसी भी प्रकार से जियो फोन में इंस्टॉल अथवा डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

यूट्यूब पर जो वीडियो है, वह स्मार्टफोन के द्वारा स्क्रीन रिकॉर्डिंग के जरिए कैप्चर किए गए वीडियो ही होते हैं और इस प्रकार से फ्री फायर गेम को अपने स्मार्टफोन में खेल करके और उसके वीडियो को रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर विभिन्न चैनल वाले लोग अपने चैनल पर डालते हैं और टाइटल में लिखते हैं कि जियो फोन में फ्री फायर गेम खेली जा सकती है।

यूट्यूबर लाइक पाने के लिए और चैनल के सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए इस प्रकार के फर्जी वीडियो अपलोड करते हैं जो कि जमीनी स्तर पर बिल्कुल भी काम नहीं करते हैं।

साथ ही आपको यूट्यूब पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट के लिंक भी दिए जाते हैं जिसमें कहा जाता है कि आप उस वेबसाइट के लिंक से फ्री फायर एप्लीकेशन को जियो फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं, उनमें से अधिकतर वेबसाइट फर्जी और नकली होती है।

और कभी कबार ऐसी वेबसाइट के जरिए जियो फोन में वायरस भी आ जाते हैं, जो फोन को हैंगिंग फोन बना देते हैं। इसलिए आपको ऐसी किसी भी वेबसाइट को विजिट नहीं करना है और ऐसी वेबसाइट पर अपनी कोई भी पर्सनल इंफॉर्मेशन नहीं डालनी है।

FAQ:

फ्री फायर जिओ के मोबाइल में कैसे खेल सकते हैं?

जिओ फोन फ्री फायर को सपोर्ट नहीं करता

फ्री फायर हम कैसे खेल सकते हैं?

डाउनलोड करके

फ्री फायर गेम की साइज कितनी है?

650mb के ऊपर

फ्री फायर जिओ फोन में क्यों नहीं चलेगा?

जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम kaios है इसलिए।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में free fire game खेलने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele?

Hope की आपको Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele? जीयो फ़ोन में फ़ोटो कैसे बनाये? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here