Jio Phone Me Games Download Kaise Kare

0

क्या आप अपने जियो फोन में नए नए Games Download कर खेलना चाहते हैं! तो आज के इस लेख में आपको Jio Phone Me Games Download Kaise Kare? और Jio Phone Me Game Download Karne Ka Tarike In Hindi! कि जानकारी दी जा रही है।

देश भर में करोड़ों जियो फोन उपयोगकर्ताओं में से कई ऐसे लोग हैं जो एंड्राइड फोन की तरह ही अपने जियो फोन में गेम्स का मजा लेना चाहते हैं ऐसे में वे इस काम में इंटरनेट की हेल्प लेते हैं।


तो क्या वाकई jio phone में गेम्स डाउनलोड किए जा सकते हैं। अगर हां तो फिर कैसे? आज हम आपको इस टॉपिक पर डिटेल से जानकारी देंगे। और अगर आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं.

तो फिर आपको कहीं पर भी जियो फोन में गेम डाउनलोड करने की कोई ट्रिक नहीं ढूंढनी पड़ेगी। आपको Jio फोन में कंपनी ने एक Jio Games नामक ऐप दिया गया हुआ है। इस ऐप की मदद से आप अपने मोबाइल में Online गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं तो आइए जानते हैं

Jio Phone Me Games Download Kaise Kare?

1. सबसे पहले आपको अपने जियो फोन में menu बटन को दबाना है। अब कई सारे Apps जाएंगे जिनमें से आप Jio Games पर क्लिक करें। jio गेम्स ऐप को अपने जियो फोन में ओपन करते ही आपको अपनी होम स्क्रीन में कई सारी कैटेगरी के गेम्स दिखाई देंगे।

2. यहां कई सारे टैब्स दिए गए जिनमें से Search Tab से आप किसी भी गेम को सर्च भी कर सकते हैं। यहां दिखाई दे रहे सभी गेम्स जिओ फोन को सपोर्ट करते हैं इसलिए आप किसी भी गेम को प्ले कर सकते हैं। तो आप इस ऐप में मौजूद अपनी इच्छा अनुसार जिस भी गेम को खेलना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।

कुछ सेकंड्स की लोडिंग शुरू होगी। जिसके बाद अब आप इन गेम्स खेलना शुरू कर सकते हैं। गेम में निर्देश देने के लिए आप जिओ फोन की Keys का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो साथियों यह था तरीका अपने जियो फोन में आसानी से गेम खेलने का, अगर आपके मोबाइल में अभी तक Jio Store ऐप आपको नहीं देखने को मिला है तो आप अपने फोन को अपडेट कर लीजिए। आपके मोबाइल में यह App दिखना शुरू हो जाएगा।

जीयो फ़ोन में कोन कोन से गेम खेल सकते हैं?

जिओ गेम्स एप में आपको कई सारी कैटेगरी के गेम्स खेलने को मिल जाते हैं जो आपके मनोरंजन हेतु काम आते हैं। आप नीचे दी गई केटेगरी में से किसी भी अवेलेबल गेम को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।


  • Crazy Cricket
  • 2048
  • NinjaBlocker
  • Paper plane
  • Jungle War
  • Food Chain
  • Cupid Hut
  • Rail Runner
  • Road Fight
  • Rock the Dock
  • Parking Boom

Jio Phone Me Android Game Kaise Chalaye?

यूट्यूब पर जाएं तो आपको कई सारी ऐसी फेक वीडियोस मिल जाएंगी। जिनमें यह बताया जाता है कि कैसे आप टेंपल रन, hill climb जैसे एप्स को अपने जियो फोन में चला सकते हैं?

अगर आप भी अपने फोन में एंड्रॉयड गेम खेलना चाहते हैं तो बता दे ऐसा पॉसिबल नहीं है। क्योंकि जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अलग है यह Kaios पर काम करता है इसलिए इसमें वही गेम सपोर्ट हो सकते हैं जिन गेम्स को Kaios के लिए बनाया गया है।

लेकिन आप मायूस ना हो! बेशक एंड्राइड गेम्स अपने जियो फोन में नहीं खेल सकते। लेकिन आप ऑनलाइन गेम जरूर अपने जियो फोन में कर सकते हैं। जिओ फोन में online गेम खेलने की प्रक्रिया यहां दी गई है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में एक वेब ब्राउज़र ओपन करें। कोई भी online gaming sites जैसे Gamehitzone.com को सर्च करें।

2. अब रिजल्ट्स में यह वेबसाइट दिखाई देगी तो इस वेबसाइट से फ्री में ऑनलाइन गेम खेलने के लिए इस पर क्लिक करें। अब इस गेमिंग वेबसाइट पर आने के बाद आपको ढेरों गेम स्क्रीन पर दिखाई देंगे। आप नीचे की ओर आएंगे आपको अलगअलग कैटेगरी में हर तरह के गेम्स दिखाई देंगे।

3. आप अपने जियो फोन से इनमें से जिस भी गेम का लुत्फ लेना चाहते हैं,उस गेम पर क्लिक करें गेम पर क्लिक करने के बाद उसे खेलने के लिए आपको स्क्रीन पर एक play का बटन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।

4. इतना करते ही अब यह गेम कुछ सेकंड के लिए लोड होगा और उसके बाद अब आप इस गेम को खेलना शुरू कर सकते हैं।

दोस्तों अब आप जान चुके हैं यह दोनों तरीके गेम्स खेलने के, इनमें से जो तरीका आपको बेहतर लगे आप उसका इस्तेमाल कर अपने जियो फोन में गेम्स का आनंद ले पाएंगे।


जियो फोन में टेंपल रन कैसे डाउनलोड करें?

एंड्रॉयड users के लिए एक मशहूर गेमिंग एप का नाम है टेंपल रन, इसकी लोकप्रियता इतनी है कि कई सारे जिओ फोन यूजर्स भी इसे अपने मोबाइल में खेलना चाहते हैं।

और इसके लिए या तो YouTube पर सर्च करते हैं जहां पर उन्हें कई सारी Fake वीडियो दिखती है। या फिर वे गूगल पर आते हैं तो अब हम आपको असल में यह बताने वाले हैं कि क्या वाकई अपने जियो फोन में भी टेंपल रन गेम खेला जा सकता है?

इसका जवाब हैनहींक्योंकि इस गेम को अभी फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही बनाया है। और अभी तक यह गेम हमें जिओगेम्स ऐप पर नहीं दिया गया है।

भविष्य में कभी इस गेमिंग एप को जिओयूजर्स के लिए लॉन्च किया जाता है तो फिर आप वहां से इस गेम को प्ले कर पाएंगे लेकिन फिलहाल अभी इसके लिए इंतजार करना होगा।

जिओ फोन में हिल क्लाइंब गेम कैसे खेले?

Temple run की तरह Hill climb game भी काफी लोकप्रिय गेम है लेकिन सच्चाई यह है कि जियो फोन के लिए अभी यह गेम ऑफीशियली रिलीज नहीं किया गया है।

Jio phone users को अपने फोन में इस गेम को खेलना चाहते हैं उन्हें फिलहाल इसके स्थान पर किसी और गेमिंग एप को ट्राई करना होगा।

हालांकि अगर यूजर्स की डिमांड रहती है तो भविष्य में जरूर कंपनी जियो फोन में हिल क्लाइंब गेम को रिलीज कर सकती है।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में गेम खेलने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Jio Phone Me Games Download Kaise Kare? और Jio Phone Me Game Download Karne Ka Tarike In Hindi!

Hope की आपको Jio Phone Me Games Download Kaise Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here