जिओ फ़ोन में गेम डाउनलोड कैसे करें? (फ्री में)

1

देश भर में करोड़ों जियो फोन उपयोगकर्ताओं में से कई ऐसे लोग हैं जो एंड्राइड फोन की तरह ही अपने जिओ फ़ोन में गेम्स का मजा लेना चाहते हैं ऐसे में वे इस काम में इंटरनेट की हेल्प लेते हैं।

आप इंटरनेट की सहायता से जिओ फ़ोन में गेम को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप Jio Games का प्रयोग कर सकते हैं जिसमें आपको हजारों Games मिल जायेगी। इस पोस्ट में हम डिटेल में समझिंगे की जिओ फ़ोन में कोई भी गेम कैसे डाउनलोड कर सकते हैं?


जिओ फ़ोन में कोई भी गेम डाउनलोड कैसे करें? (JioGames से)

1. सबसे पहले आपको अपने जियो फोन में Menu बटन को दबाना है। अब कई सारे Apps जाएंगे जिनमें से आप Jio Games पर क्लिक करें। open Jio games

2. यहां कई सारे टैब्स दिए गए जिनमें से Search Tab से आप किसी भी गेम को सर्च भी कर सकते हैं।

click on search tab

3. अब आप इस ऐप में मौजूद अपनी इच्छा अनुसार जिस भी गेम को खेलना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।


4. उसके बाद Select पर क्लिक करके ही डाउनलोडिंग शुरू होगी। अब गेम डाउनलोड होने का इंतजार करें।

उसके बाद आप आसानी से गेम खेल पाओगे।

अगर जिओ गेम्स स्टोर से गेम डाउनलोड करने में कोई परेशानी आती है या फिर आपका मन पसंद गेम यहाँ पर नहीं मिलता है तो आप थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर भी गेम खेल सकते हो।


थर्ड पार्टी वेबसाइट से जिओ फ़ोन में गेम्स कैसे खेलें?

1. सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में एक वेब ब्राउज़र ओपन करें। फिर Gamehitzone.com नामक वेबसाइट पर जाएं

2. अब इस गेमिंग वेबसाइट पर आने के बाद आपको ढेरों गेम स्क्रीन पर दिखाई देंगे। आप नीचे की ओर आएंगे आपको अलगअलग कैटेगरी में हर तरह के गेम्स दिखाई देंगे।all categories game

3. आप अपने जियो फोन से इनमें से जिस भी गेम का लुत्फ लेना चाहते हैं, उस गेम पर क्लिक करें गेम पर क्लिक करने के बाद उसे खेलने के लिए आपको स्क्रीन पर एक Play का बटन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।tap on play


4. इतना करते ही अब यह गेम कुछ सेकंड के लिए लोड होगा और उसके बाद अब आप इस गेम को खेलना शुरू कर सकते हैं।

दोस्तों अब आप जान चुके हैं यह दोनों तरीके गेम्स खेलने के, इनमें से जो तरीका आपको बेहतर लगे आप उसका इस्तेमाल कर अपने जियो फोन में गेम्स का आनंद ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें;


Previous articleJio Phone में WhatsApp कैसे चलायें? (सरल तरीका)
Next articleजिओ फ़ोन में फोटो एडिट कैसे करें? (2 तरीक़े)
Mahipal Negi
महिपाल उत्तराखण्ड से हैं। इन्हें मोबाइल तकनीक के क्षेत्र में पाँच सालों से भी ज़्यादा का अनुभव है। यह इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से इंटरनेट, कंप्यूटर और मोबाइल से जुड़े टुटोरिअल शेयर करते हैं। यह पिछले काफ़ी समय से FutureTricks ब्लॉग पर लेखक एवं एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here