Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?


हमें पता है कि आपने इंटरनेट पर ऐसा कोई आर्टिकल पढ़ा होगा जिसमें बताया गया होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड हो रही है या फिर आपने यूट्यूब पर ऐसा कोई वीडियो देखा होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड भी हो रही है और जियो फोन में पब्जी गेम खेली भी जा सकती है परंतु वास्तव में इसकी सच्चाई क्या है, शायद ही आपको इसके बारे में पता हो। आँजके इस पोस्ट में हम देख़िंगे की Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?

Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?

इसलिए हमने यह आर्टिकल स्पेशल तौर पर इस कंफ्यूजन को दूर करने के लिए लिखा है कि क्या वास्तव में जियो फोन में पब्जी गेम खेली जा सकती है अथवा नहीं। आइए जानने का प्रयास करते हैं कि Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?” अथवा “जियो फोन में पब्जी गेम इंस्टॉल कैसे करें।”


Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?

अगर आपके पास जियो फोन है और आप जियो फोन में पब्जी डाउनलोड करने का तरीका जानना चाहते हैं तो बता दे कि जियो फोन में आपको कुछ आसान सी प्रक्रिया को करके आसानी से पब्जी गेम को डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको जियो फोन के अंदर मौजूद ब्राउज़र का इस्तेमाल करना पड़ेगा, क्योंकि ब्राउज़र में ही आप पब्जी डाउनलोड करने हेतु वेबसाइट ओपन कर सकेंगे। नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप जियो फोन में पब्जी डाउनलोड करने का तरीका बताया जा रहा है।

1: जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने जियो फोन में इंटरनेट डाटा को on कर लेना है।

2: इंटरनेट डाटा ऑन हो जाने के पश्चात आपको जियो फोन के अंदर मौजूद browser को ओपन करना है।

3: अब आपको ब्राउज़र के सर्च बॉक्स पर बटन की सहायता से क्लिक करना है और फिर कीपैड की सहायता से आपको pubg free download लिखना है और आपको जो कांच वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक करना है। ऐसा करने पर सर्चिंग की प्रोसेस चालू हो जाएगी।।

4: सर्चिंग की प्रोसेस पूरी होने के पश्चात आपकी स्क्रीन पर बहुत सारी वेबसाइट ओपन हो करके आएंगी। उनमें से आपको दूसरी या फिर तीसरी वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक करना है। ऐसा करने पर वह वेबसाइट ओपन हो जाएगी

5: अब आपको अपने जिओ फोन की स्क्रीन पर download pubg का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके कुछ आसान सी प्रक्रिया का पालन आपको करना है।


इस प्रकार जियो फोन में pubg game download हो जाएगी।

Jio Phone Me PUBG Game Install Kaise Kare?

बता दें कि ऊपर आपको हमने जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करने का जो तरीका बताया है, वह शायद ही आप के लिए काम करें और अगर किसी प्रकार से उस तरीके को करके आप जियो फोन में पब्जी गेम को डाउनलोड कर भी लेते हैं, तो उसके बाद आप किसी भी हालत में पब्जी गेम को अपने जियो फोन में इंस्टॉल नहीं कर सकेंगे।

आपके मन में यह सवाल पैदा हो रहा होगा कि आखिर ऐसी क्या बात है कि हम जियो फोन में पब्जी गेम क्यों नहीं इंस्टॉल कर सकेंगे तो बता दे कि जिओ फोन का जो ऑपरेटिंग सिस्टम है, वह पब्जी गेम को सपोर्ट ही नहीं करता है और ना ही जियो फोन के अंदर वह कैपेसिटी है कि आप जियो फोन में पब्जी गेम को खेल सके।

दरअसल पब्जी गेम टच स्क्रीन फोन के लिए बनाई गई है और जियोफोन एक मल्टीमीडिया वाला कीपैड फोन है। पब्जी गेम में आपको शूटिंग करने के लिए, हथियार इकट्ठे करने के लिए, भागने के लिए या फिर कूदने के लिए निर्धारित बटन को दबाना होता है जो कि आप जिओ फोन के कीपैड से नहीं कर सकते हैं इसलिए पब्जी गेम जियो फोन में इंस्टॉल नहीं होगी।

जिओ फोन में पब्जी क्यों नहीं खेल सकते?

इसका सीधा सा जवाब यहीं है कि पब्जी गेम को बनाने वाली कंपनी के द्वारा पब्जी गेम को अभी तक सिर्फ आईओएस और एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिए ही तैयार किया गया है, साथ ही पब्जी गेम की साइज ही 1GB से ऊपर है। इसलिए इसे ना तो आप अपने जियो फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं ना ही डाउनलोड कर सकते हैं और ना ही आप पब्जी गेम को खेल सकते हैं।

क्योंकि जिओ फोन का जो ऑपरेटिंग सिस्टम है, वह एंड्राइड भी नहीं है और ना ही आईओएस है बल्कि जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम kaios है। जोकि एंड्राइड अथवा आईओएस एप्लीकेशन को फिलहाल के समय में सपोर्ट नहीं करता है। हालांकि जियो फोन के अंदर आपको पहले से ही इनबिल्ट कुछ गेम्स मिल जाती है, जिसे आप खेल करके अपना टाइम पास कर सकते हैं और अगर आपको उन गेम्स को खेलने में बोरियत महसूस होती है, तो आप ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए जियो फोन में गेम खेल सकते हैं।

परंतु जहां तक बात करें अगर पब्जी गेम की तो पब्जी गेम को खेलने के लिए ऐसे स्मार्टफोन की रिक्वायरमेंट होती है जिसमें 3GB या फिर उससे अधिक की रैम हो, साथ ही उसमें अच्छा खासा इंटरनल स्टोरेज भी हो, क्योंकि कम रैम वाले स्मार्ट फोन में पब्जी गेम डाउनलोड तो हो जाती है।

परंतु गेम खेलने पर काफी हैंगिंग का सामना व्यक्ति को करना पड़ता है, क्योंकि पब्जी गेम की साइज भी अधिक है और उसमें हाई क्वालिटी का ग्राफिक भी होता है, जो कि जिओ फोन सपोर्ट ही नहीं कर पाता या फिर जिओ फोन पब्जी गेम का लोड ही नहीं ले पाता।

यूट्यूब पर पब्जी गेम जियो फोन में डाउनलोड करने वाले वीडियो की सच्चाई क्या है?

हमें पता है कि आपके मन में जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करने का ख्याल तभी आया होगा, जब आपने इंटरनेट पर ऐसा कोई आर्टिकल पढ़ा होगा, जिसमें जियो फोन में पब्जी गेम खेलने का तरीका अथवा डाउनलोड करने का तरीका बताया गया होगा या फिर आपने यूट्यूब पर ऐसा कोई वीडियो देखा होगा, जिसमें यह बताया गया होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड भी हो जा रही है साथ ही जियो फोन में पब्जी गेम खेली भी जा रही है।

बता दे कि ऐसी तमाम बातें जो आप इंटरनेट पर पढ़ते हैं या फिर यूट्यूब वीडियो में देखते हैं वह सभी फर्जी बातें हैं। आप किसी भी हालत में जियो फोन में पब्जी गेम को इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। यूट्यूब पर जो वीडियो आते हैं, दरअसल उन्हें स्मार्टफोन के अंदर ही रिकॉर्ड किया जाता है।

एक प्रकार से स्मार्ट फोन के अंदर स्क्रीन रिकॉर्डर चालू करके पब्जी गेम खेली जाती है और फिर उसे यूट्यूब चैनल पर डाल दिया जाता है और साथ ही टाइटल में यह लिखा जाता है कि जियो फोन में पब्जी गेम चल रही है, जबकि ऐसा होता नहीं है।

तो आप अपने दिमाग से यह फितूर निकाल दें कि आप जियो फोन में पब्जी गेम खेल सकेंगे या फिर जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड अथवा इंस्टॉल कर सकेंगे।

अगर आपको पब्जी गेम का आनंद लेना है तो आपको फिलहाल के समय में एंड्रॉयड स्मार्टफोन या फिर आईओएस स्मार्टफोन खरीदना पड़ेगा अथवा आपके घर में किसी के पास एंड्रॉयड/ आईओएस स्मार्टफोन है तो आप उसमें पब्जी गेम खेल सकते हैं।

FAQ:

क्या हम जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड कर सकते हैं?

नहीं।

क्या हम जियो फोन में पब्जी गेम इंस्टॉल कर सकते हैं?

नहीं।

जियो फोन में पब्जी गेम क्यों नहीं खेल सकते?

जियो फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम पब्जी गेम को सपोर्ट नहीं करता।

यूट्यूब पर आने वाले जियो फोन में पब्जी गेम खेलने के वीडियो की सच्चाई क्या है?

सभी वीडियो फर्जी हैं।

जियो फोन में क्या हम कोई भी गेम नहीं खेल सकते?

आप कुछ गेम खेल सकते हैं।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में PUBG Game डाउनलोड करने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare?

Hope की आपको Jio Phone Me PUBG Game Download Kaise Kare? जीयो फ़ोन में फ़ोटो कैसे बनाये? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।



अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here