Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele?


Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele? पब्जी गेम को लेकर के बच्चों में काफी दीवानगी है। इसलिए जब बच्चे कोई फोन प्राप्त करते हैं तो वह सबसे पहले फोन में पब्जी गेम को इंस्टॉल करना पसंद करते हैं। स्मार्टफोन में तो पब्जी गेम आसानी से डाउनलोड अथवा इंस्टॉल हो जाती है परंतु जियो फोन में Pubg Game खेलना काफी मुश्किल होता है।

Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele?

कई लोग तो यह सोचते हैं कि जियो फोन में पब्जी गेम इंस्टॉल हो सकती है, परंतु इसकी सच्चाई क्या है इससे वह अनजान होते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको जियो फोन में पब्जी गेम खेल सकते हैं अथवा नहीं, इसके बारे में जानकारी देंगे, साथ ही Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele? इसके बारे में भी बताएंगे।


Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele?

सबसे पहले तो हम आपको साफ तौर पर यह बता देना चाहते हैं कि जियो फोन में आप पब्जी गेम को नहीं खेल सकते हैं, क्योंकि पब्जी गेम खेलने के लिए जो रिक्वायरमेंट होती है, वह जिओ फोन पूरी नहीं कर पाता है। इसलिए अगर आपको कोई व्यक्ति यह बोलता है कि जियो फोन में उसने पब्जी गेम खेली है या फिर पब्जी गेम को जियो फोन में चलाया जा सकता है, तो यह बात बिल्कुल झूठ है।

जिओ फोन एंड्रॉयड स्मार्टफोन में चलता है और खास तौर पर इसे सही प्रकार से खेलने के लिए 2GB के ऊपर स्मार्ट फोन की RAM होनी चाहिए, साथ ही उसका इंटरनल स्टोरेज भी अच्छा होना चाहिए, क्योंकि पब्जी गेम में जो ग्राफिक होता है, वह बहुत ही हाई क्वालिटी का होता है। इसलिए जिओ फोन पब्जी गेम को सपोर्ट नहीं करता है। पब्जी गेम सामान्य तौर पर नीचे दिए गए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

मोबाइल: ANDROID/IOS
ओएस वर्जन: ANDROID 5.1 या इससे अधिक
IOS 9.0 या इससे अधिक
प्रोसेसर/ फ्रिकवेंसी: 2 GHZ: 480 अथवा इससे ज्यादा
रैम: 4 GB RAM
फ्री स्टोरेज ऑफ गेम: 5 GB SPACE
इंटरनेट स्पीड: 4G कनेक्शन

 

अगर ऊपर बताई गई रिक्वायरमेंट किसी स्मार्टफोन के अंदर नहीं है, परंतु वह स्मार्टफोन एंड्रॉयड स्मार्टफोन है, तो भी अगर आप किसी भी प्रकार से पब्जी गेम को उस स्मार्ट फोन में इंस्टॉल कर लेते हैं, तो भी पब्जी गेम सही प्रकार से काम नहीं करेगी। दरअसल पब्जी गेम का ग्राफिक बहुत ही हाई क्वालिटी का है और यही वजह है कि जिस स्मार्टफोन में इसे चलाया जाता है,


उसमें RAM भी अधिक होनी चाहिए, साथ ही उसका CPU भी पावरफुल होना चाहिए, तभी यह गेम को सही प्रकार से सपोर्ट करेगा और आप गेम को खेलने का पूरा आनंद अपने स्मार्टफोन में ले सकेंगे।

Jio Phone Me PUBG Game Install Kaise Kare?

आप JIOPHONE में पब्जी गेम नहीं खेल सकते है, परंतु अब आपके मन में यह भी सवाल आ रहा होगा कि आखिर हम जियो फोन में पब्जी गेम क्यों नहीं खेल सकते, तो बता दे कि जियो फोन में आप पब्जी गेम को इंस्टॉल ही नहीं कर सकते हैं, क्योंकि जिओ फोन का जो ऑपरेटिंग सिस्टम है, वह ना तो ANDROID है ना ही IOS है।

पब्जी गेम एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म या फिर आईओएस प्लेटफार्म के लिए ही बनाई गई है, वही जियो फोन के अंदर आपको KAIOS OPERATING SYSTEM मिलता है। इस प्रकार से यह बात बिल्कुल क्लियर है कि आप जियो फोन में पब्जी तो क्या किसी भी प्रकार की एंड्राइड एप्लीकेशन को डाउनलोड या फिर इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं।

हालांकि हमें यह भी पता है कि आपको यूट्यूब पर ऐसे बहुत सारे वीडियो मिले होंगे, जिसमें यह बताया गया होगा कि जियो फोन में आप पब्जी गेम इंस्टॉल कर सकते हैं, साथ ही उन वीडियो में जियो फोन में पब्जी गेम को खेल करके भी दिखाया गया होगा। दरअसल ऐसे वीडियो सही नहीं होते हैं। यह वीडियो एडिट करके बनाए जाते हैं, वह भी सिर्फ लाइक और VIEWS पाने के लिए तथा अपने चैनल के सब्सक्राइबर को बढ़ाने के लिए।

जियो फोन में पब्जी कैसे खेले? REAL OR FAKE

जिओ फोन एक कीपैड वाला फोन है, जो HTML5 एप्लीकेशन को सपोर्ट करता है और इसमें 4जी KAIOS का ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है और बात करें अगर KAIOS के बारे में तो यह कंपनी कीपैड फोन के लिए एप्लीकेशन को तैयार करती है जो कि सामान्य फोन में स्मार्टफोन की तरह ही एप्लीकेशन को ऑपरेट करने की सर्विस देती है।

डेवलपर के द्वारा इसमें दुनिया की कुछ लोकप्रिय एप्लीकेशन जैसे कि व्हाट्सएप, टि्वटर, फेसबुक, गूगल मैप्स, गूगल सर्च और गूगल असिस्टेंट को शामिल किया गया है और भविष्य में डेवलपर के द्वारा इसमें स्ट्रीमिंग, ट्रैवल, सोशल मीडिया गेमिंग, एंटरटेनमेंट और स्वास्थ्य से संबंधित दूसरे एप्लीकेशन को भी देने की घोषणा की गई है।

इसका सीधा सा अर्थ यही होता है कि भविष्य में आप अपने जियो फोन में KAIOS STORE की सहायता से अपनी फेवरेट गेम को डाउनलोड करके खेल सकेंगे।

हालांकि हम आपको बता दें कि KAIOS एंड्राइड नहीं है बल्कि यह जावा सपोर्टिंग ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो कि जावा एप्लीकेशन को सपोर्ट करता है और इसीलिए जो फोन KAIOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं उसमें आप किसी भी प्रकार से एंड्रॉयड एप्लीकेशन को ना तो डाउनलोड कर सकते हैं ना ही इंस्टॉल कर सकते हैं।


जिओ फोन की जो रैम है वह भी काफी कम है। इसके अलावा जियो फोन में इंटरनल स्टोरेज सिर्फ 512MB का है। इसलिए किसी भी हाई ग्राफिक वाले गेम को खेलने के लिए आपको 2GB के ऊपर की रैम वाले स्मार्टफोन की आवश्यकता पड़ती है। इसलिए भी पब्जी गेम जियो फोन में खेलना नामुमकिन है।

यूट्यूबर जियो फोन में पब्जी कैसे खेलते हैं?

जियो फोन में पब्जी कैसे खेली जाती है, इसके बारे में जब आपने यूट्यूब पर सर्च किया होगा तब आपको बहुत सारे वीडियो दिखाई दिए होंगे, जिसमें यह भी दिखाया गया होगा कि कैसे लोग जियो फोन में पब्जी गेम को खेलते हैं और आप यह सोचते होंगे कि आखिर वह ऐसा कैसे कर लेते हैं, तो हम बता दें कि वह सभी फर्जी वीडियो होते हैं।

यूट्यूब पर जो वीडियो आते हैं, वह जियो फोन वाले नहीं होते बल्कि उन्हें स्मार्टफोन में खेला गया होता है और स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिए उन्हें रिकॉर्ड करके यूट्यूब चैनल पर डाला जाता है और टाइटल में यह बताया जाता है कि आप अपने जियो फोन में पब्जी गेम खेल सकते हैं।

इसलिए अगर आप यूट्यूब पर कोई ऐसा वीडियो देखे जिसमें जियो फोन में पब्जी खेली जा रही है या फिर कोई ऐसा आर्टिकल पढ़ते हैं जिसमें यह बताया जा रहा है कि जियो फोन में पब्जी खेली जा सकती है तो वह वीडियो भी झूठा है और वह आर्टिकल भी झूठा है।

FAQ:

क्या हम जियो फोन में पब्जी गेम खेल सकते हैं?

नहीं

जियो फोन में पब्जी गेम क्यों नहीं खेल सकते?

जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम पब्जी को सपोर्ट नहीं करता है।

पब्जी गेम कौन से प्लेटफार्म के लिए बनाई गई है?

एंड्रॉयड और आईओएस

पब्जी खेलने के लिए कौन सा मोबाइल अच्छा होता है?

स्मार्टफोन

क्या हम जियो फोन में कोई भी गेम नहीं खेल सकते?

जियो फोन में आप कुछ गेम खेल सकते हैं।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में pubg game खेलने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी और आप जान गये होगे की Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele?

Hope की आपको Jio Phone Me PUBG Game Kaise Khele? जीयो फ़ोन में फ़ोटो कैसे बनाये? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here