Jio Phone से पैसे कैसे कमाए – 10 तरीके 2021


दोस्तों अगर आप घर बैठे ऑनलाइन अपने जीयो फ़ोन से पैसे कमाना चाहते हो तो आजका यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्पफ़ुल साबित होने वाल है क्यूकी आजके इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से जीयो फ़ोन में whatsapp से, facebook से, और सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए? जीयो फ़ोन में गेम से पैसे कैसे कमाए? paytm cash कैसे कमाए? Jio Phone से पैसे कैसे कमाए – 10 तरीके 2021

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए - 10 तरीके 2021

पूरे भारत में जिओ फोन के एक करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं! जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग अपने जिओ फोन से इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं यदि आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आज हम आपको बताएंगे Jio Phone से पैसे कैसे कमाए – 10 तरीके 2021!


दोस्तों जिओ फोन जिसका इस्तेमाल अगर आप अभी तक सिर्फ कॉलिंग करने फेसबुक चलाने या फिर यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए करते थे। तो उसी फोन का इस्तेमाल अगर आप सही तरीके से करें तो कुछ कमाई भी कर सकते है।

क्योंकि इंटरनेट आने के बाद कई सारे लोग आज ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं, तो ऐसे में कई सारे जिओ यूजर्स इंटरनेट पर सर्च करते हैं जिओ फोन से पैसे कमाने के तरीके? तो ऐसे ही यूजर्स के लिए यह लेख तैयार किया गया है।

यहां हमने कुछ तरीके बताएं है, जिनको इस्तेमाल करके आप अपने जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं।

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए?

सोशल मीडिया

दोस्तों अगर आप अपने जियो फोन से Facebook, Twitter, Instagram जैसी साइट्स का इस्तेमाल करते हैं तो आप के लिए खुशखबरी यह है कि इन social media site से भी आप अपने जिओ फोन से पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक

क्या आप जानते हैं करोड़ों लोग जहां फेसबुक का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए करते हैं वही सैकड़ों लोग इससे ऑनलाइन Earning भी करते हैं! फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक Popular पेज या ग्रुप होना चाहिए।

जिसमें बड़ी संख्या में फॉलोअर्स या मेंबर्स होने चाहिए। ऐसे फेसबुक पेज या ग्रुप से पैसे कमाने के कई सारी तरीके हैं, जैसे paid promotion, paid reviews, Cross इत्यादि।।

साथ ही अगर आपका एक पॉपुलर पेज है तो उसे 10 से 50,000 में बेचा जा सकता है। तो अपने जियो फोन से पैसे कमाने के लिए एक फेसबुक पेज या ग्रुप बनाएं और उसमें फॉलोअर्स बढ़ाने पर ध्यान दें।

इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम भी एक विश्व प्रसिद्ध फोटो शेयरिंग साइट है लेकिन क्या आप जानते हैं इंस्टाग्राम पर जिन लोग के पास पॉपुलर अकाउंट होते हैं जिसमें काफी ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं।

उन अकाउंट्स को कंपनियां, बिजनेस काफी अधिक दाम में खरीदने के लिए तैयार रहते हैं क्योंकि एक इंस्टाग्राम के ज्यादा फॉलोअर्स वाले अकाउंट से पैसे कमाने के कई तरीके होते है।

आप भी जियो फोन से इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर उसमें ज्यादा से ज्यादा Followers बढ़ाते हैं, तो आगे इससे काफी ज्यादा फायदा हो सकता है।

पेटीएम पर रिचार्ज करके

आप अपने जियो फोन में घर बैठे अपने बिजली, पानी इत्यादि के बिलों के भुगतान के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज इत्यादि भी कर सकते हैं

जैसा कि आप जानते होंगे पेटीएम पर नए-नए Promo Codes, Offers आते रहते हैं जिसमें आपको ढेरों डिस्काउंट मिलते हैं। इस तरह अगर आप खुद का और लोगों के रिचार्ज के समय सही प्रोमो कोड का इस्तेमाल करते हैं तो काफी पैसों की बचत यानी कि indirectly पैसे कमा सकते हैं।


यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके

ऑनलाइन पैसा एवं नाम कमाने के लिए यूट्यूब एक बड़ा प्लेटफॉर्म है! तो अगर आप अपने जियो फोन में यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपनी खुद कि वीडियोस भी YouTube पर अपलोड कर सकते है।

और उससे पैसे कमा सकते हैं यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए आपके पास एक चैनल होना चाहिए जिसमें 1000 और 4000 घंटे का वॉच टाइम होना चाहिए।

हालांकि यूट्यूब पर हाई क्वालिटी वीडियोस बनाने और उसे अपलोड करने के लिए आपके पास एक smartphone या computer हो तो इससे आपको आसानी होगी।

एफिलिएट मार्केटिंग

किसी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विस को बेचकर कमाये गए कमीशन को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है! इंटरनेट पर कई सारी साइट्स है जो एफिलिएट मार्केटिंग का मौका ग्राहकों को देती हैं


जैसे कि Amazon site के Affiliate प्रोग्राम से जुड़ने पर यहां  उपलब्ध प्रोडक्ट्स को अगर आप Affiliate link से प्रमोट करते हैं तो आपके लिंक पर क्लिक करके जितने ज्यादा लोग प्रोडक्ट खरीदते है, उतना ज्यादा आपको कमीशन मिलता है और आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: Affiliate Marketing क्या है? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

Swagbucks से

अपने जियो फोन से बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए बगैर अगर आप किसी ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट की तलाश में है! तो Swagbucks एक ऐसी साइट है जहां पर आप सिंपल कार्य करके ऑनलाइन जिओ फोन से पैसे कमा सकते हैं।।

तो पहले आपको swagbucks.com पर अपना अकाउंट बनाना होगा फिर आपको स्क्रीन पर कुछ Tasks जैसे सर्वे कंप्लीट करना, ऑनलाइन गेम्स खेलना होता है जिन कार्यों के आपको प्वाइंट्स मिलते हैं। जिन्हे बाद में Real Money में बदलकर आप अपने खाते में ले सकते है।

Quora से

अगर आप प्रश्न पूछकर और दूसरों के प्रश्न को पढ़कर ऑनलाइन अर्निंग करना चाहते हैं! तो जियो फोन के लिए एक बेस्ट वेबसाइट है quora.com इस वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आपको यहां पर नियमित रूप से एक्टिव रहकर दूसरों के पूछे गए सवालों का जवाब देना होता है।

जब आप दूसरे के सवालों का ईमानदारी से जवाब देकर उनकी हेल्प करते हैं, तो quora की टीम आपके अकाउंट को देखकर आपको कोरा के पार्टनर प्रोग्राम के लिए आमंत्रित करती हैं जिससे जुड़ने के बाद लोगों के सवालों का जवाब देने पर आपकी कमाई शुरू हो जाती है।

हालांकि कोरा के पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ना आसान नहीं होता। लेकिन जो लोग Quora की पॉलिसी का पालन कर यहां पर एक्टिव रहते हैं, तो कोरा की तरफ से उन्हें Mail आता है जिससे आज कई लोग कोरा से लाखों रुपए भी कमा रहे है।

URL Shortener से

किसी लिंक के साइज को छोटा करने वाली site को URL Shortener site कहा जाता है। ऐसी कई सारी वेबसाइट है जो यूआरएल को शॉर्ट करने का पैसा देती है जिसमें आप किसी भी लिंक को शार्ट करके किसी को शेयर करते हैं और आपके लिंक पर कोई क्लिक करता है तो इससे आपकी कुछ अर्निंग होती है और Url Shortener साइट् आपको पैसे देती है।

कुछ लोकप्रिय Url Shortener साइट Linkvertise, Shrink Earn, Adfly इत्यादि है।

यह भी पढ़े: URL Shortener Websites से पैसे कैसे कमाए [Top 5 Websites]

तो साथियों यह थे वे तरीके जिन्हें आप जियो फोन से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ट्राई कर सकते हैं। जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए? की पोस्ट को पढ़ने के बाद कोई सवाल है तो कमेंट में बताएं साथ ही जानकारी को शेयर भी कर दें।।

उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में whatsapp से, facebook से, और सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए? जीयो फ़ोन में गेम से पैसे कैसे कमाए? paytm cash कैसे कमाए? Jio Phone से पैसे कैसे कमाए – 10 तरीके 2021 से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी।

यह भी पढ़े:

Hope की आपको Jio Phone से पैसे कैसे कमाए – 10 तरीके 2021 का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here