कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे

2

How to delete any social media account in hindi? अगर आप अपना फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम या किसी भी सोशल मीडिया या किसी भी other वेबसाइट का अकाउंट डिलीट करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की कैसे आसानी से अपना किसी भी वेबसाइट का या फिर कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे?

दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है की हम बहुत सारी वेबसाइट पर अपने फालतू के account create कर लेते है, जिनकी हमें कोई जरूरत नही होती है. आज के समय में बहुत सारे saare social media sites है, लेकिन ऐसा जरुरी नहीं की आप उन सब को इस्तेमाल करो. अगर अपने फालतू के वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना लिया है और अब आप उसको डिलीट करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की अपना कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे?


unwanted sites पर account होने की वजह से हमें बहुत सारे unwanted emails or notification आते रहते है जो की हमें disturb करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप यह जरूर चाहोगे की आपके वो सारे फालतू के अकाउंट डिलीट हो जाये।

अगर आपको बहुत सारे फालतू के ईमेल आते है तो Email पर आने वाले Unwanted Spam Mails कैसे बंद करें? उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है. लेकिन आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से अपना किसी भी वेबसाइट का या फिर कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे?

कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे?

#1: सबसे पहले आपको justdelete.me की वेबसाइट पर जाना है.

#2: Site पर आने के बाद आप अपने जिस भी वेबसाइट के अकाउंट को डिलीट करना चाहते हो तो उसको ढूंढे.

#3: अब आपको हर साइट के नीचे अकाउंट डिलीट करने की information मिल जाएगी। information 4 type में होगी..

EASY – इस तरह के अकाउंट को डिलीट करना आसान है.


MEDIUM – इस तरह के अकाउंट को डिलीट करना थोड़ा मुश्किल है.

HARD – इस तरह के अकाउंट को डिलीट करना मुश्किल है.

IMPOSSIBLE – इस तरह के अकाउंट को आप डिलीट नहीं कर सकते.

#4: Show Info पर क्लिक करे..

#5: अब अगर आप अपना Whatsapp account delete करना चाहते हो और आपको नहीं पता की whatsapp पर से अकाउंट डिलीट कैसे करते है, तो यहां पर आपको अकाउंट डिलीट करने की step by step process मिल जाएगी।

  1. whatsapp app open करे.
  2. setting में जाये.
  3. account में जाये.
  4. delete your account पर क्लिक करे.
  5. अब आपका whatsapp account delete हो जायेगा।

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने किसी भी वेबसाइट केaccount को आसानी से डिलीट कर सकते हो, उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की आसानी से अपना किसी भी वेबसाइट का या फिर कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कैसे करे?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here