Like App Se Paise Kaise Kamaye


Like App Se Paise Kaise Kamaye? अगर आप अपने मोबाइल में Like ऐप का इस्तेमाल करते हैं और Like पर वीडियो देखते हैं तो आज की इस पोस्ट में हम आपको Like एप से पैसे कमाने का तरीका? बताने जा रहे हैं.

Like App Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं तो न सिर्फ आप Like बल्कि किसी भी short वीडियो प्लेटफार्म से पैसे कैसे कमाए जाते हैं यह समझ पाएंगे। और आप भी फ्यूचर में एक के Creator के तौर पर पैसे कमा सकते हैं.



यह बताए गए सभी तरीके Genuine और फायदेमंद है जिन्हे फॉलो करके आज कहीं सारे क्रेटर्स पैसे कमा रहे हैं। तो अगर आप भी इन तरीकों को अच्छे से समझ कर फॉलो करते हैं तो आप भी Earning कर सकते हैं आइए जानते हैं.

Like App Se Paise Kaise Kamaye?

Likee या किसी भी short video Platform से पैसे कमाने के लिए आपके अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स होना चाहिए।

अगर आपके Like ऐप में काफी ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो आपके पास पैसे कमाने के लिए ब्रांड प्रमोशन, लाइव स्ट्रीमिंग, एफिलिएट मार्केटिंग जैसे कई तरीके उपलब्ध हैं जिनके बारे में आइए हम विस्तार से जानते है।

Tag चैलेंज में पार्टिसिपेट करें

लाइक एप में videos देखते हुए आपने गौर किया होगा कई सारी वीडियो में आपको नीचे की तरफ Tags दिखाई देते हैं। जैसे #dairymilkindia #desicompany इत्यादि यह Tags बताते हैं कि आपकी वीडियो किस बारे में है।

बता दें लाइक ऐप में बड़े बड़े Brands खुद के प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए Tags का इस्तेमाल करते है। और जब भी कोई Creator कंपनी के दिए गए Tags पर सबसे पहले वीडियो बनाता है और उस वीडियो पर अच्छे लाइक्स आते हैं तो कंपनी क्रेटर द्वारा किए गए काम के लिए पैसे या फिर कंपनी खुद का कोई प्रोडक्ट गिफ्ट के रूप में दे सकती है।

अगर आप Like से पैसा कमाना चाहते हैं? तो ऐसे ही Tags पर आपको सबसे पहले ना सिर्फ वीडियो बनाना है बल्कि वीडियो ऐसा बनाना है जिस पर ज्यादा से ज्यादा लाइक्स आए।

Brand Promotion से कमाई

Like के साथ साथ किसी भी शार्ट वीडियो प्लेटफार्म पर पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा तरीका है।क्योंकि आजकल बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए ऐसे शार्ट वीडियो प्लेटफार्म का इस्तेमाल करती हैं।

तो मान लीजिए अगर आपके like पर ही एक लाख फॉलोअर्स हैं और आपकी हर वीडियो पर अच्छे Likes आते हैं। तो कंपनी चाहेगी आपके साथ कांटेक्ट करें, ताकि आप उस कंपनी के प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर अपने फॉलोअर्स तक पहुंचा सके।

और एक ब्रांड स्पॉन्सरशिप वीडियो बनाने का कंपनी आपको 10 से 50 हजार तक दे देती है। तो जितने ज्यादा आपके फॉलोवर्स होंगे आप इतना अच्छा पैसा ब्रांड स्पॉन्सरशिप से कमा सकते हैं।

खुद के प्रोडक्ट बेचें

Tiktok हो या Likee या कोई अन्य Apps अगर आपके फॉलोवर्स ज्यादा हैं तो इस बात का फायदा आप ले सकते हैं। आप खुद का एक online store खोल सकते है और अपने सामान को बेचने के लिए आप short video platform का इस्तेमाल कर सकते है।

आज कई सारे लोग जिनके Like पर अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं। वे अपने Products का प्रचार अपनी वीडियोस के माध्यम से करके काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं। तो आपके पास भी मौका है अपने फॉलोवर्स बढ़ाने का  और फिर अपने प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाने का।

Livestream करके कमाई करें

यूट्यूब की तरह ही Likee पर भी आप लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं लेकिन likee पर लाइव अपने फ्रैंड्स के साथ बातचीत करने के साथ साथ पैसे भी कमा सकते हैं। अगर लोग आपको खूब पसंद करते हैं तो Like पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान लोग आप को गिफ्ट सेंड कर सकते हैं। और इन गिफ्ट को देने के लिए उन्हें पैसे Pay करने पड़ते हैं

जब आपको यह गिफ्ट अपने फॉलोअर्स की तरफ से मिलते हैं तो बाद में आप इन गिफ्ट्स को पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं। लेकिन livestream आने के लिए इन बातों का ध्यान रखना है।

• Like पर आपके 1,000 से अधिक Fans होने चाहिए।
• 35 + आपका level होना चाहिए।
• Like पर live stream करने के लिए 16 से अधिक उम्र होनी चाहिए।
• Likee पर कम से कम तीन वीडियो अपलोड होनी चाहिए।
• लाइव आने के लिए 30 दिन पहले तक आपने like की किसी पॉलिसी का उललघंन ना किया हो।

Likee App Me Crown Se Paise Kaise Kamaye?

बड़े बड़े क्रिएटर्स को likee ऐप द्वारा क्राउन दिया जाता है, यह क्राउन भी Creators के लेवल के हिसाब से अलग-अलग होते हैं।

जैसे कि केवल k1 Crown जिन क्रिएटर्स को मिलता है उनकी सैलरी 30,000 होती है जबकि crown K2 पाने वाले क्रिएटर को हर महीने लाइक ऐप ₹17,000 देती है। जबकि k 3 crown को 3500 तक like App से मिलता है। तो अगर आपको भी लाइक  ऐप में क्राउन मिल जाता है तो आप इस ऐप से अच्छी खासी Earning कर सकते हैं।

Cross Promotion

likee हो या कोई भी अन्य ऐप एक और पैसे कमाने का तरीका है क्रॉस प्रमोशन जैसा कि आप जानते होंगे इन दिनों यूट्यूब, इंस्टाग्राम फेसबुक जहां पर भी आपके फॉलोवर्स ज्यादा होते हैं वहां से आप पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपके Like पर काफी फॉलोअर्स हैं तो आप चाहे तो अपनी वीडियो से अपने दूसरे social media platform जैसे YouTube channel, इंस्टाग्राम पेज इत्यादि को प्रमोट करके अपने फॉलोअर्स को कह सकते हैं कि वह आपको यहां पर भी फॉलो कर ले! इस तरीके से आप दूसरे प्लेटफार्म से भी लोगों को जोड़ कर वहां से अर्निंग कर सकते हैं।

दोस्तों यह थे कुछ तरीके जिनसे आप लाइक ऐप से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। उम्मीद है लाइक एप से पैसे कैसे कमाए? से जुड़ी पूरी जानकारी आपको मिल चुकी होगी। और आपको Like App Se Paise Kaise Kamaye? का यह पोस्ट पसंद आया होगा।

यह भी पढ़े:

Hope की आपको Like App Se Paise Kaise Kamaye? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।



अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here