Pendrive Se Computer Ko Lock & Unlock Kaise Kare

4

How to lock or unlock your computer (windows pc) with pendrive in hindi? अगर आप अपने कंप्यूटर को लॉक करना चाहते हो और अपनी pendrive को अपने कंप्यूटर का password बनाना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की अपना कंप्यूटर लॉक कैसे करे? या Pendrive Se Computer Ko Lock & Unlock Kaise Kare?

अगर आप चाहते हो की आपके इलावा आपके कंप्यूटर को और कोई भी use ना करे, और अगर करे तो आपको पता रहे! तो आज इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसी interesting trick के बारे में बताऊंगा जिससे आप आसानी से अपनी pendrive को अपने कंप्यूटर का password बनाकर अपने कंप्यूटर को अपनी pendrive से lock & unlock कर सकते हो.


किसी भी Computer का Lock & Password कैसे तोड़े? (पासवर्ड तोड़ने का तरीका) उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है, लेकिन आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Pendrive Se Computer Ko Lock & Unlock Kaise Kare?

Pendrive Se Computer Ko Lock & Unlock Kaise Kare?

Predator-Usb software की help से आसानी से आप अपनी pendrive को अपने कंप्यूटर का password बना सकते हो. नीचे बताये गए stpes को carefully follow करे.

Step1: सबसे पहले अपने Computer में Predator-Usb software को डाउनलोड कर ले.

Download Predator-Usb

Step2: अब इसको install करने के बाद अपने Pendrive को कंप्यूटर से connect करे और software को open करे..

Step3: अब अपने कंप्यूटर के लिए एक password choose करे और अपनी pendrive को select करके ok button press करे.

Step4: अब आपका software ready हो चूका है अब predator setting (preferences) में जाये।.


Step5: अब setting में जाने के बाद आपको interval time set करना है.(pc से pendrive remove करने के कितने समय बाद आप अपने pc को lock करना चाहते हो.)

Step6: Setting में जाने के बाद आपको और भी बहुत से options मिल जयिंगे जिनको आप अपने हिसाब से set कर सकते हो.

यह भी पढ़े: USB Pendrive में Password कैसे लगाए (Without Any Software)

Step7: अब बस आपका काम हो गया है जैसे ही आप अपने computer से pendrive को remove करोगे, आपके set किये हुए समय के बाद आपका कंप्यूटर locked हो जायेगा।

Step8: अब अपने PC को unlock करने के लिए या तो आपको अपनी pendrive insert करनी होगी, या फिर अपना set किया हुआ password enter करना होगा.

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने USB Pendrive को अपने Computer का password बनाकर उससे अपने कंप्यूटर को lock or unlock कर सकते हो और अपने कंप्यूटर को और भी secure कर सकते हो.

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की अपनी usb pendrive को अपने कंप्यूटर का password कैसे बनाये? & कंप्यूटर लॉक कैसे करे? या Pendrive Se Computer Ko Lock & Unlock Kaise Kare?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here