Shorte.st क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए?

29

अगर आप URL Shortner Websites की help से online पैसे कमाना चाहते हो तो आजका यह पोस्ट आपके लिए काफी helpful हो सकता है, क्युकी आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Shorte.st क्या है? और Shorte.st से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना कहते हो तो घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है, और अगर आप URL Shortner Websites की help से online पैसे कमाना चाहते हो तो Top 5 URL Shortener Websites के बारे में भी मैंने पहले से ही detail से बताया हुआ है, अगर अपने अभी तक उन Articles को नहीं पढ़ा हैं तो आप पहले उनको पढ़ सकते हो.


लेकिन अगर आपको नहीं पता की URL Shortner Websites क्या होती है? Shorte.st क्या है? तो आज में आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की Shorte.st क्या है? और Shorte.st से पैसे कैसे कमाए?

Shorte.st क्या है?

दोस्तों Shorte.st एक बहुत ही popular & trusted URL Shortner website है. और इस पर आप अपने किसी भी url को short करके उससे पैसे कमा सकते हो.

simply आपको अपने किसी भी url को Shorte.st की site पर जाकर short करना होता है, और उसके बाद आपको अपने short url को share करना होता है, और जब भी कोई आपके short url पर क्लिक करता है, तो वो Shorte.st के Advertisement page पर चला जाता है, और उसे 5 Seconds के लिए कुछ Ads को देखना होता है.

यह भी पढ़े: Affiliate Marketing क्या है? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

5 Seconds के बाद Skip Ads पर क्लिक करके आप orignal link पर redirect हो जाते है. और उस 5 Seconds के Ads देखने के हमें Shorte.st पैसे देता है.

हमारे share किये हुए link पर जितने ज्यादा से ज्यादा लोग क्लिक करके उस ads को देखिंगे उतनी ही ज्यादा हमारी Shorte.st में income होगी।

हमारे shared url’s पर 1000 views होने पर India में Shorte.st हमें $2 देती है. और दूसरी country की जानकारी के Payout Rates की जानकारी आपको यहां मिल जाएगी।

दोस्तों Shorte.st पर हम minimum $5 ही payout कर सकते है, मतलब कम से कम 5 dollar निकल सकते है, वो भी paypal के द्वारा। और यह एक month में एक बार ही payment करती है.

तो दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा की Shorte.st क्या है? अब देखते है की इस पर अकाउंट कैसे बनाये? और Shorte.st से पैसे कैसे कमाए?

यह भी पढ़े: Blog से पैसे कैसे कमाए?

Shorte.st पर अकाउंट कैसे बनाये? और इससे पैसे कैसे कमाए?

#1: Shorte.st पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले उसकी site पर जाये, और साइट पर जाने के बाद Join पर क्लिक करे.

#2: Join पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी email id से sign up करना है.


#3: Register करने के बाद आपके email पर conformation का message आएगा, अपने mail को open करके उसको confirm कर ले.

#4: Email को confirm करने के बाद अब आपका Shorte.st account ready है.

Statistics –  इसमें आपके link की detail show होगी, आपके लिंक पर कितने क्लिक हुए है, और आपकी कितनी income हुई है.

यह भी पढ़े: मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?

Withdraw – यहां से आप अपने पैसे निकाल सकते हो. लेकिन minimum 5$ वो भी by PayPal.

Website Script – अगर आपका कोई website या blog है, तो यह option आपके लिए बहुत helpful है. इसमें आपको एक html code मिल जायेगा, जिसको अगर आप अपने blog में add करते हो तो आपके blog पर automatic इसके ads show होने लग जयिंगे।

Website और Blog में Html Code कैसे Add करें? उसकी जानकारी यहां है.

More Tools – इसमें आपको बहुत सारे ऐसे options और features मिल जयिंगे, जिनसे आप अपनी income और भी बढ़ा सकते हो.

अब आपको Shorte.st के बारे में पूरी detail मिल गयी होगी, अब बस आपको Shorte.st के अंदर दिए गए box में अपने link को paste करके short करना है.

short करने के बाद अपने short url को share करना है, फिर जितने ज्यादा clicks उतनी ज्यादा income.  🙂

तो इस तरहा से आप Shorte.st से पैसे कमा सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Shorte.st क्या है? और Shorte.st से पैसे कैसे कमाए?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



29 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here