MkvMad.Com 2020 – Free HD 720p to 1080p Bollywood Movies Download

0

MkvMad.Com 2020 – Free HD 720p to 1080p Bollywood Movies Download! दोस्तों नई मूवी रिलीज होते ही बड़ी संख्या में उस मूवी को देखने के लिए सिनेमाघरों में लंबी कतार देखी जा सकती है! लेकिन इंटरनेट जैसेजैसे अधिक लोगों तक पहुंच रहा है आज लोग online मूवीस देखना अधिक पसंद कर रहे हैं।

और आप भी online लेटेस्ट मूवी देखने वाली site को खोज रहे हैं, जहां से आप आसानी से नईनई मूवीस को देख सके! तो आप बिल्कुल सही लेख पर आए हैं, क्योंकि हम आपको मूवी देखने वाली एक best साइट की जानकारी देने वाले हैं। जहां से कोई भी यूजर आसानी से अपनी पसंदीदा मूवी को डाउनलोड कर देख सकता है।


दोस्तों mkvmad नामक यह वेबसाइट online latest bollywood, हॉलीवुड movies को देखने के लिए काफी प्रसिद्ध है। इसलिए इस लेख के माध्यम से मेरी यह पूर्ण कोशिश रहेगी कि आपको इस साइट के बारे में पूरी जानकारी मिल सके!

तो यदि आप जानना चाहते हैं कि mkvmad क्या है? यहां से किनकिन मूवीस को डाउनलोड किया जा सकता है? इस साइट से मूवीस कैसे डाउनलोड करें? तथा क्या यहां से मूवीस को देखना safe तथा legal होता है? तो इस लेख में अंत तक बने रहिए। तो आइए दोस्तों समय को नष्ट किए बगैर लेख को शुरू करते हैं, और जानते हैं mkvmad kya hai?

MkvMad.Com 2020 – Free HD 720p to 1080p Bollywood Movies Download

full HD बॉलीवुड  movies तथा dual audio मूवीज देखने के लिए बेहतरीन साईट है mkvmad!  दोस्तों कई सालों से इंडियन users MKVmad साइट का इस्तेमाल latest hindi movies को डाउनलोड करने के लिए करते हैं ,और अब आप भी  नईनई बॉलीवुड मूवीस को इस site से डाउनलोड कर पाएंगे।

इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको 780P, 1080P HD Resolution कैटेगरी की मूवी दिखाई देंगी! जिनमें से आप किसी भी movie को इस site से free of cost डाउनलोड कर देख सकते हैं! तो आइए जानते हैं कौन कौन सी मूवीस इस वेबसाइट पर available है।

Download the Latest Hindi Movies & Hollywood Movies and TV series on MkvMad

दोस्तों mkvmad एक पायरेटेड वेबसाइट है, इसलिए जो भी नई मूवी रिलीज होती है! वह मूवी इस साइट पर आपको कुछ ही समय बाद देखने को मिल जाती है। लेटेस्ट 2019 मूवीस drive, sahoo, Housefull 4 इत्यादि मूवीस को अभी इस site से फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।

इसके अलावा सिर्फ movies बल्कि tv series केटेगरी में जाकर WWE के new एपिसोड्स तथा अन्य हॉलीवुड वेब सीरीज का आनंद भी आप यहाँ से ले पाएंगे। चलिए दोस्तों हम आगे बढ़ते हैं, तथा बात करते हैं इस वेबसाइट पर अवेलेबल movie categories की!

साइट की सभी main categories के बारे में जिसे जानने के बाद हम जानेंगे कि कैसे mkvmad साइट से मूवीस को डाउनलोड किया जाता है?

All Available Movies Category On MkvMad

1080P Movies Download

mkvmad साइट पर अधिकतर हॉलीवुड मूवीस आपको दिखाई देंगी! क्योंकि india के अलावा विदेशों से भी इस साइट पर visit कर users लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करते हैं, इसलिए जब आप 1080P की इस category पर आते हैं, तो आपको हॉलीवुड 2019 की new movies का कलेक्शन देखने को मिलेगा!.

जो की full HD में अवेलेबल है, दोस्तों यह सभी मूवीस इंग्लिश में Available हैं, तो आप हॉलीवुड मूवीस देखना पसंद करते हैं तो इस site से movies डाउनलोड कर देख सकते हैं।

720p HD Movies

1080P की तरह ही इस कैटेगरी में आपको लेटेस्ट हॉलीवुड मूवीस के Names दिखाई देंगे! यदि आप hollywood मूवी देखने के शौकीन है, तो आप इन सैकड़ों HD हॉलीवुड मूवीस में से किसी भी मूवी पर क्लिक कर उसे डाउनलोड कर देख पाएंगे।

Bollywood Movies

दोस्तों उसके बाद बारी आती है,  बॉलीवुड मूवीस की जिन्हें यूजर्स के लिए इस साइट पर अपलोड किया गया है। इसलिए यदि आप free of cost, नईनई मूवीस को घर बैठे देना चाहते हैं! तो इस कैटेगरी में आकर new बॉलीवुड मूवीस को डाउनलोड कर देख सकते हैं।

दोस्तों इस साइट पर अधिकतर new मूवीस के HD प्रिंट अपलोड किए जाते हैं! इसलिए नई मूवीस को HD में देखना यूजर्स के लिए काफी आसान हो जाता है।

DUAL AUDIO MOVIES

इस कैटेगरी में आने के बाद आपको हॉलीवुड की वे मूवीस दिखाई देंगी! जो इंग्लिश और हिंदी दोनों versions में अवेलेबल है। इसलिए यदि आप बॉलीवुड मूवीस को हिंदी भाषा में देखना चाहते हैं, तो dual audio मूवीज की इस कैटेगरी में आकर आप अपनी पसंदीदा मूवी पर क्लिक कर उसे डाउनलोड कर देख पाएंगे।

TV Series

पॉपुलर इंग्लिश tv सीरीज के episodes को आप इस कैटेगरी में देखेंगे! साथ ही आपको WWE एपिसोड देखने है, तो वह भी टीवी सीरीज की इस कैटेगरी पर अपलोड किए जाते हैं, जिनका आप लुत्फ उठा सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार समाप्त होती है mkvmad साइट में अवेलेबल मूवीस की सभी categories इसके अलावा इस साइट पर कुछ Main पेजेस भी दिए गए हैं, जिन्हें users के लिए इस साइट से मूवी डाउनलोड करते हुए जानना जरूरी है, आइए उनके बारे में जानते हैं।

How to download movie

वेबसाइट के footer में यह पेज दिया गया है! जिस पर क्लिक करने के बाद आप step by step जान सकते हैं कि कैसे इस साइट के माध्यम से नई नई मूवीस को डाउनलोड किया जाता है। दोस्तो यदि आप पर पहली बार mkvmad site से मूवी डाउनलोड करने जा रहे हैं, तो यहां से भी आप मूवी डाउनलोड करने की प्रोसेस को जान सकते हैं  हालांकि हम इस लेख में आगे जानेंगे कि कैसे mkvmad site से मूवी डाउनलोड की जाती हैं।

DMCA

दोस्तों एक पायरेटेड वेबसाइट है इस वेबसाइट में जो भी content अपलोड होता है, उस कांटेक्ट के कोई copyrights site के पास अवेलेबल नहीं होते! इसलिए यह Dmca यूजर्स की सुविधा के लिए दिया गया है, ताकि वे डीएमसीए पेज के जरिए किसी content को रिमूव करने के लिए request कर सकते हैं,

दोस्तों मान लीजिए इस साइट पर available किसी content के owner आप है, और आप नहीं चाहते उस कॉन्टेंट को यहाँ अपलोड किया जाए! तो आप उस content को Dmca पेज के जरिए जल्द रिमूव करवा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों अब हम बात करेंगे की कैसे step by step mkvmad site से movie को डाउनलोड किया जा सकता है।

MkvMad Website Se Movies Download Kaise Kare?

सबसे पहले mkvmad.com URL पर विजिट कीजिए, अब आप mkvmad की ऑफिशियल साइट पर जाएंगे।

और homepage में ही आपको latest हिंदी एवं हॉलीवुड मूवीस दिखाई देंगी! आप जिस मूवी को देखना चाहते हैं इनमें से किसी भी latest मूवी पर क्लिक कर सकते हैं।


जैसेयदि आपको बॉलीवुड की new movie डाउनलोड करनी है, तो bollywood मूवीस की कैटेगरी पर जाएं!

और अब आपके सामने सभी new released movie के पोस्टर दिखाई देंगे! आप इनमें से जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।

अब नए page में उस मूवी के सभी स्क्रीनशॉट्स आपको दिखाई देंगे! साथ ही उस movie के डायरेक्टर, रिलीज डेट, इत्यादि के बारे में short details भी दी गयी है। और नीचे आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे! यदि आप उस मूवी को डाउनलोड करना चाहते तो get download links पर क्लिक करें!

अब new page में unlock link button का option दिखाई देगा! उस पर क्लिक करें! अब आपके सामने उस मूवी को डाउनलोड करने के कुछ server links दिखाई देंगे! आप उनमें से किसी भी लिंक पर क्लिक कीजिए।

और अब यदि वह movie जिस भी server पर available होगी। New page में डाउनलोड बटन पर क्लिक करते ही वह मूवी डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगी।

तो दोस्तों इस प्रकार आपने देखा कि कितना आसान है, mkvmad site से अपनी फेवरेट मूवीस को डाउनलोड करना! अब हम जानेंगे

Alternative Sites Of MkvMad 2020

दोस्तों आज इंटरनेट पर mkvmad की तरह ही अनेक पॉपुलर मूवी sites हैं! जहां से आप बॉलीवुड की नई मूवीस को डाउनलोड करने के अलावा hollywood की लेटेस्ट मूवीस को हिंदी भाषा में देख सकते हैं!

इसके अलावा इन पायरेटेड साइट्स पर मूवीस के अलावा tv shows, web सीरीज इत्यादि content भी मिल जाता है, नीचे आपको कुछ popular पायरेटेड साइट्स की जानकारी दी जा रही है! तथा इनमें से अधिकतर साइट्स की जानकारी आप इस वेबसाइट पर पा सकते हैं।

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Join telegram channel for latest movies

दोस्तों आज टेलीग्राम App के बारे में तो हम सभी जानते हैं कि यह एक social App है। जिसके जरिए हम चैटिंग कर सकते हैं, लेकिन बहुत सारे users ऐसे भी हैं, जो टेलीग्राम के माध्यम से लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पा रहे हैं।

क्योंकि कई ऐसी पायरेटेड वेबसाइटस है, जो लोगों को telegram चैनल्स के जरिए भी नई नई मूवीस को free में देखने का मौका दे रही है। और ऐसे ही एक टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे दिया जा रहा है, जिसके माध्यम से आप लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पाएंगे।

Join Now


दोस्तों इसके अलावा भी ऐसे सैकड़ों telegram movie channels हैं, जिन्हें आप टेलीग्राम search bar के जरिए उन्हें find कर join कर सकते हैं।

अब तक दोस्तों हम mkvmad site के बारे में तथा इस site से मूवी डाउनलोड करने की जानकारी प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन अब आपके लिए इस साइट से movie डाउनलोड करने के फायदे तथा कुछ नुकसानों को जानना जरूरी हो जाता है? आइए जानते हैं

mkvmad से मूवी डाउनलोड करने के फायदे?

  • यहां पर आपको latest बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस को देखने का मौका मिलता है।
  • आपके पास मूवी को डाउनलोड करने तथा online stream करने दोनों सुविधाएं मौजूद होती हैं।
  • mkvmad पर हॉलीवुड मूवीस हिंदी version में भी अवेलेबल होती हैं। तथा simple इंटरफेस की वजह से यहां से मूवी डाउनलोड करना आसान होता है।

mkvmad site से मूवी डाउनलोड करने के नुकसान

दोस्तों पायरेटेड साइट्स Google adsense नहीं बल्कि थर्ड पार्टी Ads इस्तेमाल करती हैं! जिससे इस साइट पर आप कहीं पर भी क्लिक करते हैं, तो unkown ads आपको दिखाई देते हैं। इसलिए मूवी डाउनलोड करने के दौरान अनेक pop ups आपको दिखाई देंगे

इस वेबसाइट पर new hd movies भी अवेलेबल होती हैं, इसलिए आपको लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड करने में कुछ समय इंतजार करना पड़ता है।

कई बार मूवी डाउनलोड करने के दौरान movie के स्थान पर कुछ और ही फाइल डाउनलोड हो जाती है! जिससे आपके डिवाइस में Malware, वायरस इत्यादि सकता है।

क्या Pirated websites का इस्तेमाल करना इंडिया में legal है?

दोस्तों यह एक Pirated वेबसाइट है, इसलिए यहां से मूवीस देखना Risky होता है। जी हां क्योंकि यहां पर किसी भी मूवी को बिना कॉपीराइट्स के पब्लिश कर दिया जाता है, इसलिए यहां से मूवी देखना Legal नहीं होता

दोस्तों आज इंडिया में पायरेसी करने वाली सभी पायरेटेड वेबसाइट्स को सरकार द्वारा illegal करार दिया गया है। अर्थात यहां से मूवीस को डाउनलोड करना illegal है, जिसकी वजह यह है कि इस site पर लेटेस्ट मूवीस के पायरेटेड वर्जन को अपलोड किया जाता है! तथा इन sites के पास इन new movies को डाउनलोड करने के कोई कॉपीराइट्स नहीं होते।

लेकिन कॉपीराइट Act 1957 के तहत किसी भी पायरेटेड content को distribute करना, साइट पर अपलोड करना या उसे डाउनलोड करना कानूनन अपराध है जिसके तहत यदि कोई पकड़ा जाता है तो उसे 3 से 6 वर्ष तक की सजा एवं लाखों रुपए का जुर्माना भी हो सकता है।

इसलिए यहां से मूवी देखना ही एक user के लिए फायदेमंद होगा। आइये जानते हैं की क्यों

Pirated sites को बैन किया गया है?

दोस्तों पायरेसी को बैन करने की मुख्य वजह है, Film इंडस्ट्री को करोड़ों रुपए की हानि रोकना! क्योंकि इन pirated साइट्स पर जब किसी movie को अपलोड किया जाता है, तो इससे एक user के लिए लेटेस्ट मूवी फ्री में देखना संभव हो जाता है!

लेकिन जितने अधिक लोग latest मूवीस को फ्री में देखते हैं, उतना ही फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान होता है! जी हां क्योंकि एक फिल्म करोड़ों रुपए के बजट से तैयार होती है। लेकिन जब उस मूवी को लोग illegal रूप से अर्थात इन पायरेटेड साइट्स की मदद से देखते हैं! तो फिल्मों की टिकटें काफी कम बिकती है,जिसका सीधा असर फिल्म निर्माताओं की कमाई पर होता है।

दोस्तों वर्तमान समय में पायरेटेड साइट्स की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों, अरबों रुपए का नुकसान हो रहा है। इसलिए आज इन वेबसाइट्स को ban करने के तमाम प्रयास film industry कर रही है।

MkvMad New & Working Website Link 2020

mkvmad.namemkvmad.com
mkvmad.comkvmad.com
mkvmad.linkmkvmad.site
mkvmad.netmkvmad.org
mkvmad.inmkvmad.link
mkvmad.fmmkvmad.asli
mkvmad commkvmad.io
mkvmad.videomkvmad.songs

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।