Movies4U 2020: Download Latest Bollywood and Hollywood HD Movies

0

Movies4U 2020: Download Latest Bollywood and Hollywood HD Movies! New मूवी रिलीज होते ही उसे सबसे पहले देखने की उत्सुकता लोगों में बढ़ जाती है, लेकिन आज हमें New movie को देखने के लिए Tv पर आने का इंतजार नहीं करना पड़ता। क्योंकि आज हम सभी के पास इंटरनेट है, जिससे हम जब चाहे तब अपनी Latest एवम् पसंदीदा मूवी देख सकते हैं।

लेकिन सवाल आता है कि आखिर कैसे Latest मूवी को free में देखा जा सकता है? क्योंकि New मूवी को सिर्फ सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता है, जहां फिल्म देखने के लिए टिकट खरीदनी पड़ती है। लेकिन यदि आप जानना चाहते हैं कि free में Latest मूवीस को कैसे देखें? तो आज के इस लेख में अंत तक बने रहे!


आज हम आपको एक ऐसी Movie साइट की जानकारी देने वाले हैं, जहां से आप नईनई लेटेस्ट movies को फ्री में डाउनलोड कर देख सकते हैं।

जी हां दोस्तों Movies4U नामक यह वेबसाइट इंटरनेट पर users को लेटेस्ट हॉलीवुड, बॉलीवुड मूवीस को देखने का मौका देती है। तो यदि आप भी Latest मूवीस का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो

इस लेख में आप जानेंगे कि Movies4U क्या है? इस site से कैसे मूवीस को डाउनलोड करें? यहां कौनकौन सी मूवीस Available है? और क्या यहां से मूवीस को देखना safe या लीगल है? पूरी जानकारी इस आर्टिकल में आपको मिलेगी तो चलिए शुरू करते हैं Movies4U क्या है?

Movies4U 2020: Download Latest Bollywood and Hollywood HD Movies

दोस्तों hollywood एवं बॉलीवुड लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड करने के लिए movies4u एक शानदार साइट है, इस साइट में आपको Hollywood की New movie सबसे पहले देखने को मिलती है। साथ ही यदि आप Hollywood की Dubbed मूवीस को हिंदी में देखना चाहते हैं तो वह भी movies4u साइट पर आपको मिल जाती हैं।


दोस्तों movies4u साइट इंटरनेट पर नईनई बॉलीवुड मूवीस को भी Leak करती है, इसलिए हर महीने लाखों users इस वेबसाइट पर New Released Hindi मूवीस को डाउनलोड करने के लिए विजिट करते हैं। आइए जानते हैं कौनकौन सी movie इस वेबसाइट पर आपको देखने को मिलेंगी।

Download Latest Hollywood & Hindi Movies on Movies4U

दोस्तों Movies4U वेबसाइट पर आपको 20 से भी अधिक किस्म की मूवी देखने को मिलेंगी! Romance, Reality, Sport, Thriller इत्यादि अपने interest के अनुसार आप जिस प्रकार की मूवी देखना चाहते हैं, वह मूवी  movies4u वेबसाइट पर आपको मिल जाएगी।

दोस्तों साथ ही आप इस वेबसाइट की मदद से मूवीस को उनके Release Year के अनुसार भी डाउनलोड कर सकते है। यदि आप अपनी फेवरेट मूवी के Released year को जानते हैं तो आप उसको सेलेक्ट कर उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।


और यदि आप Popular मूवीस को डाउनलोड करना चाहते हैं तो most viewed movies की एक कैटेगरी आपको मिल जाएगी। जिसमें साइट की सबसे Popular मूवीस के पोस्टर आप देख सकते हैं। तो दोस्तों चलिए बात करते हैं की

Movies4U Website Se Movies Download Kaise Kare?

दूसरे सबसे पहले इस URL को https://movies4u.co/movies/ ब्राउज़र के search Bar में paste कीजिए।

अब आप movies4u की इस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे! आप देखेंगे कि सभी latest Hollywood मूवीस के पोस्टर सामने दिखाई दे रहे हैं! आप इनमें से किसी भी मूवी पर क्लिक कर फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं

मान लीजिए आप बॉलीवुड की न्यू मूवी movies4u site से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप indian movies कैटेगरी पर जाएं।

उसके बाद आपको सभी latest बॉलीवुड मूवीस के names दिखाई देंगे! आप इनमें से जिस भी पसंदीदा बॉलीवुड मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक कर दीजिए।

दोस्तों अब आपके सामने New page ओपन होगा! जिसमें उस मूवी को डाउनलोड करने के अनेक Links दिखाई देंगे! आप किसी भी Link पर क्लिक कर दीजिए।

अब New पेज में वह मूवी Online stream होना शुरू हो जाएगी। तथा यदि आप मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आगे के downloading steps को complete करते ही वह मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

दोस्तों इस प्रकार आपने देखा कि किस प्रकार आप आसानी से movies4u वेबसाइट की मदद से मूवीस को देख सकते हैं।

All Categories

दोस्तों साइट पर आने के बाद आपको genres Menu दिखाई देगी! जिसमें आप देखेंगे कि अलगअलग मूवीस की कैटेगरी है, आइए उनमें से कुछ स्पेशल Categories की बात करते हैं।

Action

दोस्तों इस कैटेगरी पर क्लिक करते ही आपको hollywood तथा बॉलीवुड की सभी पॉपुलर एक्शन मूवीस देखने को मिलेंगी। अतः यदि Action मूवीस देखना पसंद करते हैं तो इस कैटेगरी पर आपको हॉलीवुड की एक से बढ़कर एक Action मूवीस देखने को मिल जाएंगी! जिन्हें आप Free में इस साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Drama

दोस्तों इस कैटेगरी में भी 4,000 से भी अधिक मूवीस का कलेक्शन है, जिसमें अधिकतर Hollywood मूवीस आपको देखने को मिलेंगी। तो आप इस कैटेगरी में आकर जिस भी मूवी को देखना चाहते हैं उस पर क्लिक कर उसे डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं।

Hindi Dubbed Movies

दोस्तों हाल ही में रिलीज की गई लेटेस्ट बॉलीवुड movies, popular हॉलीवुड मूवीस को हिंदी भाषा में डाउनलोड कर देखना चाहते हैं, तो इस कैटेगरी में आपको वे सभी Hollywood मूवीस दिखाई देंगी, जिन्हें आप हिंदी में देख पाएंगे।

Indian Movies

दोस्तों यह Category लेटेस्ट Bollywood मूवीस के दीवानों के लिए है, क्योंकि इस कैटेगरी में आपको सिर्फ लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीस दिखाई देंगी! इन movies Housefull 4, Judgemental hai kya, जैसी लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीस को आप indian मूवीस की इस कैटेगरी के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Romance

Hollywood की रोमांटिक मूवीस देखने वाले यूजर्स के लिए Romance की केटेगरी बनाई गई है, जहां पर आप को नईनई Hollywood की Romantic hollywood मूवीस का कलेक्शन देखने को मिलेगा! जिनमें से आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर देख पाएंगे।

Thriller Movies

यदि फ्री में हॉलीवुड मूवीस का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह केटेगरी आपके लिए ही है। जिसमें आपको 2500 से भी अधिक मूवीस की कैटेगरी  देखने को मिलेंगी!

दोस्तों यदि आप 2019 में Released इन सभी लेटेस्ट  मूवीस का आनंद उठाना चाहते हैं, तो इस category के जरिया आप किसी भी movie को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Mystery

दोस्तों हॉलीवुड की रहस्यमई फिल्में का आनंद लेना चाहते हैं, तो इस केटेगरी में आकर इन में से किसी भी मूवी को डाउनलोड कर देखना शुरू कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी कुछ खास Movie Categories इसके अलावा Menu में आपको कुछ और भी कैटेगरी दिखाई देती है जो निम्नलिखित हैं,

Trending

दोस्तो ट्रेंडिंग movies की इस कैटेगरी में आपको नईनई बॉलीवुड, हॉलीवुड movies का कलेक्शन देखने को मिल जाएगा। खास बात यह है कि इन सभी Trending Movies को आप Full HD में डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Featured Movies

यहां आपको लेटेस्ट Hollywood, बॉलीवुड मूवीस का कलेक्शन मिलेगा! तथा इस साल रिलीज की गई सभी नई नई फिल्मों को आप इस section के अंतर्गत देख पाएंगे।

तो दोस्तों इस प्रकार हमने बात की movies4u वेबसाइट की सभी main categories के बारे में, आइए जानते हैं

Latest Working URL Of Movies4U 2020

दोस्तों साल 2019 में अब तक movies4u साइट के कई Domains को block किया जा चुका है, और अब तक Total कई बार सरकार के आदेश पर movies4u साइट के डोमेन को block किए जा चुके हैं,

तो ऐसे में movies4u site से मूवी को डाउनलोड करने वाले यूजर्स के लिए इस वेबसाइट के latest domain’s का पता करना जरूरी हो जाता है। ताकि यदि कोई भी एक Url block हो जाता है, तो दूसरे डोमेन के जरिए movies4u site को एक्सेस कर मूवीस को आसानी से डाउनलोड किया जा सके।

movies4u.tomovies4u.in
movies4u.commovies4u.net
movies4u.moviemovies4u.online
movies4u.bizmovies4u.movie
movies4u.proxymovies4u.live
movies4u.wpmovies4u.biz
movies4u.ccmovies4u.vin
movies4u.netmovies4u.info
movies4u.vetmovies4u.vip
movies4u.pwmovies4u.lol

Join Telegram Channel For New Hollywood And Hindi Movies

दोस्तों आज हम Whatsapp, Telegram App के जरिए भी नईनई मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं। तो यदि आप एक टेलीग्राम यूजर हैं तो आपको टेलीग्राम पर अनेक ऐसे Movie Channels देखने को मिल जाएंगे! जहां से आप New मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, आपको सिर्फ Search bar में उस मूवी चैनल का Name टाइप करना होगा!

तथा जैसे ही आप उस मूवी चैनल को join करेंगे! तो आपको वहां latest बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस के Updates मिल जाएंगे। उनमें से ही एक ऐसे मूवी चैनल का लिंक नीचे दिया गया है, जिसे आप टेलीग्राम पर free में Join कर लेटेस्ट मूवी के अपडेट्स पा सकते हैं।

Join Now

Alternative Sites Of Movies4U 2020

दोस्तों यह थी वे वेबसाइट्स जिनका इस्तेमाल आप नईनई मूवीस डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं! दोस्तों यह सभी Popular sites हैं, जिन पर नईनई मूवी को update किया जाता है। इसलिए लेटेस्ट मूवी देखने के लिए movies4u के स्थान पर आप इन वेबसाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों इस प्रकार अब तक हम movies4u साइट के बारे में काफी कुछ जान चुके हैं, अब हम इस वेबसाइट से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल करेंगे।

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

movies4u साइट इतनी Popular क्यों?

दोस्तों भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर से movies4u वेबसाइट पर यूजर्स मूवीस को डाउनलोड करने के लिए विजिट करते हैं! इसलिए हर महीने करोड़ों की संख्या में visitors इस वेबसाइट पर visit कर लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पाते हैं।

तथा इस वेबसाइट के Popular होने का मुख्य कारण यही है कि यहां पर जिन मूवीस को अपलोड किया जाता है! वह Free of cost होती है, इसलिए यूजर्स के लिए इस वेबसाइट के माध्यम से लेटेस्ट मूवीज को देखना काफी आसान हो जाता है। साथ ही मूवीस की अनेक प्रकार की Variety साइट पर अवेलेबल है, इसलिए users मनचाही मूवी movies4u साइट से देख पाते हैं, साथ ही एक और बात जरूरी है, यूजर्स के लिए जानना की

क्या movies4u site से movies देखना legal है?

दोस्तों जाने अनजाने में ही सही लेकिन यहां से मूवीस को देखना अनैतिक या गैरकानूनी है। क्योंकि movies4u एक पायरेटेड वेबसाइट है तथा भारत में किसी भी पायरेटेड वेबसाइट्स से मूवीस Upload करना, Distribute करना, तथा मूवीस को डाउनलोड करना यह तीनों ही illegal कार्य है! और यदि कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

इसलिए यहां से मूवीस देखना legal नहीं होता, क्योंकि कॉपीराइट एक्ट 1957 के अंतर्गत बिना कॉपीराइट्स के मूवीस या किसी भी कंटेंट को इस्तेमाल करना कानूनन अपराध है। लेकिन इस नियम का उल्लंघन करते हुए movies4u जैसी पायरेटेड साइट्स पर नॉनकॉपीराइट्स मूवीस अपलोड की जाती हैं।

लेकिन यदि कोई इन पायरेटेड मूवीस को डाउनलोड करते हुए या फिर इन pirated मूवीस को अपलोड करते हुए पकड़ा जाता है, तो उस पर 3 से लेकर 6 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माना का प्रावधान है। इसलिए इस site से मूवीस देखना जोखिम भरा साबित हो सकता है।

आखिर भारत में पायरेटेड वेबसाइट्स को बैन क्यों किया गया है?

दोस्तों भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में पायरेसी को बैन करने की मुख्य वजह है, गैर कानूनी कार्य को रोकना! क्योंकि ये sites एक तरफ बिना copyrights के site पर Pirated Movies या अन्य Content को upload करती है, दूसरी ओर इस गतिविधि के चलते फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ता है।

क्योंकि Filmmakers द्वारा करोड़ों रुपए के बजट से तैयार की गई मूवी को इन पायरेटेड वेबसाइट्स की वजह से नुकसान झेलना पड़ता है, हम सभी जानते हैं फिल्म निर्माताओं की कमाई मूवी के टिकटों से ही होती है।इसलिए जितनी अधिक किसी मूवी की टिकट बिकती है, उतनी अधिक कमाई फिल्म मेकर्स की होती है। लेकिन आज इन पायरेटेड वेबसाइट की वजह से फिल्म मेकर्स को फायदा होने के स्थान पर घाटा हो रहा है।

क्योंकि new movie को पर्दे पर रिलीज करते ही या फिर कई बार Release करने से पहले ही यह पायरेटेड वेबसाइट उस New मूवी को साइट पर Leak के देती है, जिससे यूजर्स के लिए फ्री में new मूवीस को देखने का मौका मिल जाता है। जिससे हर साल फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों, अरबों रुपए का घाटा हो रहा है। और बॉलीवुड इंडस्ट्री कई बार दर्शकों से यह निवेदन भी कर चुकी है कि वहकृपया latest movie देखने के लिए सिनेमाघरों में जाएं

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।