MoviesBay 2020 – Download Bollywood, Hollywood 300MB HD Movies

0

MoviesBay 2020 – Download Bollywood, Hollywood 300MB HD Movies, Dual Audio Movies In Hindi & More.. आज लोगों के पास Latest मूवीज देखने के दो option हैं, पहला theater पर जाएँ, और Movies देखें। लेकिन हर बार सिनेमाघरों में मूवी देखने में सभी लोग समर्थ नहीं होते! या फिर दूसरा option है की Latest मूवी को mobile या लैपटॉप और मोबाइल के माध्यम से इन्टरनेट पर online देखें!

यदि हमें वही Latest मूवी घर बैठे ऑनलाइन देखनी हो, तो यहाँ पर भी हमें इस सर्विस के लिए paid plan लेना पड़ता है! अतः कुल मिलाकर देखें तो दोनों ही स्तिथि में यदि आपको latest मूवी देखनी है तो पैसे खर्च करने पड़ेंगे!



लेकिन एक और तरीका है, जिसमें आपको बस इन्टरनेट चाहिए, और आप फ्री में मूवीज को देख सकते हैं, आज इस ऑनलाइन दुनिया में कई ऐसे लोग है जो Latest मूवी  देखना पसंद करते हैं, और फ्री में किसी भी Latest मूवी को देख पाते हैं!

लेकिन जबकि किसी भी लेटेस्ट मूवी को youtube या फिर किसी फ्री platform पर आने में टाइम लगता है? तो कैसे वे मूवीज को Free में डाउनलोड कर लेते हैं, इस बात का जवाब आपको इस लेख में मिलेगा!

दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ इन्टरनेट पर famous पायरेटेड site Moviesbay के बारे में? तो यह साइट क्या है? यहां से कौनकौन सी मूवीस को डाउनलोड किया जा सकता है,  कैसे इस movie downloading site से मूवी डाउनलोड करें, पूरी जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है तो चलिए आज के इस लेख को बिना देरी किये शुरू करते हैं Moviesbay साइट क्या है?

MoviesBay 2020 – Download Bollywood, Hollywood 300MB HD Movies

इंटरनेट पर मूवी देखने के लिए प्रसिद्ध साइट Moviesbay को Latest movies को online डाउनलोड करने के लिए best साइट माना जाता है।

इस साइट पर यूज़र्स को letest bollywood फिल्में फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है, और सिर्फ bollywood बल्कि hollywood, Gujrati, punjabi tamil की new movies भी देखने को मिल जाती है।

इसलिए कई यूज़र्स इस साइट का इस्तेमाल Regional movies को डाउनलोड करने के लिए भी करते हैं। और इसके अलावा साइट में ऊपर search bar फीचर दिया गया है जिससे कोई यूजर किसी movie के name को type कर direct उस Movie को खोज सकता है, तथा उसे डाउनलोड कर लेता है।

Download Punjabi,  Bollywood & Hollywood Movies for free on Moviesbay 2020

चलिए अब बात करते हैं, Moviesbay साइट पर कौनकौन सी movies देखने को मिलेंगी!

दोस्तों जब आप moviesbay साइट पर आते हैं, तो यहाँ पर आपको इस साइट पर हाल ही में update की गई bollywood movies जैसेकेसरी, मणिकर्णिका, जंगली जैसी movies दिखाई देंगी!

इसके अलावा ऊपर menu में सभी types की Movies की अलगअलग कैटेगरी बनाई गई है, जिसमें Bollywood movies, Pujabi movies, Bengali movies, Hindi Dubbed movies, Hollywood  इत्यादि की अलग categories दी गयी हैं।

अतः आप इनमें से अपनी पसंदीदा Movie को साइट से या तो online देख सकते हैं या फिर Full HD में download कर सकते हैं।

MoviesBay Website Se Movie Download Kaise Kare?

चलिए अब हम जान लेते हैं कि इस साइट से MOVIES को कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों सबसे पहले आपको बता दें कि पहले Moviesbay.com साइट से movies को यूज़र्स को डाउनलोड किया जा रहा था। परन्तु अब Moviesbay साइट से movie को डाउनलोड करने के लिए आपको Moviesbay.co.in URL पर visit करना होगा।

तो दोस्तों जैसे ही Moviesbay.co.in के जरिये इस साइट पर आते हैं, तो यहाँ पर आपको movies की अनेक categories देखने को मिलती है। साथ ही नीचे इस साइट में वर्ष 2019 की लेटेस्ट मूवीस अपलोडेड दिखाई देंगी।

अब आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे ऊपर की कैटेगरी में से Find कर सकते हैं, या फिर search bar से इस मूवी को सर्च कर सकते हैं।

उसके बाद जिस मूवी को आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उस मूवी पर क्लिक कीजिए। अब एक new page ओपन होगा जिसमें उस movie का Description तथा उस मूवी के कुछ screenshots दिखाई देंगे।

साथ ही पेज में नीचे की ओर आने पर आपको watch online तथा Movie downloading लिंक दिखाई देंगे तो यदि आप मूवी को ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो Watch online बटन पर क्लिक कीजिए। अन्यथा  उस मूवी को डाउनलोड करने के लिए High Speed download  या फिर Download links hair button पर क्लिक कीजिए।

तो दोस्तों इतना करते ही उस मूवी को डाउनलोड करने के अनेक links आपको दिखाई देंगे, तो आप किसी भी लिंक को Try कर उस मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

तो इस तरह Moviesbay site से मूवी डाउनलोड करना आसान है, क्योंकि यहां आपको अधिक Ads भी नहीं दिखाई देते! चलिए विस्तार से जानते हैं कि कौनकौन सी कैटेगरी की मूवीस यहां पर देखने को मिलेगी।।

18+ Plus Movies

इसमें आपको वे hindi तथा Hollywood की मूवीस देखने को मिलेंगी! जो कि Adult categories में गिनी जाती है। 18+plus movies की इस कैटेगरी के अंतर्गत 2019 की सभी latest adult मूवीज के साथ ही पुरानी Popular Adult मूवीस को भी शामिल किया गया है।

300MB Movies

उसके बाद यदि आप मोबाइल स्क्रीन पर Movies देखना चाहते हैं, तो 300 Mb मूवीस कैटेगरी में आपको लेटेस्ट मूवीज 300mb में दिखाई देंगी! इस कैटेगरी में इस समय आपको केसरी, मणिकार्णिका, खामियाजा ,जंगली जैसी मूवीस available हैं,, जिन्हें आप 300mb के साइज में Moviesbay site से डाउनलोड कर सकते हैं।

720p HEVC

इस केटेगरी में Latest साउथ इंडियन, बॉलीवुड ,हॉलीवुड की Dual ऑडियो मूवीस देखने को मिलेंगी। इस list में आप 2019 की लेटेस्ट मूवीस के अलावा old पॉपुलर मूवीस को 720p फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

Bollywood Movies

साल 2019 की लेटेस्ट मूवीस देखना चाह रहे हैं, तो यहाँ आपको खामियाजा, केसरी, Gully boy जैसी लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीस देखने को मिलेगी। हालांकि आपको बता दूं कि इस साइट पर Latest मूवीस को अपलोड होने में थोड़ा टाइम लगता है, लेकिन यहां से आप Available मूवीस को Full HD में डाउनलोड कर सकते हैं।

Dual Audio Movies Download

Dual Audio की इस कैटेगरी में आपको हॉलीवुड मूवीस का collection देखने को मिलेगा। इसमें आपको अधिकतर Hollywood की लेटेस्ट पॉपुलर movies को हिंदी भाषा में देखने का मौका मिलेगा। दोस्तों आप इन मूवीस को ऑनलाइन देख लीजिए या फिर फुल HD में अपने मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Gujrati Movies

दोस्तों गुजराती के लिए स्पेशल गुजराती मूवीस केटेगरी बनाई गई है, जिस पर जाकर आप full Hd में गुजराती मूवीस को डाउनलोड कर या फिर ऑनलाइन देख सकते हैं

Bangali Movies

दोस्तों जब Regional मूवीस की बात आती है, तो बंगाली मूवीस का फिल्म industry में एक बड़ा नाम है। इसलिए साइट पर उपलब्ध बंगाली Categories में आपको 2019 की लेटेस्ट बंगाली मूवीस को Full HD में डाउनलोड करने का मौका मिलता है। बंगाली मूवीस देखने वाले यूजर्स को भी आप इस साइट के बारे में बता सकते हैं।

Hollywood Movies

उसके बाद हॉलीवुड category आती है, जिसमें 2019 की लेटेस्ट पॉपुलर हॉलीवुड मूवीस के अलावा पिछले कई वर्षों की हॉलीवुड Movies के नाम दिए गए हैं। आप जिस movie को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक कीजिए इस तरह आप Action, Drama, Romance से भरपूर इन हॉलीवुड मूवीस का घर बैठे आनंद लीजिए।

Punjabi & Marathi Movies

तो दोस्तों उसके बाद इसी तरह मराठी, पंजाबी की अलग कैटेगरी बनाई गई है। जिसमें users Hit एवं Latest पंजाबी मराठी लैंग्वेज की मूवी को ऑनलाइन देखने के साथ ही डाउनलोड कर सकते हैं

TV Show

इसके बाद इस Special कैटेगरी में WWE के पॉपुलर एपिसोड्स के अलावा Comedy Night with Kapil जैसे Tv Shows देखने को मिलेंगे! इसके अलावा यहाँ आपको वे टीवी Shows भी देखने को मिलेंगे जिन्हें आपने टीवी पर miss कर दिया था।


Web Series

इंटरनेट के विस्तार के साथ ही भारत में वेब सीरीज देखने वाले यूजर्स की भी संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। आज लोग वेब सीरीज देखना काफी पसंद करते हैं तो ऐसे में वेब सीरीज की इस कैटेगरी में Latest वेब सीरीज को साइट पर Upload किया है। जिसमें आप हिंदी या हॉलीवुड वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते है।

दोस्तों अब तक हमने बात की Moviesbay site से मूवी डाउनलोडिंग के तरीकों के बारे में अब हम जानते हैं

क्या Movisbay site से मूवीस को डाउनलोड करना लीगल एवं safe होता है?

दोस्तों यहां पर आपकी जानकारी के लिए  बता दें अब तक इस साइट पर जितनी भी Movies अपलोड की गई है उन movies का साइट के पास कोई copyright नहीं है, और इस बात की जानकारी moviesbay साइट के about us page में भी दी गई है, अतः इस साइट पर पाए जाने वाला सभी content किसी third party वेबसाइट से लिया गया है, तथा यह मूवीस इनके किसी भी Server पर host नहीं की जाती।

तो चूंकि  non-copyrighted कंटेंट को साइट पर अपलोड करना गैरकानूनी होता है।अतः इस तरह की वेबसाइट को pirated वेबसाइट के नाम से जाना जाता है।

तो जहां तक बात आती है Security की तो इस site से मूवीस डाउनलोड करना बिल्कुल भी secure नहीं है, ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में piracy ban है, और यदि कोई site पायरेसी करती है तो ऐसे में 1957 copyright एक्ट के तहत साइट पर भारी जुर्माना तथा जेल भी हो सकती है। और यही नियम movies डाउनलोड करने वाले यूज़र्स पर भी लागू होता है।

इसलिए Futuretricks साइट किसी भी यूजर को  इस तरह की पायरेटेड साइड से दूर रखने की सलाह देती है, और मूवीस को डाउनलोड करने के लिए सही तरीका अपनाने को कहती है।

भारतीय सरकार Piracy बंद क्यों करना चाहती है?

दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री तथा भारत सरकार दोनों पायरेसी को पूरी तरह Ban करना चाहते हैं? जिसके पीछे एक मुख्य कारणबॉलीवुड इंडस्ट्री को होने वाला नुकसानहै। जी हां दोस्तों जहाँ एक फिल्म को Entertaining बनाने के लिए उसमें काफी ज्यादा खर्चा आता है, करोड़ों रुपए की लागत के साथ वह मूवी तैयार होती है, तब जाकर उस मूवी को यूजर्स द्वारा सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता है।

लेकिन जब moviesbay की तरह ही कुछ Pirated sites  साइट्स नॉनकॉपीराइट्स के उस लेटेस्ट मूवीस को अपनी साइट पर Leak कर देती हैं, तो ऐसे में उस मूवी से होने वाली कमाई पर गहरा फर्क पड़ता है। क्योंकि इनकी वजह से लाखों यूजर्स घर बैठे उस लेटेस्ट मूवी को फ्री में देख लेते हैं, और ऐसे में फ़िल्म की टिकटों से होने वाली कमाई का करोड़ों रुपए का नुकसान होता है।

तो सरकार Piracy को Ban क्यों नहीं करती?

दोस्तों अब तक कई Pirated साइट्स की तरह Moviesbay नामक इस मूवी डाउनलोडिंग sites को भी कई बार ban करने की कोशिश की जा चुकी है। लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद आज यह साइट इंटरनेट पर एक्टिव है और यूजर इस site से मूवीस को डाउनलोड कर रहे हैं।

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया पहले user moviesbay.com से लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड करते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है क्योंकि सरकार द्वारा moviesbay साइट के डोमेन को ब्लॉक किया जा चुका है। इसके बावजूद moviesbay नए डोमेन के साथ इंटरनेट पर कार्य कर रही है, तो इस तरह आज सरकार piracy को भारत में रोकने के लिए तमाम प्रयास कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद site असफल होती नजर रही है।

तो दोस्तों पायरेसी सिर्फ तभी रुक सकती है, जब users इन पायरेटेड साइट्स से movies को ना देख सके! लेकिन ऐसा मुश्किल नजर रहा है क्योंकि आज भी कई ऐसे लोग हैं, जो मूवीस देखना तो चाहते हैं पर सिनेमा हॉल जाने के लिए असमर्थ है। ऐसे में वह इस पायरेटेड साइट्स का इस्तेमाल कर अपनी इच्छा को पूरी करते हैं।

तो दोस्तों यह थी कुछ Top पायरेटेड वेबसाइट जहां से आज यूज़र्स लेटेस्ट मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर रहे हैं, तो आप यदि इन sites के विषय पर पूरी जानकारी पाना चाहते हैं, तो आप इन sites पर क्लिक कर पूरी जानकारी उस विषय पर पा सकते हैं।

MoviesBay Website New Link 2020

moviesbay.tomoviesbay.in
moviesbay.commoviesbay.net
moviesbay.moviemoviesbay.online
moviesbay.bizmoviesbay.movie
moviesbay.proxymoviesbay.live
moviesbay.wpmoviesbay.biz
moviesbay.ccmoviesbay.vin
moviesbay.netmoviesbay.info
moviesbay.vetmoviesbay.vip
moviesbay.pwmoviesbay.lol

Alternative Sites Of MoviesBay 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।