Moviescouch 2020 – Download Bollywood, Hollywood Full HD Movies

0

Moviescouch 2020 – Download Bollywood, Hollywood Full HD Movies! सदियों से ही बॉलीवुड film industry पूरी दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाए हुए हैं, इसलिए दुनिया भर में बॉलीवुड मूवीस को पसंद किया जाता है, क्या आप भी फिल्में देखने के शौकीन है? तो आप अपने फेवरेट एक्टर की New मूवीस देखना मिस नहीं करना चाहेंगे!

लेकिन क्या असल में हम सभी नईनई मूवीस को देख पाते हैं? इसका जवाब नहीं है, क्योंकि हर किसी के लिए सिनेमा हॉल जाकर New मूवीस देखना पॉसिबल नहीं है! परंतु आज इंटरनेट की वजह से नई मूवीस को देखना लोगों के लिए आसान हो गया है।


क्या आपको पता है आज लाखों ऐसे दर्शक है, जो घर बैठे नई मूवीस देखते हैं! क्योंकि उन्हें new मूवीस को फ्री में घर बैठे देखने का तरीका पता होता है।

और अब आप भी यदि free में लेटेस्ट मूवी देखने का तरीका ढूंढ रहे थे, तो इस लेख में हम आपको एक ऐसी ही free movie डाउनलोडिंग साइट की जानकारी देने वाले हैं, जहां से आप नई Movies को देख पाएंगे।

इसलिए आज आप जानेंगे Moviescouch साइट के बारे में! तो यह साइट क्या है? कैसे Movies को site से movie डाउनलोड करें? यहां पर कौनकौन सी मूवीस available है? क्या movies को इस site से मूवी डाउनलोड करना Legal और safe है? पूरी जानकारी इस लेख में मिलेगी!

Note–पूर्ण जानकारी के बगैर इस साइट का इस्तेमाल करना Risky हो सकता है, इसलिए पूरी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें!

Moviescouch 2020 – Download Bollywood, Hollywood Full HD Movies

bollywood new movies, हॉलीवुड मूवीस तथा पंजाबी latest मूवी इस साइट पर upload की जाती है, इसलिए हर महीने भारी संख्या में movie देखने के शौकीन इस वेबसाइट पर आकर नईनई हिंदी movie तथा Hollywood एवं Punjabi मूवीस को डाउनलोड कर देख पाते हैं।

दोस्तों site की खासियत यह है कि यहां पर जितनी भी Movies available है, उन movies को या आप डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर fast इंटरनेट कनेक्शन के जरिए उन्हें ऑनलाइन देख सकते हैं! इसके लिए आपको कोई charge देने की आवश्यकता नहीं होती। दोस्तों आइए जान लेते हैं कि कौनकौन सी मूवीस को moviescouch साइट में देखा जा सकता है!

Watch and Download the Latest Bollywood Hollywood and Punjabi Movies for free On Moviescouch

दोस्तों सालों से यह वेबसाइट नई नई movies को डाउनलोड करने के लिए काफी पॉपुलर है! और यदि आप पहली बार इस वेबसाइट का नाम सुन रहे हैं तो आपको बता दें कि आप सिर्फ यहां से Bollywood की नई Movies को बल्कि Hollywood तथा punjabi movies को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा इस मूवी साइट पर आपको मूवीस की अलगअलग Category दिखाई देगी! आप category के अनुसार भी मूवीस को यहां देख सकते हैं! Action, एडवेंचर, एनीमेशन, Comedy क्राइम जिस तरह की मूवी पसंद करते हैं, उस कैटेगरी पर जाकर आप मूवी देख पाएंगे।

अब हम site पर Available सभी मूवी category की बात कर लेते हैं! उसके बाद हम Step by step जानेंगे कि कैसे Movies को इस साइट से आप डाउनलोड कर सकते हैं।

All Movies Categories On Moviescouch

Bollywood Movies Download

इस साइट पर आपको यह सबसे पहली कैटेगरी देखने को मिलती है, जिस पर जब आप क्लिक करते हैं! तो इस साल की सभी new movies जैसे छिछोरे ,साहू, Drive इत्यादि अनेक बॉलीवुड की नई नई मूवीस इस कैटेगरी के जरिए आप डाउनलोड कर सकते हैं। और यह सभी मूवीस आपको HD QUALITY में देखने को मिलती है, जिसका मतलब है आप इन हाईक्वालिटी latest मूवीस को घर बैठे देख पाएंगे।

Hollywood Movies Download

हॉलीवुड मूवीस देखना भारत में काफी लोग पसंद करते हैं इसलिए यह कैटेगरी उन्हीं यूजर्स के लिए बनाई गई है! इसमें आपको 2019 में Release की गई New हॉलीवुड मूवीस देखने को मिलेंगी! Action, Comedy, ड्रामा से भरपूर इन हॉलीवुड मूवीस को आप फुल एचडी में देखकर घर बैठे Enjoy कर सकते हैं।

दोस्तों साइट पर available सभी HD मूवीस में से आपको जिस मूवी को देखना है simply उस पर क्लिक कर दीजिए! आप डाउनलोड या ऑनलाइन किसी भी Option को Select कर मूवी देखना शुरू कर सकते हैं।

Punjabi Movies Download

latest एवं पॉपुलर पंजाबी मूवीस का कलेक्शन आपको इस कैटेगरी में देखने को मिलता है! आप यदि pujabi मूवीस देखना पसंद करते हैं, तो इस कैटेगरी पर आकर आप इन पंजाबी मूवीस को डाउनलोड कर देख पाएंगे। हालांकि इस कैटेगरी में आपको सभी Pujabi मूवीस तो नहीं दिखाई देंगी! क्योंकि इसमें कुछ Popular punjabi मूवीस को ही अपलोड किया गया है।

Pakistani Movies Download

दोस्तों पाकिस्तानी users के लिए एक स्पेशल कैटेगरी है, जहां से पाकिस्तानी Movies को Find कर डाउनलोड कर सकते हैं।

Dual Audio

हॉलीवुड की नई मूवीस को यदि Hindi version में देखना चाहते हैं, तो इस category के अंतर्गत हाल ही में कुछ समय पहले रिलीज की गई Hollywood new movies को आप देख सकते हैं।

दोस्तो dual-audio कैटेगरी में भी आपको हॉलीवुड मूवीस मिलती है! इसलिए यूजर्स के लिए Hollywood मूवीस को देखना और भी सुविधाजनक हो जाता है।

Genre

अंत में यह केटेगरी दी गई है, जिस पर जैसे ही आप क्लिक करते तो आपके सामने Action, Crime, कॉमेडी, एडवेंचर इत्यादि अनेक sub–category सामने जाती है! अब आपको जिस भी तरह की मूवी देखना है उस पर क्लिक कीजिए! मान लीजिए आप Action मूवी देखना पसंद करते हैं तो action category पर क्लिक कर दीजिए! आपको सभी हॉलीवुड, बॉलीवुड movies दिखाई देंगी! आप इनमें से किसी पर भी क्लिक कर उसे देख सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार हम खत्म होती है, इस साइट की सभी Main categories अब हम बात करते हैं कि कैसे इस वेबसाइट से आप अपनी पसंदीदा latest मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, Free में!

Moviescouch Website Se Movies Download Kaise Kare?

आप mobile या कंप्यूटर जिस डिवाइस से मूवीस को देखना चाहते हैं, web browser में  https://moviescouch.biz इस URL को paste कीजिए।

अब आप moviescouch की official साइट पर जाएंगे। होम पेज पर ही आपको सभी latest मूवीस दिखाई देंगी। और ऊपर एक search bar दिया गया है, जहां से आप इस site पर मूवी के Name को सर्च कर डाउनलोड कर सकते हैं

मान लीजिए आपको बॉलीवुड की New movie डाउनलोड करनी है, तो बॉलीवुड केटेगरी में क्लिक करें।


अब आप देखेंगे कि बॉलीवुड की सभी new uploaded मूवीस आपको दिखाई देंगी! आपको इनमें से जिस भी मूवी को डाउनलोड करना है उस पर tap कीजिए, उसके बाद आगे Detail का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर tap करें।

अब आपको उस मूवी की कुछ short Details नए पेज में दिखाई देगी! और पेज को Scroll करने पर मूवी को डाउनलोड करने का एक Link दिखाई देगा! उस पर क्लिक कीजिए।


अब आपके सामने दो Option है, या तो आप उस मूवी को Full HD में डाउनलोड कर देख लीजिए! या फिर आप watch online Button पर tap कीजिए! और उस मूवी को ऑनलाइन play कर दीजिए।

तो दोस्तों इस प्रकार आप आसानी से moviescouch वेबसाइट से मूवीस को देख पाएंगे! दोस्तों अब हम आपके साथ moviescouch वेबसाइट के कुछ लेटेस्ट वर्किंग Url’s की जानकारी शेयर करने जा रहे हैं।

Moviescouch Website New Link 2020

दोस्तों ऊपर दिए यह सभी url’s आपके लिए इस वेबसाइट को Access करने में फायदेमंद होंगे! क्योंकि समयसमय पर moviescouch साइट के डोमेन को बैन कर दिया जाता है, क्योंकि यह एक पायरेटेड साइड है जो illegally कार्य कर रही है। इसलिए यदि latest Url को बैन कर दिया जाता है, तो आप ऊपर बताए गए किसी भी Url के जरिए वेबसाइट पर visit कर सकते हैं।

moviescouch.tomoviescouch.in
moviescouch.commoviescouch.net
moviescouch.moviemoviescouch.online
moviescouch.bizmoviescouch.movie
moviescouch.proxymoviescouch.live
moviescouch.wpmoviescouch.biz
moviescouch.ccmoviescouch.vin
moviescouch.netmoviescouch.info
moviescouch.vetmoviescouch.vip
moviescouch.pwmoviescouch.lol

Join Moviescouch Telegram Channel

दोस्तों क्या आपको पता है, Telegram नईनई मूवीस को देखने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म बन चुका है, क्योंकि आज आपको सैकड़ों Telegram चैनल्स मिल जाएंगे, जहां पर subscribers के लिए नईनई मूवीस को डाउनलोड करने के links Provide किए जाते हैं, या आप ऑनलाइन भी टेलीग्राम पर नई मूवीस को देख सकते हैं! नीचे एक ऐसे ही टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है, जिसे join कर आप new movies को देख सकते हैं।

Join Now

इस प्रकार अब तक हमने moviescouch साइट के बारे में जानकारी हासिल की! लेकिन क्या आप जानते हैं आज इंटरनेट पर कई ऐसी popular पायरेटेड sites है, जहां से आप मूवीस को डाउनलोड कर या ऑनलाइन देख सकते हैं, नीचे कुछ ऐसे ही Popular sites की लिस्ट दी गई है, जहां से आप new movies को देख सकते हैं

दोस्तों ऊपर बताई गई सभी वेबसाइट पर हम पहले ही इस वेबसाइट पर आर्टिकल लिख चुके हैं, इसलिए यदि आप किसी वेबसाइट के बारे में, डाउनलोडिंग प्रोसेस जानना चाहते हैं, या अधिक जानकारी पाना चाहते हैं, तो आप हमारी वेबसाइट पर इन Movies के आर्टिकल्स को पढ़ सकते हैं।

Alternative Sites Of Moviescouch 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

Moviescouch से मूवी देने लेने के फायदे?

यहां पर available सभी मूवीस को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

moviescouch साइट पर आपको Online तथा offline मूवीस देखने की सुविधा है! अर्थात आप movies को online Watch करने के साथ ही डाउनलोड कर देख सकते।

इस साइट पर सबसे पहले आपको लेटेस्ट मूवी Full HD में देखने का मौका मिलता है।

Moviescouch Site से मूवी देखने के नुकसान?

site में मूवी डाउनलोडिंग करने के दौरान कई बार ऑटोमेटिक Pop up ads सामने जाते हैं, जिससे मूवी डाउनलोड करने में यूजर को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

भले ही आप इस site से मूवी फ्री में देख सकते हैं, लेकिन यह illegal होगा! क्योंकि यह एक पायरेटेड वेबसाइट है। जिस पर पकड़े जाने पर आपके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

तो दोस्तों अब हम बात करते हैं कि क्या इस Pirated site से मूवी देखना उचित है या नहीं?

Moviescouch site से क्या मूवी देखना legal है?

दोस्तों इंडिया में किसी भी pirated वेबसाइट से मूवी देखना legal नहीं है! इसलिए moviescouch साइट पर available इन मूवीस को डाउनलोड करना बिल्कुल भी safe नहीं होता! इसलिए ऐसी किसी भी पायरेटेड site से दूर रहने में ही फायदा है

moviescouch नामक इस पायरेटेड साइड में जिन लेटेस्ट मूवीस को अपलोड किया जाता है, उनके कोई कॉपीराइट्स वेबसाइट के पास नहीं होते! इसलिए इस वेबसाइट पर non–copyrighted movies को upload किया जाता है! जिसकी अनुमति ना ही फिल्म इंडस्ट्री और नहीं सरकार देती है।

और इसे रोकने के लिए कानून भी बनाए गए हैं, तथा Copyright Act 1957 के तहत यदि कोई original कंटेंट को बिना अनुमति के किसी वेबसाइट या कहीं पर इस्तेमाल किया जाता है, तो यह कानूनन अपराध है। जिसके तहत पकड़े जाने पर सिर्फ Movie upload करने वाले यूजर को बल्कि मूवी डाउनलोड करने वाले यूजर के खिलाफ 3 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

आखिर भारत में इन Pirated websites पर रोक क्यों?

इन पायरेटेड साइट्स पर रोक लगाने तथा इन्हें बैन करने की मुख्य वजह है Bollywood industry को इन पायरेटेड साइट्स से होने वाला नुकसान! क्या आपको पता है हर साल फिल्म इंडस्ट्री को इन पायरेटेड साइट्स की वजह से करोड़ों रुपए का घाटा होता है।

आपने अक्सर समाचारों में सुना होगा कि मूवी release होने से पहले ही Leak कर दी गई! दोस्तों यह मूवीस moviescouch जैसी पायरेटेड वेबसाइट पर पायरेसी करने वाले लोगों द्वारा leak की जाती है जिसका सीधा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को उठाना पड़ता है।

क्योंकि फिल्म को leak करने की वजह से करोड़ों के बजट की movie को लाखों लोगों के पास free में देखने का मौका मिल जाता है, जिस वजह से फिल्मों की टिकट काफी कम बिकती है, और लोग सिनेमाघरों में जाने के बजाय pirated sites से ही नई मूवीस का आनंद उठा लेते हैं।

इसलिए अब तक moviescouch जैसी अन्य पायरेसी करने वाली साइटस के डोमेन को सरकार के आदेश पर कई बार बैन किया जा चुका है। परंतु कुछ ही समय बाद यह पायरेटेड साइट्स किसी नए Domain के साथ इंटरनेट पर कार्य करना शुरू कर देती है।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।