MoviesKiDuniya | MoviesFlix 2019 – Download 300MB Movies In Hindi

0

MoviesKiDuniya | MoviesFlix 2019 – Download Bollywood, Hollywood, 300MB, 480P Full HD Movies In Hindi! एक funny मूवी आपको हँसा सकती है, वही एक Sad Movie आपको emotional कर सकती है। यही वजह है की Movies हमारे mood को change करने में महत्वपूर्ण Role play करती है!

इसलिए हर कोई movies देखना का शौकीन होता है,, हालांकि कोई फिल्मों का शौकीन कम होता है कोई बहुत ज्यादा! लेकिन आप फ़िल्म देखने के अधिक शौकीन हैं तभी आप इस समय इंटरनेट पर latest movies को देखने का तरीका खोज रहे हैं! 😊


अतः यदि आप आज का यह लेख अंत तक पढ़ लेते हैं तो शायद आपकी Latest movies देखने की यह तलाश पूरी हो जाए!

दोस्तों इस लेख को शुरू करें, उससे पूर्व कहना चाहूंगा की आज हम सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन हम से अधिकतर लोग जानते हैं की online Latest Movies को देखने के भी पैसे लगते हैं!

जी हां, यह बात सही है, परन्तु आपको बता दूं की आज अनेक लोग ऐसे भी हैं जो इंटरनेट की मदद से घर बैठे Latest movies को free में देख पा रहे हैं, और इस लेख में मैं आपको एक ऐसी ही साइट के बारे में बताउँगा जहाँ से latest Movies को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है!

यहां मैं बात कर रहा हूँ movieskidunia नामक इस साइट के बारे में! यह साइट क्या है? moviesdniya की साइट पर  कौनकौन सी movies available हैं? इस साइट से मूवीज को कैसे डाउनलोड करें? और क्या यहाँ से लेटेस्ट मूवीज को डाउनलोड करना legal है पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है तो चलिए इस लेख को शुरु करते हैंmovieskiduniya क्या है?

MoviesKiDuniya | MoviesFlix 2019 – Download Bollywood, Hollywood, 300MB, 480P Full HD Movies In Hindi!

जैसा की नाम से ही जाहिर होता है यह साइट movies का खजाना है जिसमें bollywood, हॉलीवुड की सभी Latest एवं popular movies देखने को मिलती है!

इन movies को या तो आप ऑनलाइन देख सकते है या फिर इन मूवीज को download कर सकते हैं। इस साइट पर मूवीस को अलगअलग कैटेगरी में बांटा गया है आप 480p, 1080P Format में इन मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं तो आइए दोस्तों जान लेते हैं कि

इस साइट पर कौनकौन सी Movies आपको देखने को मिलेंगी?

Download Latest Bollywood & Hollywood Movies in MoviesKiDuniya

दोस्तों इस समय Movieskiduniya का name change कर इसे Moviesflix कर दिया गया है। साइट पर आने के बाद आपको पहली Category बॉलीवुड फिल्मों की दिखाई देती है। ये सभी movies 2019 में रिलीज की गई है।

तो दोस्तों यदि आप Best बॉलीवुड मूवीस को देखना चाह रहे थे तो इस साइट की मदद से आप इन Latest Movies को Full HD में देखने के साथ ही ऑनलाइन डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इसके अलावा साइट पर हॉलीवुड मूवीस को उनके Size के हिसाब से अलगअलग कैटेगरी में बांटा गया है, अतः आप अपने मोबाइल या Pc अनुसार इन categories की movies को डाउनलोड कर सकते हैं। इस site से मूवी डाउनलोड करने से पहले हम चलिए जानते हैं,

की इस साइट पर कौनकौन सी movies Available हैं?

All Movies Categories

Dual Audio

तो दोस्तों इस साइट पर आपको बॉलीवुड कैटेगरी के अलावा लगभग सभी Movies हॉलीवुड की देखने को मिलेंगी। हालांकि यह मूवीस हिंदी भाषा में होंगी। इसलिये इसमें Latest Dual ऑडियो मूवीस को शामिल किया गया है जो हॉलीवुड की है, तो दोस्तों इस समय आप मूवीस की दुनिया साइट पर जाकर

  • Joker (2019) {Hindi Dubbed -English} HDRiP 480p [300MB] || 720p [1GB] || 1080p [2.2GB]
  • Ultraviolet (2006) Dual Audio (Hindi-English) 480p [400MB] || 720p [800MB] || 1080p [1.6GB]
  • Casino (1995) Dual Audio (Hindi-English) 480p [300MB] || 720p [800MB]
  • 47 Ronin (2013) Dual Audio (Hindi-English) 480p [400MB] || 720p [1B] || 1080p [2GB]

इन dual-audio हॉलीवुड मूवीस का हिंदी एवं इंग्लिश भाषा में लुत्फ उठा सकते हैं।

300MB Movies Download

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट होता है कि Movieskiduniya साइट पर 300 Mb की इस कैटेगरी पर क्लिक करने पर आपको हॉलीवुड की वे मूवीस देखने को मिलेंगी! जिनका साइज Small है, तथा इन मूवीस को आप अपने मोबाइल स्क्रीन पर देख सकते हैं।

दोस्तों इस कैटेगरी में आपको 300, 400 MB की अधिकतर मूवीस देखने को मिलेंगी! इन मूवीस को आप ऑनलाइन देखने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं।

1080P Full HD Movies

तो दोस्तों Full HD मूवीस का मजा यदि आप अपने मोबाइल या computer डिवाइस पर लेना चाहते हैं, तो 1080p केटेगरी पर आपको ऐसी सैकड़ों Movies मिल जाएंगी। जिन्हें आप ऑनलाइन Full HD में देखने के साथ ही डाउनलोड कर सकते हैं।

480P Movies

दोस्तों 480p कैटेगरी में भी इसी तरह आपको वही मूवीस दिखाई देंगी। बस इन movies का size कम हो जॉयेगा, आप इन full movies मूवी को इस site से डाउनलोड कर सकते हैं।

Hindi Series

दोस्तों इसी तरह Hindi सीरीज की कैटेगरी पर जब आप क्लिक करते हैं, तो यहां पर आपको वे Web सीरीज दिखाई देंगी! जो Netflix, Amazon पर हैं, जिन्हें देखने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ता है। लेकिन Movieskiduniya में Available Hindi सीरीज को इस साइट की मदद से फ्री में देख पाएंगे।

PC Games Download

जैसा कि दोस्तों यह site game डाउनलोडिंग के लिए फेमस है लेकिन आप इस साइट पर PC games like – need for speed most wanted , GTA vice City Asian’s creed जैसे गेम्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों जैसे ही आप pc-games की इस कैटेगरी पर क्लिक करते हैं तो आप मूवीज़कीदुनिया साइट के नए Url पर पहुंच जाते हैं जहां पर आपको अनेक कंप्यूटर गेम्स डाउनलोड करने के लिए दिखाई देंगे।

Latest Bollywood Movies

हालांकि यह कैटेगरी आपको इस साइट पर सबसे ऊपर देखने को मिलेंगी। लेकिन जब आप बॉलीवुड की इस कैटेगरी पर क्लिक करते हैं तो आप bollyflix.in साइट पर पहुंच जाते हैं। जहां पर आपको बॉलीवुड की इस नई साइट पर सभी मूवीस देखने को मिलेंगी।


दोस्तों इस कैटेगरी में आपको बॉलीवुड के अलावा नेटफ्लिक्स की Web series भी देखने को मिलेंगी। आप इन सभी मूवीस को फुल एचडी में डाउनलोड करने के अलावा ऑनलाइन देख पाएंगे।

तो इस प्रकार साइट की सभी Main Categories के बारे में बात करने के बाद देखा जाए तो इस साइट पर अधिकतर बॉलीवुड मूवीस या Hollywood movies ko download करने की सुविधा यूजर्स को दी गई है।

MoviesKiDuniya Website Se Movie Download Kaise Kare?

तो अब हम बात कर लेते हैं कि Movieskiduniya site से मूवीस को कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों इस समय यदि आप movieskiduniya.com site पर visit करेंगे, तो वह ओपन नहीं होगी। क्योंकि इस साइट का Working url अभी ban कर दिया गया है, तो ऐसे में यदि आपको यहाँ से मूवी डाउनलोड करना है, तो https://moviezflix.in/ साइट पर विजिट करना होगा।

अब साइट पर आने के बाद आपको Movies format की अलगअलग categories दिखाई देंगी! मान लीजिए यदि आप बॉलीवुड की किसी मूवी को डाउनलोड करना चाह रहे हैं तो ऊपर बॉलीवुड कैटेगरी पर क्लिक कर दीजिये।

जिसके बाद आप bollyflix.in site पर जाएंगे।और आपको बॉलीवुड की नईनई मूवीस यहां पर दिखाई देंगी, तो आपको जिस भी लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड करना है उस मूवी पर क्लिक कर दीजिए।

इतना करने के बाद अगले पेज में उस मूवी को डाउनलोड करने के links दिखाई देंगे! आप जिस भी format में उस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक कीजिए।

उसके बाद आपको इस लिंक को Unlock करने के Step बताए जाएंगे! जिन्हें Follow करने के बाद आपकी मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

और दोस्तों Full HD मूवीस डाउनलोड करने के लिए यह एक बेहतरीन साईट जहां पर आपको लेटेस्ट मूवीस देखने को मिल जाती हैं।

तो दोस्तों अब तक आप Movieskiduniya नामक इस साइट में उपलब्ध सभी मूवीस तथा इन मूवीस को कैसे डाउनलोड करें! इसकी जानकारी पा चुके हैंअब हम आगे बढ़ते हैं और साइट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां इस आपको बताते हैं, सबसे पहला सवाल कि

क्या यहां से मूवीस डाउनलोड करना से पूरी तरह Safe होता है?

दोस्तों आपको बता दें यह कोई Normal मूवी डाउनलोडिंग साइट नहीं है, बल्कि Movieskiduniya एक पायरेटेड वेबसाइट है। जिसमें अपलोड की जाने वाली मूवीस को illegal रूप से अपलोड किया जाता है,और खास बात यह है कि इस साइट के बारे में अनेक लोग यह सच्चाई नहीं जानते।

लेकिन आप इस साइट का उपयोग करें इससे पूर्व हम आपको बता दें कि भारत में कॉपीराइट एक्ट 1957 के तहत किसी भी Pirated मूवी डाउनलोडिंग साइट से मूवीस को देखना गैरकानूनी है। और इसके साथसाथ इस वेबसाइट को चलाना भी गैरकानूनी है, तो ऐसे में यदि कोई इस साइट को चलाते हुए इस्तेमाल करते हुए पकड़ा जाता है। तो उसे 3 साल तक की सजा और यहां तक कि जुर्माना भी हो सकता है, कुछ cases में यह दोनों भी हो सकती है।

तो दोस्तों यहां से मूवीस डाउनलोड करना बिल्कुल भी Safe नहीं है? और हम आपको ऐसी सभी Pirated वेबसाइट से दूर रहने की सलाह देते हैं, ताकि आप इन जोखिम से बच सके और इंटरनेट से मूवी देखने का लीगल तरीका अपनाएं।

आखिर पायरेटेड साइट से movies देखना क्यों illegal है?

दोस्तों भारत में पायरेसी बैन क्यों है? और क्यों भारतीय सरकार तथा बॉलीवुड इंडस्ट्री दर्शकों से इन पायरेटेड साइड से मूवी देखने के लिए अनेकों बार मना कर चुकी है? इसका कारण बॉलीवुड इंडस्ट्री को Pirated वेबसाइट से होने वाला नुकसान है।

दोस्तों जब एक मूवी को तैयार किया जाता है तो उसके प्रचारप्रसार करने उसको, अलगअलग counties में Shoot करने तथा और भी कई अन्य तरीके के काम होते हैं जिनमें करोड़ों रुपए की लागत आती है। और तब जाकर इस 3 घंटे की मूवी को लोगों के लिए Entertaining बनाया जाता है, और यही वजह है कि दर्शक भी इन मूवीस को देखने के लिए भारी संख्या में सिनेमा हॉल जाते हैं।

लेकिन जब कोई Movieskiduniya जैसी कोई पायरेटेड साइट इंटरनेट पर इन लेटेस्ट मूवीस को Leak कर देती है, तो ऐसे में दर्शक इन लेटेस्ट मूवीस की टिकटों को खरीदने के स्थान पर इनको Direct free में इन sites से देख पाते हैं।

जिससे फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपयों का घाटा हो जाता है और यही वजह है कि सरकार एवं बॉलीवुड इंडस्ट्री इन वेबसाइट से मूवी देखने की बात करती है, और  इस समय सरकार कड़े नियमों के साथ कार्रवाई भी कर रही है।

क्योंकि पिछले वर्ष Tamilrockers नामक इस Pirated वेबसाइट की टीम के सदस्यों को पकड़ा गया था जिस पर कड़ी कार्रवाई भी की गई थी।

तो दोस्तों अब यहां पर सवाल आता है कि आखिर मूवीस को इंडिया में Legaly कैसे देखा जा सकता है?

Alternative Methods to Watch Movies Legally

दोस्तों मूवी देखने का सबसे पहला लीगल तरीका यह है कि आप सिनेमा हॉल जाकर उस लेटेस्ट मूवी को अकेले या अपने Friends के साथ Enjoy करें 😊 या फिर इसके अलावा यदि आप घर बैठे लेटेस्ट मूवी को ऑनलाइन देखना या डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऐसे में आप इस समय नीचे दी गई इन Services का इस्तेमाल कर लेटेस्ट मूवीस को घर बैठे देख पाएंगे।

तो दोस्तों यह पांच प्लेटफार्म इंडिया में मूवी देखने के लिए काफी पॉपुलर है,लेकिन यहां पर मूवीस को देखना free नहीं होता। यहां पर मूवीस को देखने के लिए Monthly या फिर Annual पैक लेना पड़ता है तभी आप इन लेटेस्ट मूवीस को इंटरनेट की सहायता से ऑनलाइन surf कर पाते हैं


इसलिए आज भी भारी मात्रा में users इंटरनेट पर Movieskiduniya नामक ऐसी ही पायरेटेड साइट्स की तलाश में रहते हैं, और यहां से मूवीस को free में डाउनलोड करते हैं। नीचे यहां पर कुछ फेमस पायरेटेड साइट्स की नाम दिए गए हैं यदि आप यहाँ कैसे मूवी डाउनलोड करें तथा इनके बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो इन मूवीस पर क्लिक कर उस site की पूरी जानकारी पा सकते हैं।

तो साथियों इस प्रकार आपने आज के इस लेख में Movieskiduniya नामक एक pirated वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी ली! उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यदि यह जानकारी वाकई Helpfull साबित हुई है तो सोशल मीडिया पर शेयर कर इस लेख के प्रति अपनी उत्सुकता जरूर जाहिर करें।

MoviesKiDuniya Website New Link 2019

moviezflix.tomoviezflix.in
moviezflix.commoviezflix.net
moviezflix.moviemoviezflix.online
moviezflix.bizmoviezflix.movie
moviezflix.proxymoviezflix.live
moviezflix.wpmoviezflix.biz
moviezflix.ccmoviezflix.vin
moviezflix.netmoviezflix.info
moviezflix.vetmoviezflix.vip
moviezflix.pwmoviezflix.lol

Alternative Sites Of MoviesKiDuniya 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।