Moviespapa 2020: Download New Hindi Movies, Web Series Full HD

0

Moviespapa 2020: Download New Hindi Movies, Web Series Full HD! आज हम सभी लोग अपने स्मार्टफोन और computer का इस्तेमाल जरूरी कार्यों के साथसाथ Entertainment के रूप में करते हैं, इसलिए कई लोग घर पर ही Latest मूवीस को अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर देखते हैं।

दोस्तों यदि आप भी एक स्मार्टफोन यूजर है और नई नई Movies देखना पसंद करते हैं, तो इस लेख में आपको movie डाउनलोडिंग वेबसाइट की जानकारी देने वाले हैं, जहां से आप अपनी पसंदीदा मूवीस और New मूवीस को डाउनलोड कर देख सकते हैं।


दोस्तों वैसे तो इंटरनेट पर आपको हजारों Movie डाउनलोडिंग साइट्स देखने को मिलेंगी! लेकिन उनमें से ही कुछ खास Movie sites होती हैं, जहां से New movies को आसानी से देखा जा सकता है।

moviespapa एक ऐसी ही मूवी डाउनलोडिंग साइट है, जिस पर आपको अपनी पसंदीदा Movies डाउनलोड करने का मौका मिलता है। साथ ही यहां पर बॉलीवुड–Hollywood की नई नई मूवीस को भी अपलोड किया जाता है, तो नई मूवीस का आनंद भी इस साइट के जरिए ले सकते हैं।

इसलिए आज के इस लेख में आप जानेंगे कि Moviespapa क्या है? इस site से कैसे मूवीस को डाउनलोड करें?  यहां कौनकौन से मूवीस डाउनलोड की जा सकती है? और क्या यहां से मूवीस को देखना Safe है? पूर्ण जानकारी आपको इस लेख के अंत तक मिल जाएगी, तो आइए शुरू करते हैं और जानते हैं Moviespapa क्या है?

Moviespapa 2020: Download New Hindi Movies, Web Series Full HD

New bollywood मूवीस, Hollywood मूवीस, बंगाली मूवीस, 3D Movies के अलावा पॉपुलर Tv shows को देखने का एक बेहतरीन प्लेटफार्म है, Moviespapa वेबसाइट।

दोस्तों जिस तरह इसका नाम सबसे अलग है, उसी तरह इस वेबसाइट में Content भी आप को सबसे अलग देखने को मिलता है, क्योंकि यह सिर्फ Hindi movie डाउनलोडिंग साइट नहीं है बल्कि आपको अनेक प्रकार की भाषाओं की New movie आपको Moviespapa साइट पर देखने को मिलेंगी।

हाल ही में 2019 में रिलीज की गई मूवी जैसे Panipat, Pati Patni aur Woh, Housefull4 जैसी बॉलीवुड की New मूवीस को जहां लोग सिनेमाघरों में टिकट लेकर देख रहे हैं, वहीं आपको इस साइट पर Free देखने को मिल जाएंगी। आइए जानते हैं कौनकौन सी Movies  Moviespapa वेबसाइट पर देखने को मिलेंगी!

Download Latest Bollywood, Hollywood Gujarati Marathi Movies on Moviespapa

दोस्तो जब आप इस वेबसाइट पर visit करते हैं, तो यहाँ पर आपको movies का बड़ा कलेक्शन देखने को मिलता है, आपको HomePage पर ही latest south मूवीस, हिंदी Movies, हॉलीवुड मूवीस देखने को मिलेंगी! अब आप इनमें से जो मूवी देखना चाहते हैं उस मूवी पर क्लिक कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों इस वेबसाइट पर आपको 3D Movies, Hindi Dubbed, Gujarati Movies, Telugu Movies , Nepali Movies इत्यादि 10 से भी अधिक भाषाओं में मूवी देखने को मिलेगी! और सिर्फ मूवीस बल्कि Orignal Web सीरीज, Tv shows तथा Songs को भी आप इस वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों हम एकएक कर इस साइट पर अवेलेबल सभी Movie केटेगरी की बात करते हैं, लेकिन उससे पहले हम जानेंगे कि किस तरह से Movies को Moviespapa साइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

Moviespapa Website Se Movies Download Kaise Kare?

अपने मोबाइल या कंप्यूटर के वेब ब्राउज़र में इस https://moviespapa.mobi/ URL को पेस्ट कर सर्च कीजिए।

अब आप Moviespapa वेबसाइट पर जाएंगे। तथा Homepage पर ही आपको New movies दिखाई देंगी! ऊपर Menu में मूवीस की अलगअलग कैटेगरी दी गई है, तथा search bar दिया गया है, जहां से भी आप Movies को Find कर डाउनलोड कर सकते हैं।


दोस्तों मान लीजिए आपको moviespapa साइट से New बॉलीवुड मूवी डाउनलोड करनी है, तो Bollywood movies की कैटेगरी पर जाएं।

अब आपको हाल ही में रिलीज की गई Movies का कलेक्शन देखने को मिलेगा! आप इनमें से जिस भी Movie को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस मूवी पर Tap करें।

नए page में आपको उस मूवी के सभी screenshots दिखाई देंगे! तथा नीचे मूवी को डाउनलोड करने के लिंक भी दिखाई देंगे आप यहां दिए गए किसी भी लिंक पर क्लिक कर दीजिए।

उसके बाद आगे movie डाउनलोड करने के कुछ steps को complete कीजिए! तथा वह मूवी आपके डिवाइस में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

तो दोस्तों इस प्रकार आप Moviespapa वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं। चलिए अब हम जान लेते हैं कि कौनकौन सी Movies Moviespapa साइट पर देखने को मिलेंगी।

All Available Movies Category On Moviespapa Website

300mb Movies Download

दोस्तों जैसा कि नाम से ही जाहिर होता है इस कैटेगरी के अंदर आपको 300–350 Mb की फुल मूवी देखने को मिलेंगी! इसलिए मोबाइल यूजर्स इस कैटेगरी के जरिए कम size में Full movie को इंजॉय कर सकते हैं।

Bollywood Movies

दोस्तों बारी आती है, Latest Bollywood Movies देखने वाले यूजर्स की! जिनके लिए इस कैटेगरी में नईनई मूवीस को अपलोड किया जाता है,इसलिए लेटेस्ट मूवी देखना पसंद करते हैं तो Bollywood मूवीस की कैटेगरी में से आप नईनई मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर देख सकते हैं।

इस साल 2019 में अब तक कहीं लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीस को Moviespapa वेबसाइट में leak की जा चुकी है।


Hollywood Movies

दोस्तों हॉलीवुड की लेटेस्ट Full HD मूवीस का आनंद लेना चाहते हैं, तो इस कैटेगरी में नईनई बॉलीवुड मूवीस का लुत्फ उठा सकते हैं, दोस्तों इस कैटेगरी पर आने के बाद आपको 720p, 1080p resolution की New हॉलीवुड मूवीस को डाउनलोड करने का मौका मिलता है। इसलिए दुनिया भर से यूजर्स New हॉलीवुड मूवीस को देखने के लिए भी Moviespapa साइट का इस्तेमाल करते हैं।

3D Movies

इस category में आपको हॉलीवुड की 3D Movies तथा एनीमेटेड 3D मूवीस का कलेक्शन देखने को मिलेगा। अतः 3D मूवीस का घर बैठे आनंद उठाना चाहते हैं तो इस category में आपको लेटेस्ट एवं पॉपुलर 3D मूवीस देखने को मिल जाएंगी।

Bhojpuri Movies

दोस्तों भोजपुरी भाषी यूजर्स के लिए भोजपुरी मूवीस भी साइट पर अपलोड होती रहती है, जिससे नईनई भोजपुरी मूवीस को डाउनलोड करना यूजर्स के लिए Moviespapa Site से आसान हो जाता है।

18+ Movies

Adult मूवीस देखने वाली यूजर्स के लिए यह कैटेगरी बनाई गई है, जिसमें लेटेस्ट Adult मूवीस अपलोड होती रहती है। अतः जो यूजर्स Adult मूवी देखना पसंद करते हैं, इन एडल्ट Movies को डाउनलोड कर देखते हैं

Marathi, Gujrati Movies

भोजपुरी के अलावा गुजराती, मराठी regional movies की यह कैटेगरी बनाई गई है, जहां आपको new gujrati & मराठी movies देखने को मिलती है, हर महीने गुजराती एवं मराठी भाषी लोग नई मूवीस को देखने के लिए Moviespapa वेबसाइट पर विजिट करते हैं।

Orignal Web Series

तो दोस्तों अब तक हमने बात की  Hindi एवं Regional मूवीस की कैटिगरीज की! लेकिन आप Latest वेब सीरीज का भी आनंद Moviespapa साइट पर ले सकते हैं, क्योंकि Amazon, Netflix की तरह ही अब आप इस साइट से हिंदी वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों 2019 में अब तक अनेक वेब सीरीज को इस साइट पर अपलोड किया जा चुका है।  वेब सीरीज देखने वाले यूजर्स के लिए भी यह साइट बेहतरीन माध्यम हो सकती है।

Trailer

Bollywood, Hollywood मूवीस के नएनए ट्रेलर देखने के लिए भी आप इस साइट का इस्तेमाल कर सकते हैं! क्योंकि ट्रेलर केटेगरी में आपको सभी New मूवीस के ट्रेलर  देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

TV Shows

Dance +5, Big boss, Baalveer Returns 2019 तथा लेटेस्ट WWE Fights देखने के लिए आप Tv shows की इस कैटेगरी में सकते हैं! जहां पर आपको टीवी के latest एपिसोड्स देखने को मिल जाते हैं, इसलिए इंटरटेनमेंट के लिए इस साइट पर भरपूर इंतजाम यूजर्स के लिए किया गया है। जहाँ से आप Tv Shows को भी देख पाएंगे।

Punjabi Movies

दोस्तों इसके साथ ही यदि आप पंजाबी मूवीस देखने की शौकीन है, तो इस category के जरिये new पंजाबी मूवीस को भी डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Songs

उसके बाद Last में बारी आती है, Songs की इस कैटेगरी में जहां आपको बॉलीवुड की New मूवीस के Video सोंग्स देखने को मिल जाते हैं। जिन्हें आप Free of cost  Moviespapa वेबसाइट की मदद से HD video songs को डाउनलोड कर देख सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार खत्म हुई सभी main movie categories इस साइट की! चलिए बात करते हैं Moviespapa साइट के अलावा कुछ अन्य Popular movie sites के बारे में!

Alternative Sites Of Moviespapa 2020

दोस्तों यह थी सभी साइट्स, जहां पर नईनई Bollywood, South इंडियन मूवीस या हॉलीवुड मूवीस को अपलोड किया जाता है। इसलिए यदि आप Latest मूवी देखना चाहते तो इनमें से किसी भी वेबसाइट की पूरी जानकारी आप हमारी साइट पर पा सकते हैं।

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

Moviespapa Website New Link 2020

आपको बतादें की Moviespapa एक पायरेटेड वेबसाइट है, जिस कारण इस वेबसाइट के Domain’s को कई बार सरकार द्वारा Ban किया जा चुका है, और समयसमय पर Moviespapa साइट के Domain चेंज होते रहते हैं। इसलिए यहां इंटरनेट पर रिसर्च के आधार पर कुछ Latest Working Domains की लिस्ट तैयार की है, जिनकी मदद से आप Moviespapa साइट को Access कर यहां से मूवी डाउनलोड कर सकते है।

moviespapa.tomoviespapa.in
moviespapa.commoviespapa.net
moviespapa.moviemoviespapa.online
moviespapa.bizmoviespapa.movie
moviespapa.proxymoviespapa.live
moviespapa.wpmoviespapa.biz
moviespapa.ccmoviespapa.vin
moviespapa.netmoviespapa.info
moviespapa.vetmoviespapa.vip
moviespapa.pwmoviespapa.lol

Join Telegram Channels For New Bollywood Movies

दोस्तों नई full मूवीस को डाउनलोड करने के लिए भी आप टेलीग्राम Channel को Join कर सकते हैं, दोस्तों आज टेलीग्राम पर सैकड़ों Movie channels मिल जाएंगे! जिनके जरिए आप Movies को Telegram App पर ही ऑनलाइन देख सकते हैं,नीचे उनमें से ही एक Popular टेलीग्राम Movie channel का लिंक दिया गया है, हालांकि आप अन्य movie Channels को भी टेलीग्राम पर सर्च कर Join कर सकते हैं।

Join Now

दोस्तों इस प्रकार आपने इस लेख में जानकारी ली कि किस तरह Moviespapa site से आप New movies को देख सकते हैं, अब यहां सवाल आता है कि क्या

Moviespapa site से मूवीस देखना legal होता है?

बिल्कुल भी नहीं! क्योंकि यह एक पायरेटेड साइट है और भारतीय कानून पायरेटेड वेबसाइट्स के सख्त खिलाफ है! तथा सरकार द्वारा Pirated वेबसाइट्स पर मूवीस को अपलोड करने उन movies को डाउनलोड करने या उन्हें Distribute करने की सख्त मनाही है। यदि कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

क्योंकि इन पायरेटेड वेबसाइट्स पर जिन Movies को अपलोड किया जाता है, असल में उन Movies के कोई Copyrights इन पायरेटेड साइट्स के पास नहीं होते! इसलिए बिना फिल्म मेकर्स की अनुमति के Piracy करने वाले कुछ लोग इंटरनेट पर इन Movies को अपलोड करते हैं, जिससे लोगों को Latest मूवी फ्री में देखने का मौका मिल जाता है।

लेकिन बिना कॉपीराइट्स के किसी Content/,मटेरियल का इस्तेमाल करना कानूनन अपराध है! क्योंकि कॉपीराइट Act 1957 के तहत यदि कोई ओरिजिनल Content को बिना कॉपीराइट्स के इस्तेमाल करते हुए पाया जाता है तो उस पर 3 से लेकर 6 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान है।

इसलिए यहां से मूवी देखना secure नहीं होता! बल्कि जोखिम भरा है।

आखिर भारत में पायरेसी बैन क्यो?

दोस्त Pirated साइट्स को बंद करने का कारण है ‘Bollywood इंडस्ट्री को भारी मात्रा में धन की हानि होना! जी हां कड़ी मेहनत एवं लागत के साथ जब करोड़ों के बजट से एक movie तैयार होती है तो उस मूवी को अधिक से अधिक लोग देखें,  इसलिए उस मूवी का प्रचारप्रसार भी किया जाता है। ताकि फिल्मों की टिकटों से अच्छी खासी कमाई फिल्म निर्माताओं को हो सके!

लेकिन जब कोई पायरेटेड वेबसाइट इन Movies को बिना फिल्म निर्माताओं की अनुमति के साइट पर अपलोड कर देती है तो इससे यूजर्स के लिए नई मूवी Free में देखना सरल हो जाता है, और जिसका सीधा नुकसान फिल्म मेकर्स को हर बार करोड़ों रुपयों के रूप में उठाना पड़ता है।

इसलिए इन पायरेटेड साइट्स की वजह से आज बॉलीवुड तथा अन्य फिल्म industry काफी परेशान है, क्योंकि अनेक बार इन pirated वेबसाइट्स के Domain’s को बैन करने के बावजूद यह किसी अन्य डोमेन के साथ आज इंटरनेट पर कार्य कर रही है।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।