MoviesPur 2020: Download Latest Bollywood, Hollywood, Full HD Movies

0

MoviesPur 2020: Download Latest Bollywood, Hollywood, Full HD Movies! सिनेमाहॉल के सामने से गुजरते हुए New Movie का एक पोस्टर हमें उस movie को देखने के लिए आकर्षित करता है! परंतु क्या हम वाकई उस Poster को देखने के बाद मूवी को देखने के लिए Cinema hall हो जाते हैं? नहीं ना! क्योंकि चाहते हुए भी हम ऐसा नहीं कर पाते क्योंकि हर बार लेटेस्ट मूवी देखने के लिए सिनेमा हॉल जाना हम सभी के लिए संभव नहीं है।

इसलिए अक्सर इंटरनेट पर लोग खोजते हैं किकैसे Latest मूवीस को अपने मोबाइल या PC पर देखा जा सकता हैजिसके जवाब में उन्हें Hotstar, amazon प्राइम जैसी Services देखने को मिलती है, लेकिन हम जानते हैं कि यहाँ भी Latest मूवीस देखने के लिए Charge लिया जाता है।


लेकिन असल में यदि आप Free में लेटेस्ट मूवीस देखने वाले को Platform को खोजना चाहते हैं, तो यदि आप आज के इस लेख को अंत तक पढ़ लेते हैं तो हम आपको एक ऐसे ही प्लेटफार्म की जानकारी देंगे!

जहां पर कई सालों से users को latest मूवी देखने का मौका मिलता है, दोस्तों हम बात कर रहे हैं Movie डाउनलोडिंग साइट Moviespur के बारे में! जिसका इस्तेमाल कर अब आप भी घर बैठे latest मूवीस को फ्री में देख पाएंगे!

तो यह साइट क्या है? यहां से कैसे मूवीस को डाउनलोड किया जाता है? और कौनकौन सी मूवी इस साइट पर available है? पूरी जानकारी इस साइट के विषय पर इस लेख में आपको मिल जाएगी। तो बिना देरी किए आज के इस लेख को प्रारंभ करते हैं moviespur क्या है?

MoviesPur 2020: Download Latest Bollywood, Hollywood, Full HD Movies

New Bollywood movies और Hollywood Dubbed movies की बेहतरीन साइट moviespur.com है, जहाँ  से यूजर्स Latest हिंदी एवं हॉलीवुड movies को Full Hd में डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों इसके साथ ही Moviespur साइट पर मूवीस के अलावा कार्टून, Tv Shows, A To Z Bollywood MP3 songs का बड़ा संग्रह है, जहाँ यूजर्स हर महीने लेटेस्ट मूवीज एवं अन्य Content को डाउनलोड कर पाते हैं।

दोस्तो चलिए अब हम जानते हैं इस साइट पर कौनकौन सी मूवी Available है?

Download Latest Bollywood Movies & Popular Hollywood movies in Moviespur 2020

दोस्तों साइट पर आने की बाद ऊपर Moviespur के टेलीग्राम चैनल को Join करने का भी बटन दिया गया है, जिस पर क्लिक कर आप टेलीग्राम पर ही उस साइट की Latest Movies का update पा सकते हैं।

site पर आपको अपने मोबाइल, pc के लिए Latest बॉलीवुड, Hollywood Dubbed मूवीस HD में देखने को मिलेगी। इसके अलावा आप पुरानी Hit बॉलीवुड मूवी को भी यहां पर देख कर डाउनलोड कर सकते हैं।

इसलिए इन Movies के अलावा यहां पर आपको Game of Thrones, Tom & Jerry जैसे Tv series को भी डाउनलोड कर offline देखने का मौका मिलता है।

All Movies Categories

साइट पर Visit करने के बाद आपको Latest Updated मूवीस देखने को मिलेंगी। साथ ही ऊपर Movies की कुछ कैटेगरी भी है, आइए अब हम इस साइट पर Available मूवीस की सभी Categories की बात करते हैं

New Bollywood Movies Download

इस केटेगरी में आपको

  • Drive (2019)
  • Chhichhore (2019)
  • Kanpuriye (2019) (WEB-HD Rip) 
  • Chhappad Phaad Ke (2019) (WEB-HD Rip)
  • Saaho (2019) (HD Rip)

जैसी अनेक लेटेस्ट मूवी देखने को मिल जाती हैं! इसके साथ ही पिछले साल 2018 में रिलीज की गई बॉलीवुड मूवीस भी इस कैटेगरी में आपको देखने को मिल जाती हैं।

New Hollywood Hindi Dubbed Movies

दोस्तों इस कैटेगरी में आपको हॉलीवुड dubbed latest movies दिखाई देंगी। हालांकि इस कैटेगरी में आपको 2019 की हॉलीवुड मूवीस नहीं देखने को मिलेंगी! आप पिछले साल की नई Hollywood latest Dubbed Movies को अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर में डाउनलोड कर देख पाएंगे

Top Rated Movies

दोस्तों इस कैटेगरी में भी हॉलीवुड की Popular मूवीस का एक बड़ा Collection है। यहाँ आपको सभी Hit एवं Old Hollywood movies डाउनलोड करने के लिए मिल जाती हैं।

Evergreen Bollywood Movies

आज भी बॉलीवुड की पुरानी कई movies जिन्हें लोग खूब पसंद करते हैं, उन old & hit मूवीस को इस कैटेगरी में रखा गया है। यह सभी फिल्में 90 के दशक में काफी हिट रही और आज भी लोग इन मूवीस को टीवी पर देखते हैं।

दोस्तों deewana, sajan, barsat, dilwale, Rab ne bana Di Jodi जैसी evergreen movies का collection इस category मैं आपको मिल जाता है। दोस्तों यह सभी मूवीस इस समय साइट पर उपलब्ध है, आप इन्हें Full HD में डाउनलोड कर देख सकते हैं, तथा पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं।

Hollywood Movie Series

दोस्तों यदि आप अक्सर हॉलीवुड मूवीस देखते हैं, तो इस कैटेगरी मैं Available मूवीस की कैटेगरी आपको यहाँ देखने को मिल जाएंगी।

  • Hulk All Series
  • Final Destination All Series
  • Fantastic Four All Series
  • Die Hard All Series
  • Death Race All Series
  • Fast & Furious All Series

इन्हें आप एक क्लिक कर डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Hollywood Hindi Dubbed Movies

उसके बाद यदि हम आगे बढ़ते हैं तो अगली Category में आपको हॉलीवुड की वे पॉपुलर मूवीस दिखाई देंगी जो हिंदी भाषा में Dubbed की गई है। आप इन सभी डब्ड मूवीस को डाउनलोड कर फ्री में enjoy कर पाएंगे।

Bollywood Movies

मूवीसपुर site में बॉलीवुड मूवीस की इस कैटेगरी के अंतर्गत old मूवीस का कलेक्शन देखने को मिलता है।हालांकि  इनमें से अधिकतर मूवीस को आप टीवी पर देख चुके होंगे, इस तरह इस कैटेगरी में सिर्फ आपको Old एवं Hit बॉलीवुड मूवीस देखने को मिलती हैं। जबकि आप New Bollywood movies वाले Section पर नई bollywood movies देख सकते हैं।

Cartoon Dubbed Movies

दोस्तों बड़ों के साथसाथ इस साइट पर छोटे बच्चों के लिए भी इंटरटेनमेंट दिया गया है cartoon dubbed movies की इस कैटेगरी में आपको बच्चों की पसंदीदा  

  • The Lion King (1994) (BRRip)
  • Ramayana The Epic (2010) (BluRay)
  • Adventure Pla`net (2012) (BluRay)
  • Frozen (2013) (BluRay)

ऐसी मूवी देखने को मिल जाती है, जिन्हें आप एक क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और घर के छोटे बच्चों को इन मूवीस को दिखा सकते हैं।

TV Shows Series

इस कैटेगरी के अंतर्गत Game of Thrones, Zakhmi, Sacred Games, Tom & Jerry, The Indian Detective, Ghoul जैसे पॉपुलर एपिसोड देखने को मिल जाते हैं, इनमें से किसी भी Movie series को आप डाउनलोड कर घर बैठे Enjoy कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी Moviespur Site की सभी Main कैटेगरी इनमें कौन सी मूवीस मिलेंगी, इन सभी के बारे में हम बात कर चुके हैं।

अब आपके सामने मूवीस को डाउनलोड करने के दो ऑप्शन है या तो आप Categories पर जाकर movie डाउनलोड कर सकते हैं, इसके अलावा ऊपर आपको Latest बॉलीवुड मूवी देखने को मिल जाती है, जिन्हें भी आप डाउनलोड कर सकते हैं।

MoviesPur Website Se Movie Download Kaise Kare?

तो दोस्तों चलिए इस Site से कैसे मूवीस को डाउनलोड किया जाता है, Step By Step जान लेते हैं

सबसे पहले moviespur.com URL पर विजिट कीजिए।

उसके बाद यहां आप मूवीसपुर साइट पर हाल ही में Upload की गई लेटेस्ट बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस को देख सकते हैं।

यदि आप New Bollywood मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं, तो New Bollywood movies कैटेगरी से डाउनलोड कर सकते हैं। या आप जिस भी मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं Simply उस मूवी को Categories में से find कीजिये!

उसके बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा, जिसमें आप उस मूवी को अलगअलग Part में डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर एक ही बार में Full movie को डाउनलोड कर सकते है।

आप सुविधानुसार किसी भी Option पर Click कर दीजिए। और इस तरह आपकी वह मूवी Hd Format में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

तो इस तरह आप मात्र 2 मिनट से भी कम समय में लेटेस्ट available movies को  moviespur site se download कर सकते हैं।

Latest MoviesPur Website New Link 2020

दोस्तों हालांकि इस समय आप moviespur.com URL पर जाकर मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन Future में यदि इस URL को बैन कर दिया जाता है,  तो ऐसे में आप इनमें से कोई भी Url Try कर सकते हैं।

movieswood.tomovieswood.in
movieswood.commovieswood.net
movieswood.moviemovieswood.online
movieswood.bizmovieswood.movie
movieswood.proxymovieswood.live
movieswood.wpmovieswood.biz
movieswood.ccmovieswood.vin
movieswood.netmovieswood.info
movieswood.vetmovieswood.vip
movieswood.pwmovieswood.lol

Join Moviespur Telegram Channel

दोस्तों Moviespur साइट का टेलीग्राम पर एक official चैनल है जिस चैनल को Join करने का एक मुख्य फायदा यह है, कि यदि आप किसी समय Moviespur साइट पर Visit नहीं कर पाते हैं। तो आपको लेटेस्ट मूवीस की जानकारी उस टेलीग्राम चैनल पर ही मिल जाती है। जहां से आप उस मूवी को Direct link से डाउनलोड कर सकते हैं। आप नीचे क्लिक कर  Moviespur टेलीग्राम चैनल को Join कर सकते हैं।

Join

इस प्रकार अब तक हमने बात की कि Moviespur साइट आखिर क्यों Famous है? और यहां से मूवी को किस तरह से डाउनलोड किया जाता है, अब हम इस साइट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करेंगे जिन्हें जानना बेहद जरूरी है।

क्या moviespur साइट से movies को देखना Safe एवं Legal है?

जी नहीं यहां से मूवीस को डाउनलोड करना legal नहीं है,चलिए जानते हैं कैसे


दोस्तों मूवीसपुर साइट एक पायरेटेड वेबसाइट है, जो इंटरनेट पर Latest बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस को Leak करती है। और यहां आपको बता दें कि भारत में Pirated वेबसाइट्स चलाना मना है, इसके बावजूद यह साइट इंटरनेट पर कार्य कर रही है। लेकिन यह illegal रूप से कार्य कर रही है इस वजह से कई बार Moviespur साइट के डोमेन को सरकार द्वारा Blocked किया जा चुका है।

दोस्तों कॉपीराइट Act 1957 के तहत किसी भी ओरिजिनल कंटेंट को बिना अनुमति के इस्तेमाल करना गैरकानूनी है। इसलिए कई बार इस साइट को चेतावनी दी गई है परंतु आज भी moviespur साइट की टीम इंटरनेट पर अपना कारोबार चला रही है।

आपको बता दें कॉपीराइट Act के अनुसार सिर्फ सिर्फ  pirated साइट को चलाना एक अपराध है, बल्कि इन वेबसाइट का इस्तेमाल करना भी अर्थात यहां से मूवीस डाउनलोड करना भी गैरकानूनी है। जिसके तहत पकड़े जाने पर 3 साल की सजा एवं जुर्माना तथा यहाँ तक कि यह दोनों भी हो सकती है। इसलिए future tricks moviespur site जैसी किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने की सलाह नहीं देती है। आइए जानते हैं की आखिर

भारत में Piracy को क्यों बैन किया गया है?

दोस्तों यहां पर आपको इन पायरेटेड वेबसाइट को बैन करने के पीछे की वजह को जानना भी जरूरी है। तो आपको बता दें भारत में पायरेसी को बंद करने की मुख्य वजह है बॉलीवुड इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना। जी हां दोस्तों आइये बताते हैं की कैसे?

pirated sites की वजह से Bollywood industry को हर साल करोड़ोंअरबों रुपए का घाटा होता है। दोस्तों एक फिल्म करोड़ों की लागत एवं फिल्म निर्माताओं के कठिन प्रयासों से तैयार होती है। इसलिए उस मूवी को देखने के लिए सिनेमाघरों में दर्शकों की लंबी लाइनें लगी होती है, और फिल्मों की इन टिकटों से ही Film Makers को हर बार करोड़ों रुपए का फायदा भी होता है।

परंतु जब कुछ पायरेटेड मूवी site बिना प्रोडक्शन हाउस की परमिशन लिए बगैर इन pirated sites पर movies को Upload कर देती है, तो इससे घर बैठे लोगों को लेटेस्ट मूवी देखने का एक सुनहरा मौका मिल जाता है।

और बॉलीवुड इंडस्ट्री को फिल्मों के टिकटों से होने वाले नुकसान की वजह से करोड़ों रुपए का घाटा हो जाता है। और आजकल तो पायरेसी काफी बढ़ चुकी है क्योंकि इंटरनेट सभी के पास Available है और वे Latest मूवीस देखने के लिए इन साइट्स का उपयोग कर रहे हैं।

Piracy कैसे रोकी जा सकती है?

भारत सरकार एवं Bollywood industry कई बार पायरेटेड साइट्स को बैन करने की कोशिशें कर चुकी हैं, परंतु जैसे ही इस Pirated साइट के Domain को block कर दिया जाता है, तो वह किसी नए डोमेन के साथ इंटरनेट पर अपने व्यापार को शुरू कर देती हैं।

तो दोस्तों Piracy को रोकना तभी संभव हो सकता है, जब दर्शक इन Pirated sites से मूवीस को ना देखें! लेकिन दर्शकों के लिए ऐसा करना थोड़ा मुश्किल होगा। क्योंकि Latest मूवीस को घर बैठे देखने के लिए Pirated site एक बेहतरीन साधन है। 😊

दोस्तों इनमें से सभी पायरेटेड Movies की जानकारी इस साइट पर Available है आप इन मूवीस पर क्लिक कर यहाँ से Movies कैसे डाउनलोड करें? यहाँ movies की कौन सी केटेगरी available हैं, तथा साइट से जुड़ी पूरी जानकारी पा सकते हैं।


Alternative Sites Of MoviesPur 2020

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।