MoviesRaja 2020: Download Latest Full HD, Mp4, 300MB Tamil Movies

0

MoviesRaja 2020: Download Latest Full HD, Mp4, 300MB Tamil Movies! जैसेजैसे इंटरनेट यूज़र्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, उसी तरह online movies देखने वाले यूज़र्स की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। और आजकल तो कई लोग बिना theater पर जाए ही latest movies को घर बैठे देख पा रहे हैं, और वो भी फ्री में!

इसलिए यह जानने के बाद ही आप ऐसी ही किसी ऐसी movie downloading साइट की तलाश में है जो आपको latest bollywood, hollywood movies देखने का मौका देती हो!


तो इसलिए आज हम हाजिर है आपके समक्ष एक ऐसी ही वेबसाइट की जानकारी लेकर जिसकी मदद से आज कई सारे लोग online movies देख पा रहे हैं, और अब आपके पास भी मौका है latest movies को घर बैठेल इसके लिए आपको बस यह लेख अंत तक पढ़ना होगा, उस website से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां मिल जाएंगी! दोस्तों यहाँ हम बात कर रहे हैं Moviesraja नामक साइट की जिसका नाम शायद आपने पहले सुना हो!

बहरहाल इस लेख को शुरू करने से पूर्व आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लेख में हम जानेंगे कि moviesraja क्या है? इस साइट से movies को कैसे डाउनलोड किया जाता है? यहाँ कौन सी movies Available है? क्या यहाँ से movies download करना पूरी तरह safe एवं legal है, पूरी जानकारी आपको मिलेगी। तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते हैं और जानते हैं कि Moviesraja क्या है?

MoviesRaja 2020: Download Latest Full HD, Mp4, 300MB Tamil Movies

Moviesraja एक मूवी Downloading Pirated वेबसाइट है, जहाँ से बॉलीवुड, Hollywood तथा साउथ इंडियन मूवीस को डाउनलोड किया जा सकता है। दोस्तों इस साल 2019 में रिलीज की गई लगभग सभी लेटेस्ट मूवीस आपको Moviesraja वेबसाइट में देखने को मिल जाती हैं।


और यहां से आप उन movies को Fast इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर उन्हें अपने मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड कर बाद में देख सकते हैं।

पिछले कुछ समय में Moviesraja बॉलीवुड, हॉलीवुड के अलावा साउथ इंडियन मूवीस जैसे तमिल, तेलुगु मूवीस को भी Release कर रही है, इसलिए आज यह साइट Latest मूवीस को डाउनलोड करने के लिए काफी प्रसिद्ध है चलिए जान लेते हैं

Moviesraja साइट पर कौनकौन सी Movies Available है?

Download Latest Movies in Moviesraja Site 2020

दोस्तों यह साइट बॉलीवुड के साथसाथ हॉलीवुड की भी लेटेस्ट मूवीस को साइट पर Leak करती रहती है, और यह Hollywood मूवीस अधिकतर हिंदी भाषा में Available होती हैं, इसलिए जो यूजर्स Hollywood की new मूवी देखना चाहते हैं वह Moviesraja साइट पर विजिट कर सकते हैं।

बॉलीवुड हॉलीवुड के साथसाथ south की Latest मूवीस जो तमिल, तेलुगू कन्नड़ इत्यादि भाषाओं में रिलीज होती हैं, उन्हें भी आप इस साइट पर सबसे पहले देख सकते हैं।

नोटअधूरी जानकारी के साथ MoviesRaja साइट का इस्तेमाल करना Risky साबित हो सकता है, अतः पूरी जानकारी के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

तो चलिए दोस्तों जानते हैं moviesraja site से आप मूवीस को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं?

MoviesRaja Website Se Movie Download Kaise Kare?

दोस्तों यदि आपने पहले कभी किसी site से मूवी डाउनलोड की होगी, तो उसी तरह आप यहां से भी Movies को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन जो सबसे बड़ी समस्या इस site से मूवी डाउनलोड करने में आती है, वह होती है इन sites के लेटेस्ट डोमेन का पता करना। क्योंकि Moviesraja पायरेटेड साईट का डोमेन कई बार Block किया जा चुका है इसलिए इस साइट के Latest Working डोमेन का पता करने के बाद आप इस साइट पर पहुंच सकते हैं।

साइट पर आने के बाद Homepage में आपको सभी लेटेस्ट Updated मूवीस देखने को मिल जाती हैं, साथ ही इस साइट पर Available अन्य Movies की कैटेगरी भी दी गई है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड की इन अलगअलग कैटेगरी में से आप जिस भी Type की मूवीस को देखना चाह रहे हैं उस कैटेगरी पर क्लिक कर दीजिए।

अब आपके सामने अनेक लेटेस्ट मूवीस उस कैटेगरी की दिखाई देंगी! आप जिस भी मूवी को देखना चाहते हैं उस मूवी पर क्लिक कर दीजिये। जिसके बाद अगले Page में उसका डाउनलोड बटन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आप उस मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों इस प्रकार आप Moviesraja नामक इस indian movie डाउनलोडिंग साइट से मूवीस को घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं।

तो दोस्तों जैसा कि हमने आप को जानकारी दी कि इस साईट का डोमेन समयसमय पर change होता रहता है, इसलिए यहां पर हमने नीचे Latest Movies के URL को शेयर किया है, जिनकी मदद से आप Moviesraja साइट को एक्सेस कर यहां से मूवीस डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों यह Best Possible working डोमेन Moviesraja site के जिनका उपयोग आप तब कर सकते हैं, जब Moviesraja  साइट का कोई डोमेन कार्य करना बंद कर देता है।

MoviesRaja Website New & Working Link 2020

moviesraja.tomoviesraja.in
moviesraja.commoviesraja.net
moviesraja.moviemoviesraja.online
moviesraja.bizmoviesraja.movie
moviesraja.proxymoviesraja.live
moviesraja.wpmoviesraja.biz
moviesraja.ccmoviesraja.vin
moviesraja.netmoviesraja.info
moviesraja.vetmoviesraja.vip
moviesraja.pwmoviesraja.lol

MoviesRaja Website Categories

Bollywood Latest Movies

site की यह कैटेगरी यूजर्स को सभी लेटेस्ट मूवीस को देखने का मौका देती है। 2019 में रिलीज Movies जैसे Drive, War, housefull 4, Ujde Chaman जैसी लेटेस्ट मूवीस  अभी इस समय आपको इस site पर डाउनलोड करने के लिए दिखाई देंगी, आप इनमें से किसी भी मूवी को देख सकते हैं।

Hollywood Latest Movies

इस कैटेगरी में सभी हॉलीवुड मूवीस को शामिल नहीं किया गया है। इसलिए यहां पर 2019 की कुछ ही लेटेस्ट मूवीस आपको देखने को मिलेंगी! हालांकि आप 2018, 2017 की लेटेस्ट हॉलीवुड मूवीस को आप हिंदी एवं इंग्लिश भाषा में इस कैटेगरी के जरिए डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Tamil Movies

तमिल मूवीस जब भी पर्दे पर रिलीज़ होती है, तो कई सारी Users उस मूवी को फ्री में देखने के लिए Moviesraja साइट पर विजिट करते हैं। क्योंकि साउथ इंडियन मूवीस को सबसे पहले देखने के लिए Moviesraja site काफी फेमस है, इसलिए हर महीने लाखों की संख्या में Moviesraja साइट पर  विजिटर्स आते हैं और मूवीस डाउनलोड करते हैं।

Telugu Kannada Movies

दोस्तों तमिल की तरह ही तेलुगु एवं कन्नड़ Language की मूवीस का एक अलग Section site पर दिया गया है, जिनमें 2019 लेटेस्ट मूवीस के साथ पिछले कुछ वर्षों में जो भी  साउथ इंडियन मूवीस रिलीज की गई है वे सभी मूवीस आपको इस साइट पर देखने को मिल जाएंगी।

TV Shows

comedy nights with Kapil, Bigg boss जैसे पॉपुलर Tv shows को देखना चाहते हैं। तो इस साइट पर मूवीस के साथसाथ इन Tv shows का लुत्फ भी घर बैठे उठा सकते है।

दोस्तों Moviesraja साइट पर आपको सभी पॉपुलर इंग्लिश एवं हिंदी Tv Shows देखने को मिल जाते हैं जिनको डाउनलोड करना पूरी तरह मुफ्त है।

Hollywood Dubbed Movies

आज कई सारे भारतीय यूजर्स भी Hollywood मूवीस के शौकीन है, तथा लेटेस्ट मूवीस को इंटरनेट पर खोजते रहते हैं। तो इस साइट पर मूवीस का एक बड़ा कलेक्शन है जिसमें हॉलीवुड मूवीस की भी अलग से Category दी गई है, जो यूजर्स को Free में New हॉलीवुड मूवीस को डाउनलोड करने का मौका देती है।

तो दोस्तों इस तरह हमने बात की साइट पर सभी Main Categories की और सीखा कि कैसे यहां से users मूवीस को डाउनलोड करते हैं।

क्या इस site से movies download करना safe है?

भारत में किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करना कानूनन जुर्म है। इसलिए जब आप Moviesraja साइड से मूवीस को डाउनलोड करते हैं तो यह भी कानूनन जुर्म होगा।

क्योंकि कॉपीराइट एक्ट 1957 के अनुसार भारतीय कानून कहता हैकि किसी भी ओरिजिनल कंटेंट को बिना उसके Owner की अनुमति के उपयोग करना एक अपराध हैजिसके लिए सजा भी सुनिश्चित की गयी है।

दोस्तों चूंकि भारत में Pirated साइट illegal है, इसलिए जब security की बात आती है तो यहां से मूवीस को डाउनलोड करना बिल्कुल भी Secure नहीं होता।

क्योंकि यदि इन पायरेटेड वेबसाइट को चलाते हुए या फिर इन पायरेटेड वेबसाइट का इस्तेमाल करते हुए किसी को पकड़ा जाता है, तो ऐसे में उस व्यक्ति को 3 साल तक की सजा तथा भारी जुर्माने का प्रावधान है क्या आप सिर्फ मूवी डाउनलोड करने के लिए इतना बड़ा Risk लेने को तैयार हैं।

हम Futuretricks साइट पर पाठकों से कभी भी ऐसी site से मूवीस डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते! इस लेख को पब्लिश करने का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ आपको इन मूवीस साइट की असलियत की जानकारी देना है।

भारत में Piracy को क्यों बैन किया गया है?

दोस्तों जैसा कि अब तक आपने जाना कि भारत में पायरेसी बैन है, और यदि कोई पायरेटेड वेबसाइट इंटरनेट पर Piracy करते हुए पाई जाती है, तो उसके डोमेन को साइबर सिक्योरिटी टीम द्वारा सरकार के आदेश पर तुरंत बैन कर दिया जाता है। इसलिए अब तक Moviesraja site के कई डोमेन को बैन कर दिया गया है।

लेकिन इसकी वजह को जानना यहां पर हमारे लिए आवश्यक हो जाता है। भारत में Piracy को ban करने की एक मुख्य वजह है बॉलीवुड इंडस्ट्री को हर साल करोड़ों रुपए का घाटा होना। जी हां movies को बड़े पर्दे पे Launch करने से पहले उस मूवी के प्रचारप्रसार तथा उस फिल्म को बनाने से लेकर अन्य खर्चे होते हैं, जिस वजह से एक फिल्म करोड़ों रुपए की लागत से तैयार होती है।

इसलिए उस फिल्म की लागत की भरपाई दर्शकों द्वारा फिल्म के टिकटों से होती है। इसलिए जो भी मूवी Hit होती है उससे फिल्म Makers को करोड़ों रुपए का फायदा होता है।

लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण जब से इंटरनेट तेजी से लोगों तक पहुंचा है तब से भारत में Piracy काफी बढ़ चुकी है। और यह वेबसाइट Latest मूवीस को अपनी साइट पर Leak कर रही है, जिससे new movies को फ्री में देखने का मौका दर्शकों को घर बैठे मिल जाता है।

इसलिए कई बार अक्षय कुमार, रणवीर कपूर जैसे बॉलीवुड के कई सितारे दर्शकों से विनम्र निवेदन कर चुके हैं कि कृपया वे New मूवीस को देखने के लिए थिएटर पर जाएं। और किसी pirated वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड ना करें।

लेकिन इसके बावजूद आज इंटरनेट पर Piracy चल रही है, और सरकार तथा साइबर सिक्योरिटी टीम के सभी प्रयास इन वेबसाइट्स को रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

दोस्तों अब यहां सवाल उठता है कि आखिर भारत में Piracy कैसे बंद कैसे हो सकती है?

दोस्तों उम्मीद है उपरोक्त जानकारी पढ़ने के बाद आप समझ चुके होंगे कि इन वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड करना तथा इनका इस्तेमाल करना कितना जोखिम भरा हो सकता है! और भारत में पायरेसी को बैन करने की वजह क्या है? अभी यहां पर सवाल आता है कि आखिर भारत में कैसे किया जा सकता है?

दोस्तों इस मुद्दे पर यदि बात करें तो सरकार तथा साइबर सिक्योरिटी टीम जितनी भी कोशिश कर ले! इन Pirated sites को रोकना आसान नहीं है, क्योंकि आज भी टेलीग्राम जैसे अनेक Social Apps है, जहां पर Piracy को बढ़ावा देने वाले लोग यूजर्स को मूवीस डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध कर रहे हैं। 


इसलिए कुल मिलाकर देखें तो भारत में पायरेसी तभी बैन हो सकती है, जब इसके खिलाफ लोग अधिक से अधिक जागरूक हो! और मूवीस को इन sites से देखना बंद कर दें यदि ऐसा नहीं होता है तो एक दिन मूवी आना बंद हो जाएंगी।

मूवीस देखने के कुछ Legal तरीके

तो यदि आप इस site से मूवीस ना देखने का निर्णय ले चुके हैं,तो आपके पास दूसरा option है कि आप इंटरनेट पर जाकर इन latest मूवी को घर बैठे देख सकते हैं।

दोस्तों आज Youtube, Netflix, Amazon prime, Hotstar जैसे कुछ famous online streaming platform है! जो यूजर्स को latest movie देखने का मौका देते हैं, लेकिन यहां पर आपको एक Paid प्लान लेना होता है जिसके बाद आप new movies को डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों यह थी कुछ पॉपुलर sites जो Moviesraja की तरह यूजर्स को घर बैठे लेटेस्ट मूवीस फ्री में देखने का सुविधा देती है। यदि आप इनमें से किसी भी मूवी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप उपरोक्त किसी भी movie पर क्लिक कर सकते हैं।

Alternative Sites Of MoviesRaja 2020

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।