PUBG Mobile Game Download Kaise Kare?


दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल या computer में PUBG या PUBG Mobile Game डाउनलोड करना चाहते हो तो आजके इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से ban होने के बाद भी अपने मोबाइल में pubg mobile game download kaise kare? pubg lite kaise download kare? computer ya laptop me pubg download kaise kare in hindi?

PUBG Mobile Game Download Kaise Kare?

अगर आप करोड़ों लोगों की तरह अपने मोबाइल में पब्जी गेम का आनंद लेना चाहते हैं! तो आज कि इस पोस्ट में आप जानेंगे pubg मोबाइल डाउनलोड कैसे करें?


वीडियो गेमिंग की दुनिया में पब्जी एक ऐसा बैटल रॉयल गेम है जिसको दुनिया भर में लोगों द्वारा खेला जाता है और भारत में भी यह गेम काफी ज्यादा पॉपुलर है।


लेकिन कई लोग जिन्होंने आज भी पब्जी को अपने मोबाइल में इंस्टॉल नहीं किया है, आज की यह पोस्ट विशेषकर उन के लिए तैयार की गई है, जिसमे वे जानेंगे पब जी मोबाइल को डाउनलोड करने से जुड़ी पूरी जानकारी। अगर आप भी पब्जी गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें आइए सबसे पहले यह जानते

Requirements to Download PUBG Mobile Game

  • आपके पास एक एंड्रॉयड या iphone होना चाहिए।
  • आपके मोबाइल में कम से कम 2GB रैम होनी चाहिए।
  • पर्याप्त स्टोरेज (sufficient storage) होना चाहिए।

अगर यह सभी चीजें आपके पास हैं तो आप नीचे दिए गए Steps को फॉलो करके Pubg को अपने mobile में install कर सकते है।

PUBG Mobile Game Download Kaise Kare?

  • अपने मोबाइल में Pubg इंस्टॉल करने के लिए Play Store open करें।
  • अप Search Bar में PUBG टाइप करें, और सर्च कर दें।
  • अब यदि आप इंडिया से बाहर किसी कंट्री में रहते हैं, तो आपको रिजल्ट में PUBG गेम दिखाई देगा आपको install के बटन पर क्लिक करना।
  • जिसके बाद PUBG आपके मोबाइल में इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा।
  • इस gaming app का साइज़ लगभग 1.5 GB तक का है, तो आपके मोबाइल में इतना इंटरनेट होना चाहिए ताकि आप आसानी से इस गेम को डाउनलोड कर सके!
  • आप चाहे तो इंटरनेट के लिए Wifi हॉटस्पॉट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप ऊपर बताये गए सभी स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आसानी से पबजी मोबाइल को डाउनलोड कर सकते हैं।

India Me PUBG Game Download Kaise Kare?

दोस्तों अगर आप इंडिया से हैं तो आपके और हमारे लिए दुख की बात यह है कि पब्जी को भारत में बैन कर दिया गया है जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण है यूजर्स के डेटा की सिक्योरिटी का भारत सरकार द्वारा हाल ही में लिया गया यह फैसला देश की जनता के हित में है। क्योंकि पब्जी गेम जो कि एक साउथ कोरियाई कंपनी ब्लू होल का एक गेम है, लेकिन इस गेम की publisher tencent नामक एक Chinese कंपनी है।

जिसके ज्यादातर server चाइना पर आधारित है और इसी वजह से यह आशंका थी कि यह चाइनीस कंपनी गुप्त रूप से भारतीय यूजर्स के डाटा का गलत इस्तेमाल कर सकती थी। जिस वजह से पब्जी कॉरपोरेशन साउथ कोरियाई होने के बावजूद भी इस ऐप को इंडिया में बैन कर दिया गया है।


तो फिलहाल अगर आप पबजी मोबाइल इंडिया में खेलना चाहते हैं, तो सॉरी आप इसे इंस्टॉल नहीं कर सकते। लेकिन जरूर आपके पास एक कंप्यूटर है तो पब्जी आप उस में खेल सकते हैं आइए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप कैसे?

Computer Me PUBG Download Kaise Kare?

दोस्त अगर अपने windows computer या laptop में यदि आप पब्जी खेलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पैसे Pay करने होंगे क्योंकि पब्जी का पीसी वर्जन फ्री नहीं है। आइए जानें PC version खेल सकते हैं;

  • तो सबसे पहले यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करके Steam वेबसाइट पर जाएं
  • और यहां से Steam एप को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर इंस्टॉल कर लीजिए।
  • अब इसे ओपन कर एक नया अकाउंट स्टीम में बनाएं।
  • Sign in करने के बाद लेफ्ट साइड में आपको Add गेम का ऑप्शन मिलेगा, आपको steam ऐप का search Bar दिखाई देगा तो यहां पर आपको पब्जी सर्च करना है।
  • रिजल्ट में आपको पब्जी गेम दिखाई देगा, आपको इसे खेलने के लिए पहले पब्जी Steam से इसे Buy करना।
  • वर्तमान में इसे खरीदने के लिए आपको ₹999 चार्ज देना होगा। जिसे खरीदने के लिए आप अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पेमेंट करने के बाद आप पब्जी गेम को खेल पाएंगे।

जब आप पब्जी गेम को ऑफिसियली खरीद लेते हैं तो फिर आप पब्जी गेम को अपने मोबाइल की भांति कंप्यूटर में भी प्ले कर सकते है। भले ही पब्जी मोबाइल को बैन कर दिया गया है, लेकिन आप ऊपर बताए गए तरीके से कंप्यूटर में पब्जी डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें पब्जी मोबाइल गेम की पब्लिशर कम्पनी टेंसेंट एक चाइनीज कंपनी थी। लेकिन पब्जी गेम जो कि पीसी के लिए है उसकी पब्लिशर साउथ कोरियाई कंपनी है। इसलिए इस गेम को खेलने में डाटा के किसी भी तरह के लीक होने की संभावना नहीं है जिस वजह से इंडिया में इस गेम को बैन नहीं किया गया है।

PC Me PUBG Mobile Kaise Download Kare?

दोस्तों जैसा कि हमने जाना कि पब्जी कंप्यूटर पर खेलने के लिए आपको पैसे pay करने होंगे, इसलिए ज्यादातर लोग पब्जी का पीसी वर्जन अपने कंप्यूटर में नहीं खेलते बल्कि वे पब जी मोबाइल खेलना पसंद करते हैं।

जी हां पब जी मोबाइल में जिस तरह आप मोबाइल पर पब्जी का मजा लेते हैं वही गेम और वही फीचर्स को आप बड़ी स्क्रीन पर अपने कंप्यूटर पर खेल सकते हैं और इसमें आपको कोई भी पैसे खर्च नहीं करना होगा।

अच्छी बात यह है कि आप अगर किसी बढ़िया emulator की मदद से पब जी मोबाइल को कंप्यूटर पर खेलते हैं तो आपको बेहतरीन graphics स्क्रीन पर दिखाई देते है, जिससे खेलने का मजा दोगुना हो जाता है तो आइए जानते हैं पॉपुलर Emulator BlueStacks से कैसे आप पब्जी मोबाइल अपने कंप्यूटर में खेल सकते हैं।

  • नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर BlueStacks software को download करें।
  • अब स्क्रीन पर आपको प्ले स्टोर दिखाई देगा उस पर क्लिक करके अपने गूगल अकाउंट से sign in करें।
  • अब प्ले स्टोर के सर्च बार में PUBG टाइप करें।
  • इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें।
  • इंस्टॉल करने के बाद, pubg खेलना शुरू कर सकते है।
  • बस इस तरह आप फ्री में पबजी मोबाइल emulator के जरिए अपने Computer में खेल पाएंगे।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको pubg game download करने और खेलने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी और आप जान गये होगे की मोबाइल में pubg mobile game download kaise kare? pubg lite kaise download kare? computer ya laptop me pubg download kaise kare in hindi?

Hope की आपको PUBG Mobile Game Download Kaise Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here