PUBG Kaise Khele? PUBG गेम कैसे खेलें?


PUBG Kaise Khele? या PUBG गेम कैसे खेलें? दोस्तों अगर आपको PUBG Mobile गेम खेलना पसंद है, और आप PUBG खेलने का तरीक़ा तलाश रहे हो तो आजका यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्पफ़ुल होने वाल है क्यूकी आजके इस पोस्ट में हम आपको बतायींगे pubg क्या है? kaise download kare? kaise install kare? और pubg game kaise start kare? या online pubg mobile kaise khele in hindi?


अगर आपको भी पसंद है Shooting गेम्स खेलना तो PUBG एक ऐसा बैटल रॉयल गेम है जिसे अगर कोई खेलना सीख जाता है तो इसे आसानी से भुला नहीं पाता। अगर आप भी जानना चाहते हैं PUBG गेम कैसे खेले? तो यह पोस्ट आपके लिए ही है।


यह गेम आज पूरे विश्व में खेला जा रहा है लोग इस गेम के इतने दीवाने हो चुके हैं कि जब भी उन्हें खाली समय मिलता है, वे इस गेम पर अपना टाइम पास करते हैं। अब तक पब्जी गेम को 10 करोड़ से भी ज्यादा बार install किया जा चुका है और वर्ल्ड वाइड यह गेम खेला जाता है तो आइए जानते हैं।

PUBG क्या है?

PUBG का पूरा नाम players unknown’s battleground game है। वीडियो गेम्स के शौकीनों के लिए पब्जी एक Best Battle रॉयल गेम है इस एप को pubg कॉरपोरेशन द्वारा लांच किया गया है।

इसे आप अपने एंड्रॉयड, आईफोन या कंप्यूटर में खेल सकते हैं। जब आप इस गेम को खेलना शुरू करते हैं तो आपके साथ 100 खिलाड़ी नीचे मैदान में उतरते हैं। अब इस गेम में जो खिलाड़ी अंत तक टिका रहता है वह इस गेम का विनर माना जाता है।

इस गेम को खेलने के लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट होना जरूरी है इसे आप अपने दोस्तों के साथ भी ऑनलाइन खेल सकते हैं। पब्जी खेलने के लिए आपको पहले इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें।

PUBG Kaise Download Kare?

अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें। Search Bar में PUBG सर्च करें। रिजल्ट में आपको PUBG एप्लीकेशन दिखाई देगी। उस पर tap करें आपको Green कलर में install का एक बटन दिखाई देगा उस पर Tap करें।

इंस्टॉल होने से पहले आपसे पूछा जाएगा कि आप इसे wifi से डाउनलोड करना चाहते हैं मोबाइल डाटा से, अगर आपके सिम कार्ड में इतना इंटरनेट है तो आप Data का ऑप्शन Choose करें। अब पबजी आपके मोबाइल में install होना शुरू हो जाएगा। एक बार पब्जी इंस्टॉल हो जाता है तो अब आप इसे खेलना शुरू कर सकते हैं।

PUBG Kaise Khele?

1. पब्जी गेम इंस्टॉल करने के बाद जब आप इसे अपने मोबाइल में पहली बार ओपन करते हैं। तो आपको Login करने के लिए कहा जाता है आप यहां पर अपने फेसबुक या ट्विटर अकाउंट से Login कर सकते हैं.

2. पब्जी गेम में पहली बार Login करने वाले यूजर्स को एक Map स्क्रीन पर दिखाई देता है। जो कि Erangle होता है आपको इस गेम को खेलकर 25 Level क्रॉस करने होते है। तब जाकर बाकी के अन्य Maps स्क्रीन पर खुलते हैं। जब आप इस गेम को प्ले करते हैं तो गेम को Start करने पर आपके सामने स्क्रीन पर एक एरोप्लेन उड़ता दिखाई देता है।

3. और आपको एयरप्लेन से उतरकर जमीन पर लैंड करना होता है। आप ही नहीं बल्कि आपके सामने अन्य खिलाड़ी भी जमीन पर उतरते हैं। फिर आपको मैदान में 99 खिलाड़ियों को मारना होता है और जो खिलाड़ी सभी को मारकर अंत तक टिकता है वहीं इस गेम का winner होता है।

गेम में आप को जीतने के लिए कई सारे टूल्स हथियार मिलते हैं आप अपने साथ कई तरह की बंदूकें रख सकते हैं। आपको कोल्ड ड्रिंक्स, गाड़ियां, बैग्स मिलते हैं साथ ही शरीर को पहुंचे नुकसान की भरपाई के लिए फर्स्ट एड किट भी मिलती है। आपको इन सभी टूल्स का इस्तेमाल इस तरह करना होता है ताकि आप खेल में अंत तक बने रहे और आप अपने दुश्मनों को मार सके।

PUBG गेम कैसे खेलें से जुड़े कुछ FAQs

Winner Winner Chicken Dinner का मतलब क्या है?

अगर आप पब्जी खेलते हैं तो आपने दोस्त के मुंह से अक्सर विनर विनर चिकन डिनर के बारे में सुना होगा। दोस्त दरअसल जब आप या आपकी टीम pubg में जीत जाती है तो स्क्रीन पर विनर विनर चिकन डिनर लिखा दिखाई देता है। इस बात का वैसे कोई सीधा मतलब नहीं है, लेकिन इसका अर्थ है कि आप जीत गए तो अब आपको खाने में मुर्गा मिलेगा।

बता दें यह डायलॉग pubg ने पुराने जमाने को देख कर लिया है, क्योंकि माना जाता था पहले के समय में लोग जुआ खेलते थे और जुए में जब कोई जीत जाता था तो उन जीते गए पैसों से लोग चिकन डिनर करते थे।

और इसीलिए pubg ने लोगों को गेम की तरफ अधिक आकर्षित करने के लिए विनर विनर चिकन डिनर नाम रख दिया। अब आप यह राज जान चुके हैं तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उन्हें भी बताना भूलें!

PUBG किसने बनाया है?

इस समय पूरी दुनिया में पॉपुलर इस गेम को ब्रेंडन ग्रीन द्वारा बनाया गया है। और इस गेम को पब्लिश करने वाली कंपनी का नाम ब्लूहोल है जो कि एक साउथ कोरियाई कंपनी है।

एक और महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि इस गेम को भले ही साउथ कोरियाई कंपनी द्वारा बनाया गया है। लेकिन इस गेम को पब्लिश करने का काम एक चीनी कंपनी Tencent द्वारा किया जाता है और इस चीनी कंपनी पर भारतीय यूजर्स के डाटा को स्टोर करने के शक की वजह से भारत में इसे बैन कर दिया गया।

PUBG Mobile इंडिया में कैसे खेले?

पब्जी के Ban होने के बाद से पब्जी के भारत में फिर से लांच होने की काफी उम्मीदें हैं, और हाल ही में पब्जी ने टेंसेंट से इस गेम को पब्लिश करने के अधिकार ले लिए हैं।


जिस वजह से अब माना जा रहा है पब्जी का एक नया वर्जन पब्जी मोबाइल इंडिया के नाम से लांच होगा, जिसमें यूजर्स का डाटा पूरी तरह safe रहेगा जिस वजह से भारतीय सरकार इसे जल्दी ही लांच कर सकती है.

तो साथियों आज की इस पोस्ट में आपने पब्जी गेम कैसे खेले? इसकी पूरी जानकारी ली अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो इसे शेयर करना ना भूले।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको pubg क्या है? kaise download kare? kaise install kare? और pubg game kaise start kare? या online pubg mobile kaise khele in hindi? से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी।

Hope की आपको PUBG Kaise Khele? PUBG गेम कैसे खेलें? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here