RARBG Website New Link 2020 – Download All Torrent Files RARBG

0

दोस्तों सालों से लेटेस्ट मूवी को फ्री में देखने के लिए कई सारे इंटरनेट यूजर्स Torrents साइट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं! क्या आपने भी पहले कभी किसी Torrent साइट का इस्तेमाल किया है? यदि हां तो संभव है आपने RarBG के बारे में जरूर सुना होगा.

RarBG वेबसाइट का इस्तेमाल यूजर्स Videos, Movies, Audio, Software etc को डाउनलोड करने के लिए करते हैं। इसलिए RarBG एक मशहूर Torrent साइट के रूप में जानी जाती है, तो यदि आप भी जानना चाहते हैं RarBG साइट और इस Site से मूवी डाउनलोड करने के बारे में तो आज का यह लेख आपके लिए ही है।


इस आर्टिकल में आप जानेंगे RarBG क्या है? RarBG से कैसे मूवीस को डाउनलोड करें? Rarbg site के latest Proxy links और क्या Rarbg से movies download करना legal है?

पूर्ण जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है, तो आइए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं–

RARBG क्या है?

RarBG की शुरुआत वर्ष 2008 में एक bulgarian tracker के रूप में हुई थी। यह एक Russian Torrent साइट है, जो सभी यूजर्स को Torrent Link & Magnet Link प्रदान करती है। इस site का इस्तेमाल आप भी Bit Torrent सॉफ्टवेयर की मदद से हाई क्वालिटी Videos, Music, Games एवं मूवीस को देखने के लिए कर सकते हैं, देखते देखते यह साइट आज यूजर्स के बीच काफी फेमस हो गई।

हालांकि आपको बता दें RarBG साइट कई Country जैसे Uk, आयरलैंड, इटली, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में पूरी तरह Ban है। दोस्तों यहां पर आपके लिए जानना जरूरी है कि यह Torrent साइट एक Pear to Pear वेबसाइट होती है अर्थात RarBG में जो भी content Available होता है। वह इस वेबसाइट के Server पर Host नहीं किया जाता। बल्कि यह इसके ही किसी Client के सर्वर पर Hosted होता है।

इसलिए इस वेबसाइट का इस्तेमाल हर महीने लाखों यूजर्स करते हैं, क्योंकि यहां पर उन्हें High क्वालिटी वीडियोस, सॉफ्टवेयर इत्यादि और भी कई Content देखने को मिल जाता है। जिसे Access करने के लिए पेमेंट करना पड़ता है, परंतु RarBG पर उन सभी चीजों को डाउनलोड करना बिल्कुल फ्री है।

इसलिए इंडिया समेत कई अन्य Countries में भी RarBG नामक इस टोरेंट साइट का इस्तेमाल यूजर्स नई नई मूवीस को HD फॉर्मेट में देखने के लिए करते हैं। हालांकि इस समय आप इस वेबसाइट को डायरेक्ट अपने वेब ब्राउज़र से Access नहीं कर सकते। इसके लिए आपको Proxy Links का इस्तेमाल करना होगा, आगे हम उन Proxy लिंक्स को भी आपके साथ शेयर करेंगे लेकिन उससे पहले हम जानते है–


RarBG को कैसे Unblock करें?

दोस्तों अनेक पायरेटेड साइट तथा टॉरेंट साइट्स में copyrighted Content की अपलोडिंग की जाती है। इसलिए कई देशों में ऐसी साइट्स को पूरी तरह अब Block किया जा चुका है, ठीक इसी तरह RarBG में भी copyrighted कंटेंट पाए जाने की वजह से इसे कई कंट्रीज में बैन किया जा चुका है.

तो यदि आप अभी इंडिया या किसी भी कंट्री से इस वेबसाइट को एक्सेस कर यहां से किसी भी प्रकार के Content को डाउनलोड करना चाहते हैं! तो इसके लिए आपको VPN का इस्तेमाल करना होगा, यह tool आपकी भौगोलिक स्थिति को परिवर्तित करने का कार्य करता है! जबकि प्रोक्सी आपको Torrent site से Safely कॉन्टेंट डाउनलोड करने में मदद करती हैं

इसलिए RarBG को एक्सेस करने के लिए आपके पास प्रॉक्सी एवं VPN दोनों आपके डिवाइस में होना चाहिए। तो चलिए जानते है उन Proxy links को जिन पर क्लिक कर आप RarBG साइट पर जाकर अपना पसंदीदा Content डाउनलोड कर सकते हैं।

Latest working RARBG proxy/mirror sites in 2020

  • https://www.rarbg.is/
  • https://rarbgunblock.com/
  • https://rarbgmirror.com/
  • https://rarbgprx.org
  • http://rarbgproxy.org/
  • http://rarbgaccess.org/
  • http://rarbgmirror.org/
  • https://rarbgproxied.org/
  • https://rarbgget.org/
  • https://rarbg.to/index70.php
  • http://rarbgto.org/index70.php
  • https://unblockall.org/
  • https://unblocker.cc/
  • Sitenable.co
  • Sitenable.info
  • Siteget.net
  • Sitenable.ch
  • freeproxy.io
  • filesdownloader.com
  • freeanimesonline.com
  • sitenable.pw
  • sitenable.top

आज इन टोरेंट साइट्स का उपयोग को Fast डाउनलोड करने के लिए भी किया जाता है! इसलिए आजकल टॉरेंट साइट्स की मांग काफी बढ़ गई है और भारी संख्या में इन टॉरेंट साइट्स को इसलिए आज Ban भी किया जा रहा है, क्योंकि Copyrighted कंटेंट को यहां पर अपलोड किया जाता है।

इसलिए आज कई सारी ऐसी Mirror Sites भी देखी गई है, जो ओरिजिनल टॉरेंट साइट की तरह ही होती है। ठीक इसी तरह RARbg.com एक डोमेन था जिसे Ban करने के बाद अब आप RARbg.to से RarBG.com की तरह ही Files को यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन ऐसी Sites का इस्तेमाल करने का जो अक्सर नुकसान होता है वह यह कि कई बार एक जैसी दिखाई देने वाली साइट पर क्लिक कर यूजर किसी अन्य वेबसाइट पर Visit कर सकता है।

तो चलिए अब हम Step by step जान लेते है कि

RARBG Website Se Movies Download Kaise Kare?

  1. अपने कंप्यूटर में VPN ओपन करें! आप किसी भी VPN chrome Extension का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  2. उसके बाद ऊपर दिए गए किसी भी Mirror link पर क्लिक कर और torrent साइट पर विजिट करें।
  3. अब RarBG साइट पर अवेलेबल सभी Content को आप देख सकते हैं।आप को इनमें से जिस भी टोरेंट फ़ाइल को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना है उस टॉरेंट फाइल पर क्लिक कीजिए।
  4. अब आपको नए डाउनलोडिंग पेज पर ले जाया जाएगा! जहां पर उस मूवी फाइल को डाउनलोड करने की प्रोसेस शुरू हो जाएगी.
  5. आप उस फाइल की डाउनलोडिंग के लिए बिट टोरेंट सॉफ्टवेयर के client UTorrent का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप RarBG site से किसी भी मूवी , tv Show इत्यादि को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर एक्सेस कर सकते हैं।

RarBG साइट इतनी पॉपुलर क्यों है?

दोस्तों इस टोरेंट साइट की लोकप्रियता का मुख्य कारण यही है कि ज्यादातर देशों में यूजर्स को अपना मन पसंदीदा कॉन्टेंट इस साइट पर मुफ्त में मिल जाता है। इसलिए लाखों की संख्या में हर महीने इस वेबसाइट पर users विजिट कर अपना पसंदीदा कॉन्टेंट यहां से देखते हैं, डाउनलोड करते हैं, तथा इसे अच्छा लगता है तो अपने दोस्तों को भी इस Site के बारे में बताते हैं।

और इस तरह यह प्रक्रिया चलती रहती है और इस तरह ऐसी साइट् बिना Ads चलाए बगैर भी अनेक लोगों तक पहुंच जाती है। परंतु जब सरकार को ऐसी किसी भी टोरेंट साइट के बारे में पता लगता है जहां non-copyrighted कॉन्टेंट अपलोड होता है तो वे इसे बैन कर देते हैं।

इसलिए RarBG Site भी कम समय में काफी पॉपुलर होती गई, लेकिन जैसे ही विभिन्न देशों की गवर्नमेंट को इस साइट के बारे में पता चला उन्होंने इस वेबसाइट के ओरिजिनल Domain को बैन कर दिया गया। हालांकि आज RarBG की टीम ने कई सारे ऐसे तरीके खोज निकाले जहां से यूजर्स को वे आज भी RarBG Content को फ्री में एक्सेस करने की सुविधाएं दे रहे हैं।

अब दोस्तों यहां सवाल आता है कि क्या RarBG के अलावा भी कोई बेहतरीन टोरेंट साइट है, आइए उनके बारे में जानते हैं

Best Alternatives of RarBG in 2020

1. Torrentz2

Torrentz2 नामक इस टॉरेंट साइट की शुरुआत साल 2003 में की गई थी! इस वेबसाइट को सभी टॉरेंट Sites लिए एक Meta Search Engine के रूप में जाना जाता है। इसलिए यदि आप किसी टॉरेंट साइट को ढूंढना चाहते हैं तो यह Torrent वेबसाइट आपको कई टॉरेंट डोमेन को फाइंड करने में मदद करती है।

2. Extratorrents

ExtraTorrents फ्री में Movies, Tv Shows इत्यादि अन्य इलेक्ट्रॉनिक कांटेक्ट को एक्सेस करने के लिए Extratorrent साइट का इस्तेमाल वर्ल्ड वाइड किया जाता है। यह टॉरेंट साइट कई बार Ban भी हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भी इस वेबसाइट को आज Proxy sites के जरिए एक्सेस किया जाता है। यदि आप एक्स्ट्रा टोरेंट साइट के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप हमारे पिछले आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं।

3. Bullmask

BullMask भी एक टॉरेंट साइट है! जो free में मूवीस, टीवी सीरीज इत्यादि Content अवेलेबल करती है। इसलिए  इस टोरेंट साइट का भी इस्तेमाल आप कर सकते हैं, इसके अलावा आप किसी प्रीमियम App, ebook इत्यादि को भी Bull Mask साइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थे कुछ अन्य टोरेंट साइट इनका इस्तेमाल आप RarBG साइट के अलावा कर सकते हैं। हालांकि कुछ अन्य बेस्ट टॉरेंट साइट्स के नाम निम्नलिखित हैं

  • LimeTorrents
  • 1337x
  • YTS
  • isoHunt
  • Zooqle
  • Magtors

क्या किसी टॉरेंट साइट का इस्तेमाल करना भारत में Legal है?

अच्छा कई लोगों के मन में गलतफहमी होती है कि इंडिया में टॉरेंट साइट का इस्तेमाल करना Legal है! परंतु ऐसा नहीं है यह निर्भर करता है कि आप किसी legal टॉरेंट साइट का इस्तेमाल कर रहे हैं या फिर illegal. क्योंकि यदि आप किसी नॉन–कॉपीराइटेड मैटेरियल उपलब्ध करने वाली टोरेंट साइट का इस्तेमाल करते हैं, तो हां वह इंडिया में बैन है।

लेकिन यदि हम Bit Torrent या फिर टोरेंट को समझें तो यह एक सिर्फ एक फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल है, जो किसी यूजर को फाइल्स को तेजी से ट्रांसफर करने में मदद करता है। और जहां तक बात है इंडिया में बिट टोरेंट टेक्नोलॉजी की तो इंडिया में कहीं पर भी ऐसा कानून नहीं है जहां कहा गया हो Bit टोरेंट इंडिया में illegal है।

टॉरेंट साइट्स का इंडिया में नाम इसलिए खराब है, क्योंकि अधिकतर टोरेंट साइट्स Non copyrighted मेटेरियल डाउनलोड करने की सुविधा देती हैं। और चूंकि कॉपीराइटेड मैटेरियल को इंडिया में इस्तेमाल करना illegal है, इसलिए टॉरेंट साइट्स को भी कई बार illegal समझा जाता है।


उम्मीद हैज अब आप समझ चुके होंगे कि असल में भारत में टॉरेंट साइट्स का इस्तेमाल करना illegal नहीं है? बल्कि वे टॉरेंट साइट जहां कॉपीराइटेड मैटेरियल का इस्तेमाल होता है उन्हें इस्तेमाल करना इल्लीगल है।

Pirated Site से मूवी देखने के क्या नुकसान है?

जैसा कि हम जान चुके हैं सरकार के आदेश पर भारत में Piracy करना illegal है! और इस कानून का उल्लंघन करने पर पकड़े जाने पर सख्त कानून भी बनाया गया है। इसलिए सबसे बड़ा नुकसान है आपकी सिक्योरिटी का क्योंकि यह एक Legal सोर्स नहीं है, मूवी डाउनलोड करने का।

Copyright Act 1957 के अंतर्गत यदि किसी डिजिटल कंटेंट जैसे मूवीस का यदि किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बिना फिल्म मेकर्स के Copyrights लिए बगैर उस मूवी की अपलोडिंग की जाती है! तो ऐसा करने वाले यूजर या फिर उस कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है, जिसके तहत 3 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माने का भी प्रावधान है।

और हां यह सजा उस यूजर पर भी लागू होती है जो इन Pirated movie sites या Torrent sites से Content को शेयर करता है या फिर यहां से देखता है। इसलिए हम आपसे फिर अनुरोध करते हैं कि कृपया इन वेबसाइट से मूवीस देखना Secure नहीं है, आप सही रास्ता मूवी देखने का चुने!

इसके अलावा इन Pirated साइट्स के इस्तेमाल से आपके डिवाइस को भी बड़ा नुकसान पहुंच सकता है। क्योंकि पायरेटेड साइट्स गूगल Adsense जैसे Ad एंड नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं करती है। बल्कि इन sites के owner द्वारा इन वेबसाइट्स में अधिक कमाई के लिए PopUP Ad लगाए होते हैं! जो कि यूजर फ्रेंडली बिल्कुल नहीं होते।

इसलिए मूवी देखने के दौरान यूजर को बार-बार यह Popup Ads show होते रहते हैं, इसलिए खासकर नए यूजर्स के लिए यहां से पायरेटेड मूवी देखना आसान नहीं होता.

साथ ही पायरेटेड वेबसाइट से जब आप Movies को डाउनलोड करते हैं तो Wrong Scripting की वजह से कहीं बार मूवी के स्थान पर कोई फाइल डाउनलोड हो जाती है या कोई Apk इंस्टॉल हो जाता है। इससे आपके डिवाइस का डाटा है hack हो सकता है चोरी किया जा सकता है  इसलिए यदि आप यहां से मूवी डाउनलोड करने हैं तो इसकी पूरी जिम्मेदारी आपकी बनती है

अब आप समझ चुके होंगे कि आखिर पायरेसी इंडिया में बैन क्यों है? और कैसे आपके लिए किसी भी पायरेटेड Site से फ्री में मूवीस देखना नुकसानदायक हो सकता है।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।