Self Destructive मैसेज क्या है और कैसे भेजे

4

What is Self Destructive Messages in hindi? & How to send Self Destructive messages or emails? क्या आपको पता है की Self Destructive मैसेज और ईमेल क्या होते है? और Self Destructive मैसेज कैसे बनाये? अगर नहीं तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Self Destructive मैसेज क्या है और कैसे भेजे?

क्या अपने कभी automatic delete होने वाला मैसेज देखा है? अगर नहीं! तो Self Destructive मैसेज क्या है और Self Destructive मैसेज और ईमेल कैसे भेजे? इसकी पूरी जानकारी आज आपको इस पोस्ट में मिल जयेगी।


दोस्तों अगर आपको कभी अपनी कोई secret information send करनी है तो Self Destructive Message एक बेस्ट तरीका है. Self Destructive Message or Email send करके आप आसानी से अपनी senstive information किसी को भी एक मैसेज के जरिये भेज सकते हो.

Self Destructive मैसेज क्या है?

अगर आपके पास कोई secret information है और आप उसको किसी को send करना चाहते हो और आप चाहते हो की वो आपका send किया हुआ मैसेज automatic set किये हुए time पर अपने आप डिलीट हो जाये तो Self Destructive message एक best method है.

दोस्तों Self Destructive Messages की हेल्प से आप आसानी से अपनी कोई भी senstive information secertly send कर सकते हो. Self Destructive Message को आप ईमेल के रूप में भी भेज सकते हो.

अगर आप भी Self Destructive मैसेज या ईमेल किसी को send करना चाहते हो या कोई secret message किसी को भेजना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको Self Destructive मैसेज भेजने का एक आसान तरीका बताऊंगा।

यह भी पढ़े: Mass Mailer Attack (E Bombing) क्या है और कैसे करें?

Hope अब आपको पता चल गया होगा की Self Destructive मैसेज क्या होते है चलिए अब देखते है की Self Destructive मैसेज और ईमेल कैसे भेजे?

सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज और ईमेल कैसे भेजे?

Step1: Self Destructive मैसेज और ईमेल Send करने के लिए सबसे पहले आपको  www.destructingmessage.com की वेबसाइट पर जाना होगा.

Step2: अब आपके सामने कुछ इस तरह का पेज ओपन होगा. आपको create a message box में अपना message create करना है.


  1. Method में Generate Link select करे,
  2. Time set करे, आप कितने समय बाद उस message को destruct करना चाहते हो.
  3. अपना Private Message type करे.
  4. Create Message पर क्लिक करे.

Step3: अब Create Message पर क्लिक करने के बाद आपका message link generate हो जायेगा.

Step4: अब उस लिंक को copy कर ले, और आप जिसे भी यह मैसेज या मेल करना चाहते हो उसको send कर दे.

Step5: अब जैसे ही कोई उस लिंक पर क्लिक करेगा, आपका set किया हुआ समय सुरु हो जायेगा और उतने टाइम बाद आपका message automaticaly delete हो जायेगा.

तो दोस्तों इस तरह से आप अपनी private / secret / senstive information को Self Destructive Message और ईमेल की help से आसानी से किसी को भी send कर सकते हो.

Hope अब आपको Self Destructive Messages और Emails के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और अब आप जान गए होंगे की Self Destructive मैसेज क्या है और Self Destructive मैसेज और ईमेल कैसे भेजे?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here