[9+ FREE] ILLEGAL Android Apps | Not On The Play Store


Top 10 illegal android apps in Hindi! नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका आज के हमारे इस आर्टिकल में जोकि टॉप 10 बेस्ट इलीगल एंड्राइड एप्स के बारे में होने वाला है,आज के इस आर्टिकल में हम आपको 10 ऐसे एंड्राइड ऐप्स के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल करना इल्लीगल है और वह एप्स गूगल प्ले स्टोर द्वारा बेन किए गए हैं यदि आप भी ऐसे एंड्राइड ऐप्स के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको 10 ऐसे इलीगल ऐप्स के बारे में बताएंगे जिन्हे गूगल प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया है, हम आपको हर एक एप्लीकेशन के फीचर के बारे में बताएंगे और उन्हें किन कारणों से बैन कर दिया उसके बारे में भी पूरी जानकारी देंगे , आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी से भरा हुआ होने वाला है , तो यदि आप भी चाहते है की आपको पूरी जानकारी मिले तो आर्टिकल को अंत तक ध्यान से जरूर पढ़ें। 


अगर आपके मन में यह सवाल है कि ऐसे कौन से इलीगल एंड्राइड ऐप्स है जिनका इस्तेमाल करना आपको भारी पड़ सकता है तो इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें, यह एप्स भले ही इलीगल हो और गूगल प्ले स्टोर द्वारा बंद कर दिए गए हैं परंतु इन एप्स के फीचर्स बहुत ही कमाल के हैं। तो चलिए जानते हैं 10 इलीगल एंड्रॉयड एप्स (ILLEGAL Android Apps) के बारे में…

10 Best ILLEGAL Android Apps

आज हम आपको उन एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको गूगल प्ले स्टोर ने बैन कर दिया है और यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं है, मैं आपको बता दूं कि ऐप इलीगल कब बनता है जब भी कोई एप्लीकेशन आपके सिक्योर्ड डाटा का गलत इस्तेमाल करती है या आपके डिवाइस में गलत एक्सेस प्रोवाइड करती है तो उस ऐप को गलत माना जाता है। 

गूगल प्ले स्टोर किसी भी एप्लीकेशन को तब बेन कर देता है जब या तो उसके पास सरकार के द्वारा उस ऐप को बैन करने के लिए आर्डर प्राप्त हो या तो लोगों के reviews उस ऐप को लेकर बहुत खराब हो जाए। 

गूगल प्ले स्टोर एप्स को कुछ और कंडीशन में भी बंद कर देता है जैसे कि अगर वह ऐप किसी चीज की हैरेसमेंट या bullying करते हो, उस app का बच्चों के ऊपर बुरा प्रभाव पड़ रहा हो, वह कोई सेक्सुअल या पोर्नोग्राफी कॉन्टेंट दे रहे हो या उस ऐप का कंटेंट ठीक नहीं हो। 

इन सभी कंडीशन उसमें भी गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशंस को बैन कर देता है आज हम आपको ऐसे ही 10 illegal android apps के बारे में बताएंगे, illegal android apps की लिस्ट नीचे दी गई है:


1.GB WhatsApp

GB WhatsApp एप्लीकेशन एक मैसेंजर एप्लीकेशन जिसकी शुरुआत 2009 में की गई थी यह एप्लीकेशन पूरी तरह से व्हाट्सएप की तरह था, परंतु यह एप्लीकेशन कुछ एडीशनल फीचर्स के साथ आता था जो कि व्हाट्सएप के रियल एप्लीकेशन में नहीं थे। 

जैसे कि इस एप्लीकेशन के जरिए आप व्हाट्सएप की चैट के डिलीटेड मैसेजेस को देख सकते हैं, आप अपने लास्ट सीन को freeze कर सकते हैं , यदि आप कोई भी व्हाट्सएप स्टेटस सीन करते हैं तो आप अपना view हाइड कर सकते हैं। 

2019 में इस ऐप को व्हाट्सएप के द्वारा बहन कर दिया गया था, और साथ ही साथ व्हाट्सएप ने उन अकाउंट्स को भी बहन किया था जो अकाउंट्स GB WhatsApp के साथ लिंक दे इसके बाद इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से हटा दिया गया और बैन कर दिया गया था।

ऐसे एप्लीकेशन ओरिजिनल एप्लीकेशन के clonned वर्जन होते हैं जो कि third-party डेवलपर्स के द्वारा बनाए जाते हैं जिनका इस्तेमाल करना किसी भी रुप से फायदेमंद नहीं है ऐसे एप्लीकेशंस आपके डिवाइसेज में malware भरने का काम करते हैं जो कि आपके डिवाइस और आपकी डाटा सिक्योरिटी के लिए ठीक नहीं होता है। 

GB WhatsApp को बैन करने का कारण यह था कि यह एप्लीकेशन ओरिजिनल व्हाट्सएप एप्लीकेशन के लिए अनधिकृत कांटा था, इस एप्लीकेशन की वजह से लोग व्हाट्सएप को यूज करना छोड़ कर GB WhatsApp को ज्यादा यूज करने लगे थे क्योंकि इसमें एडीशनल फीचर्स आते थे जोकि वर्जन व्हाट्सएप में अवेलेबल नहीं थे। 

2.Y MUSIC

दूसरे नंबर पर हमारे पास आता है Y MUSIC इस एप्लीकेशन को Jun 16, 2016 मैं लांच किया गया था यह एप्लीकेशन यूट्यूब वीडियोस को ऑडियो में प्ले करता था इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल मुख्यता यूट्यूब एप्लीकेशन से गाने सुनने के समय और एप्लीकेशंस का इस्तेमाल करने के लिए यूज किया जाता था ताकि गाने बैकग्राउंड में चलते रहे। 

इस एप्लीकेशन की वजह से लोग यूट्यूब को कम इस्तेमाल कर रहे थे और इस एप्लीकेशन का ज्यादा यूज कर रहे थे, जिसकी वजह से यूट्यूब की रेटिंग डाउन हो रही थी इसी कारण इस एप्लीकेशन को बाद में यूट्यूब के द्वारा बैन कर दिया गया था और बाद में इसे प्ले स्टोर से भी हटा दिया गया था। 

3.AdSkip

यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी वीडियो के ऊपर आने वाले ऐड skip कर सकते हैं अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको किसी भी वीडियो पर आने वाली ऐड शो नहीं होगी इस एप्लीकेशन इस्तेमाल किया जाता है। 

अगर आप AdSkip एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो यूट्यूब आपके ऊपर आने वाली किसी भी वीडियो को आप स्किप कर सकते हैं वह भी बिना देखे क्योंकि आपका वह वीडियो के ऊपर कोई भी ऐड शो ही नहीं होगा अगर आपको पता हो तो यूट्यूब कि किसी भी वीडियो के ऊपर ऐड लगने का मतलब होता है कि यूट्यूब कंपनी को उसका पैसा जाता है। 

और अगर उस ऐड को ब्लॉक कर दिया जाएगा तो उस कंपनी को नुकसान होगा इसीलिए ऐसी एड ब्लॉक कर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना इल्लीगल है इसीलिए कुछ समय के बाद AdSkip एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर द्वारा बंद कर दिया गया था। 

4.AC Market

AC Market एक एप्लीकेशन है इसका इस्तेमाल गूगल प्ले स्टोर की एप्लीकेशन, गेम्स, थीम, बुक्स को डाउनलोड करने के लिए किया जाता है इस एप्लीकेशन को यूज करके आप गूगल प्ले स्टोर के किसी भी paid गेम को फ्री ऑफ कॉस्ट डाउनलोड कर सकते हैं आपको कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं है, AC Market एप्लीकेशन का यूज करके आप कोई भी paid book गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 

प्ले स्टोर पर अवेलेबल हर फ्री एप्लीकेशन को तो आप इस एप्लीकेशन AC Market से डाउनलोड कर ही सकते हैं परंतु जो एप्लीकेशन से प्ले स्टोर पर paid होते हैं जिनके लिए आपको प्ले स्टोर पर पैसे देने पड़ते हैं उन एप्लीकेशन को भी इस एप्लीकेशन AC Market  के जरिए आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और उनका मजा ले सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर के द्वारा ban कर दिया गया था क्योंकि इस एप्लीकेशन का यूज करके लोग गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे और उस वजह से गूगल प्ले स्टोर को नुकसान हो रहा था। 

5.BlackMart

पांच नंबर पर आती है BlackMart एप्लीकेशन , इस एप्लीकेशन को बहुत से लोग ब्लैकमार्ट अल्फा के नाम से भी जानते होंगे एप्लीकेशन बहुत ही बढ़िया फीचर के साथ आती थी. ब्लैक मार्ट एप्लीकेशन कुछ समय के लिए प्ले स्टोर पर भी अवेलेबल हुआ करती थी और इस एप्लीकेशन का बहुत लोग यूज भी करते थे परंतु इस एप्लीकेशन को बाद में प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया था। 

ब्लैकमार्ट एप्लीकेशन की मदद से आप किसी भी एप्लीकेशन की प्रीमियम सर्विसेज को फ्री में ले सकते थे आपको कोई भी पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ती थी, जैसे कि आजकल यूट्यूब एप्लीकेशन पर यूट्यूब प्रीमियम वाली सर्विस आ गई है जो कि पहले नहीं हुआ करती थी तो ब्लैकमार्ट एप्लीकेशन का यूज करके आप उसे फ्री में ले सकते हो और भी बहुत सारी एप्लीकेशन जैसे कि स्पॉटिफाई जिसका उपयोग अक्सर लोग गाने सुनने के लिए करते है। 

स्पॉटिफाई एप पर बहुत बढ़िया-बढ़िया गाने होते हैं और उन गानों को आप वैसे तो फ्री में भी सुन सकते हैं परंतु उसके लिए आपको हर एक गाने के बाद एक ऐड का सामना करना पड़ता है जो कि बहुत ही इरिटेटिंग सी चीज होती है इसीलिए स्पॉटिफाई प्रीमियम वाला ऑप्शन स्पॉटिफाई एप के द्वारा उसके यूजर्स को दिया जाता है। 

जिसके लिए आपको पैसे पे करने पड़ते हैं परंतु अगर आप ब्लैकमार्ट एप्लीकेशन का यूज करते हैं तो आप स्पॉटिफाई प्रीमियम को फ्री में ले सकते हैं और बिना किसी एक के गाने सुनने का मजा ले सकते हैंइस एप्लीकेशन की वजह से बड़ी-बड़ी कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था इसलिए इसे बाद में गूगल प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया था। 

6.TubeMate

आज की हमारी टॉप टेन इलीगल एप्स के लिस्ट में अगले नंबर पर आती है ट्यूब मेट एप्लीकेशन यह एप्लीकेशन एक जमाने में बहुत ही फेमस हुआ करते थे और लगभग हर कोई इसे यूज करता था यह एप्लीकेशन यूट्यूब उसके बीच में बहुत प्रचलित हुआ करती थी। 

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को डायरेक्टली अपने फोन में डाउनलोड कर सकते थे जैसे आजकल आपको यूट्यूब वीडियो को अपनी गैलरी में डाउनलोड करने का कोई भी डाउनलोडिंग ऑप्शन यूट्यूब आपको नहीं देता है या कुछ वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं। 

ऐसी स्थितियों में आपके पास ट्यूबमेट एप्लीकेशन आती थी और आपकी बहुत मदद करती थी यह इस एप्लीकेशन के जरिए आप कोई भी यूट्यूब वीडियो डायरेक्टली अपने गैलरी में डाउनलोड कर सकते थे वह भी बिना कोई भी पैसा दिए आपको किसी को भी कोई पैसा देने की जरूरत नहीं होती थी और वीडियो आपके फोन में डाउनलोड एक क्लिक में हो जाती थी। 

ट्यूब मेट एप्लीकेशन पहले प्ले स्टोर पर भी अवेलेबल हुआ करता था परंतु कुछ समय बाद इसे प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया था क्योंकि इससे यूट्यूब कंपनी को नुकसान हो रहा था आज के समय में यूट्यूब के ऊपर डाउनलोड का ऑप्शन तो मिल जाता है परंतु उस ऑप्शन के द्वारा आप इस वीडियो को डायरेक्टली अपनी गैलरी में डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। 

7.WhatsApp Sniffer

अब मैं आपको जिस एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं हो सकता है आपको लगे कि मैं मजाक कर रहा हूं परंतु यह सच नहीं है एप्लीकेशन के बारे में आपको बताने जा रहा हूं वह एप्लीकेशन पूरी तरह से प्ले स्टोर के ऊपर हुआ करता था और लोग इसका इस्तेमाल भी किया करते थे परंतु बाद में इसके फीचर्स की वजह से इसे प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया था। 

WhatsApp Sniffer एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप किसी के भी व्हाट्सएप या फेसबुक को हैक कर सकते थे इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ एक कंडीशन का होना जरूरी हुआ करता था जो कि होती थी कि आपका फोन rooted होना चाहिए और जिस भी मोबाइल डिवाइस के व्हाट्सएप या फेसबुक को आप hack करने की कोशिश कर रहे हैं। 

वह मोबाइल डिवाइस और आपका मोबाइल डिवाइस एक ही वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट होने चाहिए , यदि आप इन दोनों कंडीशन को सेटिस्फाई करने में सक्सेसफुल हो जाते हैं तो इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप किसी की भी व्हाट्सएप या फेसबुक को हैक करके उनके चैट्स या और चीजों को एक्सेस कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन की वजह से लोगों की प्राइवेसी पर प्रभाव पढ़ रहा था, इसीलिए इसे बाद में गूगल प्ले स्टोर के द्वारा ban कर दिया गया था और आज के जमाने में ऐसी एप्लीकेशन को यूज करना भी इलीगल माना जाता है। 


8.Lucky Patcher

Lucky Patcher एप्लीकेशन के बारे में बहुत से लोगों ने जरूर सुना होगा यह एप्लीकेशन बहुत हद तक ब्लैकमार्ट एप्लीकेशन जैसा ही है और उसी की तरह वर्क करता है परंतु ब्लैकमार्ट एप्लीकेशन से थोड़ा सा अलग एप्लीकेशन है, इस एप्लीकेशन के जरिए किसी भी एप्लीकेशन को फ्री में डाउनलोड कर सकते थे आपको कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं होती थी। 

परंतु यह एप्लीकेशन सिर्फ इसी फीचर पर खत्म नहीं होती थी इस एप्लीकेशन में एक एडिशनल फीचर भी आता था जो एप्लीकेशन आपको ऐड दिखाते हैं थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के ऊपर उसे भी कंपलीटली खत्म कर सकते थे मतलब कि आपको कोई भी ऐड देखने की जरूरत नहीं होती थी यह एप्लीकेशन आपको हर एक ऐड को रिमूव करने का ऑप्शन देती थी। 

Lucky Patcher एप्लीकेशन का इस्तेमाल paid एप्लीकेशन को फ्री में डाउनलोड करने के लिए और एप्लीकेशन में से ads को ब्लॉक करने के लिए किया जाता था, यह एक बहुत ही अच्छा और बढ़िया एप्लीकेशन हुआ करता था। 

परंतु आज के समय में इसे गूगल प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया है क्योंकि ऐसे एप्लीकेशन की वजह से जो ओरिजिनल एप्लीकेशन होते हैं उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ता है इसीलिए ऐसे एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर कर देता है। 

9. POPCORN TIME

आज की हमारी इस लिस्ट में जो कि 10 सबसे अच्छे इलीगल एप्स के बारे में है अगले नंबर पर आता है पॉपकॉर्न टाइम एप्लीकेशन इस एप्लीकेशन का काम जिसके नाम से ही जस्टिफाई किया जा सकता है जैसा कि आप उसके नाम से ही देख सकते हैं पॉपकॉर्न टाइम पर आपके दिमाग में भी सबसे पहले यही आया होगा कि मूवी देखना। 

यदि आप कुछ ऐसा सोच रहे हैं तो आपने बिल्कुल सही होता है पॉपकॉर्न टाइम एक एप्स एप्लीकेशन था जिसके जरिए आप कोई भी मूवी चाहे फिर वह बॉलीवुड की हो हॉलीवुड की हो या साउथ इंडियन मूवी हो उसे फ्री में बात कर सकते हैं या एप्लीकेशन हर एक मूवी को डाउनलोड करने का ऑप्शन भी आपको प्रोवाइड करवाता है । 

मजे की बात तो यह है कि इस एप्लीकेशन में मूवी को देखने के लिए आपको कोई भी पैसे देने की जरूरत नहीं होती थी आप हर एक मूवी को फ्री में देखो सकते हैं परंतु इस एप्लीकेशन का ज्यादा यूज हॉलीवुड मूवी देखने के लिए किया जाता था क्योंकि यहां पर हॉलीवुड मूवी सबसे पहले अवेलेबल हुआ करते थी और उन्हें फ्री में देख सकते थे। 

पॉपकॉर्न टाइम एप्लीकेशन का यूज करके आप किसी भी मूवी को  1080 पिक्सेल या 720 पिक्सेल की एचडी क्वालिटी में आसानी से डाउनलोड कर सकते थे ना आपको कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं होती थी यदि आप किसी भी मूवी को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो उसे आप ऑनलाइन स्ट्रीम उतर के भी देख सकते हैं। 

10. SPOOF APP

आज की हमारी इस लिस्ट में आंखें नंबर पर आती है SPOOF एप्लीकेशन इस एप्लीकेशन का काम है इस एप्लीकेशन का नाम के द्वारा ही पता चल जाता है spoof एप्लीकेशन के जरिए आप किसी भी कॉलर आईडी में अपना नंबर हाइड कर सकते हैं

यदि आप किसी भी मोबाइल नंबर पर कॉल करते हैं और आप नहीं चाहते हैं कि आपका नंबर उस इंसान को दिखे तो आप spoof application का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन का यूज करके आप अपने नंबर की जगह किसी भी दूसरे इंसान का नंबर कॉलर आईडी के ऊपर दिखा सकते हैं। 

जैसे कि यदि आप किसी भी मोबाइल यूजर को कॉल करते हैं और आप नहीं चाहते हैं कि उसे आपका नंबर शो हो तो आप किसी भी अलग मोबाइल यूजर का नंबर डालकर उसे वह नंबर शो करवा सकते हैं और उसे यही लगेगा कि वह मोबाइल यूजर उसे कॉल कर रहा है। 

इस एप्लीकेशन में एक और फीचर आता है जिसकी मदद से आप अपनी आवाज को भी चेंज कर सकते हैं , जिससे कि सामने वाले मोबाइल यूजर को यह बात पता नहीं चलेगी कि एक्चुअली आप ही कॉल कर रहे हैं और आपकी आईडी safe रहेगी यह एप्लीकेशन आपको कॉल करते समय कॉल रिकॉर्डिंग करने का भी ऑप्शन प्रदान करती है। 

इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर के द्वारा ban कर दिया गया है और यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं है। 

यह लेख पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ एजुकेशनल और इंफॉर्मेशन purpose के लिए है, कृपया करके इन सभी एप्लीकेशंस का इस्तेमाल ना करें और यदि आप ऐसा करते हैं तो उसके उत्तरदायित्व आप स्वयं होंगे। 

FAQ :

बेस्ट इलीगल ऐप कौन-कौन से है?

आर्टिकल में इस विषय को लेकर कंप्लीट जानकारी दी गई है

क्या जीबी व्हाट्सएप को यूज करना सेफ है?

बिल्कुल नहीं यदि आप अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप चलाते हैं तो आपको आज ही उसे डिलीट कर देना चाहिए

AdSkip का इस्तेमाल क्यों करते हैं?

AdSkip का इस्तेमाल करके आप किसी भी वीडियो के ऊपर आने वाले ऐड skip कर सकते हैं

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको 10 ऐसे इल्लीगल एप्लीकेशन (ILLEGAL Android Apps) के बारे में बताया है जिनको गूगल प्ले स्टोर के द्वारा बैन कर दिया गया है परंतु एक जमाने में उन एप्लीकेशन का हर कोई यूज़ किया करता था पर यह एप्लीकेशन बहुत सारे फीचर के साथ आया करते थे हम उम्मीद करते हैं कि आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हमारे आर्टिकल से मिली होगी। 

यह भी पढ़े: 

अगर आपको ILLEGAL Android Apps का यह आर्टिकल पसंद आया है और हमारी दी गई इंफॉर्मेशन अच्छी लगी है तो इसे दोस्तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जरूर शेयर करें ताकि वह लोग भी इस महत्वपूर्ण जानकारी का लुफ्त उठा सकें आर्टिकल में हमने आपको हर एक एप्लीकेशन के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की है और उस एप्लीकेशन के बैन होने का भी कारण बताया है। 


यदि आपके मन में अभी भी कोई सवाल है या इस आर्टिकल को लेकर आपके पास कोई सुझाव है तो आप उसे नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बता सकते हैं हम आपके सवालों और आपके सुझावों को मद्देनजर रखते हुए उनका रिप्लाई जरूर करेंगे और आने वाले आर्टिकल्स में उनको अप्लाई भी अवश्य करेंगे। 

24 COMMENTS

  1. koyi mujhe mera gmail recover karke de sakhta gein kya….?? plzz help

  2. Sir droid sheep app without root work kar Sakta h.??

  3. Smartphone kisa ka bhi illigle kese hack kare

  4. DROISHHIP app kahase download kr sakte hai plz reply beo

  5. Link kaha he app download karne ki?

  6. Zeeshan samratha baloch

    assalam o laikum janb sb se pehle asi roman urdu wali web pehli bar dekhi r smajh ay us k liu shukrua baki agr ap apni baki ki information bhi esi language mai kren to yaken kre kaml ho jay ga bs g atna kehna tha

  7. Carrom disk pool game kaise hack kare

  8. Sir mai ya jan n chahta hu ki mera phone root krna sai khrab toh nho ho jayega na

  9. how to hack free fire plz sir tell me
    because joo poor kid hota a voh bundles nahie khareed pata hai nd game haar jata a because of Rich kids jin kai pass saray bundles hotay hai

  10. Sir mujhe hacks krana ho to phone ya computer krana ho kon sa app download kare plz btao bro

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here