Torrentz2 Search Engine – Torrentz2eu – Torrentz 2020

0

टोरेंट साइंस क्या है? यह कैसे किसी यूज़र को movies, Apk या अन्य Files को डाउनलोड करने में मदद करती है। यह सभी जानकारियां हम अपने पिछले मूवी आर्टिकल में जान चुके हैं, और आज हम बात कर रहे हैं Torrentz2 के बारे में!

दोस्तों इंटरनेट दुनिया में आज भी Files को ट्रांसफर करने के लिए टॉरेंट साइट्स काफी पॉपुलर हैं! और Torrentz2 इन सभी टॉरेंट साइट्स के लिए एक Search Engine है, जहां से यूजर किसी भी टोरेंट साइट को फाइंड कर वहां से किसी फाइल को डाउनलोड कर एक्सेस कर सकते हैं।


लेकिन आज भी Torrentz2 के बारे में काफी सारे इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को जानकारी नहीं है। इसलिए Torrent साइट का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए Torrentz2 के बारे में जानना बेहद जरूरी है!

इसलिए Torrentz2 के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए आज के इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े! तो चलिए शुरुआत करते हैं, और सबसे पहले जानते हैं

Torrentz2 क्या है?

free में movies, Gaming सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए Torrentz2 काफी पॉपुलर मेटा सर्च इंजन है। इसलिए जब भी बात हो टॉरेंट साइट्स की तो Torrentz2 का नाम जरूर सुनने को मिलता है।

आसान शब्दों में Torrentz2 साइट को समझें दो यह सभी टॉरेंट्स का एक सर्च इंजन है। जो सभी टोरेंट sites के डाटा को हमारे सामने प्रस्तुत करता है! इसमें 80 से भी अधिक टॉरेंट साइट्स index हैं, जिनमें से कुछ प्रमुख the pirate bay,1337x, Rarbg साइट्स है।

इसलिए जब बात हो नई नई हॉलीवुड, बॉलीवुड तथा Gaming एप्लीकेशंस की तो कहीं सारे users TorrentZ2 से अपने पसंदीदा content को डाउनलोड करते हैं।

दोस्तों क्योंकि TorrentZ2 से आप किसी भी टोरेंट साइट को फाइंड कर सकते हैं! मान लीजिए आप किसी मूवी डाउनलोडिंग टॉरेंट साइट की तलाश में हैं तो TorrentZ2 उसे ढूंढने में आपकी हेल्प करता है।

Download latest movies, TV series, apps and much more on TorrentZ2

TorrentZ2 न सिर्फ इंडिया की बल्कि दुनिया की सबसे fastest एवं सबसे अधिक सर्च की जाने वाली टॉरेंट साइट बन गई है! 2019 के आंकड़े बताते हैं कि इंडिया, फ्रांस, इटली पाकिस्तान जैसे कई देशों में इस टॉरेंट साइट को सबसे अधिक सर्च किया गया।

परंतु इस समय हमारे लिए TorrentZ2 लेटेस्ट domain बदल दिया गया है अब हमे Torrentz2k इस नए डोमेन के साथ इस वेबसाइट को एक्सेस कर यहां से मूवी या कोई अन्य Content डाउनलोड करना होगा, क्योंकि हाल ही में TorrentZ2 को कहीं देशों में बैन किया गया है।

दरअसल यह परेशानी टॉरेंट साइट्स के साथ हर बार देखी जाती है! क्योंकि गेम्स, एप्लीकेशन, टीवी shows , मूवीस इत्यादि अलग-अलग टाइप्स के content को उपलब्ध करने वाले सभी टाइप्स की टॉरेंट साइट आपको TorrentZ2 पर मिल जाएंगे।

परंतु एक सबसे बड़ी दिक्कत इन टोरेंट साइट के Content को एक्सेस करने में होती है, इन टॉरेंट साइट्स का अधिकतर देशों में बैन होना।

इंडिया में कई ऐसी टॉरेंट साइट्स हैं! जिन्हें आप डायरेक्ट एक्सेस नहीं करते सकते। उनके लिए आपको VPN या Proxy Mirror साइट्स का इस्तेमाल करना ही होगा।

TorrentZ2 का इतिहास – History Of Torrentz2 

दोस्तों साल 2016 में ओरिजिनल Torrentz.eu के स्थान पर Torrentz2 को लांच किया गया! तथा तब से लेकर अब तक यह वेबसाइट लगातार अनेक कंट्रीज में यूजर्स को टोरेंट साइट के रूप में कंटेंट डाउनलोड करने में मदद कर रही है!

लेकिन वास्तविक Torrentz साइट 2003 में इंटरनेट पर पहली बार लाइव हुई थी! जो उस समय दुनिया की सबसे फेमस टॉरेंट साइट बनी।

अब हम इस आर्टिकल में हम आपको TorrentZ2 के अलावा कुछ बेहतरीन टोरेंट साइट्स की भी जानकारी देंगे! जहां से आप मूवीस, गेम्स इत्यादि कॉन्टेंट को डाउनलोड कर सकते हैं! लेकिन उससे पहले जान लेते हैं

How to download movies from Torrentz2?

दोस्तों नॉर्मल मूवी साइट्स की तुलना में यहां से मूवी डाउनलोड करने का तरीका थोड़ा अलग है, साथ ही यहां से मूवीस डाउनलोड करने में भी थोड़ी कठिनाई आती है। क्योंकि टॉरेंट साइट का वर्किंग यूआरएल पता करना आसान नहीं होता।

इसलिए इंडिया में कई सारे users इन टॉरेंट साइट से मूवीस इसीलिए डाउनलोड नहीं कर पाते! लेकिन इंटरनेट पर रिसर्च करने के बाद हमें Torrentz के कुछ working Url का पता लगा है जिनकी जानकारी नीचे शेयर की गई है।

The Best Torrentz Mirrors/Clones and Torrentz.eu Proxies

https://torrentz2.onl/
https://torrentz2.is/
https://www.torrentsmirror.com/
https://torrentz2.cc/
https://torrentz2-cc.prox1.info/
https://torrentz-proxy.com/

https://torrentz.com/

दोस्तों यह सभी latest Torrentz2 proxy  विभिन्न प्रकार के कांटेक्ट को डाउनलोड करने में मदद करेंगी! आप इनमें से किसी भी मिरर साइट्स पर visit कर सकते हैं!और यदि आप तब भी इस torrent site पर विजिट नहीं कर पा रहे हैं तो आप किसी Vpn को इंस्टॉल कर सकते हैं।

दोस्तो इंटरनेट पर Torrentz अब इतिहास बन चुकी है! लेकिन आज भी कई मिरर साइट्स हैं, जो आपको इस टॉरेंट साइट को एक्सेस करने में हेल्प करती है

Best alternative torrent sites of Torrentz2 2020

दोस्तों हम सभी यह भली-भांति जानते हैं कि टोरेंट Site से बड़ी मात्रा में Content को फ्री में एक्सेस करने के लिए सबसे बेहतरीन प्लेटफार्म होती है! इसलिए कहीं सारे लोग जिन्हें इन टॉरेंट साइट्स की जानकारी होती है, वह यहां से मूवीस फ्री में डाउनलोड करने के साथ-साथ market में अवेलेबल paid सॉफ्टवेयर्स को भी यहां से फ्री में डाउनलोड कर पाते हैं।

इसलिए यदि आप torrentz2 के ban होने की वजह से इस साइट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं! तो आपके पास विकल्प हैं आप इस वेबसाइट पर अवेलेबल content को किसी दूसरी टोरेंट साइट पर पा सकते हैं! यहां हमने कुछ बेस्ट टॉरेंट साइट्स की जानकारी शेयर किया है, आइए जानते हैं!

1. 1337X

आपके pc डिवाइस या मोबाइल पर यह torrent साइट् विभिन्न प्रकार के content को एक्सेस करने में मदद करती है! 1337X साइट को torrentz2 की तरह ही अन्य देशों में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि फिर चाहे मूवीज, टीवी शोस या gaming सॉफ्टवेयर को फ्री में डाउनलोड करने की बात हो! कई सालों से यह टॉरेंट साइट लोगों कि फेवरेट रही है.

सिंपल & अट्रैक्टिव इंटरफ़ेस की वजह से कोई भी यूजर इस साइट से सरलतापूर्वक अपने पसंदीदा कॉन्टेंट को एक्सेस कर पाता है! और सबसे बड़ी बात 1337X आपको किसी भी टोरेंट फ़ाइल को फास्ट डाउनलोड करने का मौका देती है।


2. YTS

अब यह टोरेंट साइट torrentz2 जितनी पॉपुलर तो नहीं! परंतु इस टॉरेंट साइट पर आपको अपना पसंदीदा कॉन्टेंट फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगा। यह टॉरेंट साइट सुनिश्चित करती है कि यूजर्स को उनके फेवरेट content, जैसे म्यूजिक, गेम्स, मूवीस इत्यादि को डाउनलोड करने में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही!


साइड का लेआउट शानदार है जिससे किसी भी यूजर को अपने पसंदीदा content को फाइंड करने तथा उसे डाउनलोड करने में अधिक दिक्कतें नहीं आती।

इसलिए बेहतरीन डिजाइन की वजह से भी अनेक कंट्रीज में इस टोरेंट साइट का उपयोग होता है।

3. The pirate bay

म्यूजिक content से लेकर ई बुक्स तक आपको विभिन्न प्रकार का डिजिटल Content यह टॉरेंट साइट प्रोवाइड करवाती है। इसलिए यहां आपको सभी तरह का content कैटेगरी के हिसाब से देखने को मिल जाएगाम बस आपको अपने फेवरेट content को उस कैटेगरी के जरिए डाउनलोड करना है।

लेकिन 28 देशों में यह वेबसाइट Ban है, हालांकि यह चौकने की बात नहीं, क्योंकि जब इतना सारा content फ्री में यह टॉरेंट साइट provide करवा रही है! तो ऐसे में नुकसान तो उठाना लाजिमी था। इसलिए यदि आपको भी इस वेबसाइट को एक्सेस करने में कोई दिक्कत आती है तो आप हमारे पिछले मूवी आर्टिकल को पढ़ सकते हैं!

जहां हमने इस टॉरेंट साइट की पूरी जानकारी तथा प्रॉक्सी मिरर साइट्स की जानकारी हमने इस वेबसाइट पर दे रखी है!

4. GazelleGames

अभी इस टॉरेंट साइट को इंटरनेट पर आए इतना समय तो नहीं हुआ है! परंतु यह फिर भी torrentz2 की बेस्ट अल्टरनेटिव साइट के रूप में सामने आ रही है। Torrent साइट पर आपको लिमिटेड टाइप्स का कांटेक्ट देखने को मिलेगा और ज्यादातर आपको यहां पर अपने कंप्यूटर के लिए गेमिंग सॉफ्टवेयर्स देखने को मिलेंगे! तो बेसिकली इस torrent साइट् को gaming टॉरेंट साइट का नाम देना उचित होगा।

5. LimeTorrents

टोरेंट साइट gaming के लिए सबसे अधिक पॉपुलर है! लेकिन यही नहीं आपको ebooks, म्यूजिक सॉफ्टवेयर तथा और भी कई सारी चीजें इंटरनेट से डाउनलोड करने में यह टॉरेंट साइट मदद करती है।

खास बात यह है कि यहां पर available अधिकतर content फैमिली फ्रेंडली होता है, जिसे आप किसी के साथ भी बैठकर देख सकते हैं। हालांकि विभिन्न कंट्रीज में यह साइट ban है, यदि आपको साइट access करने में दिक्कत आती है तो फिर आप वीपीएन का इस्तेमाल कर इस साइट पर विजिट कर सकते हैं।

6. Soundpark

टोरेंट साइट्स की तुलना में इस टोरेंट साइट के सभी फीचर्स का लाभ उठाने के लिए आपको यहां पर sign up कर account create करना पड़ता है! तथा साइट पर आपको हर हफ्ते Top म्यूजिक, टॉप वीडियो टॉप एल्बम इत्यादि लिस्ट देखने को मिलेंगे।

अतः कैटेगरी में जाकर विभिन्न प्रकार का content इस टोरेंट साइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

7. Rutracker.Org

यदि म्यूजिक content के लिए टॉरेंट साइट के किसी alternative साइट की तलाश में थे! तो फिर यह वेबसाइट आपके लिए ही है। यह टोरेंट साइट मुख्यतः टोरेंट indexing साइट है।

जिसमें  लोकल एवं इंटरनेशनल टॉरेंट फाइल्स का बड़ा डेटाबेस मौजूद है! रूस में इस टोरेंट साइट का सबसे अधिक इस्तेमाल होता है, इसलिए यह टॉप रशियन साइट्स में से एक है।

तो दोस्तों इसी प्रकार TorrentFunk, Dirty Torrents कुछ ऐसे टॉरेंट साइट्स के नाम है। जो आपको torrentz2 के अलावा content डाउनलोड करने में मदद करते हैं! तो आप इन बेस्ट alternative sites को भी try कर सकते हैं। परंतु अधिकतर टॉरेंट साइट्स पायरेटेड होती है, किसी भी टोरेंट साइट या मूवी साइट जो पायरेटेड हो वहां से मूवी डाउनलोड करना मना है, इसलिए आपका यह भी जानना जरूरी है की

क्या भारत में पायरेटेड साइड से मूवी देखना लीगल है?

दोस्तों कोई भी वेबसाइट फिर चाहे वह टॉरेंट साइट्स हो या कोई मूवी साइट्। यदि उस वेबसाइट पर पायरेटेड कॉन्टेंट अपलोड होता है या पायरेटेड content डाउनलोड करने में वह वेबसाइट मदद करती है! तो भारत में ऐसे किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है।

जी हां भारतीय सरकार पायरेसी करने वाली किसी भी वेबसाइट के सख्त खिलाफ है। Piracy करने वाली साइट illegal होती है,  जिसमें कॉपीराइटेड content को अपलोड किया जाता है

तथा जो दर्शक इन पायरेटेड site से मूवीस देखते हैं या मूवीस को शेयर करते हैं, उन्हें भी पायरेसी के अपराध में शामिल माना जाता है। इसलिए न सिर्फ इंडिया में इन पायरेटेड वेबसाइट्स मैं मूवी पब्लिश करना गैरकानूनी माना जाता है बल्कि इन मूवीस को देखना भी मनाही है।

और यदि कोई पायरेसी करते हुए पाया जाता है, तो उस पर पायरेसी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। जिसके अंतर्गत 3 वर्षों तक की जेल की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान है, इसलिए आप किसी भी पायरेटेड साइट को सपोर्ट ना करें !

क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री भी कई बार दर्शकों से यह निवेदन कर चुकी है कि उन्हें नई नई मूवीस को किसी piracy करने वाली साइट से नहीं बल्कि सिनेमाघरों में जाकर देखना चाहिए। लेकिन इसके बावजूद भी आज दर्शक इन पायरेटेड साइट्स का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि सिनेमाघरों में जाकर मूवी टिकट खरीदना कोई नहीं चाहता, लेकिन नई नई मूवीस देखना हर कोई चाहता है।

इसलिए पायरेसी को रोकने के लिए सरकार पायरेटेड साइट्स के domain को भी बन्द करती है! फिर चाहे वह कोई Torrent साइट हो या फिर कोई मूवी साइट हो। इसलिए पायरेसी से बचने हेतु futuretricks सभी दर्शकों से निवेदन करती है कि वह मूवीस को देखने के लिए कृपया सही प्लेटफार्म का चुनाव करें! आप यदि ऑनलाइन ही लेटेस्ट मूवी देखना चाहते तो Hotstar, Amazon प्राइम, नेटफ्लिक्स इत्यादि किसी App के जरिए देख सकते हैं।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।