Chrome Extensions Ko Android Phone Me Kaise Chalaye

12

How to install Chrome Extensions in Android smartphones in Hindi? अगर आप google chrome extension को मोबाइल फ़ोन में चलाने का तरीक़ा धूँड रहे हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की किसी भी Chrome Extensions Ko Android Phone Me Kaise Chalaye? Install और Use कैसे करे?

अगर आप technology में थोड़ा सा भी interest रखते हो तो आप extensions or add-ons के बारे में ज़रूर जानते होगे, और इनको use भी करते होगे।


अगर आप अपने computer में chrome browser को use करते हो तो उसमें extensions का भी use ज़रूर करते होंगे। but अगर आप अपने android phone chrome browser use करते हो तो आपको उसमें extension का option नही मिलता है।

अपने Computer – Laptop में तो आप आसानी से extension को install करके उसको use कर सकते हैं। लेकिन अगर हम android phone की बात करे तो chrome android phone में extensions को use करने का कोई feature नही देता है।

तो अगर आप अपने android smartphone में google chrome extensions को install करके use करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊँगा की Chrome Extensions Ko Android Phone Me Kaise Chalaye?

Chrome Extensions Ko Mozilla Firefox Me Kaise Chalaye? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

Google Chrome Extensions Ko Android Mobile Me Install Or Use Kaise Kare?

Step1: सबसे पहेले आपको अपने android phone में Yandex browser (beta) को download करके install करना होगा।

Download Yandex Beta

Step2: Download करने के बाद browser को open करे और Chrome Webstore पर जाए।

Step3: अब आप जिस भी extension को download करना चाहते हो, उसको search करे। (for example मैंने यहाँ पर Toolkit for Facebook extension को use किया है।) then Add to Chrome पर click करे।

Step4: Add to Chrome पर click करने के बाद एक pop up open होगा, उसमें Add Extension पर click करे। अब कुछ seconds में आपके browser में वो extension add हो जाएगा।

Step5: अब आप उस extension को use कर सकते हो। अगर आपने भी Toolkit for Facebook extension को add किया है, तो simply सबसे पहेले facebook.com पर जाए, और अपना account login करे।

Step6: अब extension को open करने के लिए option (3 dot वाले sign पर click करे.) में जाकर Extensions में जाए, और toolkit for facebook पर click करे।

Step7: अब आपका extension open हो जाएगा, अब आपको जो भी feature use करना है, उसपर click करके आप उसको आसानी से इस्तेमला कर सकते हो।


Step8: अब अगर आप extension को Stop or Delete करना चाहते हो तो उसके लिए Yandex > Setting > Extension में जाए।

तो Guys इस तरह से बहुत ही आसानी से आप अपने किसी भी android phone में chrome extension को install करके उसको use कर सकते हो।

I hope आपने बिना किसी problem के extension को install करके उसको use कर लिया होगा। और अब आपको Chrome Extensions Ko Android Phone में चलाने का तरीक़ा मालूम पढ़ गया होगा।

उम्मीद है की आपको Chrome Extensions Ko Android Phone Me Kaise Chalaye? का यह post helpful लगा होगा, और पसंद आया होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


12 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here