WebMusic 2019 – Download Latest Bollywood Hindi A to Z Mp3 Songs

0

WebMusic 2019 – Download Latest Bollywood Hindi A to Z Mp3 Songs! क्या आप जानते हैं, bollywood songs को सिर्फ इंडिया में बल्कि दुनिया के अनेक Countries में लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। इसलिए भारी संख्या में आज इंटरनेट पर बॉलीवुड songs यूजर्स द्वारा डाउनलोड किये है।

दोस्तों यदि आप भी Latest songs को फ्री में डाउनलोड कर सुनना चाहते हैं, और सभी New songs के अपडेट पाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए इस लेख में एक Popular songs डाउनलोडिंग वेबसाइट की जानकारी लेकर आए हैं।


दोस्तों Web Music नामक यह साइट इंटरनेट पर Hindi songs सुनने की एक बेस्ट साइट्स में से एक है। लेकिन यदि आपने अब तक इस साइट का इस्तेमाल नहीं किया है और नहीं जानते कि कैसे इस Site से songs को डाउनलोड करें? तो इस लेख में हमारे साथ अंत तक बने रहिए आपको पूरी जानकारी इस लेख में मिलने वाली है।

दोस्तों इस लेख में आप जानेंगे कि web music क्या है? Web म्यूजिक site से Songs को कैसे डाउनलोड करें? इस साइट पर कौनकौन से Songs available हैं? और क्या यहां से Songs को डाउनलोड करना लीगल होता है? पूरी जानकारी पाठकों के लिए लेकर आए हैं,तो चलिए दोस्तों इस लेख की शुरुआत करते हैं और सबसे पहले जानते हैं कि WebMusic है क्या?

WebMusic 2019 – Download Latest Bollywood Hindi A to Z Mp3 Songs

दोस्तों online Latest songs को सुनने या डाउनलोड करने के लिए यूजर्स द्वारा Web म्यूजिक साइट का इस्तेमाल किया जाता है। इस साइट की मदद से आप Bollywood की नईनई मूवीस के songs को सबसे पहले मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

हाल ही में 2019 में रिलीज की गई बॉलीवुड मूवी जैसे Dabang 3, Commando, जैसी New movies के सभी songs की लिस्ट आपको देखने को मिल जाएगी। आप जिस भी मूवी के songs को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस मूवी पर क्लिक कर अपने पसंदीदा गाने को डाउनलोड कर सकते हैं। चलिए जान लेते हैं कि कौनकौन से Song Web music साइट पर available हैं!

दोस्तों सिर्फ आप अपने पसंदीदा हिंदी songs को सुन सकते हैं, बल्कि English music, बंगाली म्यूजिक को डाउनलोड करने के लिए भी users Web music साइट का इस्तेमाल करते हैं।

दोस्तों site पर songs को उनके types के according अलगअलग कैटेगरी में बांटा गया है। आप Hindi songs, या English songs अपनी मर्जी अनुसार किसी भी कैटेगरी के songs को डाउनलोड कर सकते हैं

तो चलिए जानते हैं इस वेबसाइट से songs डाउनलोड करने की पूरी प्रोसेस को दोस्तों हम यहां Screenshot की सहायता से Step by step songs को डाउनलोड करने का तरीका जानेंगे!  ताकि आपको यहां से songs डाउनलोडिंग करने में दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

WebMusic Website Se Songs Download Kaise Kare?

सबसे पहले आप www.webmusic.live इस URL को web browser में type कर सर्च कीजिए।

इतना करते ही Web music साइट आपके डिवाइस में ओपन हो जाएगी। तथा साइट पर Hindi songs, english songs इत्यादि कैटेगरी देखने को मिलेंगी।

Example के लिए यदि आप लेटेस्ट हिंदी songs डाउनलोड करना चाहते हैं, तो Hindi म्यूजिक कैटेगरी पर क्लिक कीजिए।

अब आपको New page में उन सभी new Released  movie के नेम display हो जाएंगे। आप इनमें से जिस भी लेटेस्ट मूवी के songs को डाउनलोड करना चाहते हैं, simply उस मूवी पर क्लिक करें। अब आप उस movie के सभी songs को देख पा रहे होंगे! इनमें से अपने favourite song पर क्लिक कीजिये।

दोस्तों अब आप एक New पेज पर आएंगे! जहां पर उस songs को आप online play कर सकते हैं या फिर यदि आप उसे डिवाइस में save करना चाहते हैं तो click here to Download पर क्लिक करें! और उस song को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर लीजिए।

तो दोस्तों बाकी sites के मुकाबले आपने देखा कि किस तरह इस site पर आसानी से आप सोंग्स को डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने पसंदीदा लेटेस्ट सॉन्ग को सुन सकते हैं।

दोस्तों एक और खासियत इस साइट की यह है कि आप यहां से किसी भी songs को ringtone में बदल सकते हैं। दोस्तों अब हम आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं web music site में में किसकिस type के song सुनने को मिलेंगे!

All Songs Categories Available on WebMusic

दोस्तों अन्य songs डाउनलोडिंग साइट की तुलना में इस साइट पर काफी कम songs की categories हैं, आइये उनके बारे में जान लेते है

Hindi Music

इस category के जरिए आप अपने बॉलीवुड सितारों की New movies के सोंग्स को सबसे पहले डाउनलोड कर सकते हैं। Latest songs के साथसाथ आप अपने favourite singer के songs को भी आप hindi music की इस कैटेगरी में देख सकते हैं।

दोस्तों इसके अलावा जब आप इस कैटेगरी पर क्लिक करते तो आपको कुछ अन्य sub-category देखने को मिलती हैं। जिनमें कुछ निम्नलिखित हैं

A to Z Movie Songs

दोस्तों इस कैटेगरी मैं आप मूवी के Names के हिसाब से songs को ऑनलाइन सुन या डाउनलोड कर सकते हैं। मान लीजिए किसी मूवी का नाम A से शुरू होता है तो A कैटेगरी पर क्लिक करते ही आपको A लेटर के सभी मूवीस के names दिखाई देंगे! तो आप यहां से आप किसी भी मूवी पर क्लिक कर उसके सभी songs को देख सकते हैं।

Punjabi Music

पूरे भारत में हर कहीं पंजाबी म्यूजिक लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। तो यदि आप भी पंजाबी म्यूजिक सुनने के शौकीन हैं, तो इस कैटेगरी में आपको फेवरेट पंजाबी singers जैसे Gippy Grewal, Kamal Heer, Amrinder Gill जैसे singers के सभी songs ऑनलाइन सुनने को मिल जाते हैं। आप चाहें तो इनमें से किसी भी सॉन्ग को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Patriotic Songs

दोस्तों इसके अलावा देशभक्ति songs की भी sub-category यूजर्स के लिए Provide की गई है। जिस पर क्लिक कर आप जन गण मन, राष्ट्रीय गान, मेरे वतन जैसे देशभक्ति के सोंग्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

Remix Songs

यही नहीं इस कैटेगरी में songs के Types खत्म नहीं होते। यदि आप Remix songs सुनना पसंद करते हैं, तो बॉलीवुड, पंजाबी सोंग्स के आपको Remix songs इन Categories के अंतर्गत देखने को मिल जाएंगे। आप अपने बोरिंग टाइम में किसी भी song पर क्लिक कर online Remix songs को Enjoy कर सकते हैं.

Serial Songs

जी हां यदि आप सीरियल देखना पसंद करते हैं, तो यहां पर आपको अपने favourite serial का म्यूजिक भी सुनने को मिल सकता है,  जब आप सीरियल Songs की इस कैटेगरी पर क्लिक करते हैं। तो यहां पर आपको zee Tv, star plus, Sony TV, colors, hotstar, जैसे चैनल्स के सीरियल सोंग्स को भी ऑनलाइन play या डाउनलोड करने का मौका मिलता है।

Video Songs

उसके बाद अंत में यदि आप नई मूवीस के वीडियो songs free में डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इसके लिए यहां आपको लेटेस्ट बॉलीवुड, साउथ इंडियन मूवीस, वीडियो सोंग्स को देखने की सुविधा मिल जाती है।

English Music

दोस्त दूसरे नंबर पर इंग्लिश म्यूजिक की इस केटेगरी में आपको हॉलीवुड singers के नएनए song सुनने को मिल जाते हैं। इस केटेगरी में आपको Movie songs के साथसाथ पॉपुलर singers के song सुनने को मिल जाते हैं, तो इंग्लिश म्यूजिक सुनना पसंद करते है तो यह कैटेगरी आपके लिए ही है।

Bangali Songs

दोस्तों बंगाली मूवीस देखने वाले यूजर्स के लिए इस साइट पर बंगाली songs को ऑनलाइन सुनने या डाउनलोड करने का एक बेहतरीन ऑप्शन है। web music साइट पर Bangali songs की एक स्पेशल कैटेगरी है जिस पर क्लिक करते ही बंगाली Movies के नाम दिए गए हैं, किसी भी मूवी पर क्लिक कर बंगाली songs को users डाउनलोड कर सकते हैं।

और इसके अलावा बंगाली मूवीस के दर्शकों के इंटरटेनमेंट के लिए बंगाली सीरियल, Bangla band, Bangladeshi music की भरपूर व्यवस्था की गई है।

तो इस प्रकार हमने जानकारी प्राप्त की web music साइट की सभी categories की। दोस्तों यदि आप और भी अन्य टाइप्स के  MP3 या वीडियो सोंग्स सुनना पसंद करते हैं तो नीचे आपके लिए कुछ अन्य Best songs डाउनलोडिंग साइट की जानकारी दी गई है, जिन्हें आप एक बार चेक कर सकते हैं।

जैसी कुछ sites हैं, जो आज इंटरनेट पर लेटेस्ट एवं पॉपुलर Music डाउनलोड करने के लिए काफी फेमस हैं। तो आप इन sites का भी इस्तेमाल Music सुनने या डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं।

Join Telegram Channel for Latest Hindi Songs

दोस्तों एक और Method है,जिसके जरिए आप इंटरनेट से लेटेस्ट सोंग्स को मोबाइल पर डाउनलोड कर सुन सकते हैं यदि आप टेलीग्राम App का इस्तेमाल अपने डिवाइस में करते हैं तो इस समय टेलीग्राम App के जरिए आप लेटेस्ट MP3 सोंग्स, वीडियो सोंग्स तथा लेटेस्ट मूवीस को भी डाउनलोड कर सकते हैं।


क्योंकि इस समय कई ऐसे टेलीग्राम Channels ऐसे हैं जो free of cost यूजर्स को लेटेस्ट मूवीस डाउनलोड करने दे रहे हैं। इसलिए यदि आप लेटेस्ट song सुनना चाहते हैं तो टेलीग्राम के search bar में latest सोंग्स टाइप करके आपको कई सारे songs channel मिल जाएंगे। आप किसी पर भी क्लिक कर लेटेस्ट सोंग्स को सुन सकते हैं, उनमें से ही एक बॉलीवुड songs डाउनलोडिंग चैनल का लिंक नीचे दिया गया है।


Join Now

तो दोस्तों इस प्रकार webmusic साइट के बारे में तथा इस साइट से songs को डाउनलोड करने की जानकारी अब हम ले चुके हैं।  अब हम आगे कुछ और महत्वपूर्ण जानकारियां वेब म्यूजिक साइड से Related प्राप्त करेंगे।

क्या webmusic site से songs डाउनलोड करना Legal है?

नहीं! क्योंकि web music पायरेटेड songs डाउनलोडिंग साइट है। इसलिए इस site से जिन songs को आप download करते हैं, असल में उन songs को डाउनलोड करना लीगल नहीं होता।

आप में से कई यूजर्स सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों? तो आपको बता दें कि भारत में किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से content डाउनलोड करना कानूनन अपराध है।

क्योंकि web म्यूजिक की तरह ही आज इंटरनेट पर हजारों पायरेटेड वेबसाइट्स मौजूद हैं, तथा इन पायरेटेड वेबसाइट्स पर जिन songs को अपलोड किया जाता है उन songs के copyrights इस site के पास नहीं होते। इसलिए इसे गैरकानूनी माना जाता है।

इस तरह की pirated sites को रोकने के लिए कॉपीराइट Act 1957 है, जिसके अंतर्गत यदि किसी original movie या song को बिना उनकी अनुमति के अपलोड की किया जाता है, तो पकड़े जाने पर 3 साल की सजा एवं जुर्माना लगाया जा सकता है। और यही कानून उस यूजर पर भी लागू होता है जो इन pirated site से songs या मूवी को डाउनलोड करता है।

इसलिए यहां से songs को डाउनलोड करना illegal है, अतः कृपया मूवी देखने के लिए legal तरीकों का चुनाव करें। इस लेख पाठकों को सिर्फ पायरेटेड वेबसाइट की जानकारी देने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। अब यहां सवाल आता है कि

इन पायरेटेड वेबसाइट को भारत में क्यों बैन किया गया है?

दोस्तों भारत में पूरी तरह piracy को अवैध या गैरकानूनी करार दिया गया है। लेकिन इसके पीछे जो मुख्य वजह फिल्म इंडस्ट्री को होने वाला नुकसान है।

दोस्तों किसी भी movie songs को तैयार होने के बाद फिल्म मेकर्स उस मूवी को सिनेमाघरों में रिलीज करते हैं। तथा रिलीज से पहले ही उस मूवी का जोरशोर से प्रचार करते हैं ताकि अधिक से अधिक दर्शक सिनेमाघरों में उस मूवी को देखने आए, और फिल्म निर्माताओं की अधिक कमाई हो सके।

लेकिन आज ऐसा होता नहीं दिख रहा है क्योंकि आज लोग इंटरनेट से फ्री में लेटेस्ट मूवी देखने का तरीका खोज रहे हैं, इसलिए अधिक से अधिक यूजर्स चाहते हैं कि उन्हें बिना सिनेमाघर में मूवी टिकट खरीदे बगैर घर बैठे latest मूवी देखने का मौका मिल सके।

और यही कार्य pirated sites इंटरनेट पर करती है, और उनमें से ही एक पायरेटेड साइट का नाम है web music जहां पर जिन songs को अपलोड किया जाता है उन्हें अपलोड करने से पहले songs के owner से परमिशन नहीं ली जाती। इसलिए जहां Hotstar, Eros Now जैसे प्लेटफार्म पर इन songs मूवीज को को देखने के लिए पेमेंट करनी पड़ती है। वहीं कुछ लोग इन pirated side से  free में songs और movies को डाउनलोड कर लेते हैं।

तो आज की इस लेख में बस इतना ही उम्मीद करता हूं! Web म्यूजिक साइट के बारे में complete जानकारी इस आर्टिकल में आपको मिल चुकी होगी। यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरूर बताएं साथ ही इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

WebMusic Website New Link 2019

webmusic.towebmusic.in
webmusic.comwebmusic.net
webmusic.moviewebmusic.online
webmusic.bizwebmusic.movie
webmusic.proxywebmusic.live
webmusic.wpwebmusic.biz
webmusic.ccwebmusic.vin
webmusic.netwebmusic.info
webmusic.vetwebmusic.vip
webmusic.pwwebmusic.lol

Alternative Sites Of WebMusic 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।