WhatsApp से पैसे कैसे कमाए – पैसे कमाने के 5 तरीके

2

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? WhatsApp से पैसे कमाने का तरीका। क्या आपको पता है की आप अपने मोबाइल में WhatsApp से भी पैसे कमा सकते हो? अगर नहीं! तो आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करके घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए?

यह तो आपको पता ही होगा की WhatsApp आज के समय में world का most popular messaging app बन चूका है. और आज के time में लगभग हर कोई smartphone user WhatsApp को use करता है. अगर आप भी एक full day WhatsApp user हो और WhatsApp से पैसे कमाना चाहते हो तो,


आज इस इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की बिना किसी investment के अपने मोबाइल से घर बैठे WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? WhatsApp से पैसे कमाने के 5 आसान तरीके।

WhatsApp से पैसे कमाने के लिए हमारे पास क्या – क्या होना चाहिए?

जैसा की मैंने आपको ऊपर बताया की आप बिना किसी extra investment के WhatsApp से पैसे कमा सकते हो. तो अगर आप भी WhatsApp से पैसे कमाना चाहते हो तो,

यह भी पढ़े: फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

नीचे बताये गए कुछ requirements को पूरा करके आप भी WhatsApp की help से घर बैठे online internet से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो.

  1. Android Phone.
  2. Internet Connection.
  3. Many Whatsapp Numbers.
  4. Many Whatsapp Groups.
  5. Your smart mind & my Guide  😉

अगर आपके पास ज्यादा Whatsapp Numbers नहीं है तो आप फेसबुक की मदद से काफी सारे Whatsapp Numbers इखट्टे कर सकते हो.

और अगर आपके ज्यादा Whatsapp Groups नहीं है, तो Groups for WhatsApp App की मदद से काफी सारे Whatsapp Groups को join कर सकते हो.

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए – पैसे कमाने के 5 तरीके

यहां में आपको WhatsApp से पैसे कमाने के 5 आसान और 100% working तरीके बता रहा हु, आपको जो भी अच्छा लगे आप उसको try कर सकते हो.

#1 Affiliate Marketing:

मुझे उम्मीद है की आपने Affiliate marketing का नाम जरूर सुना होगा। अगर आपने नहीं सुना तो Affiliate Marketing क्या है? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में मैंने पहले से ही Details से बताया हुआ है, आप पहले उस पोस्ट को पढ़ सकते हो.

एफिलिएट मार्केटिंग एक सबसे अच्छा तरीका है WhatsApp से पैसे कमाने का. अगर आपको Affiliate marketing की knowledge है तो आप घर बैठे WhatsApp से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो. 

Affiliate marketing में आपको अपना कोई भी Product WhatsApp पर बेचना होता है, जितने ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट आप किसी भी company के sell करोगे, उतना ज्यादा आपको उसका commession मिलेगा, और उतनी ज्यादा की आपकी income होगी।

Amazon, Flipkart जैसी बड़ी company के Affiliate Program Join करके आप WhatsApp पैसे कमा सकते हो. अगर आपके पास बहुत सारे Active Groups है तो.

यह भी पढ़े: Blog से पैसे कैसे कमाए?

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Affiliate marketing क्या है? Affiliate marketing से पैसे कैसे कमाए? और Affiliate marketing का use करके WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?

#2 Link Shorting:

Link Shorting एक सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका है WhatsApp से पैसे कमाने का. Link Shorting में आप किसी भी एक trusted Link Shorting website को join करके उसके link को अपने WhatsApp Groups में share कर सकते हो.


फिर आपके WhatsApp Groups में जितने ज्यादा लोग आपके शेयर किये हुए लिंक पर क्लिक करके उसको ओपन करिंगे उतनी ही ज्यादा आपकी income होगी।

इस समय shorte.st एक बहेतर option हो सकता है, link shortng से पैसे कमाने का। Shorte.st क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? उसकी पूरी जानकारी यहां है.

Shorte.st के इलावा और भी बहुत सारी Link Shorting website है, आप internet पर serarch करके join कर सकते हो.

यह भी पढ़े: Top 5 URL Shortener Websites Online पैसे कमाने के लिए.

#3 PPD Network:

PPD Network का नाम सुनकर आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आया होगा की PPD Network क्या है? और PPD Network की help से WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?

PPD का मतलब है Pay Per Download. internet पर ऐसी बहुत सी PPD Websites आपको मिल जायंगी। जिनकी हेल्प से आप WhatsApp से पैसे कमा सकते हो. बस आपको किसी Real & trusted साइट को choose करना है.

इन sites में आपको अपना Account create करके कोई भी file को upload करना है, और उसका download link अपने दोस्तों के साथ WhatsApp पर share करना है. जितने ज्यादा लोग उस link पर क्लिक करके आपकी उस file को डाउनलोड करिंगे उतनी ही ज्यादा आपकी income होगी।

#4 Referral Programs:

Referral Programs भी बहुत आसान तरीका है WhatsApp से पैसे कमाने का. इसमें आपको किसी App का Referral link अपने दोस्तों के साथ WhatsApp पर share करना होता है, फिर जितने ज्यादा लोग आपके Referral link से आपके उस App को डाउनलोड करंगे, उतनी ही ज्यादा आपकी income होगी।

आज के समय में internet पर ऐसे बहुत सारे android apps available है जो की Referral Programs को support करते है. बस आपको ऐसे ही trusted android apps का use करके अपने Whatsapp Groups और numbers से पैसे कमा सकते हो.

Referral Android app like: FreeB, Ladoo, mcent etc/

#5 Paid Promotion:

अगर आपके पास बहुत सारे Whatsapp Groups है, तो आप आसानी से Whatsapp पर Paid Promotion करके काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो.

Paid Promotion में Advertisers आपके खुद contact करते है, अपने किसी भी Product और Service को promote करने के लिए. बस आपको उनके प्रोडक्ट को अपने Whatsapp Groups में share करके उसको promote करना होता, और इसके बदले में Advertisers आपको पैसे देते है.

आप Feverr जैसे Online Marketplace में जाकर भी Advertiser के साथ Contact कर सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Paid Promotion की help से WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों यह है वो 5 आसान तरीके जिनकी मदद से आप WhatsApp से पैसे कमा सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? WhatsApp से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here