YTS 2020: YIFY Movies Torrent Download Bollywood, Hollywood

0

आज के इस दौर में कई सारे लोग सिनेमाघरों के बजाय Movie देखने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं! और यदि आप भी उनमें से एक हैं तो आप Torrent साइट्स के बारे में भली-भांति जानते होंगे!

दोस्तों एक ऐसे ही टॉरेंट साइट का नाम है YTS| क्या आपको इस मूवी साइट के बारे मैं जानकारी है, यदि नहीं तो फिर हम आज के इस आर्टिकल में आपको एक मूवी साइट के बारे में बताएंगे! और यदि आप चाहते हैं इस site से मूवीस को डाउनलोड करना तो आपके लिए यह जानकारी बेहद useful साबित हो सकती है.



दोस्तों भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर से इस Torrent साइट का इस्तेमाल लोग अपनी फेवरेट मूवीस को फ्री में डाउनलोड करने के लिए करते हैं। क्योंकि YTS के टीम मेंबर्स द्वारा जैसे ही कोई नई movie रिलीज की जाती है, उस मूवी को इस टॉरेंट साइट में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कर दिया जाता।

चलिए दोस्तों सबसे पहले हम जान लेते हैं कि आखिर

YTS क्या है?

YTS ko YIFY torrents के नाम से भी जाना जाता है। यह साइट Latest Bollywood, हॉलीवुड मूवीस के साथ-साथ दुनिया की अनेक भाषाओं में मूवीस को रिलीज करने के लिए काफी मशहूर जानी जाती थी।

परंतु दोस्तों Extratorrents जैसी अनेक टॉरेंट साइट्स पर Copyrighted मैटेरियल अपलोड की जाने की वजह से इन्हें कई देशों में बैन किया जा चुका है! ठीक उसी तरह वर्ष 2015 में इस मूवी साइट को भी अनेक Countries में बैन कर दिया गया जिसके बाद यूजर्स के लिए इस मूवी साइट से मूवी देखना मुश्किल हो गया!

इसलिए अभी यदि आप इंटरनेट पर YTS साइट को सर्च करेंगे तो वहां आपको यह ऑफिशियल वेबसाइट देखने को नहीं मिलेगी! लेकिन आपके लिए निराश होने की बात नहीं है क्योंकि कहीं सारे Best Alternative Torrent site internet पर मौजूद हैं जो आपको विभिन्न तरह के Contents को डाउनलोड करने में मदद करती हैं।

इसलिए इस आर्टिकल में हम आपके साथ उन सभी बेस्ट Alternatives को भी शेयर करेंगे! लेकिन अभी हम जानेंगे

Top 7 Best YIFY Torrents Proxies

https://yts.unblocked.gdn/
https://yts.unblocked.llc/
https://ytss.unblocked.ms/
https://yts.unblocked.vet/
https://ytss.unblocked.si/
https://yts.unblocked.vet/

https://yts.pm/

दोस्तों यह सभी YTS Torrent टॉरेंट साइट् की proxy हैं, इनमें से आप किसी भी लिंक को ब्राउज़र में सर्च कर इस टोरेंट साइट को एक्सेस कर सकते हैं! इसके अलावा कुछ Mirror site हैं, जिनका इंटरफ़ेस YTS टॉरेंट साइट की तरह ही होगा! परंतु यह YTS की ऑफिशियल साइट नहीं होंगी। हालांकि आप यहां से भी विभिन्न टॉरेंट फाइल्स को डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं

दोस्तों संभव है ऊपर दिए गए अधिकतर yts टोरेंट साइट के Mirror links यहां पर कार्य नहीं करेंगे! क्योंकि इन्हें Already विभिन्न देशों में बैन किया जा चुका है, तो यदि इनमें से कोई URL काम नहीं करता है तो आप दूसरे यूआरएल को Try  कर सकते हैं और फिर भी काम नहीं करता है तो फिर आप थोड़ी देर बाद उस Url को दोबारा सर्च कर सकते हैं!

अब दोस्तों यहां पर आपका यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि आखिर Proxy site और Mirror Sites के बीच क्या अंतर होता है, आइए इसे समझते हैं–

Difference between proxy sites and mirror sites in Hindi

दोस्तों Yts Proxy sites और Yts Mirror साइट्स के बीच काफी बड़ा अंतर है! हालांकि YTS proxy एवं YTS  मिरर साइट्स यह दोनों ही आपको YTS टोरेंट साइट तक पहुंचने में मदद करती है यदि आपके एरिया या कंट्री में यह Torrent site Ban है!

दोस्तों Mirror Sites किसी ओरिजिनल वेबसाइट की कॉपी होती है जो किसी दूसरे server पर Store होती है! जब कभी ओरिजिनल साइट को बैन कर दिया जाता है तो ऐसी स्थिति में इन Mirror Sites को ओरिजिनल साइट्स के एडमिन द्वारा या फिर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा चलाया जाता है। तथा मिरर साइट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इनसाइट्स को ओरिजिनल साइट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, यदि ओरिजिनल साइट को बैन कर दिया जाता है उसके बावजूद भी!

लेकिन मिरर साइट्स का नुकसान यह है कि यह ओरिजिनल साइट्स के हमेशा पीछे होती हैं! दोस्तों मिरर साइट्स को समझने के बाद हम बात करते हैं Proxy साइट्स की!

दोस्तों Proxy साइट इंटरनेट पर Client से रिक्वेस्ट के लिए मध्यस्थ का कार्य करती हैं! यह किसी दूसरी Site के Resources का इस्तेमाल करती हैं! यदि हम इसके मुख्य कार्य को समझें तो proxy साइट्स block किए गए कॉन्टेंट को Access करने तथा ऑनलाइन सेंसरशिप से बचने के एक बेहतरीन जरिया है। इसलिए कई सारे यूजर्स प्रोक्सी साइट्स का इस्तेमाल करते हैं, block की गई किसी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए।

YTS का इतिहास – History of YTS 

दोस्तों अब हम इस मशहूर टॉरेंट साइट के इतिहास में चलते हैं, आंकड़े बताते हैं कि YTS नामक इस टॉरेंट साइट ने साल 2010 में विभिन्न टॉरेंट साइट्स पर Content अपलोड करना शुरू कर दिया था! मुख्यतः YTS के टारगेट हॉलीवुड मूवीस के दर्शक थे! ताकि किसी भी यूजर को वर्ल्ड वाइड कहीं से भी हॉलीवुड मूवीस देखने में दिक्कत है ना हो।

हालांकि YTS से पहले भी कई ऐसी टॉरेंट साइट्स इंटरनेट की दुनिया में मौजूद थी! लेकिन YTS आने के बाद इस टॉरेंट साइट के उपयोग से हाई क्वालिटी में वीडियोस को देखना लोगों के लिए संभव हो चुका था। परंतु जैसा कि कई टॉरेंट साइट्स के साथ हुआ उसी तरह MPAA द्वारा इस टोरेंट साइट पर अपलोड की जाने वाली मेटेरियल की वजह से इसे बंद करना पड़ा।

हालांकि इंटरनेट पर आज YTS ओरिजिनल साइट के कई clones आ चुके हैं, जहां से यूजेस इस टोरेंट साइट की मूवीस को देख पा रहे हैं तो चलिए अब हम बात कर लेते हैं।

क्या yts/ YIFI Torrent Safe है?

दोस्तों उससे पहले कि हम ऊपर बताई गई YTS की इन मिरर साइट्स का उपयोग करें हमारे लिए यह समझना भी जरूरी हो जाता है कि क्या यह safe रहेगा! क्योंकि YTS एक ओरिजिनल वर्जन था उसमें वर्ल्ड वाइड टॉरेंट्स यूजर्स अपने फेवरेट Content को फ्री डाउनलोड कर पाते थे! परंतु अब मार्केट में YTS के कई सारे Clones आ चुके हैं, जिससे इनकी सिक्योरिटी की गारंटी नहीं ली जा सकती!

एक्सपर्ट्स मानते हैं कि यदि हम ओरिजिनल क्लोन साइट्स से टॉरेंट फाइल्स को डाउनलोड करें तो इनका उपयोग विश्वसनीय नहीं कहा जा सकता। हालांकि कुछ ऐसी टॉरेंट साइट जरूर इस समय अवेलेबल है जो ओरिजिनल टोरेंट साइट्स की तरह ही Safe हैं!

दोस्तों अब हम yts टोरेंट साइट के अलावा कुछ और भी पॉपुलर Torrent साइट जहां से आप अन्य कंटेंट्स को डाउनलोड कर सकते हैं! उन सभी साइट्स की जानकारी लेते हैं। दोस्तों इन सभी टॉरेंट साइट का इस्तेमाल करना नि:शुल्क है आप अपनी इच्छा अनुसार कभी भी इनमें से किसी टॉरेंट साइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Best alternatives of YTS in 2020

1. the pirate bay

अधिकतर Torrent यूजर इस साइट को भली-भांति जानते हैं! क्योंकि यहां पर मूवीस, गेम्स, सॉफ्टवेयर टीवी shows तथा और भी अन्य प्रकार का content यूजर्स को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए मिल जाता है। इसलिए The pirate bay दुनिया में इस समय टॉप की टॉरेंट साइट्स में गिनी जाती है। हालांकि इस टोरेंट साइट को भी आप Directly एक्सेस नहीं कर सकते! इसलिए इस वेबसाइट के कुछ Mirror Sites है, उनके यूआरएल नीचे दिए गए हैं

  • thepiratebay.vip
  • tpb.ukpass.co
  • pirateproxy.bet
  • thepiratebay.vet
  • pirate-bays.net
  • pirate-bay.net
  • thepiratebays3.com
  • pirate-bay.info
  • torrentscan.com
  • piratebay.live
  • thepiratebay.zone
  • piratebayblocked.com
  • ikwilthepiratebay.org

2. Rarbg

RARBG भी YTS कि एक बेस्ट अल्टरनेटिव कहीं जा सकती है! क्योंकि मूवी से लेकर Tv shows तथा अन्य कई प्रकार का content इस टॉरेंट साइट पर फ्री ऑफ कॉस्ट एक्सेस करने को मिल जाता है। इसलिए भारी मात्रा में हर महीने RarBG से टोरेंट यूजर्स torrent फाइल्स को डाउनलोड कर एक्सेस कर पाते हैं।

3. Limetorrents

Games खेलने के शौकीन है तथा अक्सर गेमिंग सॉफ्टवेयर को फ्री में डाउनलोड करने की तलाश में रहते हैं तो Limetorrents एक ऐसी ही टॉरेंट साइट है! जो गेमिंग के लिए सबसे अधिक पॉपुलर है। हालांकि साइट पर आपको और भी अन्य टाइप्स का content जैसे म्यूजिक, videos इत्यादि देखने को मिल जाएंगे!

लाइमटॉरेंट्स टोरेंट साइट यूजर इसलिए भी बेहद पसंद करते हैं। क्योंकि यह साइट फैमिली कॉन्टेंट प्रोवाइड करवाती है, इसलिए यूजर्स यहां से बच्चों तथा बड़ों की पसंद के अनुसार विभिन्न प्रकार का Content डाउनलोड कर पाते हैं। लेकिन यदि इस टॉरेंट साइट को यदि आपको एक्सेस करने में दिक्कत आती है, तो फिर आप अपने डिवाइस में किसी भी VPN का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

4. 1337X

ऊपर बताई गई अन्य टॉरेंट साइट्स की तरह भी इस टॉरेंट साइट का काम है यूजर्स तक लेटेस्ट Tv shows, मूवी, वेब सीरीज इत्यादि Content को प्रोवाइड करना! इसलिए न सिर्फ इंडिया से बल्कि विदेशों में कहीं सारे यूजर इस टॉरेंट साइट को रोजाना एक्सेस कर यहां से अपना पसंदीदा Content डाउनलोड कर पाते हैं।

इसलिए यदि आप YTS टोरेंट साइट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं तो फिर इस साइट का इस्तेमाल करना आपके लिए बेहद लाभदायक साबित हो सकता है! इस साइट की एक और खासियत है कि सिंपल लेआउट एवं attractive design की वजह से भी यहां से मूवीस या किसी अन्य कॉन्टेंट को डाउनलोड करने में यूजर को दिक्कत नहीं आती।

क्या भारत में टॉरेंट साइट्स का इस्तेमाल करना Safe एवं Legal है?

जी हां! यदि आप उन टॉरेंट साइट्स का इस्तेमाल करते हैं जिनमें non कॉपीराइट Content अपलोड नहीं किया जाता है तो बिल्कुल टॉरेंट साइट्स का इस्तेमाल करना आपके लिए सुरक्षित है। परंतु जिन टॉरेंट साइट्स पर बिना कॉपीराइट्स के किसी मूवी, टीवी सीरीज, सॉफ्टवेयर को अपलोड किया जाता है! उन टॉरेंट साइट्स को इंडिया में Access करना गैरकानूनी माना जाता है।

इसलिए जब भी आप किसी टॉरेंट साइट्स पर विजिट करें! उससे पूर्व इस बात का ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। हालांकि अधिकतर टॉरेंट साइट्स जिनमें नई नई मूवीस Leak होती है वे अधिकतर illegal होती है! क्योंकि उन Torrent sites पर बिना कॉपीराइटस के मूवीस को डाउनलोड करने के लिए अवेलेबल किया जाता है।

परंतु यहां आपका समझना जरूरी है कि ऐसी किसी भी Torrent साइट का इस्तेमाल करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है! क्योंकि यह सभी पायरेसी कानून का उल्लंघन करती हैं, जबकि पायरेसी कानून कहता है कि यदि किसी पायरेटेड Content को इंडिया में share किया जाता है या डाउनलोड किया जाता है! या फिर उस पायरेटेड कंटेंट को किसी साइट पर अपलोड किया जाता है यह करना illegal है।

और इसके तहत उस पायलेटेड साइट को बैन करने के साथ-साथ पकड़े जाने वाले यूजर्स के खिलाफ तीन वर्ष तक की जेल एवं लाखों रुपए का जुर्माने का प्रावधान है। इसलिए इन टोरेंट साइट्स का इस्तेमाल हमें भली-भांति करना चाहिए।

इसलिए हमेशा पाठकों को सलाह दी जाती है, कि वह मूवीस देखने के लिए किसी लीगल टोरेंट साइट का इस्तेमाल करें! या फिर मूवीस को सिनेमा घरों में जाकर देखें दोस्तों अब सवाल आता है कि

इंडिया में मूवी देखने के कौन-कौन से Legal तरीके हैं?

सबसे बेहतर तरीका यह है कि आप मूवीस को सिनेमाघरों में जाकर देखें,यदि आप ऐसा करने में असमर्थ हैं और आप चाहते हैं ऑनलाइन ही अपने मोबाइल या कंप्यूटर डिवाइस के जरिए नई नई मूवीस, tv shows, वेब सीरीज को देखा जाए तो फिर आपके लिए कुछ एप्लीकेशन हैं जो आपको सुविधा देती है, डायरेक्ट कहीं से भी लेटेस्ट मूवीस के साथ-साथ अन्य कॉन्टेंट को देखने का।

हालांकि इन एप्लीकेशंस में आपको लेटेस्ट मूवीस या अन्य कॉन्टेंट को देखने के लिए Paid सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है तभी आप इनकी सर्विस का इस्तेमाल कर पाते हैं, परंतु यह लीगल तरीके है, तो इसमें आप Safely मूवीस को देख सकते हैं और पायरेसी से दूर रह सकते हैं!

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।


Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।