CoinSwitch Kuber App क्या है? और कोई भी क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें?


अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोच रहे हैं तो कॉइन स्विच कुबेर एप आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। यह एप्लीकेशन सरल यूजर इंटरफेस के साथ आती है इसलिए एप्लीकेशन के द्वारा क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करके पैसे कमाना काफी आसान है अब आप सोच रहे होगे कि CoinSwitch Kuber App क्या है? और कोई भी क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें?

CoinSwitch Kuber App क्या है


कम साइज वाली यह एप्लीकेशन किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस में आसानी से इंस्टॉल हो जाएगी जिसके पश्चात आप इस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के द्वारा क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं।


यहां पर आपको एथेरियम, बिटकॉइन, लिटकॉइन और रिपल जैसी 80 से भी अधिक क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने का या फिर ट्रेडिंग करने का मौका मिलता है। आइए इस पेज में जानते हैं कि CoinSwitch Kuber App क्या है और “कॉइन स्विच कुबेर एप से पैसे कैसे कमाए” तथा “कॉइनस्विच कुबेर ऐप पर ट्रेडिंग कैसे करें।”

अनुक्रम

CoinSwitch Kuber App Details In Hindi

एप का नाम:    CoinSwitch: Bitcoin & Crypto
कैटेगरी:     ट्रेड और इन्वेस्टमेंट
प्ले स्टोर रेटिंग:  4.1 स्टार
कुल डाउनलोड:      10 मिलियन
साइज:      33 MB
लॉच डेट:      31 मई 2020
लास्ट अपडेट: 23 सितंबर 2022
डाउनलोड: लिंक 

CoinSwitch Kuber App क्या है? (What is CoinSwitch Kuber App in Hindi)

यह इंडिया में मौजूद एक बहुत ही बेहतरीन क्रिप्टोकरंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग एप्लीकेशन है, जहां पर आप बिटकॉइन, एथेरियम, लिटकॉइन, रिपल जैसी 80 से भी ज्यादा क्रिप्टो करेंसी में ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते हैं

साल 2020 में 31 मई के दिन गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए लांच किया गया था। आप गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग करना प्रारंभ कर सकते हैं।

वर्तमान के समय में यह एप्लीकेशन ब्लॉकचेन क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज का बहुत ही पॉपुलर जरिया है। यह एप्लीकेशन ठीक उसी प्रकार से काम करती हैं जैसे वजीरएक्स एप्लीकेशन अथवा कॉइनडीसीएक्स एप्लीकेशन काम करती है।

अभी तक गूगल प्ले स्टोर से 1 एक करोड़ से भी अधिक लोगों के द्वारा कॉइनस्विच एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिया गया है और प्ले स्टोर पर इसे 4.1 स्टार की रेटिंग मिली हुई है तथा 200000 से भी अधिक लोगों ने इसे रिव्यु किया हुआ है। कॉइनस्विच कुबेर एप का प्लस पॉइंट यह है कि यहां पर आप ₹100 के द्वारा भी इन्वेस्ट करना प्रारंभ कर सकते हैं।

CoinSwitch Kuber App का मालिक कौन है?

साल 2017 में इस एप्लीकेशन की शुरुआत एप्लीकेशन के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और को फाउंडर आशीष सिंघल के द्वारा की गई थी और साल 2020 से 20 जून के महीने से एप्लीकेशन ने भारत देश में काम करना प्रारंभ किया। 

इस एप्लीकेशन का हेड क्वार्टर भारत देश के बेंगलुरु शहर में मौजूद है और मुख्य तौर पर यह इंडियन करेंसी एक्सचेंज कंपनी है। इसके द्वारा आप क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर सकते हैं।

कॉइनस्विच कुबेर ऐप की फंडिंग?

इस एप्लीकेशन को क्रेड एप्लीकेशन और फ्रीचार्ज जैसी एप्लीकेशन के फाउंडर कुणाल शाह के द्वारा फंडिंग किया जाता है। इसके अलावा Sequoia Capital, Paradigm, Tiger Global Management Or Rabbit Capital के द्वारा भी इसे फंड दिया जाता है।

CoinSwitch Kuber App को डाउनलोड कैसे करें?

एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है, जहां से आप इसे सरलता से 1 मिनट के अंदर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एप्लीकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर भी मौजूद है, वहां से भी आप एपीके फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे कॉइनस्विच ऐप डाउनलोड करने का तरीका बताया गया है।

1: ऐप डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट डाटा को ऑन करें।

2: इंटरनेट डाटा ऑन हो जाने के पश्चात स्मार्टफोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन करें।

3: गूगल प्ले स्टोर ओपन होने के पश्चात ऊपर दिए हुए सर्च बॉक्स पर क्लिक करके कॉइनस्विच कुबेर ऐप लिखें और सर्च करें।

4: सर्चिंग हो जाने के पश्चात पहले ही नंबर पर कॉइनस्विच कुबेर ऐप दिखाई देगी, उसके नाम के ऊपर क्लिक करें।

5: अब आपको हरे रंग के बॉक्स में इंस्टॉल वाली बटन एप्लीकेशन के आइकन के बगल में दिखाई दे रही होगी, उस पर क्लिक करें।

अब शांति से बैठे, क्योंकि थोड़ी ही देर के अंदर ऐप डाउनलोड हो जाएगी।

CoinSwitch Kuber App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

अकाउंट निर्माण करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड,बैंक अकाउंट, फोन नंबर और ईमेल आईडी होनी चाहिए, साथ ही आपके डिवाइस में कॉइनस्विच कुबेर ऐप इंस्टॉल होनी चाहिए। उसके पश्चात आपको नीचे दी गई प्रक्रिया करनी है।

1: गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है।

2: एप्लीकेशन ओपन हो जाने के बाद आपको एंटर फोन नंबर वाले बॉक्स में अपना फोन नंबर इंटर करना है।

3: अब आपको नेक्स्ट वाली बटन पर क्लिक करना है।

4: अब आपने जो फोन नंबर इंटर किया है उस पर एक ओटीपी एप्लीकेशन के द्वारा भेजा जाएगा।

5: अब आप को प्राप्त हुए ओटीपी को स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर ओटीपी वाले बॉक्स में डालना है और तत्पश्चात नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

6: अब आपको 4 अंकों का पिन बनाने के लिए कहा जाएगा तो आपको 4 अंकों का पिन बना लेना है।

4 अंकों का पिन बनाने के पश्चात कॉइनस्विच कुबेर एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा। हालांकि आपको ट्रेडिंग करने के लिए केवाईसी प्रोसेस पूरी करनी पड़ेगी।

CoinSwitch Kuber App पर KYC कैसे करें?

इस एप के द्वारा ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए आपको केवाईसी करवाने की आवश्यकता होती है। बिना केवाईसी करवाए हुए आप ट्रेडिंग नहीं कर सकते हैं ना ही अपने पैसे आप निकाल सकते हैं। केवाईसी करवाने की प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दर्शाई गई है।

1: सबसे पहले आपको कॉइनस्विच कुबेर एप्लीकेशन को ओपन करना है

2: एप्लीकेशन ओपन होने के पश्चात आपको प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

3: अब आपको यूज़र वेरिफिकेशन वाला ऑप्शन प्राप्त होगा, उस पर क्लिक करना है।

4: अब आपको स्क्रीन पर कुछ जानकारियों को भरने के लिए कहा जाएगा जिसके अंतर्गत आपको अपने पैन कार्ड की डिटेल और ईमेल आईडी के साथ ही साथ कुछ अन्य जानकारियों को दर्ज करना है और तत्पश्चात वेरीफाई बटन पर क्लिक करना है।


5: अब आपने जो ईमेल आईडी दर्ज की हुई है उस पर एक ओटीपी एप्लीकेशन के द्वारा भेजा जाएगा। आपको उस ओटीपी को देखना है और स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर ओटीपी वाले बॉक्स में डाल करके नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

6: अब अगली प्रक्रिया में आपको पान कार्ड के आगे वाले और पीछे वाले साइड की फोटो को अपलोड करना है। ऐसा करने पर 1 से 2 मिनट के अंदर आपके पैन कार्ड का वेरिफिकेशन कंप्लीट हो जाएगा।

7: अब आपको अपनी आईडेंटिटी वेरीफिकेशन के लिए अपने आधार कार्ड, पासपोर्ट या फिर वोटर आईडी कार्ड के फोटो को अपलोड करना है साथ ही आपको एक साफ सेल्फी भी अपनी तुरंत ही कैप्चर करके अपलोड कर देनी है। आपकी आइडेंटिटी वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में 2 से 3 मिनट का समय लग सकता है।

इस प्रकार उपरोक्त दी गई प्रक्रिया का पालन करते हुए आप कोईन स्विच कुबेर ऐप केवाईसी वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर लेंगे और आपका केवाईसी वेरीफिकेशन हो जाएगा।

कॉइनस्विच कुबेर एप में बैंक अकाउंट कैसे ऐड करें?

जब आप इस एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करके पैसे कमा लेते हैं तो उसके पश्चात अपने पैसे को अपने बैंक अकाउंट में लेने के लिए आपको बैंक अकाउंट ऐड करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा ट्रेडिंग करने के लिए भी जब आप पैसे एप्लीकेशन में ऐड करते हैं तो आपके बैंक अकाउंट की आवश्यकता होती है। इसलिए एप्लीकेशन में बैंक अकाउंट कैसे जोड़ा जाता है, इसकी प्रक्रिया के बारे में अवश्य जाने।

1: कॉइनस्विच कुबेर ऐप में बैंक अकाउंट ऐड करने के लिए सर्वप्रथम एप्लीकेशन को ओपन करें।

2: एप्लीकेशन ओपन हो जाने के बाद बैंक डिटेल्स वाले सेक्शन पर जाएं।

3: अब अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड और अकाउंट टाइप का सिलेक्शन करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

4: अब आपकी रजिस्टर ईमेल आईडी पर एप्लीकेशन के द्वारा एक ओटीपी सेंड किया जाएगा उसे देखें और स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इंटर ओटीपी वाले बॉक्स में डालें।

5: अब नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें।

6: अब थोड़े ही समय के पश्चात आपके अकाउंट वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी और अकाउंट ऐड हो जाएगा।

याद रखें कि आपके पैन कार्ड पर जो नाम है और आपके बैंक अकाउंट में आपका जो नाम है वह दोनों एक ही होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो एप्लीकेशन के द्वारा आपके बैंक अकाउंट की डिटेल्स को वेरीफाई नहीं किया जा सकेगा और वेरिफिकेशन की प्रक्रिया फेल हो जाएगी।

CoinSwitch Kuber App से पैसे कैसे कमाए?

आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा टोटल 2 प्रकार से पैसे कमाने का मौका दिया जाता है जिसके अंतर्गत पहले तरीके में आप क्रिप्टोकरंसी में ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं और दूसरे तरीके में आप एप्लीकेशन को रेफर कर के पैसे कमा सकते हैं। नीचे दोनों ही तरीके की जानकारियां उपलब्ध करवाई गई है।

1: क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करके कोईनस्विच कुबेर से पैसे कमाने का तरीका

यहां पर 80 से भी अधिक क्रिप्टो करेंसी में आप ट्रेडिंग कर सकते हैं और ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं। यहां पर लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी शामिल है। जैसे कि बिटकॉइन, एथेरियम, लिटकॉइन, रिप्पल इत्यादि।

आप इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि क्रिप्टो करेंसी की कीमत काफी तेजी से घटती है या फिर बढ़ती है। इसलिए आपको पूरे एनालिसिस के साथ ही एप्लीकेशन पर क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करना चाहिए।

अगर यहां पर आप सही क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आप एक ही दिन में यहां से लाखों रुपए कमा सकते हैं। हालांकि अगर आप का चुनाव गलत होता है तो आपका पैसा यहां पर डूब भी सकते हैं। कुल मिलाकर आप इसे जोखिम के तौर पर ही ले।

2: कॉइनस्विच कुबेर ऐप को रेफर करके पैसे कमाने का तरीका

एप्लीकेशन के द्वारा रेफरल प्रोग्राम चलाया जाता है। रेफरल प्रोग्राम के तहत आपको इस एप्लीकेशन के डाउनलोडिंग लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है। अगर आपने जो लिंक शेयर किया है उस पर क्लिक करके कोई व्यक्ति एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है और एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाता है तथा ट्रेडिंग करता है तो आपको ₹50 का बिटकॉइन हासिल होता है।

इस प्रकार आप अधिक से अधिक एप्लीकेशन रेफर करके अधिक से अधिक कमाई कर सकते हैं। याद रखें कि आपको तभी रेफरल के पैसे मिलेंगे जब जिस व्यक्ति के द्वारा एप्लीकेशन डाउनलोड की जा रही है वह पहली बार इस ऐप को डाउनलोड कर रहा हो।

CoinSwitch Kuber App में पैसे कैसे ऐड करें?

एप के द्वारा ट्रेडिंग करने के लिए आपको पैसे डिपाजिट करने होते हैं अर्थात एप्लीकेशन पर पैसे ऐड करने होते हैं। इसकी प्रक्रिया नीचे दिए हुए चरणों के द्वारा पूर्ण की जा सकती है।

1: आपको सर्वप्रथम एप्लीकेशन को ओपन करना है और उसके पश्चात आपको डिपॉजिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

2: अब इंटर अमाउंट वाले बॉक्स में आप जितने पैसे ऐड करना चाहते हैं उतने पैसे आपको दर्ज करने हैं।

3: अमाउंट दर्ज करने के बाद आपको कंटिन्यू बटन पर क्लिक करना है। बता दें कि आप एप्लीकेशन पर कम से कम ₹100 से लेकर के अधिक से अधिक ₹100000 तक ऐड कर सकते हैं।

4: अमाउंट दर्ज करने के पश्चात आपको पेमेंट मेथड का सिलेक्शन करना है जिसके अंतर्गत आपको बैंक या फिर मोबिक्विक वॉलेट का सिलेक्शन करना है।

5: पेमेंट मेथड का सिलेक्शन करने के बाद आपको आवश्यक कार्यवाही करते हुए पेमेंट कर देनी है।

इस प्रकार से थोड़ी ही देर के पश्चात आपके कॉइनस्विच कुबेर अकाउंट में ऐड किया गया पैसे आ जाएंगे जिसके द्वारा आप ट्रेडिंग करना प्रारंभ कर सकते हैं।

CoinSwitch Kuber App से पैसे कैसे निकाले?

ट्रेडिंग करते हुए जब आप पैसे कमाने में कामयाब हो जाते हैं तो आप पैसे निकालने के लिए कॉइनस्विच कुबेर एप से पैसे निकालने का तरीका ढूंढने लगते हैं परंतु आपको कोई वास्तविक तरीका नहीं मिलता है परंतु नीचे जो तरीका बताया जा रहा है वह सही में काम करता है और नीचे दिए हुए तरीके के द्वारा आप कोईनस्विच कुबेर एप से पैसे निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

1: एप्लीकेशन से कमाए गए पैसे को निकालने के लिए सर्वप्रथम एप्लीकेशन को ओपन करें।

2: एप्लीकेशन ओपन होने के बाद अपनी प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

3: अब आपको अवेलेबल बैलेंस वाला जो ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।

4: अब आपको जो Withdraw ऑप्शन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक कर देना है।

5: अब इंटर अमाउंट वाले बॉक्स में जितने पैसे आप निकालना चाहते हैं उतने पैसे आपको इंटर करना है।

6: अमाउंट इंटर करने के बाद आपको विड्रॉ वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है

7: अब आपको अपना बैंक अकाउंट कंफर्म कर लेना है।

8: इसके पश्चात आपको कोईन स्विच कुबेर ऐप पिन नंबर दर्ज करना है।

9: अब आपकी ईमेल आईडी पर एक ओटीपी आएगा उसे स्क्रीन पर दिए हुए बॉक्स में डालें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें।

अब थोड़ी ही देर के पश्चात निकाले गए पैसे आपको अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त हो जाएंगे।

आप एप्लीकेशन के द्वारा ₹100 से लेकर ₹50000 तक निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसे आने में 2 से 5 घंटे का समय लग सकता है।

CoinSwitch Kuber App से कोई भी क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें?

एप के द्वारा बिटकॉइन और दूसरी क्रिप्टोकरंसी खरीदने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन आपको स्टेप बाय स्टेप करना है।

1: क्रिप्टो करेंसी खरीदने के लिए सबसे पहले आपको कॉइनस्विच एप्लीकेशन का पूरा सेटअप कर लेना है।

2: अब आपको मार्केट वाले सेक्शन में जाना है।

3: अब आप जिस क्रिप्टो करेंसी को खरीदना चाहते हैं उसके नाम के ऊपर क्लिक करना है।

4: अब आपको जो Buy ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।

5: अब आप जितने रुपए का क्रिप्टो करेंसी खरीदना चाहते हैं इतने रुपए इंटर करना है। आप कम से कम ₹100 भर सकते हैं। अधिक की कोई लिमिट नहीं है।

6: अब आपको प्रीव्यू बाय वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

7: अब आपको क्रिप्टो करेंसी की आखिरी कीमत को चेक करना है और कंफर्म कर देना है।

इतनी प्रक्रिया करके कोईन स्विच कुबेर एप के द्वारा आप क्रिप्टोकरंसी खरीदने में कामयाब हो जाएंगे।

CoinSwitch Kuber App में क्रिप्टो कैसे बेचें?

आप एप्लीकेशन के द्वारा सरलता से क्रिप्टो करेंसी को बेच भी सकते हैं। इसके लिए नीचे दी दी प्रक्रिया का पालन आपको करना है।

1: क्रिप्टो करेंसी खरीदने के लिए सबसे पहले एप्लीकेशन ओपन करें और उसके पश्चात पोर्टफोलियो वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

2: अब आपके द्वारा जिस क्रिप्टो करेंसी को बेचा जाना है उसका सिलेक्शन करना है।

3: अब आपको सेल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और जितना कॉइन या फिर हिस्सा आप बेचना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करना है।

4: अब आपको प्रीव्यू सेल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और कंफर्म कर देना है।

इतनी प्रक्रिया करके आप क्रिप्टो करेंसी बेच सकेंगे और उसके जो पैसे होंगे वह आपको एप्लीकेशन के पोर्टफोलियो वाले सेक्शन में दिखाई देंगे।

क्या CoinSwitch Kuber App सुरक्षित है?

CoinSwitch Kuber App क्या है? यह आप जान गए है तो अब आपके मन मे प्रश्न होगा कि क्या यह एप सुरक्षित है? तो इसका जवाब है, जी हां यह एप्लीकेशन पूर्ण रूप से सुरक्षित है और आप निश्चिंत होकर के इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करने के लिए घर बैठे कर सकते हैं।

हमारे देश में जितने भी क्रिप्टोकरंसी में ट्रेडिंग करने वाली क्रिप्टोकरंसी एप्लीकेशन है उनमें से सबसे आसान और सरल यूजर इंटरफेस इसी एप्लीकेशन का है।

यह एप्लीकेशन काफी भरोसेमंद एप्लीकेशन है जो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। इसे मिले हुए पॉजिटिव रिव्यू भी इस बात की गवाही देते हैं कि यह सुरक्षित है।

CoinSwitch Kuber App का इस्तेमाल कैसे करें?

ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सर्वप्रथम प्ले स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करके इंस्टॉल कर ले। उसके पश्चात एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट फोन नंबर के द्वारा बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद अपना केवाईसी वेरीफिकेशन करवा ले।

अब एप्लीकेशन के वॉलेट में पैसे ऐड करें। उसके पश्चात जिस क्रिप्टो करेंसी में आप इन्वेस्ट करना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करें और फिर इन्वेस्ट करने वाली रकम का सिलेक्शन करें और इन्वेस्ट कर दें। इस प्रकार से आप एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग कर सकते हैं।

क्या भारत में क्रिप्टोकरंसी रखना लीगल है?

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा साल 2018 में क्रिप्टो करेंसी को बैन कर दिया गया था परंतु सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद क्रिप्टोकरंसी से प्रतिबंध हटा लिया गया और वर्तमान के समय में क्रिप्टोकरंसी पर कोई भी प्रतिबंध नहीं है परंतु हमारे देश में क्रिप्टोकरंसी से संबंधित कोई भी ऐसा कानून नहीं है जो इसे गलत साबित कर सके।

हालांकि बीच-बीच में यह चर्चा होती रहती है कि क्रिप्टो करेंसी पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। ऐसे में जो लोग क्रिप्टोकरंसी में इन्वेस्ट कर चुके हैं उनकी सांसे ऊपर नीचे होने लगती है। अब कई इंडियन कंपनी भी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस पर प्रतिबंध लगाया जाना मुश्किल है और भविष्य में इसके बढ़ने की संभावना ज्यादा है जो इसे लीगल बना देगी।

कॉइन स्विच कुबेर कस्टमर केयर नंबर

कोईन स्विच कुबेर ऐप का इस्तेमाल करने के दरमियान आपको किसी भी प्रकार की समस्या आती है या फिर आपको कुछ पूछना है तो आप एप्लीकेशन की आधिकारिक ईमेल आईडी पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं, क्योंकि एप्लीकेशन के द्वारा अभी तक हेल्पलाइन नंबर जारी नहीं किया गया है। नीचे ऐप की आधिकारिक ईमेल आईडी प्रस्तुत की गई है।

ई-मेल: [email protected]

FAQ:

कॉइनस्विच कुबेर ऐप पर कम से कम कितने रुपए में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं?

₹100

कॉइनस्विच कुबेर एप्लीकेशन कहां की कंपनी है?

यह हमारे भारत देश की कंपनी है

कॉइनस्विच कुबेर एप्लीकेशन के सीईओ कौन है?

आशीष सिंघल

क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करने वाला बेस्ट ऐप कौन है?

कॉइनस्विच कुबेर

हमने इस आर्टिकल के द्वारा आपको “CoinSwitch Kuber App क्या है?” के बारे में जानकारी दी है

Hope आपको CoinSwitch Kuber App क्या है? और कोई भी क्रिप्टोकरेंसी कैसे खरीदें? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, ओर हेल्पफ़ुल लगा होगा।


दोस्तो! हमें उम्मीद है आज का यह लेख CoinSwitch Kuber App क्या है आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ होगा। आप इस लेख से जुड़े अपने विचारों को कमेंट की मदद से हमें बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here