Computer Ya Laptop Par PUBG Kaise Khele

0

How to play PUBG Mobile on Computer & Laptop in Hindi? दोस्तों अगर आप अपने computer या laptop पर pubg game खेलना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम computer पर PUBG Mobile खेलने का तरीक़ा जानिंगे और देखिंगे की Computer Ya Laptop Par PUBG Kaise Khele?

तो हेल्लो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक और अट्रैक्टिव आर्टिकल मैं आज क्या आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप अपने कंप्यूटर में PUBG Mobile कैसे खेल सकते हैं तथा इस से रिलेटेड कुछ महत्वपूर्ण points भी बताएंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।


प्लेयरनुअल बैटलग्राउंड (PUBG) दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। Fortnite और सर्वोच्च किंवदंतियों की पसंद के साथ, PUBG ने YouTube पर एक आला गेमिंग समुदाय को स्थापित करने में मदद की है, जिसके साथ कई पेशेवर लीग पूरी दुनिया में खेले गए हैं।


Computer Ya Laptop Par PUBG Kaise Khele

PUBG प्रचार PC गेमर्स के लिए काफी शानदार था। हालांकि, PUBG मोबाइल की शुरुआत ने खेल की लोकप्रियता को एक नए स्तर पर ले लिया। PUBG ने एंड्रॉइड और iOS प्लेटफार्मों पर आरपीजीशूटर शीर्षक पेश करने के लिए चीनी गेम डेवलपर Tencent के साथ भागीदारी की। 2018 में launch होने के बाद से, गेम को एंड्रॉइड पर 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड किए गए हैं। खिलाड़ियों को अपने विरोधियों पर एक लाभ की तलाश में, ‘PC पर PUBG मोबाइल कैसे खेलें‘ ‘अभी भी इंटरनेट पर सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक है।

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि smartphone या टैबलेट पर PUBG मोबाइल चलाना मजेदार है, लेकिन एक समर्पित गेमिंग कंसोल या एक keyboard और माउस के साथ खेलने में आसानी इसे बहुत आसान और रोमांचक बनाती है। कंप्यूटर पर खेलना केवल उन मुद्दों की उपेक्षा करता है जो बिखरे हुए नियंत्रण के साथ हो सकते हैं, बल्कि गेमप्ले और graphics के संबंध में एक silky अनुभव प्रदान करने के लिए भी हैं। बेहतर रियलटाइम एक्शन से लेकर स्क्रीन पर व्यापक रियल एस्टेट तक, PC या लैपटॉप पर गेम खेलने के अपने फायदे हैं।


एमुलेटर की दुनिया में, टेक उत्साही लोगों को जल्द ही लैपटॉप पर PUBG मोबाइल खेलने का एक तरीका मिल गया। PUBG hack की आवश्यकता नहीं होने से, उपयोगकर्ता किसी भी PC या लैपटॉप पर गेम के मोबाइल संस्करण का आनंद ले सकते हैं। एंड्रॉइड स्टूडियो के एमुलेटर, ARChon और Bluestacks, कुछ लोकप्रिय एमुलेटर हैं जो कंप्यूटर या लैपटॉप पर एंड्रॉइड app का उपयोग करते हैं। हालांकि, ज्यादातर मामलों में एमुलेटर ठीक काम करने के बावजूद, PUBG मोबाइल जैसे गहन शीर्षक को खेलने के परिणामस्वरूप कभीकभी स्टूटर्स और फ्रेम drop हो सकते हैं।

Tencent ने ‘Tencent गेमिंग बडीनामक अपने स्वयं के एमुलेटर को launch करके इस समस्या को हल किया। खेल के शुरुआती संस्करण केवल चीनी भाषा में हुआ करते थे लेकिन हाल ही में page के साथ, भाषाओं का एक मेजबान जोड़ा गया है जिसका अर्थ है कि आप एमुलेटर पर PUBG मोबाइल और कई अन्य Tencent विकसित खेलों का आनंद ले सकते हैं।

Requirements:

सिस्टम: विंडोज 7 और ऊपर
प्रोसेसर: इंटेल i5 और ऊपर
मेमोरी: 8 जीबी और अधिक
ग्राफिक्स: एनवीडिया जीटीएक्स 660 या बेहतर

  1. Gameloop PUBG मोबाइल एमुलेटर डाउनलोड करें, जिसे पहले Tencent गेमिंग बडी कहा जाता था।
  2. .Exe फ़ाइल डाउनलोड होने के बाद, इसे अपने सिस्टम पर स्थापित करें।
  3. इंस्टॉल होने के बाद, एमुलेटर खोलें, जिसे आप देखेंगे चीनी भाषा में बूट होगा। इसलिए, आगे बढ़ने से पहले, आपको भाषा को अंग्रेजी में बदलने की आवश्यकता है।
  4. ऐसा करने के लिए, Windows कुंजी + R दबाकर और regedit टाइप करके अपने window PC पर रन कमांड दें। Yes पर क्लिक करें
  5. और पॉपअप menu से, हां पर क्लिक करें। यह रजिस्ट्री संपादक को बाईं ओर उपमेनू में पहले से चुने गए मोबाइलगेमPC के साथ खोल देगा। MobileGamePC के अंतर्गत, UserLanguage पर डबलक्लिक करें और मूल्य डेटा में en_US दर्ज करें।
  6. ठीक पर क्लिक करें और एमुलेटर को पुनरारंभ करें। हां इसी तरह।
  7. आपके द्वारा एमुलेटर खोलने के बाद, PUBG मोबाइल के लिए खोज बार में> गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करें> गेम इंस्टॉल होने के बाद, यह एमुलेटर के my games सेक्शन में दिखाई देगा। खेलने के लिए उस पर क्लिक करें।

इन गाइडलाइंस को follow कर कर आप pubg mobile अपने pc में खेल सकते हैं।

PC Par PUBG Mobile Kaise Khele?

इसी तरह से, आप किसी अन्य एमुलेटर जैसे गेम खेल सकते हैं। ब्लूस्टैक्स। आप सॉफ्टवेयर या मुफ्त संस्करण का भुगतान किया संस्करण ($ 2 प्रति माह) प्राप्त कर सकते हैं। जबकि प्रारंभिक set-up समान रहता है, तीसरे पक्ष के एमुलेटर का उपयोग करने से आपके PC पर कोई भी गेम खेलने की अनुमति मिलती है। एप्लिकेशन सेट होने के बाद, आप PUBG मोबाइल को उसी तरह डाउनलोड कर सकते हैं जैसे आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर करते हैं।

Tencent से PUBG मोबाइल ने पिछले महीने उपयोगकर्ता खर्च में $148 मिलियन से अधिक का उत्पादन किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि से 4 गुना वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। नतीजतन, PUBG मोबाइल दिसंबर 2019 के लिए दुनिया भर में राजस्व द्वारा शीर्ष मोबाइल गेम बन गया। गेम पर पैसा खर्च करने वाले अधिकांश उपयोगकर्ता चीन से आए थे। वास्तव में, चीन ने PUBG मोबाइल को इस अवधि के लिए अपने कुल राजस्व का 59 प्रतिशत उत्पन्न करने में मदद की। निस्संदेह, यह चीन में PUBG मोबाइल की लोकप्रियता को दर्शाता है। PUBG मोबाइल का 10 प्रतिशत राजस्व अमेरिका से था, उसके बाद जापान का 6 प्रतिशत था।

इनऐप राजस्व उत्पन्न करने के मामले में AAP स्टोर पर नंबर 2 पर PUBG मोबाइल। हालाँकि, यह गेम Google Play के राजस्व रैंकिंग पर कहीं नहीं पाया गया था। मतलब, खेल पर खर्च करने वाले PUBG मोबाइल उपयोगकर्ताओं में से अधिकांश iPhone उपयोगकर्ता थे। कुल मिलाकर, PUBG मोबाइल राजस्व चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहा।

इस बीच, Tencent से किंग्स का ऑनर दिसंबर 2019 के लिए दुनिया भर में राजस्व के साथ दूसरा सबसे अधिक कमाई करने वाला मोबाइल गेम था, जो सकल राजस्व में $ 139 मिलियन के करीब था, जिसने दिसंबर 2018 से 5 प्रतिशत सालानाओवरग्रोथ का प्रतिनिधित्व किया। लगभग 94 प्रतिशत। किंग ऑफ रेवेन्यू का सम्मान चीन से था, जिसके बाद थाईलैंड से 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह कंप्यूटर में पब्जी कैसे खेले ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट कंप्यूटर में पब्जी कैसे खेले में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

उम्मीद है की अब आपको इस पोस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की और आप जान गये होगे की computer पर PUBG Mobile खेलने का तरीक़ा और Computer Ya Laptop Par PUBG Kaise Khele?

Hope की आपको Computer Ya Laptop Par PUBG Kaise Khele का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here