2023 में BEST Paisa Kamane Wala App (पैसा कमाने वाला ऐप)


दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन से पैसे कमाना चाहते हो और BEST Paisa Kamane Wala App या working paise kamane ka apps तलाश रहे हो तो आज इस पोस्ट में हम Top 30+ पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में डिटेल से जानिंगे।

हेल्लो नमस्कार दोस्तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं कि आप सभी लोग अच्छे ही होंगे। दोस्तों क्या आप लोग ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं अगर हां तब आप लोग बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज के इस आर्टिकल पर हम लोग आप लोगों को बताएंगे Top Working Paise Kamane Wala App के बारे में।


अगर आप लोगों के पास एक Android Smartphone है तब आप लोग बिल्कुल आसानी से पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन के मदद से पैसा कमा पाएंगे। आज हम लोग आप लोगों को जो Online Earning एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे उन सभी एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके आप लोग घर बैठे प्रति महीना अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे।

हम लोग आप लोगों को आज जो पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे उन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन से कमाया हुआ पैसे को आप लोग अपने current bank account में या फिर Paytm payments Bank या फिर Paytm wallet एप्लीकेशन पर withdrawal कर पाएंगे। दोस्तों आप लोग सिर्फ online earning application से ही पैसा नहीं कमा सकते आप लोग freelancing, blogging, youtube करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं कि “ऑनलाइन एप्लीकेशन के मदद से कैसे पैसा कमाए” या पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है? तब आप लोगों के सामने बहुत सारा एप्लीकेशन आ जाता है पर उनमें से अधिकतर एप्लीकेशन आप लोगों को पैसा नहीं देता।पर आज हम लोग आप लोगों को जो एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे वह एप्लीकेशन 100% legal और genuine है।

कोई भी ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करने के पहले आप लोगों को हमेशा देख लेना चाहिए कि उस एप्लीकेशन का डाउनलोड कितना है अगर उस एप्लीकेशन का डाउनलोड बहुत ज्यादा है तब आप लोग बिना कोई दिक्कत के उस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप लोगों को गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारा “पैसा कमाने वाला ऐप देखने को मिल जाता है।अगर आप लोग गूगल प्ले स्टोर से उन एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं और उन एप्लीकेशन में काम करते हैं तब आप लोगों को उस online earning एप्लीकेशन पर देखने को मिलता है कि आप लोगों ने कितना पैसा earn करे है।

पर जब आप लोग पैसे को withdraw करते हैं तब आपका पैसा withdraw नहीं होता है क्योंकि वह एप्लीकेशन fake होता है पर आज हम लोग आप लोगों को जो online earning एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे वह एप्लीकेशन से आप लोग पैसा कमा सकते हैं आसानी से और आपका पैसा आपके अकाउंट में बिना कोई दिक्कत के load हो जाएगा।

दोस्तों अगर आप सभी लोग सोचते हैं कि ऑनलाइन पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन से ज्यादा पैसा कमाया नहीं जा सकता तब आप लोग बिल्कुल गलत है क्योंकि आप लोग ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन से भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं पर इसके लिए आप लोगों को ज्यादा मेहनत करना होगा।

आप लोग Paisa Kamane Wala App को डाउनलोड करते ही पैसा नहीं कमा सकते आप लोगों को एप्लीकेशन पर अच्छे से काम करना होगा जैसे कि हो गया लोगों के पास इस online earning application को share करना होगा गेम खेलना होगा तभी आप लोग एप्लीकेशन से पैसा कमा पाएंगे।

अनुक्रम

Paisa Kamane Wala App 2023

अफसोस की बात है कि भारत देश में अधिकतर लोग सिर्फ अपने आवश्यक काम को करने के लिए ही एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं परंतु अगर उन्हें यह पता चल जाए कि कुछ एप्लीकेशन ऐसी भी है जो उनके आवश्यक काम में को भी निपटा सकती है साथ ही उन्हें घर बैठे बैठे ही पैसे कमाने का मौका दे सकती है, तो वह अवश्य ही इस प्रकार की ऐप का यूज करेंगे।

ऐसी जो भी एप्लीकेशन होती है उन्हें सबसे ज्यादा पैसा देने वाला ऐप अथवा सबसे ज्यादा कमाई वाला ऐप कहा जाता है। इस प्रकार की एप्लीकेशन को पैसा कमाने के उद्देश्य के साथ ही पैसा देने के उद्देश्य से एप्लीकेशन कंपनी के द्वारा डिवेलप किया जाता है।

इंटरनेट पर पैसा कमाने वाला एप की भरमार है। आप चाहे तो इसकी पुष्टि paisa kamane wala app list 2023 सर्च करके भी जान सकते हैं। हालांकि हमने इस पेज पर top online money earning app की जानकारी दी हुई है ताकि आप पैसा कमाने वाला एप के द्वारा ऑनलाइन मनी अर्न कर सकें।

TOP 10 सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला ऐप (Paisa Kamane Wala App)

  • Dream11
  • Mpl
  • Winzo games
  • Sikka app
  • Bigcash
  • Skillclash
  • Junglee rummy
  • instagram
  • Youtube
  • Facebook

रियल पैसा देने वाला ऐप से कितनी कमाई कर सकते हैं?

देखिए हर रियल पैसा देने वाला ऐप से कमाई के जो आंकड़े होते हैं वह अलग-अलग होते हैं। कुछ ऐसी एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप रोजाना सिर्फ ₹20 से लेकर के ₹30 कमाने में ही सफल हो सकते हैं, वहीं कुछ ऐसी भी एप्लीकेशन है जिसके द्वारा रोजाना आप ₹400 से लेकर ₹800 तक कमा सकते हैं।

इसके अलावा सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करके आप रोजाना ₹100000 से लेकर के 25 करोड रुपए तक की कमाई भी कर सकते हैं।

सबसे ज्यादा पैसा देने वाला ऐप के तौर पर आपको एमपीएल एप्लीकेशन, dream11 एप्लीकेशन, my11circle एप्लीकेशन जैसी फेंटेसी स्पोर्ट्स वाली एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि इन फेंटेसी स्पोर्ट्स पैसा देने वाले ऐप पर इनाम की राशि लाखों रुपए से लेकर के करोड़ों रुपए में होती है।

कई लोग फेंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन पर गेम खेल कर आज करोड़पति तक बन चुके हैं। फिर भी सामान्य तौर पर देखा जाए तो किसी भी पैसा वाला एप्लीकेशन को डाउनलोड करके आप रोजाना कम से कम ₹10 और अधिक से अधिक ₹250000000 तक की कमाई कर सकते हैं।

घर बैठे पैसा कमाने वाला ऐप 2023 (तुरंत फ्री बोनस पाइए)

इंटरनेट पर मनी देने वाला ऐप की भरमार है परंतु आपको रियल कमाई करने वाला ऐप ही डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहिए। नीचे हमने आपको बेस्ट घर बैठे पैसे कमाने वाला एप 2023 की लिस्ट दी हुई है जिनके द्वारा आपको साइनअप बोनस दिया जाता है।

  • WinZO Gold App
  • WonGo App
  • EasyCash App
  • Dream Fantasy App
  • Rummy Circle App
  • Teen Patti Gold App
  • Sikka Pro Mobile
  • SkillClash Money
  • CashKaro Cashback

40 रियल पैसा कमाने वाला ऐप (Paisa Kamane Wala App 2023) – Real Online Money Earning Apps

नीचे हमने आपको रियल पैसा कमाने वाला जिन एप की लिस्ट दी हुई है उनमें से कुछ एप्लीकेशन तो ऐसी है जिसके द्वारा आपके पूरे परिवार का खर्चा भी चल सकता है क्योंकि कुछ एप्लीकेशन पर रोजाना की कमाई ₹1000 से लेकर के ₹1680 के आसपास में हो सकती है।

वहीं कुछ ऐसी एप्लीकेशन भी है जिनकी गिनती ज्यादा पैसा देने वाले ऐप में होती है, जिसके द्वारा आप गेम खेल कर घर बैठे लखपति से लेकर के करोड़पति बन सकते हैं, तो चलिए जान लेते हैं कि बेस्ट ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप कौन सा है और रियल पैसा कमाने वाला एप की खासियत क्या है।

1: विंजोगेम्स

यह बहुत ही बेहतरीन गेम खेल कर पैसा कमाने वाला एप और सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला ऐप है। आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक अन्य बात आपको यह भी बता दें कि एप्लीकेशन के द्वारा आपको पहली बार अकाउंट बनाने पर ₹550 का साइनअप बोनस भी दिया जाता है जो कि लिमिटेड पीरियड के लिए ही है। इसके अलावा एप्लीकेशन की खास बात यह भी है कि यहां पर आपको प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 भी मिल जाते हैं।

यानी कि अगर आप रोजाना पांच लोगों को भी सही प्रकार से रेफर कर लेते हैं तो सिर्फ रेफरल के द्वारा आपकी कमाई ₹500 हो जाएगी। इसके अलावा एप्लीकेशन से पैसे निकालने की लिमिट बहुत ही कम रखी गई है। यानी कि ₹3 हो जाने पर आप पैसे निकाल सकते हैं।

पैसे निकालने के लिए आपको यहां पर पेटीएम वॉलेट, यूपीआई बैंक, ट्रांसफर इस प्रकार के ऑप्शन प्राप्त हो जाते हैं। इसलिए आपको यह चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि आप अपने पैसे कैसे प्राप्त करेंगे।

आप विंजो गेम सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला एप पर FRUIT SAMURAI, CARROM, WCC, CONNECT FOUR, CHESS, BUBBLE SHOOTER, METRO SURFER, FANTASY FOOTBALL, POOL, LUDO, FANTASY CRICKET, BINGO, ARCHERY, BASKETBALL, DOTS & BOXES जैसी गेम्स खेल सकते हैं।

आप इस पैसा कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल, तेलुगू, बंगाली, गुजराती और अन्य भाषाओं में कर सकते हैं। विंजो गेम्स ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन का मेंबर भी है। इसलिए यह रियल पैसा देने वाला ऐप है। आप इसके बग प्रोग्राम के द्वारा ₹100000 तक की भी कमाई कर सकते हैं। यहां पर कम से कम एंट्री फीस ₹2 से चालू होती है।

Winzo एप डिटेल

ऐप का नाम: Winzo Games
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 100
साइनअप बोनस: 550
पेमेंट मेथड: paytm, upi, bank
दैनिक कमाई: 100-10 लाख
डाउनलोड लिंक: ‌winzogames.com

2: तीनपत्तीमास्टर

मोबाइल में गेम खेल कर पैसा कमाने वाला एप के तौर पर आप 50 मिलियन से भी अधिक बार गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड की गई तीन पत्ती मास्टर एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और इस पर तीन पत्ती की गेम खेलकर रियल मनी ऑनलाइन कमा सकते हैं।

खास बात यह है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर के अलावा एप्पल स्मार्टफोन यूजर के लिए भी तीन पत्ती गोल्ड पैसा कमाने वाला एप उपलब्ध है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.2 स्टार की रेटिंग प्राप्त हुई है और इसकी साइज सिर्फ 58 एमबी के आसपास में है।

तीन पत्ती पैसा कमाने वाला ऐप पर आप Teen Patti, Rummy, Poker, Andar Bahar, Joker, Hukam, Muflis, AK47, Royal Potblind जैसी गेम खेल सकते हैं। इसके अलावा आप अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगू, उर्दू, बांग्ला जैसी भाषाओं में इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तीन पत्ती मास्टर पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास फेसबुक आईडी या फिर गूगल आईडी अथवा फोन नंबर होना चाहिए। यहां से जो भी पैसे आप कमाते हैं उसे आप पेटीएम वॉलेट अथवा यूपीआई या फिर बैंक अकाउंट में ले सकते हैं।

दैनिक तौर पर आप तीन पत्ती मास्टर एप्लीकेशन के द्वारा ₹200 से लेकर के ₹480 तक की कमाई कर सकते हैं। यहां पर आपको ₹200 वेलकम बोनस मिलता है और प्रति रेफरल पर ₹20 की प्राप्ति होती है।

Teen-patti Master एप डिटेल

ऐप का नाम: Teen Patti Master
टोटल डाउनलोड: 50 Million
रेफरल बोनस: 20
साइनअप बोनस: 200
पेमेंट मेथड: Paytm, Bank, Upi
दैनिक कमाई: 200-480
डाउनलोड लिंक: Masterteenpatti.in

3: अप स्टॉक्स

क्या आप ट्रेडिंग करके पैसे कमाने वाला एप ढूंढ रहे हैं अथवा आप शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं, अगर आपका जवाब हां है तो आपको अप स्टॉक एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए।

यह बेस्ट शेयर मार्केट इन्वेस्टिंग एप्लीकेशन है। दरअसल आप स्टॉक एप्लीकेशन के द्वारा आपको ऑनलाइन डिमैट अकाउंट ओपन करने की सुविधा दी जाती है, जिसके द्वारा आप आसानी से घर बैठे ही शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं और ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते हैं।

यही नहीं यह एप्लीकेशन आपको एसआईपी और म्यूचुअल फंड तथा स्टॉक मार्केट में भी पैसे लगाने का मौका देती है। पैसा कमाने वाला अप स्टॉक एप्लीकेशन में रतन टाटा और ग्लोबल टाइगर नेटवर्क के द्वारा इन्वेस्टमेंट किया गया है। तकरीबन 1 करोड़ से भी अधिक हैप्पी कस्टमर इस एप्लीकेशन से पैसा कमा रहे हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होने की वजह से इसे डाउनलोड करना भी काफी आसान है। म्यूचल फंड और आईपीओ में इन्वेस्टमेंट करने के लिए तथा मेंटेनेंस के नाम पर आपसे यहां पर ₹1 भी नहीं लिए जाते हैं। यहां पर आपसे ब्रोकरेज फीस के तौर पर मामूली से ₹20 लिए जाते हैं। आप यहां से जो भी पैसे कमाते हैं उसे आप सिर्फ 15 मिनट के अंदर ही अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

अपस्टॉक एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के लिए और ट्रेडिंग करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड और फोन नंबर होना चाहिए। एप्पल एप स्टोर वाले भी इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको यहां प्रति रेफरल पर ₹600 की प्राप्ति होती है। आप upstox bug Bounty programme के द्वारा भी तगड़ी इनकम कर सकते हैं।

आप अप स्टॉक की Demat Account, Trading Account, Commodity Trading, Equity Trading, Download Forms, Margin sheets, Glossary, Help Center जैसी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इंटरनेट पर जब आप सर्च करते हैं कि सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला ऐप कौन सा है, तो आपको अप स्टॉक का नाम अवश्य मिलता है।

Upstox एप डिटेल

ऐप का नाम: Upstox app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 600
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: upi, bank
दैनिक कमाई: unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

4: रमी सरकल

क्या आप सबसे ज्यादा बोनस देने वाला ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं, अगर आपका जवाब हां है तो आपको रमी सर्किल एप्लीकेशन को फ्री में डाउनलोड करना चाहिए और इस पर फ्री में अपना अकाउंट बनाना चाहिए, क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको ₹2000 का वेलकम बोनस देती है, जिसका इस्तेमाल आप फ्री रमी गेम खेलने के लिए कर सकते हैं।

आप यहां पर पॉइंट, पुल और डील जैसी रमी गेम के अलग-अलग वेरिएशन की गेम खेल सकते हैं। रमी सर्किल एप्लीकेशन पर 24 घंटे टूर्नामेंट का आयोजन होता ही रहता है। इसलिए आप अपने खाली समय में यहां पर गेम खेलकर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। आप इस एप्लीकेशन पर फ्री में गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं। इसीलिए यह फ्री में गेम खेल कर पैसे कमाने वाला एप भी है।

आपको यहां से पैसे निकालने के लिए पेटीएम, मोबिक्विक और बैंक अकाउंट का ऑप्शन मिलता है। सरलता से आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यही नहीं एंड्रॉयड स्मार्टफोन के अलावा आईओएस यूजर्स भी रमी सर्किल एप्लीकेशन पर ऑनलाइन रमी वाली गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

सबसे ज्यादा रेफरल वाला एप्लीकेशन भी यही है क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको प्रति सफलतापूर्वक रेफर पर ₹1000 प्रदान करती है। रमी सर्किल पैसा वाला ऐप का निर्माण Play Games24x7 Pvt. Ltd. के द्वारा किया गया है। रोजाना आप यहां से ₹200 से लेकर के ₹600 की कमाई कर सकते हैं।

Rummy circle एप डिटेल

ऐप का नाम: Rummy circle
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 1000
साइनअप बोनस: 2000
पेमेंट मेथड: upi, paytm, mobikwik
दैनिक कमाई: unlimited
डाउनलोड लिंक: rummycircle.com

5: ईजी कैश

अगर आप पेटीएम कैश कमाने वाला एप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको आज ही ईजीकैश एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहिए, क्योंकि इजी कैश एप्लीकेशन पेटीएम कैश देने वाला एप्लीकेशन भी है और यह सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन भी है, यहां पर आप जो भी पैसा कमाते हैं उसे आप पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं 

500000 से अधिक लोगों ने इस ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है और एप्लीकेशन की साइज सिर्फ 14 एमबी के आसपास में है। इसीलिए कम स्टोरेज वाले डिवाइस में भी यह आसानी से चलेगी।

अगर आप “1000 रोज कैसे कमाए” जैसे सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि एप्लीकेशन खुद यह दावा करती है कि आप इस प्लेटफार्म के द्वारा रोजाना 1000 से लेकर के ₹2000 तक की कमाई कर सकते हैं। यहां से पैसे कमाने के बाद आप पेटीएम के अलावा यूपीआई और बैक अकाउंट का इस्तेमाल भी पैसा लेने के लिए कर सकते हैं।

जब आप एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो आपको इंस्टेंट कैशबैक भी मिलता है। इसके अलावा आप इसके रेफरल प्रोग्राम से और भी अधिक पैसे कमा सकते हैं। आपको इस एप्लीकेशन में पसंदीदा और लोकप्रिय एप्लीकेशन प्राप्त होती है यानी कि इस एक ही एप्लीकेशन में आप अलग-अलग एप्लीकेशन की सर्विस का लाभ ले सकते हैं।

Easycash एप डिटेल

ऐप का नाम: Easy Cash App
टोटल डाउनलोड: 500000
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm, upi, bank
दैनिक कमाई: 1000-2000
डाउनलोड लिंक: Link

6: Dream11

अगर आप कौन बनेगा करोड़पति गेम डाउनलोड हिंदी में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको dream11 एप्लीकेशन को आज ही अपने डिवाइस में जगह देनी चाहिए। यह करोड़पति बनाने वाला एप्लीकेशन है। इस बात की पुष्टि आप चाहे तो इंटरनेट से अथवा यूट्यूब से कर सकते हैं।

dream11 के द्वारा फेंटेसी टूर्नामेंट का आयोजन करवाया जाता है जिसमें पार्टिसिपेट कर के अगर आप भाग्यशाली होते हैं तो आप घर बैठे बैठे ही लखपति से लेकर के करोड़पति बन सकते हैं। dream11 एप्लीकेशन पर आपको फेंटेसी फुटबॉल, बास्केटबॉल, बेसबॉल, क्रिकेट, कबड्डी इत्यादि गेम में पैसे कमाने का मौका मिलता है। पैसे कमाने के लिए आपको dream11 एप्लीकेशन पर सबसे पहले गेम कैटेगरी का सिलेक्शन करना होता है।

उसके बाद आपको 11 सदस्यों की टीम का निर्माण करना होता है। अब आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन का भी सिलेक्शन करना होता है। अब आप जिस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करना होता है। उसके बाद आपको प्रतियोगिता की एंट्री फीस भरनी होती है। इंट्री फीस भरने के लिए आपको पेटीएम वॉलेट, बैंक अकाउंट, यूपीआई आईडी जैसे पेमेंट मेथड के ऑप्शन मिलते हैं।

एंट्री फीस भरने के पश्चात गेम चालू हो जाती है। गेम समाप्त होने के पश्चात जिस यूजर के जितने पॉइंट होते हैं उसके हिसाब से लीडरबोर्ड में रैंक जारी की जाती है और फिर रैंक के हिसाब से ही पैसे का वितरण किया जा रहा है। अगर आपका पहला स्थान आता है तो आप ₹250000000 के इनाम यहां से जीत सकते हैं।

अगर आपका पहला स्थान नहीं आता है तो दूसरे स्थान से लेकर 10000 के स्थान के बीच भी कुछ ना कुछ पैसे प्लेयर को प्राप्त होते हैं। dream11 आईसीसी का आधिकारिक पार्टनर है। आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कर सकते हैं।

13 करोड़ से अधिक यूजर dream11 के साथ पंजीकृत है और रोजाना यहां पर 1000 से भी अधिक अलग-अलग पैसा वाली प्रतियोगिता का आयोजन होता है जिसमें करोड़ों लोग पार्टिसिपेट करते हैं। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म को dream11 एप्लीकेशन सपोर्ट करती है।

Dream11 एप डिटेल

ऐप का नाम: Dream11 app
टोटल डाउनलोड: 13 crore
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: dream11.com

7: एमपीएल

एमपीएल अर्थात मोबाइल प्रीमीयर लीग एप्लीकेशन लोकप्रिय और टॉप पैसा कमाने वाला फेंटेसी एप्लीकेशन है, जहां से रोजाना ₹250000000 तक के इनाम आप रियल पैसा के तौर पर जीत सकते हैं। एमपीएल एप्लिकेशन के द्वारा आप जो भी कमाई करते हैं उसे आप यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, amazon pay और बैंक ट्रांसफर जैसे पेमेंट मेथड मे से किसी भी पेमेंट मेथड में प्राप्त कर सकते हैं।

एमपीएल पैसा कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल आप हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, बेंगली, मराठी, गुजराती जैसी भाषाओं में कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली के द्वारा इस एप्लीकेशन का प्रचार किया जाता है। अभी तक 10 करोड से भी अधिक लोग एमपीएल एप्लिकेशन को डाउनलोड करके इस पर पैसे कमाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह एप्लीकेशन बिल्कुल dream11 एप्लीकेशन की तरह ही काम करती है अर्थात आपको यहां पर अकाउंट बनाना होता है। उसके बाद मैच का सिलेक्शन करना होता है। उसके बाद 11 सदस्यों की टीम का निर्माण करना होता है। अब आपको एंट्री फीस भरनी होती है साथ ही कैप्टन और वाइस कैप्टन का भी सिलेक्शन करना होता है। उसके बाद प्रतियोगिता में शामिल होना पड़ता है।

प्रतियोगिता में प्राप्त रैंक के हिसाब से आपको फिर पैसे प्राप्त होते हैं। मोबाइल प्रीमीयर लीग एप्लीकेशन के द्वारा अपने कस्टमर को 24 घंटे डेडीकेटेड कस्टमर सपोर्ट दिया जाता है साथ ही यहां पर विभिन्न प्रकार के आकर्षक ऑफर भी आपको मिलते हैं।

मोबाइल प्रीमीयर लीग एप्लीकेशन ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन और इंटरनेट एंड ब्रॉडबैंड एसोसिएशन ऑफ इंडिया का मेंबर भी है। आपको यहां पर 60 से भी अधिक अलग-अलग प्रकार की गेम खेल कर पैसे कमाने का मौका मिलता है।

यहां पर लोकप्रिय गेम के तहत आप Fantasy cricket, Fantasy football, Fantasy basketball, Fantasy baseball, Rummy, Card Game, Call Break, Sudoku, Speed Chess, Bubble Shooter, Build Up, Block Puzzle, Wcc2, Baseball Star Game, Arcade Games, Fruit Chop, Fruit Dart, Fruit Slice, Carrom, Pool, Runner No.1, Monster Truck, Bike Racing Game, Ludo, Ludo Win जैसी गेम खेल सकते हैं।

आपको एमपीएल पर ₹50 जॉइनिंग बोनस मिलता है और ₹75 प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर प्राप्त होते हैं। अगर आप एमपीएल एप्लिकेशन के द्वारा अधिक कमाई करना चाहते हैं तो आप इसके बग प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं और ₹100000 तक की कमाई कर सकते हैं। सबसे ज्यादा वेलकम बोनस देने वाला ऐप के तहत आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर आपको ₹20000 का वेलकम बोनस मिलता है।

Mpl एप डिटेल

ऐप का नाम: Mpl
टोटल डाउनलोड:  10 million
रेफरल बोनस: 75
साइनअप बोनस: 50
पेमेंट मेथड: upi, amazon pay, bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: mpl.live

8: Skillclash

यह भी बहुत ही बेहतरीन मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा कमाने वाला ऐप है, जहां पर आपको rummy, ludo dash, ludo with friends, blazing blade, fruit Chop, tic tac toe, bottle shoot, Carrom hero जैसी गेम्स खेलने का मौका मिलता है।

जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन पर ₹10 डिपाजिट करते हैं तो आपको 100% प्रोमो कैश भी मिलता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि आप इसी एप्लीकेशन के द्वारा शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। यह सुविधा शायद ही आपको किसी दूसरी ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप में मिलती हो।

आप हिंदी और अंग्रेजी में इस बेस्ट पैसा कमाने वाले ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। skillclash एप्लीकेशन के द्वारा आपको पहली बार अकाउंट बनाने पर ₹10 का जॉइनिंग बोनस भी दिया जाता है।

इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास फोन नंबर होना चाहिए। आपको हम यह भी बता दें कि आसाम, नागालैंड, ओडिशा, मेघालय, सिक्किम, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए नहीं कर सकते हैं, इसके पीछे अज्ञात कारण है।

Skillclash एप डिटेल

ऐप का नाम: skillclash app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 10
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm, upi, bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: skillclash.com

9: Meesho

10 करोड़ से अधिक लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए मीशो एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक प्रकार की प्रोडक्ट रिसेलिंग एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप रिसेलिंग करके तगड़ा पैसा कमा सकते हैं। अगर आप फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट एप्लीकेशन साबित हो सकती है जिसे साल 2015 में दिसंबर के महीने में लांच किया गया था।

आज इस पर 1 करोड़ से अधिक लोग अपना आइटम बेच रहे हैं। अधिकतर महिलाएं घर बैठे इसके द्वारा हर महीने 25000 से भी अधिक रुपए की कमाई कर रही हैं। इसलिए वर्क फ्रॉम होम एप्लीकेशन के तहत भी आपके द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के लिए बस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होता है उसके बाद आपको किसी प्रोडक्ट का सिलेक्शन करना होता है और उसमें अपनी मार्जिन मनी को शामिल करके उसे यहां वहां शेयर करना होता है।

अगर आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके किसी व्यक्ति के द्वारा आइटम की खरीदारी की जाती है तो आपको मार्जिन मनी प्राप्त होती है और बाकी का पैसा प्रोडक्ट के ओरिजिनल मालिक के पास चला जाता है।

Meesho एप डिटेल

ऐप का नाम: Meesho earn app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: 100
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

10: Bigcash

रोजाना 400000 से भी अधिक लोग यहां पर बेहतरीन पैसा कमाने में कामयाब हो रहे हैं और कमाए गए पैसे को यूपीआई अथवा पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर के तौर पर प्राप्त कर रहे हैं। बिग कैश पैसा कमाने वाला एप के द्वारा आपको पहली बार अकाउंट बनाने पर ₹20 का जॉइनिंग बोनस भी दिया जाता है जिसका इस्तेमाल आप एप्लीकेशन पर मौजूद किसी भी गेम को खेलने के लिए एंट्री फीस भरने के तौर पर कर सकते हैं।

अभी तक 20000000 से भी अधिक यूजर के द्वारा इस ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा पैसा कमाने वाला ऐप को डाउनलोड किया गया है। एप्लीकेशन के द्वारा कितने लोगों ने कितने रुपए कमाए हुए हैं आप इसकी जानकारी एप्लीकेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके प्राप्त कर सकते हैं। वहां पर आपको कुछ ऐसे लोगों के फोटो और उनके द्वारा कमाई गई रकम की जानकारी दिखाई देगी जिन्होंने यहां से रियल मनी ऑनलाइन कमाने में सफलता प्राप्त की है।

बिग एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने वाला गेम खेलने के लिए आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आप इस प्लेटफार्म पर rummy, Cricket, Knife hit, 8 ball pool, bulb smash, fruit Chop, Car Race, Soccer, Basket ball, ice blaster, egg toss, cricket, kabaddi, football जैसी गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

बिग कैश ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन का मेंबर भी है और इस एप्लीकेशन को आरएनजी के द्वारा सर्टिफाइड भी किया गया है। बिग पैसा कमाने वाला ऐप का निर्माण Witzeal Technologies Private Limited के द्वारा किया गया है। इस एप्लीकेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप ईमेल आईडी

[email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। आपको यह प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹75 मिलते हैं।

Bigcash एप डिटेल

ऐप का नाम: Bigcash app
टोटल डाउनलोड: 20000000
रेफरल बोनस: 75
साइनअप बोनस: 20
पेमेंट मेथड: upi, bank, paytm
दैनिक कमाई: unlimited
डाउनलोड लिंक: Bigcash.live

11: Paytm mobile App

शेखर शर्मा के द्वारा साल 2010 में पेटीएम मोबाइल वॉलेट रिचार्ज एप्लीकेशन को भारत देश में लॉन्च किया गया था और तब से ही लगातार यह एप्लीकेशन इंडिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला ऐप की लिस्ट में विराजमान है।

इस एप्लीकेशन के द्वारा भी आप अलग-अलग प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम एप्लीकेशन के द्वारा प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 प्रदान किए जाते हैं जो कि रियल पैसा होता है, जिसे आप तुरंत ही पेटीएम वॉलेट अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम मोबाइल रिचार्ज एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

पेटीएम मोबाइल एप्लीकेशन से सबसे अधिक पैसा कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन पर अपना सेलर अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसके लिए आप पेटीएम एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और उसके बाद आप अपने आइटम को ऑनलाइन बेचकर तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा आप ज्यादा इनकम करने के लिए पेटीएम एजेंट बन सकते हैं। पेटीएम एजेंट बनने पर आप इसकी सर्विस लोगों को प्रदान करने के बदले में कमीशन के तौर पर पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा आप पेटीएम से फ्री कैशबैक प्राप्त करके पैसा कमा सकते हैं। पेटीएम के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमा सकते हैं। पेटीएम एप्लीकेशन पर ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं साथ ही आप पेटीएम गोल्ड में इन्वेस्ट करके भी पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा पेटीएम एप्लीकेशन के द्वारा आपको स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करने की सुविधा दी जाती है जिसके द्वारा भी आप पैसा कमा सकते हैं।

Paytm mobile एप डिटेल

ऐप का नाम: Paytm app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: 100
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm wallet
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: paytm.com

12: Google pay

गूगल कंपनी के द्वारा पैसा भेजने वाला एप्लीकेशन का निर्माण किया गया है जिसके द्वारा आप को रिचार्ज, बिल पेमेंट और पैसा ट्रांसफर तथा इनवाइट पर 125 से लेकर के ₹220 तक कमाने का मौका मिलता है।

अभी तक 170 मिलियन से भी अधिक लोगों के द्वारा इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया गया है तथा तकरीबन 700000 से अधिक लोगों के द्वारा इसे रिव्यू किया गया है।

आप इस एप्लीकेशन के द्वारा रोजाना ₹200 से लेकर के ₹600 तक की कमाई कर सकते हैं। भारत में भरोसेमंद पैसा कमाने वाला ऐप में इसकी गिनती होती है क्योंकि गूगल जैसी भरोसेमंद कंपनी के द्वारा इसका निर्माण लोगों के द्वारा किया गया है। यहां से आप जो भी पैसे कमाते हैं वह आसानी से आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाते हैं जिसके बाद आप अपने बैंक अकाउंट से पैसा एटीएम से या फिर बैंक से निकाल सकते है।

Google pay एप डिटेल

ऐप का नाम: Google pay
टोटल डाउनलोड: 170 million
रेफरल बोनस: 100
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank, upi
दैनिक कमाई: 200-600
डाउनलोड लिंक: googlepay.com

13: यूट्यूब

जी हां! यूट्यूब सबसे ज्यादा पैसा देने वाला एप लिस्ट में पहले स्थान पर हमारे भारत देश में आता है। गूगल प्ले स्टोर से इसका डाउनलोडिंग का आंकड़ा 1 बिलियन के भी पार पहुंच गया है।

यूट्यूब एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के कई तरीके हैं। हालांकि इसके लिए आपके पास एक यूट्यूब चैनल होना चाहिए और उस चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर होने चाहिए तथा सभी वीडियो को मिलाकर के 4000 घंटे का वॉच टाइम में भी होना चाहिए।

इसके बाद आप यूट्यूब मोनेटाइजेशन के द्वारा घर बैठे ही हर महीने लाखों रुपए की इनकम कर सकते हैं। इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा, स्पॉन्सरशिप के द्वारा, ब्रांड प्रमोशन के द्वारा, लिंक शार्टनिंग के द्वारा, कोलैबोरेशन के द्वारा भी अपनी कमाई के आंकड़े को बढ़ा सकते हैं।

आप यकीन नहीं करेंगे कि हमारे भारत देश में ही हर महीने यूट्यूब से 4 से लेकर के ₹800000 कमाने वाले लोगों की संख्या हजारों में है। कई लोग यूट्यूब के द्वारा हर महीने 1000000 से भी अधिक रुपए की कमाई कर रहे हैं।

इसकी पुष्टि के लिए आप यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला युटुब क्रिएटर जैसा कीवर्ड सर्च कर सकते हैं। यूट्यूब एप्लीकेशन से पैसा कमाने के लिए आपके पास फोन नंबर और ईमेल आईडी होनी चाहिए।

Youtube एप डिटेल

ऐप का नाम: youtube app
टोटल डाउनलोड: 10 billion
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited

14: Sharechat mobile app

शेयरचैट भी बहुत ही बेहतरीन पैसा कमाने वाला ऐप है। मुख्य तौर पर यह एक सोशल मैसेजिंग एप्लीकेशन है। आप शेयर चैट एप्लीकेशन का इस्तेमाल हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगू, बंगाली, पंजाबी, मलयालम, कन्नड़, उड़िया, आसामी, राजस्थानी और हरियाणवी भाषा में कर सकते हैं। शेयर चैट से पैसा कमाने के लिए आपके पास फोन नंबर होना चाहिए क्योंकि फोन नंबर के द्वारा ही आप अपना अकाउंट पंजीकृत कर पाएंगे।

शेयर चैट से पैसा कमाने के लिए आप इसके चैंपियन प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं, जिसके तहत आपको अपनी आवाज में अपना खुद का वीडियो बनाना है और उसे इस प्लेटफार्म पर अपलोड करना है। इसके बाद शेयर चैट के द्वारा आपके वीडियो को चैंपियन प्रोग्राम में भेज दिया जाएगा। अगर आपके वीडियो को एक से लेकर के 3 के बीच रैंक प्राप्त होती हैं तो आपको बेहतरीन पैसे मिलेंगे।

आप शेयर चैट पर फोटो और वीडियो अपलोड करके भी पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा शेयर चैट रेफरल प्रोग्राम का इस्तेमाल करके आप अगर अपने डाउनलोड लिंक से किसी व्यक्ति को इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करवाने में सफल हो जाते हैं तो आपको प्रति सक्सेसफुल डाउनलोड पर ₹40 की प्राप्ति होती है।

इस प्रकार से अगर रोजाना आप 10 लोगों को भी यह एप्लीकेशन डाउनलोड करवाने में सफल होते हैं तो आप की कमाई ₹400 होगी।

शेयरचैट के द्वारा अधिक पैसा कमाने के लिए आप एफिलिएट प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप यहां से पैसा कमाने के लिए स्पॉन्सरशिप का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके शेयर चैट पर फॉलोअर्स अधिक है तो विभिन्न कंपनियां अपने ब्रांड का प्रमोशन करवाने के लिए आपसे संपर्क स्थापित करेंगी।

इसके अलावा अगर आप कोई आइटम बेचते हैं तो उसकी भी मार्केटिंग यहां से कर सकते हैं, साथ ही आप लिंक शार्टनिंग के जरिए भी शेयर चैट के द्वारा ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं। शेयर चैट से कमाई का तरीका यहीं पर खत्म नहीं होता है। आप शेयर चैट से कमाई करने के लिए कोई कोर्स ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो दूसरे एप्लीकेशन को रेफर करके भी यहां से तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

इस प्रकार से सिर्फ इसी एक एप्लीकेशन से आपको पैसे कमाने के 7 से 8 तरीके मिल जाते हैं, जिसमें से किसी भी तरीके पर आप अमल कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर इसके डाउनलोडिंग का आंकड़ा 100 मिलियन से अधिक है। इसलिए यह पॉपुलर पैसा कमाने वाला ऑनलाइन ऐप है।

Sharchat एप डिटेल

ऐप का नाम: sharechat app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: 40
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm, upi
दैनिक कमाई: 200-467
डाउनलोड लिंक: sharechat.com

14: Rozdhan

रोजधन ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप है, जिस पर आप अलग-अलग प्रकार की कहानियां और समाचार पढ़ सकते हैं, साथ ही साथ पैसा भी ऑनलाइन घर बैठे ही कमा सकते हैं। रोजधन पर पहली बार अकाउंट बनाने पर आपको ₹50 जॉइनिंग बोनस के तौर पर प्राप्त होता है। आप इस घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप को गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इसकी आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

रोजधन एप्लीकेशन पर आपको प्रति रेफरल 500 सिक्के प्राप्त होते हैं। इसके अलावा यहां से ज्यादा कमाई करने के लिए आपको अलग-अलग प्रकार की गेम खेलने की सुविधा भी मिलती है। आप किसी भी गेम को बिल्कुल मुफ्त में खेल सकते हैं। अगर गेम के विजेता के तौर पर आपको घोषित किया जाता है तो आपको पैसे प्राप्त होंगे।

रोज धन एप्लीकेशन में पहली बार लोगिन करने पर आपको ₹50 तो मिलते हीं है। इसके अलावा कुछ आसान से टास्क पूरा करने पर एप्लीकेशन के द्वारा आपको ₹30 और प्रदान किए जाते हैं। भारत देश में तकरीबन 25000000 से भी अधिक लोग रोज धन पैसा कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल घर बैठे पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं।

यहां पर आपको रोजाना राशिफल चेक करने के लिए भी पैसा मिलता है। जब आप यहां से ₹20 कमाने में कामयाब हो जाते हैं तब आप पैसे निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसा प्राप्त करने के लिए आपके पास पेटीएम वॉलेट होना चाहिए।

आप यहां से पैसा कमाने के लिए रोजाना रोजधन एप्लीकेशन को ओपन करके दिए हुए सर्वे को पूरा करके पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं। रोजधन एप्लीकेशन के द्वारा अपने यूजर को प्राइम ऑफर, तुरंत पैसा निकालने की सुविधा और ज्यादा पैसा कमाने के टास्क ऑफर दिए जाते हैं जिससे आप अधिक पैसा कमा सकते हैं।

यहां पर आपको वीडियो देख कर के भी पैसा कमाने का मौका मिलता है। इसके अलावा रेफरल के द्वारा अनलिमिटेड कमाई करने का मौका मिलता है। रोजधन पैसा कमाने वाला एप पर रोजाना अलग-अलग प्रकार के इनाम वाले प्रतियोगिता का आयोजन होता रहता है जिसमें आप पार्टिसिपेट करके पैसे कमाने का प्रयास कर सकते हैं।

अगर आपके पास इस एप्लीकेशन के लिए कोई सजेशन है या फिर आप कोई शिकायत दर्ज करवाना चाहते हैं तो आप फीडबैक [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Rozdhan एप डिटेल

ऐप का नाम: Rozdhan app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 500 coin
साइनअप बोनस: 50
पेमेंट मेथड: Paytm
दैनिक कमाई: 444-544
डाउनलोड लिंक: rozdhan.com

15: Cashkaro

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड वाला कैशकरो एप्लीकेशन एक वेबसाइट भी है साथ ही पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन भी है। आपको इस एप्लीकेशन पर शॉपिंग करने पर या फिर टिकट बुकिंग करने पर कूपन और कैशबैक की प्राप्ति होती है। रतन टाटा के ग्रुप के द्वारा भी इस एप्लीकेशन को फंडिंग की जाती है। इसलिए भरोसेमंद पैसा कमाने वाला ऐप में इसे शामिल किया गया है।

इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न लोकप्रिय वेबसाइट जैसे कि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, स्विगी इत्यादि के साथ इस एप्लीकेशन की साझेदारी है। तकरीबन 1500 से भी अधिक प्लेटफार्म कैशकरो एप्लीकेशन पर मौजूद है, जिन पर जाकर आप उनकी सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

इस एप्लीकेशन के द्वारा जब आप शॉपिंग करते हैं तब आपको डिस्काउंट कैशबैक प्राप्त होता है, जो कि सीधा आपके कैशकरो एप्लीकेशन के वॉलेट में चला जाता है। यहां से ₹250 हो जाने पर आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसा निकालने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होना चाहिए। रियल पैसा के अलावा आप चाहे तो कैशबैक को कूपन में कन्वर्ट कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने के मुख्य तौर पर दो तरीके हैं जिनमें पहले तरीके में आप यहां से शॉपिंग करके पैसा कमा सकते हैं। अगर आपको शॉपिंग करनी है तो आपको शॉपिंग वेबसाइट पर जाने की जगह पर इस एप्लीकेशन पर जाना चाहिए और यहां से उस वेबसाइट को ओपन करना चाहिए जिस पर आप शॉपिंग करना चाहते हैं।

जब आप शॉपिंग कर लेते हैं और पेमेंट कर देते हैं तो एप्लीकेशन के द्वारा आपको कैशबैक दिया जाता है। यह कैशबैक 5 से लेकर के 15% तक का होता है। इसके अलावा दूसरे तरीके से पैसा कमाने के लिए आपको एप्लीकेशन रेफर करना पड़ेगा।

प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर कैशकरो एप्लीकेशन के द्वारा आपको 10% का कमीशन दिया जाता है। एप्लीकेशन रेफर करने के लिए आपको एप्लीकेशन के रेफर एंड अर्न वाले ऑप्शन पर जाना होता है। उसके बाद लिंक कॉपी करके आप उसे कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं।

Cashkaro एप डिटेल

ऐप का नाम: cashkaro app
टोटल डाउनलोड: 1 crore
रेफरल बोनस: 10%
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: 176-322
डाउनलोड लिंक: cashkaro.com

16: Swagbucks

अगर आप डॉलर कमाने वाला ऐप ढूंढ रहे हैं तो आपको स्वगबक्स एप्लीकेशन को आज ही डाउनलोड करना चाहिए यह एक इंटरनेशनल वेबसाइट है जिस पर आपको अलग-अलग प्रकार के काम करने के बदले में डॉलर में पेमेंट दी जाती है इसीलिए यहां से पेमेंट करने के लिए आपके पास इंटरनेशनल पेमेंट प्राप्त करने वाला अकाउंट होना चाहिए अर्थात आपके पास पेपल अकाउंट होना चाहिए।

आप इस पैसा कमाने वाला ऑनलाइन एप पर फेसबुक, ईमेल आईडी और एप्पल आईडी के द्वारा अकाउंट बना सकते हैं अथवा लॉगइन करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप को बिल्कुल मुफ्त में फ्री गिफ्ट कार्ड दिया जाता है साथ ही एप्लीकेशन पर आप जो कुछ भी करते हैं उसके बदले में भी आपको पॉइंट दिए जाते हैं जिसे आप रियल पैसा में कन्वर्ट कर सकते हैं।

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि ऑनलाइन सर्वे करके पैसा कैसे कमाए तो भी आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार के आसान सर्वे मिलते हैं जिन्हें पूरा करने पर आपको रियल पैसा मिलता है।

इसके अलावा आपको यहां पर अमेजिंग डील्स भी मिल जाती है जिसका लाभ लेने पर भी आपको पैसा मिलता है। साल 2009 में इस पैसा कमाने वाला ऐप की स्थापना की गई थी और तभी से यह सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला एप लिस्ट में शामिल है।

इस एप्लीकेशन मे आपको छोटे-छोटे टास्क मिलते हैं जिन्हें पूरा करने पर आपको पैसा मिलता है। जैसे कि गेम खेलना और रोजाना पोल में वोट करना, छोटे-छोटे वीडियो देखना, किसी एप्लीकेशन में अकाउंट बनाना, प्रोफाइल पूरी करना इत्यादि।

अगर आप इस एप्लीकेशन को किसी दोस्त को रेफर करते हैं और उसके द्वारा एप्लीकेशन डाउनलोड करके अकाउंट बनाया जाता है तो आपको प्रति रेफरल पर 1 डॉलर प्राप्त होता है, जो भारतीय रुपए में 70 से ₹72 के आसपास में होता है।

जब आप यहां पर वेब सर्च करते हैं तो उसके बदले में भी आपको कुछ पॉइंट मिलते हैं। शॉपिंग करने पर आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा बेहतरीन कैशबैक दिया जाता है। यहां पर अलग-अलग प्रतियोगिता का भी आयोजन होता है जिसमें पार्टिसिपेट करके अगर आप विजेता बनते हैं तो आपको पैसा मिलता है।

Swagbucks एप डिटेल

ऐप का नाम: Swagbuck app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: 1 doller
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Paypal
दैनिक कमाई: 543-676
डाउनलोड लिंक: swagbucks.com

17: Taskbuck

अगर आप Get free paytm cash online 2023 प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहिए। यह एक ऑनलाइन मोबाइल से पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप फ्री में पेटीएम कैश कमा सकते हैं। आपको यहां पर दूसरी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके पैसा कमाने का मौका मिलता है।

इसके अलावा एप्लीकेशन रेफर करके और गेम खेल कर पैसा कमाने का मौका मिलता है। यहां से जो भी पैसा कमाने में आप सफल होते हैं उसे पाने के लिए आपके पास पेटीएम अकाउंट होना चाहिए।

साल 2014 में 20 अगस्त के दिन इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था और वर्तमान में 1 करोड़ से भी अधिक लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं। एप्लीकेशन को तकरीबन 900000 से भी अधिक लोगों के द्वारा रेटिंग भी दी गई है।

आपको इसी एप्लीकेशन पर दूसरी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने का ऑप्शन मिलता है। ऐसा करने पर आपको पैसे मिलते हैं। यह एप्लीकेशन आपको प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹25 प्रदान करती है। इस प्रकार से अगर आप रोजाना 4 लोगों को भी सही प्रकार से रेफर कर लेते हैं तो आपकी रेफरल से ही कमाई ₹100 हो जाएगी।

इतना ही नहीं एप्लीकेशन के द्वारा आपको इस प्लेटफार्म पर ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमाने की भी सुविधा दी जाती है। इसके द्वारा आप मनोरंजन भी कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं। यहां पर रोजाना अलग-अलग प्रतियोगिता का भी आयोजन होता है जिसमें पार्टिसिपेट करके अगर आप भाग्यशाली होते हैं तो पैसे कमाने में कामयाब हो सकेंगे। इसके अलावा आप इसी एप्लीकेशन पर क्विज़ खेल करके भी ऑनलाइन मनी अर्न कर सकेंगे।

Taskbucks एप डिटेल

ऐप का नाम: taskbucks app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 25
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Paytm
दैनिक कमाई: 176-377
डाउनलोड लिंक: taskbucks.com

18: Dhani

धनी मुख्य तौर पर एक लोन देने वाली एप्लीकेशन है परंतु इसके द्वारा अपने कस्टमर को तीन अलग-अलग तरीके से पैसा कमाने की सुविधा भी दी जाती है। आप धनी एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते हैं, बिल की पेमेंट कर सकते हैं।

इसके अलावा पैसे ट्रांसफर भी कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के द्वारा व्यक्ति को उसके सिबिल स्कोर के हिसाब से लोन भी दिया जाता है साथ ही एप्लीकेशन फ्रीडम क्रेडिट कार्ड भी देती है जिसका इस्तेमाल आप शॉपिंग करने के लिए साथ ही कैशबैक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।

50 मिलीयन से भी अधिक लोगों के द्वारा धनी एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है। आप इस पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। धनी लोन एप्लीकेशन के द्वारा आपको ऑनलाइन पर्सनल लोन भी ऑफर किया जाता है, जिसे आप आवश्यक योग्यता पूरा करके सिर्फ 5 मिनट के अंदर ही प्राप्त कर सकते हैं।

यह एप्लीकेशन आपको स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने का मौका देती है। शॉपिंग करने की सुविधा देती है, साथ ही ऑनलाइन डॉक्टर से सलाह करने की भी सुविधा देती है। समीर गहलोत के द्वारा साल 1999 में हरियाणा राज्य के गुरुग्राम जिले में इसकी स्थापना की गई थी। धनी एप्लीकेशन के द्वारा प्रति रेफरल पर आपको ₹200 का बोनस दिया जाता है।

इस प्रकार से अगर आप रोजाना पांच लोगों को भी सही प्रकार से रेफर कर लेते हैं तो आपकी दैनिक कमाई सिर्फ रेफरल से ही ₹1000 हो जाएगी। इस एप्लीकेशन पर आपको अलग-अलग प्रकार की गेम खेल कर पैसे कमाने का भी मौका मिलता है। इसलिए आप इस वाली सुविधा का भी इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

एप्लीकेशन पर जब आप मोबाइल रिचार्ज या फिर डीटीएच रिचार्ज करते हैं अथवा ऑनलाइन बिल पेमेंट करते हैं या फिर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते हैं तो इसके बदले में भी आपको कैशबैक प्राप्त होता है।

Dhani एप डिटेल

ऐप का नाम: Dhani app
टोटल डाउनलोड: 50 million
रेफरल बोनस: 200
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: 89-190
डाउनलोड लिंक: Dhani.com

19:Pocket Money

10 मिलियन से भी अधिक लोगों के द्वारा इस पैसा कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसका निर्माण एडवे इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा किया गया है। रोजाना आप यहां से ₹ ₹50 से लेकर ₹160 तक की कमाई कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन का जैसा नाम है वैसा इसका काम भी है।

आप अपनी रोजाना की पॉकेट मनी यहां से प्राप्त कर सकते हैं। एप्लीकेशन का निर्माण करने वाले लोगों का दावा है कि कोई भी व्यक्ति आसानी से हर महीने इस एप्लीकेशन के द्वारा ₹7000 तक की कमाई कर सकता है।

यह एप्लीकेशन आपको रियल पैसा तो नहीं देती है परंतु आपको कैशबैक और वॉलेट पैसा देती है जिसके द्वारा आप मोबाइल रिचार्ज कर सकेंगे या फिर पेटीएम में ट्रांसफर कर सकेंगे।

आप डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर से पॉकेट मनी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। जो लोग फ्री रिचार्ज वाला ऐप ढूंढते हैं या फिर फ्री मोबाइल रिचार्ज वाला ऐप ढूंढते हैं उन्हें भी इसे अवश्य डाउनलोड करके इस्तेमाल करना चाहिए।

इसके अलावा यह फ्री गिफ्ट कार्ड और फ्री पेटीएम कैश देने वाला एप भी है। पॉकेट मनी पैसा कमाने वाला ऐप का हेड क्वार्टर हरियाणा के गुड़गांव शहर में मौजूद है।

Pocket money App Detail

ऐप का नाम: pocket money
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: N/A
दैनिक कमाई: 50-160
डाउनलोड लिंक: pocketmoney.vc

20: Truebalance

ट्रू बैलेंस एप्लीकेशन के द्वारा अपने यूजर को पैसा कमाने के दो तरीके दिए जाते हैं। पहले तरीके में आपको करना यह होता है कि आपको इस एप्लीकेशन को रेफर करके पैसा कमाना होता है। इसके लिए आपको एप्लीकेशन ओपन करने के बाद रेफर एंड अर्न वाले ऑप्शन में जाना होता है। नीचे आने पर आपको जो रेफर कोड मिलता है उसे आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होता है।

जब किसी व्यक्ति के द्वारा इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जाएगा और अकाउंट बनाने के दरमियान आपके रेफर कोड का इस्तेमाल किया जाएगा तो आपको प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹10 की प्राप्ति होगी। एप्लीकेशन से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है कैशबैक के द्वारा पैसे कमाना।

जब आप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपना खुद का या फिर किसी भी अन्य व्यक्ति का रिचार्ज करते हैं तो आपको हर रिचार्ज पर ₹20 से लेकर के ₹22 तक का कैशबैक प्राप्त होता है। रिचार्ज की अमाउंट जितनी अधिक होगी कैशबैक की अमाउंट भी उतनी ही ज्यादा होगी।

ट्रू बैलेंस इंडिया में यूज की जाने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है। आप इस एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज कर सकते हैं। बिल की पेमेंट कर सकते हैं। डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं। पानी, गैस और ब्रॉडबैंड की पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा ट्रूबैलेंस एप्लीकेशन के द्वारा आप को लोन भी दिया जाता है साथ ही आप यहां से शॉपिंग भी कर सकते हैं।

21 एमबी वाली इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से 50 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है तथा इसे 4.1 स्टार की रेटिंग दी गई है। साल 2014 में 17 अक्टूबर के दिन इस एप्लीकेशन का निर्माण किया गया था।

आखरी बार ट्रूबैलेंस एप्लीकेशन को नवंबर 11, 2022 में अपडेट किया गया है। आप यहां से ₹50000 से लेकर के ₹500000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर बेहतरीन होना चाहिए।

Truebalance एप डिटेल

ऐप का नाम: Truebalance app
टोटल डाउनलोड: 50 million
रेफरल बोनस: 10
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank
दैनिक कमाई: 238-342
डाउनलोड लिंक: truebalance.io
ऐप का नाम: truebalance app

21: Facebook

अकेले हमारे भारत देश में फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या 50 करोड़ से अधिक है। फेसबुक एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है। आप फेसबुक पर फोन नंबर के द्वारा अथवा ईमेल आईडी के द्वारा अकाउंट बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैटिंग कर सकते हैं। वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।

फेसबुक के द्वारा अपने यूजर को पैसे कमाने की सुविधा भी दी जाती है। फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं और एफिलिएट मार्केटिंग के लिंक को फेसबुक के अलग-अलग ग्रुप में शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पेज अथवा फेसबुक ग्रुप को बेच करके भी लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।

फेसबुक के द्वारा 2 साल पहले ही इंस्टेंट आर्टिकल नाम की सुविधा चालू की गई है। इसके द्वारा भी आप पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास खुद का ब्लॉग और फेसबुक पेज होना अनिवार्य है।

फेसबुक से पैसे कमाने का सिलसिला यहीं पर खत्म नहीं होता है। आप यहां से पैसे कमाने के लिए लिंक शार्टनिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ब्रांड प्रमोशन के द्वारा पैसा कमा सकते हैं, साथ ही अपने फेसबुक पेज के द्वारा स्पॉन्सर पोस्ट करके भी ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं।

अगर आपके पास अपना खुद का ब्लॉग है तो आप फेसबुक के द्वारा अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक भेज करके भी तगड़ी इनकम कर सकते हैं। यही नहीं आप अपने यूट्यूब चैनल पर भी फेसबुक के द्वारा ट्रैफिक डायवर्ट कर सकते हैं। फेसबुक के द्वारा वीडियो मोनेटाइजेशन की सर्विस भी चालू की गई है जिसके द्वारा भी आप घर बैठे बैठे ऑनलाइन लाखों रुपए कमा सकते हैं।

अभी भी फेसबुक से पैसे कमाने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है। आप फेसबुक से पैसा कमाने के लिए फेसबुक इनफ्लुएंसर बन सकते हैं। फेसबुक एक ऐसा पैसा कमाने वाला जरिया है जो आपको घर बैठे तगड़ा पैसा कमाने का मौका देता है।

इसलिए अगर आप सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला एप ढूंढते हैं तो आपको फेसबुक का इस्तेमाल करना चाहिए। यह एक भरोसेमंद और रियल पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन है क्योंकि यह काफी लंबे समय से मार्केट में काम कर रहा है।

Facebook एप डिटेल

ऐप का नाम: facebook app
टोटल डाउनलोड: 50 crore
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

22: Instagram

क्या आप घर बैठे लाखों रुपए की इनकम जनरेट करना चाहते हैं, अगर आपका जवाब हां है तो आज ही गूगल प्ले स्टोर से 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किए गए इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में जगह दे।

इंस्टाग्राम एप्लीकेशन के द्वारा आपको साइन अप बोनस के तौर पर ना तो कुछ दिया जाता है ना ही रेफरल बोनस के तौर पर कुछ दिया जाता है परंतु यहां पर पैसे कमाने के जो अन्य तरीके हैं उसके द्वारा आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

दरअसल इंस्टाग्राम पर अगर आपके फॉलोवर ज्यादा है तो आप अपने पेज या फिर प्रोफाइल से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए किसी बेस्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को जॉइन करें और इंस्टाग्राम से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमाए, साथ ही आप इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए ब्रांड प्रमोशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


आपको एक ब्रांड प्रमोट करने के लिए हजारों रुपए लेकर के लाखों रुपए तक प्राप्त हो सकते हैं। यही नहीं आप इंस्टाग्राम पर दूसरे लोगों के वीडियो अपनी प्रोफाइल के द्वारा अपलोड करके भी पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपका यूट्यूब चैनल है तो आप अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक भेजकर साथ ही अपने ब्लॉग पर भी इंस्टाग्राम के द्वारा ट्राफिक भेजकर ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं। अगर आपके पास ऐसा कोई आइटम है जिसे आप बेचना चाहते हैं तो यह प्रक्रिया भी आप इंस्टाग्राम के द्वारा अंजाम दे सकते हैं।

Instagram एप डिटेल

ऐप का नाम: instagram app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

23: Octopus cashback browser

क्या आप ब्राउजिंग करने के लिए किसी ऐसे ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हैं जिसके द्वारा आपको कमाई करने का मौका दिया नहीं जाता है, अगर आपका जवाब हां है तो आपको आज ही अपने उस ब्राउजर को अनइंस्टॉल करना चाहिए और उसकी जगह पर आपको ऑक्टोपस कैशबैक ब्राउजर को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहिए। 

ऑक्टोपस कैशबैक ब्राउज़र को साल 2022 में 18 अगस्त के दिन ही लांच किया है। इसलिए अभी इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या सिर्फ  10 हजार के आसपास पहुंची है। इसलिए अभी एप्लीकेशन के द्वारा यूजर को रियल पैसा दिया जा रहा है।

आपको यहां से पैसा कमाने के लिए कुछ भी नहीं करना है। बस आपको इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है और एप्लीकेशन पर फोन नंबर के द्वारा अपना अकाउंट बनाना है। उसके बाद आपको एप्लीकेशन में सर्फिंग करनी है अर्थात इंटरनेट चलाना है।

आप एप्लीकेशन के द्वारा इंटरनेट चला कर कमाई करना चालू कर देंगे। आप यहां से जो भी पैसे कमाएंगे वह आपको ऊपर की साइड लगातार दिखाई देते रहेंगे। एप्लीकेशन के द्वारा पैसे निकालने की लिमिट सिर्फ ₹10 रखी गई है। इसीलिए आसानी से रोजाना आप यहां से पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

पैसा पाने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होना चाहिए। इस एप्लीकेशन में आपको डाउनलोडिंग करने पर, न्यूज़ पढ़ने पर, ब्राउजिंग करने पर और वीडियो देखने पर पैसे मिलता है। इस प्रकार से यह बेस्ट पैसा कमाने वाला ब्राउज़र ऐप है। ऑक्टोपस कैशबैक एप्लीकेशन का निर्माण cashbro cashbuck llc के द्वारा किया गया है।

Octopus browser एप डिटेल

ऐप का नाम: Octopus browser
टोटल डाउनलोड: 10 thousand
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: 10-24
डाउनलोड लिंक: topcashback.co.uk

24: Premise

इस पैसा कमाने वाला ऐप को साल 2018 में 19 अगस्त को गूगल प्ले स्टोर पर लांच किया गया था। आपको यहां पर मुख्य तौर पर सर्वे करके पैसा कमाने का मौका मिलता है। इसीलिए यह बेस्ट सर्वे करके पैसा कमाने वाला ऐप है।

यहां पर आपको छोटे-छोटे काम करने के बदले में रियल पैसा मिलता है। जैसे कि आप यहां पर अपना ओपिनियन देकर पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा फोटो खींचकर पैसा कमा सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक प्रकार का ऐसा मार्केटप्लेस है जिसके द्वारा आपको पैसे कमाने के आसान तरीके दिए जाते हैं।

आप यहां पर सर्वे लेकर पैसा कमा सकते हैं। लोकल इंफॉर्मेशन अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं। अगर आपको यह शक है कि एप्लीकेशन रियल पैसा कमाने वाला ऐप है अथवा नहीं तो बता दे कि गूगल प्ले स्टोर से इसे 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।


अगर यह एप्लीकेशन फर्जी पैसा कमाने वाला एप होता तो इसे इतना अधिक डाउनलोड प्राप्त नहीं होता। एप्लीकेशन का साइज सिर्फ 21 एमबी है और प्ले स्टोर पर इसे 4.4 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

Premise एप डिटेल

ऐप का नाम: premise app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank
दैनिक कमाई: 78-156
डाउनलोड लिंक: contributors.premise.com

25: Google opinion reward

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एप्लीकेशन अनलिमिटेड सर्वे एप्लीकेशन है जिसे प्ले स्टोर पर 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड प्राप्त हुए हैं और इसे 4.3 की रेटिंग भी मिली हुई है। एप्लीकेशन का आकार सिर्फ 11 एमबी के आसपास में है। साल 2016 में इसे रिलीज किया गया था। रोजाना गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स एप्लीकेशन के द्वारा आप ₹100 से लेकर ₹400 तक की कमाई कर सकते हैं।

गूगल एलएलसी के द्वारा लांच किए जाने की वजह से यह रियल पैसा कमाने वाला ऐप है जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं। आपको इस एप्लीकेशन पर सर्वे को पूरा करने के बदले में इनाम प्राप्त होता है। एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास ईमेल आईडी होनी चाहिए

इसके बाद आप सर्वे में आसान सवालों का जवाब दे करके पैसा कमा सकते हैं। गूगल के द्वारा अपने आइटम को और अपनी सर्विस को बेहतरीन बनाने के लिए इस एप्लीकेशन का निर्माण किया गया है, ताकि सर्वे के द्वारा वह लोगों की राय जान सके और अपनी सर्विस और आइटम में सुधार कर सकें।

हालांकि हम आपको इस बात से अवगत करवा दें कि यहां से आप जो पैसे कमाते हैं उसे आप अपने बैंक अकाउंट में नहीं ले सकते हैं, ना ही किसी भी पेटीएम वॉलेट में ले सकते हैं बल्कि यहां से कमाए गए पैसे का इस्तेमाल आप गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन खरीदने के लिए या फिर मूवी और टीवी कार्यक्रम या फिर ऑडियोबुक खरीदने के लिए कर सकते हैं।

Google opinion reward एप डिटेल

ऐप का नाम: Google opinion reward
टोटल डाउनलोड: 50 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: N/A
दैनिक कमाई: 100-400
डाउनलोड लिंक: Link

26: Mx takatak

एमएक्स टकाटक पैसा कमाने वाला ऐप से पैसा कमाने के लिए आपके पास गूगल अकाउंट अथवा फेसबुक अकाउंट अथवा फोन नंबर होना चाहिए क्योंकि इन्हीं तीन ऑप्शन में से किसी भी एक ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप एप्लीकेशन पर अकाउंट बना सकते हैं।

देखा जाए तो यह एक शार्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन है, जहां पर आप फनी वीडियो अथवा अन्य कोई भी वीडियो बनाकर के अपलोड कर सकते हैं, साथ ही दूसरे लोगों के द्वारा जो वीडियो बनाई गई है उसे देख सकते हैं।

आप यहां पर अच्छे वीडियो अपलोड करके भारत देश के अलावा विदेशों में भी लोकप्रिय हो सकते हैं। इसके बाद आपकी कमाई इतनी अधिक होगी जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है। इस एप्लीकेशन की मुख्य विशेषता यह है कि यह मेड इन इंडिया है।

आप इस एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के बाद अच्छे वीडियो अपलोड करने हैं और अपनी प्रोफाइल पर फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा कर लेनी है।

इसके बाद आप दूसरे वीडियो को प्रमोट करके पैसा कमा सकेंगे। एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा पैसा कमा सकेंगे। किसी एप्लीकेशन को प्रमोट करके पैसा कमा सकेंगे या फिर ब्रांड प्रमोशन के द्वारा ऑनलाइन इनकम कर सकेंगे। ज्यादा फेमस हो जाने पर आपको टीवी सीरियल या फिर फिल्मों में काम करने का ऑफर भी आ सकते हैं।

इस प्रकार से यहां से अगर आप प्रसिद्ध हो जाते हैं तो आपके पास पैसे कमाने के कई तरीके आ जाएंगे। इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के लिए आप दूसरे अकाउंट को प्रमोट कर सकते हैं साथ ही स्पॉन्सरशिप के द्वारा भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा आप अपना खुद का कोई आइटम बेच कर पैसा कमा सकते हैं।‌ एप्लीकेशन के रेफरल के द्वारा भी आप प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹50 की कमाई कर सकते हैं।

Mxtakatak एप डिटेल

ऐप का नाम: Mxtakatak
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: 50
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank
दैनिक कमाई: unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

27: Qureka

यह बेस्ट क्वीज खेलकर ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन है जिसे आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं रोजाना आपको यहां पर अलग-अलग प्रकार के क्विज़ खेल कर पैसे कमाने का मौका मिलता है।

सवालों के जवाब देकर पैसा कमाने के अलावा यहां पर आप वीडियो देख कर के भी पैसा कमा सकते हैं तकरीबन 10 मिलियन से अधिक बार गूगल प्ले स्टोर से कुरेका क्वीज एप्लीकेशन को डाउनलोड किया गया है और रोजाना यहां पर लाखों लोग पैसा कमाने का प्रयास कर रहे हैं।

अभी तक इस पैसा कमाने वाला एप पर 700000 से भी अधिक लोग क्विज खेल कर पैसा कमाने में सफल हो चुके हैं इस बात की पुष्टि आप इस एप्लीकेशन की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं।

रोजाना इस प्लेटफार्म पर सुबह 9:00 बजे से लेकर के रात को 9:00 बजे तक क्विज का आयोजन होता रहता है। आपके क्विज के तौर पर Back to School, Memory Quiz, Trail Mail Quiz and much more जैसे क्वीज खेल सकते हैं।

जब आप यहां पर ₹10 कमाने में कामयाब हो जाते हैं तब आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। पैसा आपको 1 घंटे के भीतर ही बैंक अकाउंट या फिर पेटीएम वॉलेट में प्राप्त हो जाता है। आप यहां से दैनिक तौर पर ₹10 से लेकर के ₹35 तक कमा सकते है।

Qureka एप डिटेल

ऐप का नाम: Qureka
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm, bank
दैनिक कमाई: 10-35
डाउनलोड लिंक: qureka.com

28: Junglee rummy cash game

56 एमबी आकार वाली और एक महीना डाउनलोड वाले इस पैसा कमाने वाले ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप रमी गेम पैसे वाला खोज रहे हैं तो आपको जंगली रमी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए।

जंगली रमी एप्लीकेशन पर समय-समय पर टूर्नामेंट का आयोजन होता रहता है जिसमें पार्टिसिपेट कर के आप घर बैठे ही तगड़ा पैसा जीत सकते हैं। आपको यहां पर रमी गेम के तीन अलग-अलग वैरीअंट पॉइंट, पूल और डील रमी खेलने का मौका मिलता है।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला रमी गेम पर आप जब चाहे तब रमी गेम खेल सकते हैं क्योंकि यहां पर 24 घंटे गेम का आयोजन होता ही रहता है, साथ ही आप रोजाना यहां से रियल पैसा ऑनलाइन गेम खेल कर कमा सकते हैं। इसे भारत की सबसे ट्रस्ट रमी साइड माना जाता है।

यहां पर आपको तुरंत ही पैसा निकालने की सुविधा भी मिलती है अर्थात जैसे ही आप निकालने लायक पैसे की लिमिट तक पहुंच जाते हैं वैसे ही पैसा निकालने की रिक्वेस्ट आप कर सकते हैं।

पैसा आपको आधे घंटे के अंदर ही पेटीएम वॉलेट अथवा बैंक अकाउंट, यूपीआई आईडी पर मिल जाता है। वेलकम बोनस की बात करें तो यह एप्लीकेशन आपको ₹8850 का वेलकम बोनस देती है। साल 2022 में 29 सितंबर के दिन इसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया है।

आपको यहां पहले डिपॉजिट पर 5000 का बोनस और 250 इंस्टेंट कैश भी मिलता है। जो लोगों कार जीतने वाला ऐप ढूंढते हैं उन्हें भी इसको डाउनलोड करना चाहिए। इसके रेफरल प्रोग्राम के द्वारा आप सक्सेसफुल रेफरल पर ₹1000 प्राप्त करेंगे साथ ही आपने जिसे रेफर किया है उसे भी ₹1000 मिलेंगे।

Junglee Rummy एप डिटेल

ऐप का नाम: junglee rummy
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: 1000
साइनअप बोनस: 8850
पेमेंट मेथड: upi, bank, paytm
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: jungleerummy.com

29: Quora

हमारे इस पैसा कमाने वाला लिस्ट में हमने एक और डॉलर कमाने वाला ऐप को शामिल किया है जिसका नाम कोरा एप्लीकेशन है। इसके बारे में शायद आप जानते होंगे। अगर नहीं जानते तो बता दे कि कोरा एप्लीकेशन दुनिया का नंबर वन सवाल और जवाब वाली वेबसाइट है। इसे आप सवाल और जवाब वाला ऐप भी कह सकते हैं, जिसे गूगल प्ले स्टोर से 100 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

आप इस एप्लीकेशन पर अपने मन में उत्पन्न होने वाले किसी भी सवालों को पूछ सकते हैं और 1 से 2 दिनों के अंदर ही या फिर तुरंत ही उसका जवाब भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर आपको लगभग सभी कैटेगरी से संबंधित सवाल और जवाब प्राप्त हो जाते हैं।

बात करें अगर इसके द्वारा पैसा कमाने की तो यहां पर डॉलर में कमाई करने के लिए आपको कोरा पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होना पड़ेगा। हालांकि इसमें आप अपने आप से शामिल नहीं हो सकते हैं बल्कि कोरा खुद ही आपको इनविटेशन देगा।

अगर आप इनविटेशन देने के लिए योग्य होंगे तो आपको इनविटेशन अपनी ईमेल आईडी पर प्राप्त होता है, जो आपने कोरा एप्लीकेशन के साथ रजिस्ट्रेशन के दरमियान दी हुई होती है। आपको इनविटेशन को एक्सेप्ट करना होता है। इसके बाद आप इस एप्लीकेशन पर सवाल पूछ कर पैसा कमा सकते हैं।

मैंने खुद इस एप्लीकेशन के द्वारा डॉलर में कमाई की है। यहां से आपको पेमेंट तब मिलती है जब आपके पास $10 इकट्ठा हो जाता है। $10 हो जाने पर आप पेपल अकाउंट में पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं और उसके बाद अपने बैंक अकाउंट में पैसा ले सकते हैं। आप इस एप्लीकेशन के द्वारा अपने ब्लॉग पर या फिर यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक भेज करके भी कमाई कर सकते हैं, साथ ही एफिलिएट लिंक के द्वारा भी कमाई कर सकते हैं।

यही नहीं आप इस एप्लीकेशन के द्वारा लिंक शार्टनिंग के द्वारा भी ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं, साथ ही आप कोरा स्पेस के द्वारा भी तगड़ी कमाई कर सकते हैं। आज ही इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और ऑनलाइन कोरा से पैसे कमाना चालू करें।

Quora App डिटेल

ऐप का नाम: quora app
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Paypal
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: quora.com

30: Onecode

इस पैसा कमाने वाले एप के द्वारा आप अलग-अलग एप्लीकेशन, सर्विस और आइटम को रेफर करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपके पास लोगों का तगड़ा नेटवर्क होना चाहिए यानी कि आपके पास यूट्यूब चैनल अथवा ब्लॉग अथवा इंस्टाग्राम पेज अथवा फेसबुक पेज या फिर ग्रुप है तो आप यहां से लोगों को विभिन्न प्रकार की सर्विस रेफर करके आसानी से हर महीने ₹40000 से लेकर के ₹45000 की कमाई कर सकते हैं।

हालांकि अगर आपके पास लोगों का बढ़िया नेटवर्क नहीं है तो आप रिश्तेदारों और दोस्तों को रेफर करके भी कमाई कर सकते हैं।

यहां से कमाए गए पैसे निकालने के लिए आपके पास पेटीएम वॉलेट अथवा बैंक अकाउंट होना चाहिए। आप जो भी पैसे यहां से कमाते हैं, वह ऑटोमेटिक ही 15 दिनों के भीतर उस पेमेंट मेथड में चले जाते हैं जिसका सेटअप आपने इस एप्लीकेशन पर किया होता है। आप इस एप्लीकेशन का फाइनेंसियल एडवाइजर बनकर हर महीने ₹50000 की कमाई भी कर सकते हैं। इसकी जानकारी आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त हो जाएगी।

इस एप्लीकेशन के द्वारा 2 करोड़ से अधिक कस्टमर को अपनी सर्विस दी जा रही है और एप्लीकेशन को अभी तक 1 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। एप्लीकेशन पर आपको 55 से भी अधिक अलग-अलग फाइनेंस सर्विस मिलती है। इस एप्लीकेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप एप्लीकेशन के द्वारा जारी किए गए आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर (+91) 7417274072 पर संपर्क कर सकते हैं।

Onecode एप डिटेल

ऐप का नाम: Onecode
टोटल डाउनलोड: 1 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank, paytm
दैनिक कमाई: 1400-1890
डाउनलोड लिंक: onecode.in

31: Roposo

रोपोसो एप्लीकेशन को 1 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड किया गया है। यह हमारे भारत देश की छोटा वीडियो बनाने वाली पॉपुलर एप्लीकेशन है। आप इस एप्लीकेशन पर वीडियो देखकर पैसा कमा सकते हैं। खुद के वीडियो भी आप इसी एप्लीकेशन पर अपलोड कर सकते हैं। अगर आप फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप ढूंढ रहे हैं तो आपको इस एप्लीकेशन को आज ही डाउनलोड करना चाहिए।

यह एप्लीकेशन विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि विद्यार्थियों को अक्सर पॉकेट मनी की आवश्यकता होती है। विद्यार्थी पॉकेट मनी पाने के लिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने खाली समय में ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं। रोपोसो इंडियन एप्लीकेशन का निर्माण अविनाश, मयंक, और कुशाल के द्वारा किया गया है।

इस एप्लीकेशन पर आपको वीडियो देखने के बदले में पैसे मिलते हैं। वीडियो देखने पर आपको सिक्का मिलता है जिसे आप बाद में अपने अकाउंट में ट्रांसफर के तौर पर ले सकते हैं। रोपोसो एप्लीकेशन आपको प्रति रेफरल पर ₹50 से लेकर के ₹60 प्रदान करती है। यानी कि अगर आप रोजाना 3 लोगों को भी सही प्रकार से रेफर कर लेते हैं तो रेफरल के द्वारा आप की कमाई 150 से लेकर के 180 के आसपास में होगी।

इस एप्लीकेशन पर आप अपनी खुद की वीडियो बनाकर के भी अपलोड कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। रोपोसो एप्लीकेशन में 1000 सिक्के का मतलब ₹1 होता है।‌ जब आप यहां पर ₹10 कमाने में कामयाब हो जाते हैं तब आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसा निकालने के लिए आपके पास पेटीएम अकाउंट होना चाहिए। पैसा आपको 2 घंटे में ही मिल जाता है।

गूगल प्ले स्टोर से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। साल 2014 में 19 नवंबर के दिन इसे रिलीज किया गया था। यह एंड्रॉयड के अलावा आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद है। इसका हेड क्वार्टर बेंगलुरु शहर में मौजूद है। आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल English, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Gujarati, Punjabi, Marathi, Bengali, Malayalam, Odia, Assamese जैसी भाषाओं में कर सकते हैं।

Roposo एप डिटेल

ऐप का नाम: Roposo app
टोटल डाउनलोड: 1 crore
रेफरल बोनस: 50
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Paytm
दैनिक कमाई: 133 से 262
डाउनलोड लिंक: Link

32: Mode app

गेम खेलकर पैसा कमाने के लिए आप मोड एप्लीकेशन को आज ही डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन सिर्फ गेम खेल कर पैसा कमाने का मौका ही नहीं देती है बल्कि आप यहां पर म्यूजिक सुन करके भी पैसा कमा सकते हैं। शायद यह पहली ऐसी एप्लीकेशन है जिसके बारे में आपने यह सुना होगा कि यह एप्लीकेशन गाना सुनने के लिए भी आपको पैसा देती है।

आपको यहां पर फ्री में गिफ्ट कार्ड जीतने का मौका भी मिलता है साथ ही शॉपिंग करने पर भी आपको कैशबैक की प्राप्ति होती है।

इस एप्लीकेशन पर आपको अलग-अलग प्रकार के सर्वे मिलते हैं जिन्हें कंप्लीट करने पर भी आपको पैसा मिलता है। इसके अलावा आप यहां पर छोटे-छोटे वीडियो देख कर के भी ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं और अपने दोस्तों को भी इनवाइट कर के आप प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर पैसा कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन के द्वारा आपके फोन की लॉक स्क्रीन पर गाना चलाया जाता है और उसके बदले में आपको पेमेंट दी जाती है। 80mb के आकार वाली इस पैसा कमाने वाला एप को गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है।

Mode एप डिटेल

ऐप का नाम: Mode app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A N/A
पेमेंट मेथड: Meta
दैनिक कमाई: 89-176 rs
डाउनलोड लिंक: Link

33: Groww app

अगर आप ट्रेडिंग में इंटरेस्ट रखते हैं और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन ट्रेडिंग वाला ऐप डाउनलोड करना चाहिए। इसके तहत आप ग्रो एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और इसके द्वारा ट्रेडिंग कर के साथ ही अन्य तरीके से पैसा कमा सकते हैं।

अभी तक इसे 1 करोड़ से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। यह एप्लीकेशन अपने रेफरल प्रोग्राम के तहत प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर ₹100 प्रदान करती है। यानी कि अगर आपके द्वारा रोजाना पांच लोगों को भी सही प्रकार से रेफर कर लिया जाता है तो रेफरल के द्वारा ही आपकी कमाई ₹500 हो जाएगी।

एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाने के लिए आपसे कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता है। आप इस एप्लीकेशन से शेयर मार्केट में अपने पैसे निवेश कर सकते हैं। साल 2016 में नेक्सटबिलीयन टेक्नोलॉजी कंपनी के द्वारा इसकी शुरुआत की गई थी।

इस एप्लीकेशन का निर्माण करने के पीछे ललित, हर्ष, ईशान और नीरज सिंह का महत्वपूर्ण योगदान है। आप इस एप के द्वारा Mutual Funds, Stocks, Initial Public Offerings, Digital Gold, And Exchange-Traded Funds मे इन्वेस्ट कर सकते हैं। एप्लीकेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप +91-91088006604 नंबर पर सोमवार से शनिवार सुबह 9:00 बजे से लेकर के शाम को 6:00 तक संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

आप यहां से ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी कंपनी के शेयर की खरीदारी या बिक्री करनी है। हालांकि इसके लिए आपको शेयर मार्केट का एक्सपर्ट होना चाहिए। बिना सही प्रकार से शेयर मार्केटिंग सीखे हुए अगर आप पैसे लगाते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है।

इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसे कमाने का दूसरा तरीका है रेफरल प्रोग्राम। यहां पर प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर आपको ₹100 प्राप्त होते हैं और आपके दोस्त को भी ₹100 प्राप्त होते हैं। तीसरे तरीके से पैसा कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन में म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करने की सुविधा मिलती है।

Groww एप डिटेल

ऐप का नाम: Groww app
टोटल डाउनलोड: 1 crore
रेफरल बोनस: 100
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: bank, upi
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

34: Mcent browser

कैसा होगा कि सिर्फ आपको इंटरनेट चलाने पर भी पैसा मिले। आपको शायद हमारी इस बात पर विश्वास ना हो परंतु इस बात को सच कर दिखाने की जिम्मेदारी एमसेंट ब्राउजर के द्वारा ली गई है। एमसेंट ब्राउजर एक ऐसा स्पेशल ब्राउज़र है जिस पर आपको इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करने के लिए अथवा वीडियो देखने के लिए या फिर कुछ भी अन्य चीज करने के लिए पैसे की प्राप्ति होती है, जिसका इस्तेमाल आप अपने मोबाइल रिचार्ज को करने के लिए कर सकते हैं।

एमसेंट के द्वारा पहले यह सुविधा नहीं दी जाती थी परंतु मार्केट में बढ़ते हुए कंपटीशन को देखते हुए अब यह सुविधा एमसेंट ब्राउजर में उपलब्ध हो गई है। एमसेंट ब्राउजर को गूगल प्ले स्टोर से 10  मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। आपको यहां पर क्रोम ब्राउज़र की तरह ही शानदार ब्राउजिंग की सुविधाएं मिलती है।

एमसेंट ब्राउजर यह दावा करता है कि आप यहां से ₹199 का फ्री टॉकटाइम और डाटा प्राप्त कर सकते हैं और हर महीने अपने सिम कार्ड का रिचार्ज करवाने की चिंता से छुट्टी प्राप्त कर सकते हैं। हमने खुद व्यक्तिगत तौर पर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए किया है और हमने यह पाया कि यह एप्लीकेशन वास्तव में फ्री रिचार्ज देती है। इसीलिए हमने इसे फ्री रिचार्ज देने वाला ऐप भी माना हुआ है।

यहां से पैसे कमाने के लिए बस आपको इस पर अकाउंट बनाना है और उसके बाद आपको अपनी पसंदीदा वेबसाइट पर विजिट करना है, साथ ही आपको लेटेस्ट समाचार पढ़ना है या फिर सर्च बॉक्स पर क्लिक करके किसी भी चीज को सर्च करना है।

जब यहां पर आप ₹10 कमाने में कामयाब हो जाते हैं तब उसका इस्तेमाल आप फोन का बैलेंस करने के लिए कर सकते हैं तो फिर देर किस बात की, आज ही इस फ्री रिचार्ज देने वाला ऐप को अपने डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और इंटरनेट चलाने के साथ ही साथ पैसे कमाने का आनंद लें।

Mcent browser एप डिटेल

ऐप का नाम: mcent browser
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: N/A
दैनिक कमाई: 29-90
डाउनलोड लिंक: Link

35: Sikka money earn app

पैसा कमाने के लिए आप सिक्का ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप को अपने स्मार्टफोन में जगह दे सकते हैं, जिसे कि 1 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। यहां से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले एप्लीकेशन डाउनलोड करना है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके बाद आपको अपने फोन नंबर और ईमेल आईडी का वेरिफिकेशन करके अकाउंट बनाना है। अब आपको अपनी यूजर प्रोफाइल को भी पूरा भर लेना है। अब आप रोजाना चेक-इन करके, अलग अलग एप्लीकेशन ऑफर को पूरा करके, एप्लीकेशन को अपने दोस्तों और परिवार वालों के बीच रेफर कर के यहां से कमाई कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन से पैसा प्राप्त करने के लिए आपके पास यूपीआई आईडी, पेटीएम वॉलेट अथवा बैंक अकाउंट होना चाहिए।यआप यहां से ₹30 कमाने के बाद पैसा निकालने की रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं। पैसा आपको सिर्फ 1 से 5 घंटे के भीतर ही प्राप्त हो जाता है।

रोजाना यहां से 4 मिलियन से भी अधिक लोग पैसा कमाने में कामयाब हो रहे हैं। आप हिंदी और अंग्रेजी भाषा में इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर 10 सिक्के का मतलब ₹1 होता है। यहां पर प्रति सक्सेसफुल रेफरल पर आपको ₹5 मिलते हैं और आपने जिसे रेफर किया है उसे ₹2 मिलते हैं।

Sikka एप डिटेल

ऐप का नाम: sikka app
टोटल डाउनलोड: 1 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
दैनिक कमाई: 100-200
डाउनलोड लिंक: sikkaapp.in

36: Loco app

लोको एप्लीकेशन के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन पर किसी भी गेम की लाइव स्ट्रीमिंग करने की आवश्यकता होती है। मुख्य तौर पर इंडियन गेमिंग कम्युनिटी के लिए इस एप्लीकेशन का निर्माण किया गया है। आप यहां पर गेम की लाइव स्ट्रीमिंग करने के साथ ही साथ स्ट्रीमिंग देखने वाले लोगों से लाइव चैटिंग कर सकते हैं और चैटिंग के दरमियान स्ट्रीमर को गोल्ड और डायमंड सेंड करके उसका उत्साहवर्धन कर सकते हैं।

दूसरे लोकप्रिय पैसा कमाने वाला एप की तरह इसे भी आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर से इसे 10 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड प्राप्त हुआ है और इसे 4.1 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

आपको लोको एप्लीकेशन से पैसा कमाने के लिए किसी भी गेम को खेलना होता है और उसकी लाइव स्ट्रीमिंग करनी होती है। गेम को जितने अधिक लोग देखते हैं आपको उतना ही ज्यादा पैसा प्राप्त होता है। शुरुआत में गेम देखने वाले लोगों की संख्या तो कम होती है परंतु जैसे-जैसे आप इस पर समय व्यतीत करते जाते हैं वैसे वैसे गेम देखने वाले लोगों की संख्या ज्यादा हो जाती है और पैसे की कमाई भी ज्यादा होती है।

आप अगर सही प्रकार से इस एप्लीकेशन पर काम करते हैं तो हर महीने 40000 से भी अधिक की कमाई आप कर सकते हैं। यहां से पैसा निकालने के लिए आपको पेटीएम, बैंक ट्रांसफर, मोबिक्विक वॉलेट और यूपीआई जैसे पेमेंट मेथड के ऑप्शन प्राप्त हो जाते हैं। यहां से पैसा निकालने की और पैसा प्राप्त करने की प्रक्रिया काफी सुपरफास्ट है। इस प्लेटफार्म पर आप गूगल अकाउंट अथवा फोन नंबर के द्वारा अकाउंट बना सकते हैं।

Loco एप डिटेल

ऐप का नाम: loco app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: paytm, mobikwik, bank, upi
दैनिक कमाई:
डाउनलोड लिंक: loco.gg

37: olx

आपके घर में कबाड़ ज्यादा हो गया है और आप उसे बाहर निकालना चाहते हैं परंतु आप यह चाहते हैं कि आपको कबाड़ के थोड़े बहुत पैसे भी प्राप्त हो जाए तो इसके लिए आपको ओएलएक्स एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। दरअसल यह एप्लीकेशन आपको अपने पुराने सामान को घर बैठे ही ऑनलाइन बेचकर पैसे कमाने का मौका देती है।

पिछले काफी लंबे समय से यह एप्लीकेशन मार्केट में ऑनलाइन और ऑफलाइन काम कर रही है। इसलिए आपको इस बात की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि यह फर्जी एप्लीकेशन तो नहीं है। यह रियल पैसा देने वाला ऐप है। आपको ओएलएक्स एप्लीकेशन से पैसा कमाने के लिए एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है। इस पर फोन नंबर के द्वारा अकाउंट बनाना है। अपनी प्रोफाइल को पूरा भर लेना है।

अब जिस पुराने सामान को आप बेचना चाहते हैं उसकी फोटो खींचना है और उसे इसी एप्लीकेशन पर अपलोड कर देना है साथ ही अपनी संपर्क जानकारी भी लिखनी है और आइटम की कीमत भी लिख देनी है। अब किसी व्यक्ति को अगर आपका आइटम पसंद आता है तो वह आपसे संपर्क स्थापित करेगा और आइटम पसंद आने पर पैसा देकर आपका सामान खरीद लेगा। इस प्रकार से आप घर बैठे ही अपने घर के कबाड़ को या फिर किसी भी अन्य इस्तेमाल की गई चीज को ऑनलाइन बेचकर पैसा कमा सकेंगे।

Olx एप डिटेल

ऐप का नाम: olx
टोटल डाउनलोड: 100 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: upi
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: olx.com

38: Twitter

टि्वटर एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसे देश और विदेश में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। आपको हमारे देश के साथ ही साथ विदेशों की भी लोकप्रिय लोगों की प्रोफाइल इस एप्लीकेशन पर प्राप्त हो जाएगी। यहां पर आप 280 शब्दों में अपनी बात को ट्वीट कर सकते हैं।

टि्वटर एप्लीकेशन आपको डायरेक्ट पैसा कमाने का मौका तो नहीं देता है परंतु इनडायरेक्ट तौर पर आप यहां से पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको यह पता होना चाहिए कि ट्विटर से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाते हैं। ट्विटर से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको इसे गूगल प्ले स्टोर से अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेना है और उसके बाद ईमेल आईडी अथवा फोन नंबर के द्वारा अकाउंट बनाना है। अब आपको ट्विटर से पैसा कमाने के जो तरीके हैं उन पर अमल करना है।

जैसे कि आप ट्विटर से पैसा कमाने के लिए आप स्पॉन्सर ट्वीट तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके द्वारा बड़े-बड़े इनफ्लुएंसर हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। ट्विटर स्पॉन्सरशिप के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपके ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स ज्यादा होना चाहिए। ऐसा होने पर कंपनी और ब्रांड आपसे स्पॉन्सरशिप के लिए संपर्क सलूडित करेंगी और एक ट्वीट को करने के बदले में ही हजारों रुपए से लेकर के लाखों रुपए प्रदान करेंगी।

ट्विटर से ऑनलाइन एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसा कमाया जा सकता है। इसके लिए आपको एफिलिएट प्रोग्राम वाले लिंक को अपने टि्वटर पोस्ट पर शेयर करना होता है। उस पर क्लिक करके किसी व्यक्ति के द्वारा सर्विस या फिर आइटम लिया जाता है, तो आपको कमीशन मिलता है। आप यहां से क्रॉस प्रमोशन के द्वारा भी पैसा कमा सकते हैं, जिसका मतलब होता है ट्विटर अकाउंट से अपने यूट्यूब चैनल या फिर ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर इनकम करना।

ट्विटर इस्तेमाल करने वाली अधिकतर ऑडियंस टेक्नोलॉजी से परिचित होती है। इसीलिए आप अपना कोई भी आइटम यहां पर बेचने के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपकी टि्वटर प्रोफाइल भरोसेमंद प्रोफाइल के तौर पर प्रसिद्ध होनी चाहिए।

ट्विटर से आप लिंक शार्टनिंग के द्वारा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए लिंक को छोटा करके उसे अपने ट्विटर पोस्ट पर अपलोड करें। अगर आपके ट्विटर अकाउंट पर 100000 अथवा उससे ज्यादा फॉलो वर हो गए हैं तो आप अपना ट्विटर अकाउंट बेच करके भी तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

Twitter एप डिटेल

ऐप का नाम: Twitter app
टोटल डाउनलोड: 1 billion
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Bank
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: Link

39: My11circle

अगर आप कोई ऐसी एप्लीकेशन ढूंढना चाहते हैं जिसे डाउनलोड करने पर आपको ₹1500 प्राप्त हो जाए तो आपको my11circle फेंटेसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको वेलकम बोनस के तौर पर ₹1500 दिए जाते हैं। बता दें कि यह एप्लीकेशन फेंटेसी टूर्नामेंट का आयोजन करवाने वाली एप्लीकेशन है। इस पर आप अपनी खुद की टीम बना सकते हैं। एंट्री फीस भर सकते हैं और टूर्नामेंट में शामिल हो सकते हैं।

टूर्नामेंट का विजेता बनने पर आपको यहां से पैसे कमाने का मौका मिलता है। जो भी पैसा आप यहां से कमाते हैं उसे आप पेटीएम वॉलेट अथवा बैंक अकाउंट अथवा यूपीआई आईडी पर प्राप्त कर सकते हैं। यहां से कमाए गए पैसे आपको आधे घंटे के भीतर ही प्राप्त हो जाते हैं।

वर्तमान के समय में इस एप्लीकेशन पर एसयूवी कार जीतने का मौका भी दिया जा रहा है। इसलिए आपको बिल्कुल भी देर नहीं करनी चाहिए और आज ही जाकर इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाकर गेम खेलना शुरू करना चाहिए।

अभी तक my11circle के द्वारा 5 अरब से भी अधिक रुपए के इनाम बांटे जा चुके हैं और 3 करोड लोग इसके साथ पंजीकृत हैं। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म के लिए यह एप्लीकेशन डाउनलोड करने हेतु उपलब्ध है। यहां से ₹100 हो जाने पर आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसा आप कभी भी निकाल सकते हैं।

My11circle एप डिटेल

ऐप का नाम: My11circle
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: 1500
पेमेंट मेथड: bank, upi
दैनिक कमाई: Unlimited
डाउनलोड लिंक: my11circle.com

40: Honegain

अगर आप अपने फालतू का एमबी डाटा बेचकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको एमबी डाटा बेचकर पैसा कमाने वाला ऐप का नाम पता होना चाहिए। ऐसी एप्लीकेशन का नाम हनीगेन एप्लीकेशन है जिसे आप आसानी से इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल इस एप्लीकेशन का निर्माण कुछ अलग ही उद्देश्य से किया गया है।

हमारे द्वारा स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल किया जाता है और कई बार काफी इंटरनेट बचा हुआ रह जाता है जिसका इस्तेमाल हम नहीं कर पाते हैं। ऐसे में हम अपने बचे हुए इंटरनेट को हनीगेन एप्लीकेशन को बेचकर पैसा कमा सकते हैं। इस प्रकार से पैसा कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना है और उसके बाद एप्लीकेशन इंस्टॉल कर लेनी है।

अब आपको एप्लीकेशन ओपन करने के बाद फोन नंबर के द्वारा अथवा ईमेल आईडी के द्वारा अकाउंट क्रिएट कर लेना है। अकाउंट बन जाने के बाद आपको एप्लीकेशन को अपने मोबाइल का डाटा यूज़ करने की परमिशन देनी है। बस अब आपको एप्लीकेशन से बाहर चले आना है।

अब आप अपने स्मार्टफोन में कोई भी काम करेंगे तो बैकग्राउंड में यह एप्लीकेशन आपके डाटा को खींचती रहेगी और आपकी कमाई होती रहेगी।

जब आप इस एप्लीकेशन के द्वारा $20 कमाने में कामयाब हो जाएंगे तो आपको पेमेंट निकालने का ऑप्शन प्राप्त हो जाएगा। हालांकि यहां से पैसे कमाने की प्रक्रिया बहुत ही धीमी है। आपको $20 कमाने में 3 से लेकर के 6 महीने का समय लग जाएगा।

Honeygain एप डिटेल

ऐप का नाम: Honeygain app
टोटल डाउनलोड: 10 million
रेफरल बोनस: N/A
साइनअप बोनस: N/A
पेमेंट मेथड: Meta mask
दैनिक कमाई: 5-10 rs
डाउनलोड लिंक: honeygain.com

घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड कैसे करें?

आप तभी ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे, जब आप पैसे कमाने वाला ऐप को डाउनलोड करने में सफल होंगे। इसकी प्रक्रिया नीचे आपके साथ शेयर की जा रही है।

1: ऑनलाइन मनी अर्न करने के लिए अगर आप घर बैठे पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो सर्वप्रथम अपने स्मार्टफोन में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें।

2: ब्राउज़र ओपन करने के बाद ऊपर दिखाई दे रहे सर्च बॉक्स पर क्लिक कर दें।

3: अब जिस एप्लीकेशन को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसका नाम लिखें।

4: पैसा कमाने वाला ऐप का नाम लिखने के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक कर देना है।

5: सर्चिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपकी स्क्रीन पर आपने जिस पैसा कमाने वाला एप को सर्च किया था उसकी आधिकारिक वेबसाइट आ जाएगी। आपको आधिकारिक वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक करना है।

6: अब आधिकारिक वेबसाइट ओपन हो जाएगी।

7: पैसा कमाने वाला एप आधिकारिक वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको नीचे देखना है। वहां पर आपको जो डाउनलोड वाली बटन दिखाई दे रही है उस पर क्लिक कर देना है।

8: अब आपकी स्क्रीन पर एक पॉपअप मैसेज आएगा जिसमें एक अन्य डाउनलोड की बटन होगी। आपको उस पर भी क्लिक करना है।

अब आपको थोड़ी देर तक इंतजार करना है क्योंकि थोड़ी ही देर में पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड हो जाएगा।

वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप 2023

एप्लीकेशन डेवलपर कंपनी के द्वारा एप्लीकेशन का निर्माण अलग-अलग उद्देश्यो से किया जाता है। कुछ एप्लीकेशन ऐसी है जिस पर आपको गेम खेलने के बदले में पैसे मिलते हैं, तो कुछ एप्लीकेशन ऐसी है जिस पर आपको छोटे से काम करने के बदले में पैसे मिलते हैं। वहीं कई एप्लीकेशन ऐसी भी है जिसे वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला एप कहा जाता है।

ऐसी एप्लीकेशन पर आपको 1 सेकंड से लेकर के 2 मिनट अथवा 10 मिनट के वीडियो देखने होते हैं और उसके बदले में आपको रियल पैसा प्राप्त होता है। नीचे हमने कुछ चुनिंदा वीडियो देखकर पैसा देने वाला एप की लिस्ट दी है, जिनमें से किसी भी ऐप का इस्तेमाल आपके द्वारा किया जा सकता है और घर बैठे ही वीडियो देखकर इनकम की जा सकती है।

  • Irazoo app
  • Vidcash app
  • Clipclap app
  • Stato app
  • Moneyvid app

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?

आर्टिकल में हमने आपको फ्री में पैसा कमाने वाला एप की ही जानकारी दी हुई है। हालांकि अगर अभी भी आपको इस बात को लेकर के कंफ्यूजन है कि वास्तव में आर्टिकल में बताई हुई एप्लीकेशन में से कौन सी एप्लीकेशन बेस्ट फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है, तो इस बात को भी हम अभी क्लियर कर देते हैं।

नीचे आपके सामने हमने कुछ बेस्ट फ्री में ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप की लिस्ट दी हुई है, जिसके द्वारा आप बिना एक रुपए इन्वेस्टमेंट किए हुए ऑनलाइन फ्री में पैसा कमाने का प्रयास कर सकते हैं।

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram
  • Stato app
  • Qureka app
  • Olx
  • Rozdhan

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं?

जितनी भी ऑनलाइन पैसा कमाने का मौका देने वाली रियल पैसा एप्लीकेशन है, उनके द्वारा पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको अकाउंट बनाने की आवश्यकता होती है।

इसीलिए सबसे पहले आप जिस एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं उसे गूगल प्ले स्टोर से अथवा एप्पल एप स्टोर से या फिर इंटरनेट से अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल करें और उसके बाद एप्लीकेशन ओपन करें।

अब अकाउंट बनाने के लिए जो मेथड दिए जा रहे हैं उनका इस्तेमाल करें। जैसे कि गूगल अकाउंट, फेसबुक अकाउंट, फोन नंबर इत्यादि। अब आपको अकाउंट वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी करके अपने अकाउंट को वेरीफाई कर लेना है।

इसके बाद आप एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाते हैं। अब एप्लीकेशन से पैसे कमाने के जो भी तरीके हैं उन पर आप अमल कर सकते हैं। इस प्रकार से ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड किया जाता है और उस पर ऑनलाइन पैसा कमाया जाता है।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप के फायदे

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के फायदे ही फायदे हैं तभी तो लोग ऐसी एप्लीकेशन का बड़ी मात्रा में इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इसके कुछ ऐसे फायदे हैं जिसके बारे में शायद ही लोगों को जानकारी होती हो। चलिए आइए जान लेते हैं कि ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के एडवांटेज क्या है अथवा ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के लाभ क्या है।

  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप का सबसे बड़ा एडवांटेज है कि यहां पर आपको अपनी मर्जी के हिसाब से एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना होता है। आपको किसी के आदेश पर काम नहीं करना होता है। आप जब चाहे तब काम कर सकते हैं फिर चाहे दिन हो अथवा रात।
  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप user-friendly होती है साथ ही सुरक्षित भी होती है। इसलिए इनका इस्तेमाल करना काफी आसान होता है।
  • थोड़ा सा समय दे कर के आप ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के द्वारा अच्छी इनकम कर सकते हैं साथ ही ऐसे लोगों के लिए भी इस प्रकार की एप्लीकेशन बेहतरीन होती है जो थोड़ी सी पॉकेट मनी प्राप्त करना चाहते हैं।
  • इस प्रकार की एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के जो तरीके होते हैं उन्हें पूरा करना काफी आसान होता है। जैसे कि आपको गेम खेल कर पैसे कमाने का मौका दिया जाता है। सर्वे पूरा करके पैसे कमाने की सुविधा दी जाती है। दूसरी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके पैसे कमाने का मौका दिया जाता है और अपने विचार को प्रकट करके भी तथा रेफरल के द्वारा भी पैसे कमाने का मौका मिलता है।
  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला अधिकतर ऐप में आपको पैसा कमाने के लिए इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप फ्री में पैसा कमा सकते हैं। कुछ एप्लीकेशन तो ऐसी है जो आपको अकाउंट बनाने के लिए ही बोनस देती है। इस बोनस का इस्तेमाल आप गेम खेलने के लिए या फिर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के द्वारा पैसा देने की प्रक्रिया की तेज होती है। सामान्य तौर पर आपको 1 घंटे में ही पैसा मिल जाता है।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप के नुकसान

किसी भी चीज के फायदे और नुकसान दोनों ही होते हैं। इसीलिए जहां एक तरफ ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप के फायदे हैं तो वही ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप के डिसएडवांटेज भी हैं। आइए हम आपको यह भी जानकारी देते हैं कि ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप की हानि क्या है।

  • ऑनलाइन मनी अर्निंग एप्लीकेशन का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इस पर जो भी टास्क आपको दिए जाते हैं उन्हें पूरा करना थोड़ा सा कठिन होता है।
  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला कुछ ऐसी एप्लीकेशन है जिससे पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ा अधिक समय देना पड़ता है। इसीलिए अगर आपके पास समय की तंगी है तो आपके लिए यहां से पैसा कमाना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है।
  • ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन में असली और नकली एप्लीकेशन का भेद करना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। इसलिए भरोसेमंद वेबसाइट से ही ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के बारे में जानकारी पढ़नी चाहिए और डाउनलोड करना चाहिए।

आज के इस आर्टिकल में आपने जाना है कि पैसा कमाने वाला ऐप कौन-कौन से है ऑनलाइन Paisa Kamane Wala App से पैसा कैसे कमाते हैं? ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप के फायदे और नुकसान आशा है कि आप को जानकारी पसंद आई होगी।

FAQ:

फ्री में पेटीएम कैश देने वाला ऐप कौन सा है?

Pocket money, dhani app, rozdhan app

सबसे ज्यादा पैसा देने वाला ऐप कौन सा है?

Dream11, mpl, bigcash, winzo games, my11circle, real11, one2one

घर बैठे ऑनलाइन मोबाइल से पैसा कैसे कमाए?

इसके लिए आपको आर्टिकल में जिन एप्लीकेशन के नाम बताए गए हैं उनमें से किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और एप्लीकेशन पर पैसे कमाने के जो भी तरीके हैं उन पर अमल करें और घर बैठे ही मोबाइल से पैसा कमाए।

पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड कैसे करते हैं?

आप गूगल प्ले स्टोर से अथवा एप्पल एप स्टोर से पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इंटरनेट पर सर्च कर के भी पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड कर सकते हैं।

पैसा कमाने वाला एप लूडो कौन सा है?

पैसा कमाने वाला ऐप लूडो, लूडो मास्टर, लूडो सुप्रीम, लूडो निंजा है।

दोस्तों आशा करता हूं कि आप सभी लोगों को हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा आज के इस बेहतरीन आर्टिकल पर हम लोगों ने आप लोगों को 30+ एप्लीकेशन के बारे में बताया जिन एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके आप लोग ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े:

उम्मीद है की अब आप BEST Paisa Kamane Wala App या working paise kamane ka apps के बारे में डिटेल से जान गये होगे। & I Hope की आपको पैसा कमाने वाला ऐप का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

4 COMMENTS

  1. Roz dhan per mene 2 refer karaya aur mera ek account per kya to paisa mila per jo paybox hain uss per redem nahi horaha hain kya karu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here