FMovies New Link 2020 – Watch Movies Online Free on FMovies.to

0

FMovies New Link 2020 – Watch Movies Online Free on FMovies.to! दोस्तों Bollywood मूवीस डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट पर अनेक पॉपुलर sites जैसे bolly4u, movies couch, foumovies जैसी ढेरों वेब साइट्स मिल जाएंगी। लेकिन इस लेख में हम बात करेंगे world में पॉपुलर movie Streaming साइट fmovies के बारे में।

दोस्तों यदि आप अक्सर मूवीस डाउनलोड करते हैं, तो शायद आपने इस वेबसाइट का नाम पहले कभी सुना हो। परंतु इंडिया में ही नहीं यह साइट world में movies को stream करने के लिए बहुत बड़ी साइड मानी जाती है।


दोस्तों bollywood मूवीस के अलावा इस वेबसाइट पर आपको country के अनुसार india, UK, चाइनीस कोरिया आदि मूवी देखने को मिलेंगी! इसलिए दुनिया भर से हर महीने करोड़ों visitors वेबसाइट पर आकर मनपसंद  मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर पाते हैं।

तो यदि आप भी जानना चाहते हैं कि Fmovies क्या है? यहां पर कौनकौन सी movie देखने को मिलेंगी! कैसे इस साइट से movies को आप डाउनलोड कर सकते हैं, और क्या यहां से मूवीस देखना legal होता है, पूर्ण जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है। तो आइए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि fmovies क्या है?

FMovies New Link 2020 – Watch Movies Online Free on FMovies.to

fmovies एक free online स्ट्रीमिंग वेबसाइट है, लेकिन अन्य साइट्स की तुलना इस site से की जाए तो दूसरी मूवी साइट्स में आप देखेंगे बेवजह के Ads, डाउनलोडिंग करने के लिए broken links हालांकि fmovies साइट पर भी मूवी डाउनलोड करने के दौरान आपको ads दिखेंगे परंतु एक normal site की तरह ही यह Ads दिखाई देंगे।

आप आसानी से मूवीस को इस साइट पर stream कर पाएंगे। दोस्तों इस वेबसाइट पर आपको सभी latest indian मूवीस नहीं दिखाई देंगे! परंतु आप भारतीय tv shows, web series को  देखने के अलावा कंट्री जैसे UK, चाइना, इत्यादि की मूवीस भी यहां पर देख सकते है। चलिए जानते हैं कौनकौन सी मूवीस इस मूवी साइट पर देखने को मिलती है।

Download Action Adventures Bollywood & Hollywood Movies On FMovies

दोस्तों इस फ्री ऑनलाइन मूवी साइट की मदद से आप high क्वालिटी में लेटेस्ट बॉलीवुड, साउथ इंडियन movies, हॉलीवुड मूवीस का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही आपको मूवीस की अलगअलग कैटेगरी दिखाई देंगी! जिनकी मदद से आप जिस जिस भी तरह की movie डाउनलोड करना चाहते हैं, उन्हें find कर सकते हैं।

इस मूवी साइट पर आप Action, Adventures,  एनिमेशन, बायोग्राफी, कॉमेडी इत्यादि जिस भी types की मूवी देखना चाहते हैं,आपको वे सभी मूवीस इस वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसके अलावा इस वेबसाइट पर countries के हिसाब से भी आपको अलगअलग content देखने को मिलेगा।

All Countries Movies on FMovies

India Movies

दोस्तों भारतीय यूजर्स के लिए ऑनलाइन free में content देखने के लिए fmovies काफी बड़ा प्लेटफार्म है! क्योंकि यहां आपको लेटेस्ट मूवीस online स्ट्रीम करने के लिए मिल जाती है! इसके अलावा आप हिंदी में web series, tv shows का आनंद भी इस वेबसाइट में बिना पैसा खर्च किए बगैर ले पाएंगे।

दोस्तों खास बात यह है कि यहां पर जितना भी भारतीय कॉन्टेंट आपको देखने को मिलेगा!  वो HD में है, इसलिए HD movies तथा अन्य contents को ऑनलाइन देखना चाहते तो यह वेबसाइट आपके लिए बेस्ट साइट्स में से एक हो सकती है।

Watch United States Movies Free

यदि आप अमेरिकी फिल्मों के शौकीन हैं, और अक्सर moviee को देखना पसंद करते हैं! तो आप united states केटेगरी पर जाकर लेटेस्ट अमेरिकी मूवीस का आनंद उठा सकते हैं, यहां पर आपको movies का large कलेक्शन देखने को मिल जाएगा।

इसलिए Action, ड्रामा से भरपूर इन hollywood movies को आप full HD में अपने PC या मोबाइल स्क्रीन में enjoy कर सकते हैं।

UK

बच्चों से लेकर युवाओं के लिए सभी प्रकार का content इस केटेगरी में दिया गया है! यहाँ सिर्फ uk दर्शकों के लिए मूवीस बल्कि Tv shows, वेब series भी इस कैटेगरी में देखने को मिलेंगी। आप भी इनमें से किसी भी english content पर क्लिक कर उसे देखना शुरू कर सकते हैं।

China

दोस्तों हर महीने लाखों चाइनीस यूजर इस free स्ट्रीमिंग साइट की मदद से अपने फेवरेट content को यहां पर देख पाते हैं! क्योंकि चाइनीस मूवीस के अलावा चाइनीस tv shows भी उन्हें इस केटेगरी में देखने को मिलते हैं, जिन्हें यूज़र्स free of cost site की मदद से इंजॉय कर पाते हैं।

Korea

उपरोक्त category की तरह ही कोरियन भाषा के दर्शकों के लिए इस साइट पर new कोरियन मूवी समयसमय पर अपलोड होती रहती है! जिससे फ्री मैं कोरियाई यूजर्स के लिए इन content को देखना आसान हो जाता है। इस कैटेगरी में अलगअलग प्रकार का कोरियाई कंटेंट देखने को मिलता है।

Hong Kong

तो दोस्तों इस प्रकार अगली कंट्री हांगकांग के दर्शकों के लिए है, जिसमे उनकी ही भाषा में लेटेस्ट & पॉपुलर मूवीस के अलावा टीवी shows इत्यादि अन्य कंटेंट दिया गया है! जिसे यूजर्स free of cost इंजॉय कर पाते हैं।

Taiwan

दोस्तों अंत में यह कैटेगरी आपको मिलेगी। जिसमें ताइवान के दर्शकों के लिए movies को अपलोड किया गया है, इस साइट पर ताइवान के नागरिकों के लिए उनकी कंट्री के नई नई मूवीस को अपलोड की जाती है, इसलिए ताइवान यूजर्स के लिए लेटेस्ट HD मूवीस को fmovies साइट से देखना आसान हो जाता है।

दोस्तों हम बात करते हैं, कि कैसे आप इस वेबसाइट से मूवीस या किसी content को देख पाएंगे?

FMovies Website Se Movies Download Kaise Kare?

दोस्तों इस site से यदि आप किसी content/ मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं तो बहुत ही simple है। आपको https://fmovies2.to इस URL को अपने ब्राउज़र में पेस्ट करना होगा।

जिसके बाद आप fmovies वेबसाइट पर जाएंगे! Home page पर आपको हॉलीवुड मूवी सामने दिखाई देंगी। आप उनमें से किसी मूवी पर क्लिक कर देख सकते हैं।

या फिर ऊपर menu बटन पर क्लिक करते ही आपको जिस कंट्री की मूवी देखनी है, उस country को सिलेक्ट कर सकते हैं! मान लीजिए कि आप इंडिया से हैं, तो इंडिया पर क्लिक कीजिए।

और आपके सामने सभी प्रकार का हिंदी content मिल जाएगा। जिनमें बॉलीवुड मूवीस, साउथ मूवीस के साथसाथ वेब सीरीज भी आपको देखने को मिलेगी! आप जिस भी कंटेंट को देखना चाहते हैं उस पर क्लिक कीजिए।

क्लिक करते ही आपके सामने new page ओपन होगा! और एक play बटन दिखाई देगा! जिस पर tap करते ही अब वह content play होने लग जाएगा!


और इस तरह आप इस वेबसाइट पर अवेलेबल किसी भी content को 2 मिनट से भी कम समय में देखना शुरू कर सकते हैं। दोस्तों उम्मीद है इस प्रकार आप fmovies साइट की मदद से घर बैठे किसी भी कंटेंट को फ्री में stream कर सकते हैं।

दोस्तों यह सभी वे वेबसाइट हैं, जहां से आप बॉलीवुड हॉलीवुड तथा साउथ इंडियन मूवीस को आसानी से देख सकते हैं। और यदि आपको इनमें से किसी भी movie site से मूवीस को डाउनलोड करने में दिक्कत आती है! तो पूरी जानकारी हम लगभग सभी वेबसाइट के बारे में पहले ही दे चुके है, जहां से आप आर्टिकल को पढ़कर पूरी जानकारी पा सकते हैं।

FMovies New & Working URL 2020

fmovies.namefmovies.com
fmovies.cofmovies.com
fmovies.linkfmovies.site
fmovies.netfmovies.org
fmovies.infmovies.link
fmovies.fmfmovies.asli
fmovies comfmovies.io
fmovies.videofmovies.songs

Alternative Sites Of FMovies 2020

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Join telegram channel for latest Bollywood & Hollywood movies

Telegram App का इस्तेमाल करते हैं, तो आप जानते ही होंगे कि आप टेलीग्राम चैनल फीचर के जरिए जिस तरह के content को देखना पसंद करते हैं! उसी content के चैनल को subscribe कर सकते हैं।

और  यदि latest बॉलीवुड हॉलीवुड मूवीस देखने के शौकीन है तो telegram पर आपको ढेरों movies channels मिल जाएंगे, जिनमें से आप किसी भी टेलीग्राम चैनल को join कर नईनई मूवीस के updates डायरेक्ट टेलीग्राम App पर ही पा सकते हैं। यहाँ हमने एक ऐसे ही मूवी चैनल का लिंक आपको दिया है जिसे आप join कर लेटेस्ट मूवीस के अपडेट्स पा सकते हैं।

Join Now

दोस्तों अब तक हम fmovies पर पाए जाने वाले  कंटेंट को डाउनलोड करने की बात कर चुके हैं, अब हमारे लिए यह भी जानना जरूरी हो जाता है कि क्या यहां से movies को डाउनलोड करना Legal होता है! क्योंकि यदि illegal होगा तो साईट का उपयोग करते समय आप मुसीबत में फंस सकते हैं, आइए जानते हैं

क्या fmovies साइट पायरेटेड है?

दोस्तों जैसा कि आप जानते ही होंगे कि पायरेटेड मूवीस पर  non–कॉपीराइट कंटेंट अपलोड किया जाता है! इसलिए इंडिया के अलावा अन्य foreign कंट्रीज में भी pirated sites को illegal करार दिया जाता है, जिनका इस्तेमाल करना पूरी तरह ban है।

और दोस्तों जहां तक बात की जाए fmovies site की तो हालांकि fmovies सीधे तौर पर एक पायरेटेड वेबसाइट नहीं है! क्योंकि इस वेबसाइट पर जितनी भी movies/tv shows इत्यादि content available है वह content इस वेबसाइट के server पर store नहीं होता।

लेकिन चूंकि यह content किसी third पार्टी वेबसाइट से लिया गया है जिन वेबसाइट पर pirated content स्टोर होता है। इसलिए जब भी यूजर fmovies साइट से content को stream करता है, तो वह यूजर को किसी दूसरे server पर redirect कर देती है, तथा खुद को piracy से बचा लेती है।

लेकिन पायरेसी को सपोर्ट करने तथा उस को प्रमोट करने के कारण fmovies को भी हम पायरेटेड वेबसाइट कह सकते हैं, क्योंकि यह गलत काम को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है।

अब यह सवाल आता है कि क्या fmovies safe है?

दोस्तों यदि देखा जाए तो सिंपल इंटरफेस तथा easy to use होने की वजह से fmovies site safe दिखती है। परंतु दिक्कत आती है ad networks में मतलब कौन सा Ad नेटवर्क यह वेबसाइट इस्तेमाल कर रही है। क्योंकि अधिकतर pirated मूवी साइट्स google adsense जैसे secure Ad नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं करती है।

तथा fmovies वेबसाइट उन ad networks का इस्तेमाल करती है, जिनका इस्तेमाल टोरेंट वेबसाइट्स में किया जाता है। इसलिए इन sites में दिए गए links में संभव है कि explicit content, malicious content, तथा adware हो! इसलिए ऐसी किसी भी साइट का उपयोग करने से पूर्व आपको सलाह दे दी जाती है कि अपने डिवाइस में पहले ही एक अच्छा antivirus इंस्टॉल करके रखे।


इसके साथ ही additional फ़ायरवॉल के साथ VPN आपको ऐसे ही वायरस से protect करता है। या फिर आप Ad ब्लॉक plugins का इस्तेमाल कर इस वेबसाइट का उपयोग करें!

आखिर pirated साइट्स को बैन करने की मुख्य वजह क्या है?

दोस्तों piracy करने वाली किसी भी वेबसाइट को बैन करने की मुख्य वजह है फिल्म मेकर्स को होने वाला घाटा! क्योंकि बॉलीवुड या हॉलीवुड किसी भी फिल्म इंडस्ट्री की मूवी को तैयार करने में करोड़ों रुपए की ललागत आती है, तथा पूरी तैयारी के बाद ही एक movie को सिनेमाघरों में लांच किया जाता है।

लेकिन इन pirated साइट्स की वजह से आज फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपए का नुकसान भी झेलना पड़ता है!

क्योंकि बिना परमिशन इन sites पर non-copyrighted लेटेस्ट मूवीस अपलोड कर दी जाती है। जिससे यूजर्स के लिए लेटेस्ट मूवीस को फ्री में देखना पॉसिबल हो जाता है, और वह सिनेमाघर जाने के स्थान पर latest movie इन pirated साइट्स पर देख लेते हैं, जिससे  सीधा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को होता है।।

दोस्तों अंत में fmovies साइट के बारे में पर्याप्त जानकारी लेने के बाद यही तथ्य सामने निकल कर आता है की fmovies site से मूवीस स्ट्रीमिंग/ डाउनलोडिंग करना अपराध है। जिसके तहत यदि fmovies टीम के किसी मेंबर को पकड़ा जाता है, या फिर यहां से content डाउनलोड करने वाले किसी यूज़र का पता लगा लिया जाता है।

तो गैरकानूनी रूप से मूवीस देखना काफी महंगा साबित हो सकता है। क्योंकि कॉपीराइट एक्ट 1957 के तहत piracy करना एक जुर्म है, तथा पकड़े जाने पर 3 साल की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान है। अतः इसके स्थान पर मूवी देखने के कुछ लीगल तरीके अपनाने चाहिए।

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।